akhilesh and ramgopal yadav expelled from party for six year

अखिलेश-रामगोपाल पर चला पार्टी का डंडा, मुलायम ने किया 6 साल के लिए सपा से आउट

Published Date-30-Dec-2016 07:51:46 PM,Updated Date-30-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के चल रही पिता—पुत्र की सियासी खींचतान के बाद मुलायम ने अखिलेश और रामगोपाल को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है। अखिलेश द्वारा अलग से प्रत्याशियों की सूची जारी करने और रामगोपाल द्वारा पार्टी का सम्मेलन बुलाए जाने पर मुलायम सिंह ने यह कार्रवाई की है।


सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने कहा कि किसी भी शर्त पर औश्र किसी के भी द्वारा पार्टी के खिलाफ की जाने वाली अनुशासनहीनता ​को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है, जो भी सम्मेलन में हिस्सा लेगा, उसे पार्टी से निकाला जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीदवारों की लिस्ट बनाने का अधिकार केवल पार्टी अध्यक्ष को है, दूसरा कोई नहीं बना सकता है।


लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुलायम सिंह ने कहा कि रामगोपाल अखिलेश यादव को गुमराह कर उनका भविष्य खत्म कर रहे हैं। मुलायम सिंह ने बताया कि पार्टी का अनुशासन तोड़ने पर ये बड़ा फैसला लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि रामगोपाल का पार्टी में कोई योगदान नहीं है। साथ ही रामगोपाल द्वारा अधिवेशन बुलाया जाना और उसमें पार्टी नेताओं व मंत्रियों का शामिल होना भी अनुशासनहीनता माना जाएगा।


अखिलेश को पार्टी से निकालने के बाद मुलायम ने कहा कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा उसका वो जल्द ऐलान करने वाले हैं, क्योंकि ये उनका अधिकार है। दोनों बड़े फैसले लेने के बाद मुलायम ने कहा कि पार्टी को उन्होंने खड़ा किया है और वो उसे टूटने नहीं देंगे। साथ ही सपा प्रमुख ने दोहराया कि रिश्ते से बड़ी उनके लिए पार्टी है।

 

Lacknow Uttar Pradesh UP Election Samajwadi Party Mulayam Singh Yadav Akhilesh Yadav Ramgopal Yadav

Click below to see slide

Recommendation