After Rahul gandhi now Congress Party twitter account hacked

राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक

Published Date-01-Dec-2016 01:06:11 PM,Updated Date-01-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली| कांग्रेस पार्टी साइबर अटैकर्स के निशाने पर है। हैकर्स ने 12 घंटे के अंदर कांग्रेस पर दूसरा अटैक किया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक होने के एक दिन बाद गुरुवार को हैकरों ने कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को अपना निशाना बनाया| हैकर्स ने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से बेहद आपत्तिजनक ट्वीट किए हैं। 

 

हालांकि कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने ट्विटर हैंडल दोबारा हासिल कर ये ट्ववीट डिलीट कर दिए गए। गौरतलब है कि बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भी ट्विटर अकाउंट हैक कर उससे भद्दे कॉमेंट किए गए थे। कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट INC India पर यह साइबर गुरुवार सुबह हुआ। हैकर्स ने एक के बाद एक इस पर कई भद्दे-भद्दे कॉमेंट्स किए। 

 

हैकर्स ने इसके साथ ही कांग्रेस पर और साइबर अटैक की भी धमकी दी और लिखा कि इसके पीछे उनका कोई पॉलिटिकल अजेंडा नहीं है। एक ट्वीट में लिखा गया था कि अब कांग्रेस की आधिकारिक साइट और ई-मेल्स को भी निशाना बनाया जाएगा, हमारे क्रिसमस स्पेशल का इंतजार कीजिए। कांग्रेस ने राहुल गांधी के अकाउंट हैक होने पर डिजिटल सुरक्षा पर सवाल खड़े किए थे।

 

गौरतलब है कि बुधवार रात भी राहुल गांधी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैकर कर लिया गया था और इस पर अपशब्द भरे ट्वीट पोस्ट कर दिए गए थे। हैकर्स ने सत्यापित ट्विटर हैंडल का नाम 'ऐट रेट ऑफ ऑफिसऑफआरजी' को भी बदल दिया था। कांग्रेस ने कुछ ही देर बाद ये सारे ट्वीट हटाकर इस घटना की कड़ी निंदा की थी। हैकिंग के बाद कांग्रेस ने सभी भारतीयों की डिजिटल सुरक्षा पर सवाल उठाए और कहा कि यह देश में मौजूद फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है।

 

Rahul Gandhi, Congress Party, Twitter, Tweet, Hack

Recommendation