Mamta banerjee fire on army presence in west bengal

बंगाल में सेना तैनात पर भड़की ममता बनर्जी, बोली- अपातकाल से भी खराब स्थिति

Published Date-02-Dec-2016 10:19:33 AM,Updated Date-02-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

कोलकाता| मुख्यमंत्री ममती बनर्जी आजकल केंद्र सरकार से कुछ ज्यादा ही नाराज दिखाई दे रही है। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के साथ सभा करने के बाद ममता ने पटना में भी सरकार के खिलाफ भी हमला बोला। दरसल बंगाल के विभिन्न हिस्सों में आर्मी नजर आ रही है। कई जगहों पर सेना ने डेरा जमा लिया है। ममता इसे केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश सरकार को डराने का मामला बता रही है तो वहीं सेना ने अपने अभ्यास बताया है। ममता बनर्जी का आरोप है प्रदेश सरकार को सूचित किए बगैर गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर पलसित और दनकुनी के दो टोल प्लाजा पर सेना तैनात की गई है जो ‘अभूतपूर्व और गंभीर मुद्दा है। उन्होंने इसके विरोध करते हुए राज्य सचिवालय में ही डेरा डाल लिया।

 

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में अचानक सेना की तैनाती का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यह सैन्य तख्तापलट की कोशिश है। गुरुवार देर रात मुख्यमंत्री ममता ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर टोल नाकों पर सेना की तैनाती पर नाराजगी जताई।

 

उनका कहना था कि राज्य के सभी टोल टैक्स प्वाइंट्स पर आर्मी के जवानों को तैनात किया जा रहा है। कहा कि ऐसा करने से पहले केंद्र सरकार को राज्य की परमिशन लेने की जरूरत थी। ममता ने रातभर सचिवालय में बिताया। गुरुवार रात से ममता बनर्जी अभी तक ऑफिस में हैं, वो घर नहीं गई हैं।

 

ममता का कहना है बिना इजाजत के आर्मी को राज्यभर में कई जगह पर तैनात कर दिया गया। राज्य सचिवालय के बाहर मिमिट्री जवानों की तैनाती से भी वह नाराज थीं। रात 10 बजे के करीब ट्वीट किया कि पुलिस ने आर्मी की तैनाती पर एतराज जताया है। फिर भी इस हाई सिक्युरिटी जोन में मनमानी की जा रही है। कहा, ''डेमोक्रेसी की हिफाजत के लिए मैं तब तक अपने ऑफिस से नहीं जाऊंगी जब तक आर्मी हट नहीं जाती।''देर रात ममता बनर्जी तब घर गईं जब आर्मी के जवानों को वहां से हटा लिया गया।

 

Mamta Banerjee, Army, West Bengal, Kolkata, Toll Plaza

Click below to see slide

Recommendation