Play Tv

Breaking News

BJP Parivartan Yatra end today in lucknow

मेगा रोड शो के साथ आज होगा BJP की परिवर्तन यात्रा का समापन

Published Date-24-Dec-2016 01:41:58 PM,Updated Date-24-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

लखनऊ| विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में शुरू हुई बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का 24 दिसंबर को समापन होगा। 5 नवंबर को 4 जगहों से शुरू हुई इस यात्रा का मकसद यूपी में बीजेपी 265+ सीटें निकलना था। उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के चुनाव से पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पहले चरण का प्रचार अभियान शनिवार को राजधानी लखनऊ में एक मेगा रोड शो के साथ संपन्न होगा। 

 

आपको बता दें कि इस दौरान सूबे के विभिन्न अंचलों से प्रारम्भ की गई चार परिवर्तन यात्राओं का नवाबों के शहर में संगम होगा।  इस मेगा रोड शो में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, केन्द्रीय सूक्ष्म,लघु और मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र, केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य शामिल होंगे।

 

यह नेता मोतीमहल पार्क से ‘विजय रथ’ पर सवार होकर राज्य विधान भवन के निकट स्थित हजरतगंज क्रासिंग की ओर बढेंगे। इस मौके पर पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजधानी लखनऊ में एक महापरिवर्तन रैली को संबोधित करने वाले थे, लेकिन बाद में यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। मोदी अब लखनऊ में 2 जनवरी को रैली को संबोधित करेंगे।

 

गौरतलब है कि सहारनपुर से 5 नवम्बर से शुरु हुई परिवर्तन यात्रा भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुरेश कुमार खन्ना की अगुवाई में सीतापुर रोड से और 6 नवम्बर को झांसी से शुरु हुई यात्रा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में हरदोई रोड से लखनऊ में प्रवेश करेगी। सोनभद्र से 8 नवम्बर को शुरु हुई परिवर्तन यात्रा रायबरेली रोड से केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र के नेतृत्व में तथा 9 नवम्बर को बलिया से प्रारम्भ हुई यात्रा भारती के नेतृत्व में फैजाबाद रोड से आज राजधानी लखनऊ में प्रवेश करेगी।

 

प्रदेश के विभिन्न अंचलों से शुरु होकर आज लखनऊ पहुंचने वाली यह यात्राएं यहां दोपहर करीब 1 बजे मोतीमहल लॉन पर पहुंचेंगी। बाद में,चारों यात्राएं राजनाथ सिंह के नेतृत्व में आयोजित होने वाले रोड शो में शामिल होंगी। भाजपा राज्य मुख्यालय के निकट हजरतगंज क्रासिंग पर पार्टी नेताओं द्वारा महात्मा गांधी, डा़ भीमराव अम्बेडकर, सरदार बल्लभ भाई पटेल और ऊदा देवी की प्रतिमाओं को माल्यार्पण किए जाने के बाद यह यात्रा संपन्न हो जाएगी। रोड शो के मौके पर अभी तक किसी जनसभा का आयोजन किए जाने की योजना नहीं है।

 

Rrajnath Singh, Om Mathur, Kalraj Mishra, BJP, Lucknow, UP, Parivartan Yatra  

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope