arvind kejriwal took a dig at pm narendra modi in jaipur

बिड़ला और विजय माल्या से भी पीएम मोदी ने लिए करोड़ों रुपए : केजरीवाल

Published Date-23-Dec-2016 06:10:09 PM,Updated Date-24-Dec-2016, Written by- Dinesh Kumar Dangi

जयपुर (दिनेश डांगी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे बड़ा घोटाला करार दिया है। केजरीवाल ने पीएम मोदी को बैंकों के करोड़ों रुपए खाकर देश से गायब होने वाले विजय माल्या का दोस्त तक बता दिया।


जयपुर के रामलीला मैदान में आयोजित रैली को सम्बोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर एक बार फिर से जमकर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कहा कि सहारा की तरह पीएम मोदी ने बिड़ला और माल्या से भी करोड़ों रुपए लिए। केजरीवाल ने आरोप लगाए कि नोटबंदी से कालाधन और भ्रष्टाचार चार खत्म नहीं होगा। पीएम को भ्रष्टाचार खत्म ही करना है तो स्विस बैंकों में जिन 648 लोगों के खाते हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।


केजरीवाल ने कहा कि अंबानी और नरेश गोयल सहित कईं अरबपतियों के स्विस बैंकों में खाते हैं। मोदी के पास इन नामों की खातों सहित लिस्ट है, लेकिन वो अपने दोस्तों को कभी गिरफ्तार नहीं करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि सहारा और बिड़ला ने जो राशि मोदी को दी, वो आईटी डिपार्टमेंट के रिकॉर्ड में है, लेकिन मोदी ने अपने ऊपर लगे आरोपों की कोई जांच नहीं कराई। इतना ही नहीं जांच कर रहे अधिकारियों के तबादले कर दिए।


केजरीवाल ने 2000 रुपए के नोट को लाने के फैसले को भ्रष्टाचार बढ़ाने वाला बताया। केजरी ने कहा कि मोदी हमेशा नाटक करते हैं, चार हजार के लिए अपनी बूढी मां को लाइन में लगा दिया। केजरीवाल ने कहा कि आप पार्टी सिर्फ भ्रष्टाचार के खात्मे की लड़ाई लड़ रही है। नोटबंदी ने सिर्फ आम आदमी को परेशान किया है। अमीर लोगों ने बैंक के पीछे के दरवाजे से सारे पुराने नोट चेंज करा लिए।


केजरीवाल ने दावा किया कि नोटबंदी से कोई भ्रष्टाचार अब तक खत्म नहीं हुआ है। अभी भी सरकारी दफ्तरों में रिश्वत लेने का खेल जारी है। नोटबंदी से देश के लाखों लोगों का व्यापार चौपट हो गया है, कारखाने बंद होने से मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। केजरीवाल ने सभी सियासी दलों और नेताओं के पिछले पांच साल के बैंक खातों की जांच कराने की मांग भी की है।


सभा के दारान हुआ हंगामा :
सभा के दौरान केजरीवाल जैसे ही अपना भाषण खत्म करने के बाद मीडिया को इंटरव्यू देने आए तभी एक युवक ने नारेबाजी शुरु कर दी। खुद को सांगानेर का निवासी बताने वाले इस युवक ने कहा कि नोटबंदी देश और गरीबों के हित में अच्छा फैसला है। केजरीवाल इसका गलत दुष्प्रचार कर रहे हैं। युवक ने केजरीवाल को देशद्रोही तक करार दिया। बाद में पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने युवक के साथ धक्कामुक्की भी की। गनीमत रही कि पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवक खुद का कभी अजय तो कभी सुरेन्द्र नाम बता रहा था। कार्यकर्ताओं की नाराजगी को देखते हुए युवक फिर काफी घबरा गया।


करीब एक दर्जन लोगों ने ज्वॉइन की आप :
सभा में केजरीवाल का क्रेज लोगों में देखते ही बन रहा था। हर कोई केजरीवाल के भाषण को सुनने का उत्सुक था। यही वजह थी कि अन्य सियासी दलों की सभा की तरह लोग बीच में उठकर नहीं गए, बल्कि एकटक केजरी का संबोधन सुनते रहे। वहीं केजरीवाल की मौजूदगी में राजस्थान के एक दर्जन व्यापारियों, साहित्यकारों, समाजसेवियों और कुछ नेताओं ने आप का दामन थामा। केजरीवाल ने इन लोगों को टोपी पहनाकर पार्टी ज्वॉइन कराई। कवि इकराम राजस्थानी, कौस्तुभ दाधिच, कांग्रेस नेता राजीव शर्मा, करणी सेना के योगेन्द्र सिंह ने आप का दामन थामा। हालांकि पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि भाजपा और कांग्रेस के कोई दिग्गज नेता आप ज्वॉइन करेंगे। ज्वॉइन करने वालों ने बताया कि आप पार्टी आम आदमी की आवाज उठाती है, इसलिए उन्होंने आप ज्वॉइन की।

 

Jaipur Rajasthan Arvind Kejriwal Aam Aadmi Party AAP Rally PM Narendra Modi Demonetisation

Recommendation