Play Tv

Breaking News

Mulayam Singh Yadav announced name of 325 candidates of party

मुलायम सिंह यादव ने की सपा के 325 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

Published Date-28-Dec-2016 05:20:18 PM,Updated Date-28-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

लखनऊ। यूपी चुनाव को लेकर चल रही सियासी बयार के बीच समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज अपनी पार्टी के सीट पर चुवान लड़ने वाले 325 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। जिन सीटों के लिए एसपी उम्मीदवारों का ऐलान किया गया, उनमें से 176 पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है। बाकी की 149 सीटें ऐसी हैं, जहां एसपी प्रत्याशी नहीं जीते थे।


बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने इन नामों की घोषण की है। मुलायम के मुताबिक, बाकी 78 सीटों पर विचार विमर्श करने के बाद कैंडिडेट्स का ऐलान किया जाएगा। बाराबंकी के रामनगर सीट से मंत्री अरविंद सिंह गोप का टिकट कट गया है, जिनकी जगह पर बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे को टिकट दिया गया है। वहीं, अयोध्या सीट से पवन पांडे की जगह आशीष पांडे को टिकट मिला है। 


गौरतलब है कि गोप और पवन पांडे को अखिलेश का नजदीकी माना जाता है। वहीं, मंत्री राम गोविंद चौधरी का भी टिकट कट गया है। वहीं दूसरी ओर, मुलायम ने फिलहाल किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज किया। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव से पहले सीएम प्रत्याशी का ऐलान नहीं होगा।


सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हर प्रत्याशी से बात करने के बाद प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार की गई। मुलायम ने दावा किया कि इतनी डेमोक्रेसी किसी दूसरी पार्टी में नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सारे प्रत्याशी चुनाव जिताऊ हैं और वे सरकार को बहुमत दिलाएंगे।


इससे पहले मुलायम सिंह यादव ने पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले पर केंद्र सरकार पर निशाने साधे और कहा कि जो नया नोट आया है, वह तो रद्दी कागज है। मोदी कहते थे, 15 लाख देंगे, दिए क्या? किसी के भी खाते में 15 लाख रुपए नहीं आए हैं। भाजपा ने जनता को झूठ बोलकर ठगा है।

 

Lacknow UP Election Uttar Pradesh Samajwadi Party Mulayam Singh Yadav

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope