Play Tv

Breaking News

mayawati told a black lesson to demonetisation

मायावती ने नोटबंदी को बताया काला अध्याय, सभी 403 सीटों पर बीएसपी प्रत्याशियों के जातिगत आंकड़े किए घोषित

Published Date-03-Jan-2017 05:49:06 PM,Updated Date-03-Jan-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू किए गए नोटबंदी के फैसले को देश के लिए एक काला अध्याय करार दिया है। मायावती ने कहा कि नोटबंदी का फैसला एक काला अध्याय है, जिसे देश कभी भुला नहीं सकेगा। इसलिए अच्छे दिन के आसार बहुत कम दिख रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरी भगवान से यही प्रार्थना है कि 2017 में मोदी जी को सद्बुद्धि मिले। इसके साथ ही मायावती ने यूपी की सभी 403 सीटों पर बसपा प्रत्याशियों के जातिगत आंकड़े भी घोषित किए हैं।


उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने 403 सीटों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मायावती ने दलित-मुस्लिम समाज के 184 उम्मीदवारों को टिकट देने की घोषणा की है। वहीं ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) समाज से सबसे ज्यादा 106 प्रत्याशियों को टिकट देने का ऐलान किया है। मायावती ने कहा कि ओबीसी और सवर्णों को भी बसपा का टिकट दिया गया है। इससे इन प्रत्याशियों को उनकी जाति के साथ दलित वोट भी मिलेगा। दलितों को पता है कि बसपा उनके लिए संघर्ष करती है।


उन्होंने कहा कि विधानसभा की 87 सीटों पर एससी और मुस्लिमों को 97 सीटों पर बसपा ने टिकट दिया है। जबकि 106 टिकट ओबीसी को दिए गए हैं। बसपा ने सवर्णों को 113 टिकट दिए हैं। इसमें 66 ब्राह्मण, 36 क्षत्रिय और 11 अन्य हैं। उन्होंने कहा कि बसपा जातिवादी पार्टी नहीं है।


उन्होंने कांग्रेस को भी निशाने पर लेते हुए वोट न बांटने की अपील की। मायावती ने जनता से अपील की कि सर्वजन की नीतियों पर चलने वाली बसपा की सरकार बनाएं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा निजीकरण कर रही, इसलिए आरक्षण का फायदा कम मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बसपा ने अपने शासनकाल में सारे वर्गों को भागीदारी दी। साथ ही आर्थिक आधार पर भी आरक्षण की पुरजोर सिफारिश की है।

 

Lacknow Uttar Pradesh UP Election Bahujan Samaj Party Mayawati BSP Demonetisation PM Narendra Modi

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope