Rajnath singh target on Pakisthan at martyrdom day program in jammu

भारतीय सैनिकों ने हर बार पाक के दांत खट्टे किया: राजनाथ सिंह

Published Date-11-Dec-2016 05:44:43 PM,Updated Date-11-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

रविवार को शहीदी दिवस कार्यक्रम के मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। इस दौरान राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही पाकिस्तान ने चार-चार बार हिंदुस्तान पर हमला किया हो लेकिन हर बार भारत के जवानों ने उनके दांत खट्टे कर दिए हैं। इतना ही नहीं राजनाथ ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अभी तो पाकिस्तान के दो टुकड़े हुए हैं अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो शायद उसके 10 टुकड़े हो जाएं।

 

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि कभी ना कभी पाकिस्तान भी हमारे परिवार का अंग रहा है। आज भी हम उसे अलग नहीं मानते। उनके ऊपर हम गोली नहीं चलाना चाहते। उन्होंने कहा कि भले ही पाकिस्तान ने भारत पर 4-4 बार आक्रमण किया हो, पर यहां के जवानों ने उनके दांत खट्टे कर दिये हैं। राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान को इस हकीकत को समझना चाहिए कि आतंकवाद बहादुर लोगों का हथियार नहीं हुआ करता है। ये कायरों का हथियार होता है। करगील का जिक्र करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि कारगील युद्ध में भी पाकिस्तान को शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

 


पाकिस्तान अब समझ गया है कि इंडिया को सीधे पराजित नहीं कर सकता। इसलिए आतंकवाद के सहारे वो चाहते हैं कि हम जम्मू और कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे। आतंकवाद बहादुरों का नहीं कायरों का हथियार होता है। उन्होंने कहा कि अभी तो पाकिस्तान के दो टुकड़े हुए हैं, अगर वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो शायद उसके 10 टुकड़े हो जाएं।

 

Rajnath singh, Indian army, Jammu Kashmir, Jawan, Martyrdom day program, Pakistan

Click below to see slide

Recommendation