Amit shah meets to PM Modi for changes in Cabinet 21651

दो साल पुरे होने के बाद अब मोदी सरकार की केबिनेट में भी फेरबदल

Published Date-30-Jun-2016 12:29:45 PM,Updated Date-30-Jun-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

मोदी सरकार के दो साल पुरे होने के बाद अब अमित शाह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की खबरों के बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों के मुलाकात के दौरान हुई बातचीत की फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है| सूत्रों के अनुसार पार्टी ने इसे तवज्जो न देते हुए कहा कि ऐसी मुलाकात लगभग हर माह होती है, जिसमें केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली, राजनाथ सिंह तथा सुषमा स्वराज भी शामिल होते हैं। शीर्ष पार्टी नेताओं ने इस मुलाकात में राजनीतिक मामलों पर बात की।

2017 के शुरू में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। समझा जाता है कि फेरबदल में उत्तर प्रदेश को अधिक प्रतिनिधित्व मिलेगा। असम को भी प्रतिनिधित्व मिल सकता है क्योंकि वहां के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल पहले केंद्रीय मंत्री ही थे। सूत्रों के अनुसार, कुछ राज्य मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है।   

खबरों मुताबिक नई कैबिनेट में इलाहाबाद से सांसद श्यामा चरण गुप्ता को जगह मिल सकती है, जबकि जबलपुर से सासंद राकेश सिंह, बीकानेर से सांसद अर्जुन राम मेघवाल, भाजपा महासचिव ओम माथुर और विनय सहस्त्रबुद्धे को भी मोदी सरकार की कोर टीम में शामिल किया जाएगा। दूसरी ओर, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई कैबिनेट में असम को भी एक सीट दी जाएगी जबकि मुख्तार अब्बास नकवी का प्रमोशन भी तय है।

PM Modi, Cabinet, 2 years, Modi Government, Amit Shah, BJP, Political News

Click below to see slide

Recommendation