Play Tv

Breaking News

Election Commission will today announce the dates of elections

चुनाव आयोग आज करेगा यूपी समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान

Published Date-04-Jan-2017 09:44:34 AM,Updated Date-04-Jan-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली| चुनाव आयोग पांच राज्यों में होने जा रहे है आगामी विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान कर सकता है। इसे लेकर चुनाव आयोग दोपहर 12 बजे प्रेस कांफ्रेस करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में फरवरी के पहले हफ्ते के बाद चुनाव कराए जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश के विधानसभा सत्र के बाद चुनाव की तराखों का ऐलान होना था। ऐसा माना जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधानसभा चुनावों के शेड्यूल की घोषणा कर दी जाएगी।

 

यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक फरवरी से मार्च के बीच इन राज्यों में चुनावों की तारीख का ऐलान हो सकता है। सूत्र यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जाने का दावा कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक बाकी राज्यों में एक चरण में विधानसभा चुनाव कराया जाएगा। यूपी में समाजवादी पार्टी दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए जोर लगा रही है। हालांकि पार्टी में वर्चस्व की हालिया लड़ाई चुनाव में उसके प्रदर्शन पर असर डाल सकती है। बीजेपी भी यूपी की सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरा जोर लगाए हुए है।

 

आपको बता दें कि बीएसपी ने तो यूपी के लिए सारी सीटों पर कैंडिडेट की घोषणा भी कर दी है। कांग्रेस भी शीला दीक्षित को सीएम कैंडिडेट बना राज्य की सत्ता पर दावेदारी ठोक रही है। हालांकि राजनीतिक गलियारे में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच संभावित गठजोड़ की भी खबरें चल रही हैं।

 

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर के नेतृत्व में कांग्रेस सत्ता में वापसी की फिराक में है। अकाली-बीजेपी गठबंधन की हरसंभव कोशिश सरकार बचा ले जाने की है। हालांकि यहां आम आदमी पार्टी का भी अच्छा खासा असर माना जा रहा है। राजनीतिक पंडित पंजाब के विधानसभा चुनाव को AAP की वजह से त्रिकोणीय मान रहे हैं।

 

Election Commission, Poll, Uttar Pradesh, Punjab, Uttarakhand, Goa, Manipur

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope