Play Tv

Breaking News

11 MLA s suspended from telangana assembly

तेलंगाना विधानसभा से 11 विधायको को किया निलंबित

Published Date-17-Dec-2016 03:40:58 PM,Updated Date-17-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

हैदराबाद। तेलंगाना में विधानसभा की कार्यवाही बाधित करने के लिए शनिवार को 11 विपक्षी विधायकों को सदन से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया। विधायी मामले के मंत्री हरीश राव द्वारा एक प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष मधुसूदन चारी ने मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नौ और तेलुगू देशम पार्टी (तदेपा) के दो विधायकों को निलंबित कर दिया। निलंबन के बाद, कांग्रेस विधायक, एम भाटी विक्रमार्का ने बताया कि उनका निलंबन व टीआरएस में विपक्षी सदस्यों का दल-बदल प्रजातंत्र के खिलाफ उठाया गया कदम है।

 

आपको बता दें कि सत्तारूढ़ टीआरएस की विधायक जी. सुनीता ने बताया कि कांग्रेस सदस्यों ने सदन में स्थिति खराब करने कि कोशिश की, क्येांकि वे नहीं चाहते थे कि सरकार के अच्छे कामों की चर्चा सदन में की जा सके। यह पहले निर्णय लिया जा चुका था कि प्रश्न काल के बाद स्थगन प्रस्ताव लिया जाएगा, लेकिन कांग्रेस सदस्यों ने सदन को चलने नहीं दिया।

 

उन्होंने कहा कि दलबदल पर कांग्रेस व तेदेपा ने दोहरे मापदंड को अपनाया है, क्योंकि अभी ही पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ दल तेदेपा में विपक्षी वाइएसआर कांग्रेस सदस्य शामिल हुए और जब अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाइएस राजशेखर रेड्डी थे, तब विपक्षी सदस्य कांग्रेस में शामिल हुए थे।

 

MLA, Congress, BJP, Assembly, Suspend

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope