Live Tv

16.7°С
Jaipur

Breaking News

  • जयपुर के 62 केंद्रों पर आयोजित हुई यूजीसी की नेट परीक्षा

     22-Jan-2017 05:58:38 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। यूजीसी की नेट परीक्षा का आयोजन आज देशभर में हुआ। प्रदेश के छह शहरों में भी ये परीक्षा आयोजित की गई। राजधानी जयपुर में परीक्षा के 62 केन्द्र बनाए गए, जहां करीब पैंतीस हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया।

    बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने की प्रशासनिक अधिकारियों के वार्ता

     21-Jan-2017 04:27:26 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की आज प्रशासन के साथ वार्ता हुई, जिसके बाद वार्ता के सकारात्मक परिणाम निकलते हुए नजर आ रहे हैं। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के संयोजक उपेन यादव के नेतृत्व में बेरोजगार अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री के विशिष्ठ सचिव केके पाठक से मुलाकात की।

    मनमोहन वैद्य के आरक्षण विरोधी बयान को लेकर युवाओं ने जताया विरोध

     21-Jan-2017 04:22:58 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। आरक्षण को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य द्वारा 'जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल' में कही गई बात को लेकर संघ और भाजपा ​निशाने पर आ गए हैं। इसी को लेकर राजधानी जयपुर में भी राजस्थान विश्वविद्यालय में युवाओं ने विरोध जताया है।

    मिल्क पाउडर बैच की शिकायत को लेकर जयपुर डेयरी पर एसीबी की कार्रवाई

     21-Jan-2017 04:18:34 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। मिल्क पाउडर बैच संबधी शिकायत को लेकर शनिवार को राजधानी जयपुर में एसीबी ने जयपुर डेयरी पर कार्रवाई की, जिसमें एसीबी की टीम ने जरूरी कागजातों को सीज कर दिया। हालांकि अभी तक मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना सामने नहीं आई है।

    सरकारी स्कूलों की प्राथमिक शिक्षा में सुधार के बावजूद काफी ध्यान देने की जरूरत : सर्वे

     18-Jan-2017 05:40:51 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। इसे खुशखबरी समझें या फिर राजस्थान की शिक्षा का बदलता या बिगड़ता स्वरूप। जो रिपोर्ट असर ने पेश की है, उससे लगता है कि राजस्थान सरकार की चिंता जरूर बढ़ सकती है। देश की शिक्षा पर सबसे बड़ी सर्वे रिपोर्ट तैयार करने वाली संस्था असर ने अपनी रिपोर्ट जारी की है।

    2 मार्च से शुरू होगी माध्यमिक बोर्ड की परीक्षाएं

     16-Jan-2017 08:42:54 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2017 की परीक्षाओं को लेकर सोमवार को शिक्षा संकुल में शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय मीटिंग का आयोजन किया गया।

    जयपुर में जोरो-शोरों से मनाया जा रहा है मकर संक्रांति

     14-Jan-2017 03:42:17 PM, Written by- Bharat Dixit

    मकर संक्राति में जहां राजधानी में पंतगबाजी शोर जोरों पर है वहीं मकर संक्राति के पर्व को देखते हुए पर्यटन विभाग की ओर से जल महल पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों का आयोजन किया गया| इस अवसर पर देशी व विदेशी टूरिस्टों ने सास्सकृतिक कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया|

    मॉडल स्कूल की तर्ज पर अब जिला स्तर पर बनेंगे मॉडल कॉलेज

     12-Jan-2017 06:54:02 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। प्रदेश में अब मॉडल स्कूल की तर्ज पर मॉडल कॉलेज भी बनेंगे। इसके साथ ही कॉलेजों में अब शिक्षा की गुणवत्ता के हिसाब से रैटिंग सिस्टम भी अगले सत्र से शुरू किया जाएगा। जिला स्तर पर एक मॉडल कॉलेज बनाने की कवायद की जा सकती है।

    शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर बैठक आयोजित

     12-Jan-2017 06:22:32 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निर्देशों के अनुसार शिक्षा संकुल में आज सीएम एडवाइजरी बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया। उच्च शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित की गई इस बैठक में 6 सदस्यीय लोग शामिल हुए, जिन्होंने शिक्षा को रोजगारपरक बनाने के लिए विभिन्न सुझाव पेश किए।

    अब लॉ कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे छात्र, सीआई ने भेजा उच्च शिक्षा विभाग को नोटिफिकेशन

     11-Jan-2017 10:00:44 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। प्रदेशभर के लॉ कॉलेजों में प्रथम वर्ष के प्रवेश पर पाबंदी को एक लंबा अरसा बीत चुका है, मगर आज बीसीआई की तरफ से लॉ कॉलेजों के स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर आई।

    आरयू कुलपति जेपी सिंघल का इस्तीफा मंजूर, सम्भागीय आयुक्त को मिला कार्यभार

     08-Jan-2017 04:59:20 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। डिग्री को लेकर विवाद में वल रहे राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति जेपी सिंघल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसे राज्यपाल कल्याण सिंह ने स्वीकार कर लिया। सिंघल के इस्तीफे के बाद यूनिवर्सिटी के कुलपति का कार्यभार सम्भागीय आयुक्त राजेश्वर सिंह को दिया गया है।

    सोढ़ानी स्वीट्स से खरीदी फलाहारी नमकीन में मिला जिंदा कॉकरोच

     07-Jan-2017 07:07:18 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर के पोद्दार मैनजमेंट क़ॉलेज के स्टूडेंट्स अमन शर्मा ने शनिवार को व्रत होने के कारण टोंक रोड स्थित सोढ़ानी स्वीट्स से फलाहारी नमकीन खरीदी और उसको लेकर जब अपने कॉलेज पहुंचकर उसे खाने लगा तो अचनाक उसे पैकेट के अंदर जिंदा कॉकरोज चलता हुआ नजर आया।

    कालाबाजारी—आतंकवाद को रोकने की दिशा में सकारात्मक रही है नोटबंदी : राठौड़

     07-Jan-2017 05:58:26 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। महारानी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का आज उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विशिष्ठ अतिथि महापौर अशोक लाहोटी, महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा सहित संसदीय सचिव कैलाश वर्मा उपस्थित थे।

    सरकारी स्कूलों में नए सत्र से लागू होगा बदला हुआ ड्रेस कोड, मंत्री ने किया समिति का गठन

     02-Jan-2017 08:37:21 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। पिछले 20 वर्षों से सरकारी स्कूलों में एक ही ड्रेस का प्रचलन चलता आया है, लेकिन अब नए सत्र के साथ ही सरकारी स्कूलों की ड्रेस में परिवर्तन दिखाई देगा। पाठ्यक्रम के साथ अब नए सत्र से स्टूडेंट नई ड्रेस में दिखेंगे।

    ...तो जेडीए के सामने सामूहिक रूप से आत्मदाह करेंगे पृथ्वीराज नगर निवासी

     29-Dec-2016 08:19:57 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजधानी जयपुर के पृथ्वीराज नगर स्थित वैभव नगर के निवासियों ने आज जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) जोन-17 के कार्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने जोन उपायुक्त करणसिंह गोठवाल का घेराव कर जमकर हंगामा किया।

    तो क्या इस बार भी बढ़ाई जाएगी राजस्थान यूनिवर्सिटी में परीक्षा फॉर्मों की डेट

     29-Dec-2016 07:52:14 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी में परीक्षा फॉर्मों को लेकर अब तक तीन बार डेट आगे बढ़ाई जा चुकी है। इसके पीछे यूनिवर्सिटी की परीक्षा फॉर्म साइट वजह बताई जा रही है, जिस पर छात्र-छात्राओं संबधी पेपर उपलब्ध नहीं होना पाया गया। हालांकि प्रशासन इस बात से बार-बार मुकरता हुआ नजर आया, मगर हकीकत ये ही है।

    राजधानी जयपुर का अनूठा कैम्पस, जहां सिर्फ संस्कृत में ही करते हैं बात

     28-Dec-2016 07:51:46 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजधानी में एक ऐसा कैम्पस है, जहां केवल संस्कृत में ही बोलना जरूरी है। इस गुरूकुल में इन दिनों संस्कृत संभाषण सिखाया जा रहा हैं। यहां संस्कृत के प्रति युवाओं का जोरदार उत्साह है। चंद दिनों में ही संस्कृत सीख चुके युवा अपने वार्तालाप से सबको प्रभावित कर रहे हैं।

    राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट को स्मार्ट आइडेंटिटीकार्ड देने की योजना पर लापरवाही का ब्रेक

     28-Dec-2016 01:31:50 PM, Written by- Bharat Dixit

    उच्च शिक्षा मंत्री एक ओर जहां कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में स्मार्ट क्लास और वाईफाई के मुद्दों को लेकर ज्यादा फोकस कर रही है वहीं राजस्थान विश्वविद्यालय की बात की जाए तो स्मार्ट क्लास तो दूर की बात अभी तक छात्र-छात्राओं को स्मार्ट आइडेंटिटीकार्ड तक नहीं बने हैं|

    उच्च शिक्षा से संबधित मुद्दों को लेकर दिल्ली में जावडेकर से मुलाकात करेंगी किरण माहेश्वरी

     27-Dec-2016 07:10:47 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर से मुलाकात करेंगी, जहां वे उच्च शिक्षा से सम्बंधित कई मुद्दों को लेकर उनसे चर्चा करेंगी।

    राजस्थान की स्कूली शिक्षा में एक और नवाचार, स्टार रैटिंग में बांटे जाएंगे स्कूल

     27-Dec-2016 01:56:34 PM, Written by- Bharat Dixit

    राजस्थान में स्कूली शिक्षा सुधार के लिए नई कवायद शुरू हो गई है| स्कूलों को अब उनकी पढ़ाई और अन्य गतिविधियों के माध्यम से स्टार रैटिंग में बांटा जाएगा|

    कांग्रेस में नहीं बचा कोई नेता इसलिए राहुल कर रहे हैं दौरे : सराफ

     26-Dec-2016 04:58:54 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राहुल गांधी के आज के बारां दौरे को लेकर चिकित्सा मंत्री कालीचऱण सराफ ने कहा कि अब राजस्थान में कांग्रेस के पास कोई नेता नहीं बचा है। इसलिए राहुल को राजस्थान में दौरे करने पड़ रहे हैं। कांग्रेस के अंदर अब बैचेनी बढ़ने लगी है।

    जयपुरिया अस्पताल में बढ़ाई जाएगी और भी कई सुविधाएं : सराफ

     26-Dec-2016 04:31:10 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने आज जयपुरिया अस्पताल मेें दौरा किया और वहां की स्थिति सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मंत्री ने साफ-सफाई की व्यवस्थाओं पर और अधिक ध्यान देने के निर्देश दिए।

    यूनिवर्सिटी फैकल्टी बनी गरीब-असहाय बच्चों की पढ़ाई में मदद का जरिया

     23-Dec-2016 03:46:54 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। जिन बच्चों ने सपने में भी शिक्षा के बारे में नहीं, सोचा आज वो स्कूल का बस्ता थामे हुए स्कूल में पढ़ते हुए नजर आए। राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा संचालित बाल निकेतन विद्यालय में यूनिवर्सिटी की एक फैकल्टी ने वो कारनामा कर दिखाया, जो आज तक शायद ही कोई सरकारी टीचर तक भी कर पाया हो।

    जेएनयू कुलपति के फार्म हाउस के बाहर सेल्फी लेना तीन छात्रों को पढ़ गया भारी, गार्ड ने की फायरिंग

     18-Dec-2016 05:48:27 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी के कुलपति संदीप बख्शी के फार्म हाउस के बाहर तीन छात्रों को सेल्फी लेना उस समय भारी पड़ गया, जब फार्म हाउस के गार्ड ने तीनों छात्रों पर फायरिंग कर उन्हें घायल कर दिया। तीनों घायलों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं फायरिंग के आरोपी गार्ड को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

    आरएएस अधिकारी के साथ 2 हजार डॉलर की आॅनलाइन ठगी

     18-Dec-2016 05:10:56 PM, Written by- Bharat Dixit

    राजधानी जयपुर के अशोक नगर थाना इलाके में एक आरएएस के साथ 2 हजार डॉलर की ठगी का मामला सामने आया है। जिस आरएएस अधिकारी के साथ ये ठगी हुई है, वह वर्तमान में गोपालन मंत्री के वरिष्ठ सचिव मनीष है।

    जयपुर में कराटे प्रतियोगिता से पहले आपस में भिड़े रेफरी, जमकर हुई गाली-गलौच

     05-Dec-2016 01:55:06 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजधानी जयपुर में शूरू हुई 28वीं अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह से पूर्व स्थिति उस वक्त बिगड़ गई, जब एक सीनियर रेफरी और एक जूनियर रैफरी आपस में भिड़ गिए। विवाद इतना बढ़ गया कि आपत्तिजनक शब्दों के साथ हाथापाई तक की नौबत आ गई, लेकिन वहां मौजूद आयोजनकर्ताओं ने दोनो रैफरियों को शांत कराया और प्रतियोगिता शूरू करवाई।

    राजस्थान विश्वविद्यालय में कल से भरे जाएंगे अंडर ग्रेजुएट छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म

     04-Dec-2016 05:42:58 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के परीक्षा फॉर्मों का कार्य जहां शुरू हो चुका है, वहीं अंडर ग्रेजुएट छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म कल से भरे जाएंगे। 14 दिंसबर तक कॉमर्स के छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म भरे जाएंगे। वहीं पोस्ट ग्रेजुएट छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म 9 दिंसबर से लेकर 18 दिंसबर तक भरे जाएंगे।

    विडियो- अंतराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर मंत्री की मौजूदगी में दिव्यागों का हंगामा

     03-Dec-2016 05:04:25 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। शहर में मनाया जा रहा अंतराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस शनिवार को मंत्री की मौजूदगी में हंगामा की भेंट चढ़ गया। हालत ये हो गए कि मंच पर लोगों का सम्मान कर रहे सामाजिक अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी के हाथ से विकलांगों ने सम्मान छिनने की कौशिश की।

    कम किस्मों के चलते फीकी नजर आ रही गुलदाउदी पौधों की बिक्री

     02-Dec-2016 09:56:01 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। ज्यादातर एक ही तरह के गुलदाउदी के पौधों ने इस बार आमजन के चेहरें पर थोड़ी सिकन डाल दी है। हालांकि इन दो दिनों में गुलदाउदी की ब्रिक्री लगभग दो लाख से ऊपर निकल चुकी है, लेकिन पिछले साल की बात की जाए तो गुलदाउदी की ब्रिकी लगभग 4 लाख से पार गई थी और उस वक्त वैरायिटी कै साथ-साथ उसकी कीमत भी कम थी।

    छत पर घूम रहे युवक पर बंदरों ने बोला हमला, बचने के प्रयास में दो मंजिला छत से कूदा युवक घायल

     23-Nov-2016 05:04:47 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजधानी जयपुर में एक बार फिर से बंदरों का आतंक शुरू हो गया है। आज लालकोठी स्थित एक मकान में बंदरों ने छत पर टहल रहे एक 18 वर्षीय युवक पर हमला कर दिया, जिसके चलते बच्चा अपनी जान बचाने के लिए दो मंजिला भवन से नीचे कूद गया। छत से कूदने के कारण बच्चे के सिर व हाथ-पैर में चोट लगी, जिसे पड़ौसियों की मदद से एसएमएस ट्रोमा अस्पताल पहुंचाया गया। बच्चे की हालत अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है।

    राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने फिर भरी हुंकार

     21-Nov-2016 05:51:43 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने एक बार फिर नियुक्तियों को लेकर सरकार के खिलाफ हुंकार भर दी है। आज विधानसभा स्थित धरना मैदान में बेरोजगारों ने बड़ी मात्रा में पहुंचकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और धरना दिया।

    सास ने फैंक दी चॉकलेट तो महिला आयोग पहुंची ये महिला, आयोग के प्रयास से फिर मिले दो रूठे दिल

     15-Nov-2016 05:57:49 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। अपनी सास द्वारा महज एक चॉकलेट को फैंकने की बात पत्नी को इनती नागवार गुजरी कि वो अपने ससुराल औऱ पति को छोड़कर मायके आ गई और ससुराल के खिलाफ महिला आयोग में परिवाद दायर कर दिया। महिला आयोग दो बंधनों को जोड़ने का ही प्रयास नहीं करता, अपितु इस सात जन्मों के बंधन को निभाने की भी सीख भी देता है। मामले में आयोग ने पहल करते हुए दोनों को आखिर में एक कर दिया और आज पति-पत्नी दोनों खुशी-खुशी अपने घर विदा हुए।

    जयपुर आए पर्यटकों के लिए परेशानी का सबब बने 500 और 1000 रुपए के नोट

     09-Nov-2016 05:12:37 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। एक ओर जहां 500 और 1000 हजार के नोट बंद होने पर लोग खुशी का इजहार कर रहे हैं, वहीं दूर-दराज से आए पर्यटक खासा परेशान हो रहे हैं। गुजरात से जयपुर भ्रमण पर आए लोगों का कहना है कि वो चिड़ियाघर देखने के लिए आए हैं, लेकिन टिकिट विंडो पर टिकिट कलेक्टर ने 500 का नोट लेने से मना कर दिया। इस संबध में उन्होंने अधिकारियों से भी बात की, मगर उन्हें बिना चिडियाधर देखे ही लौटना पड़ा।

    शोध छात्रसंघ चुनाव रद्द, फिर हो सकते हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी में चुनाव

     08-Nov-2016 05:45:58 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के शोध छात्रसंघ चुनाव एक बार फिर से होने के आसार दिखाई दे रहे हैं और अगर ऐसा होता है तो यूनिवर्सिटी के इतिहास में ये पहली बार होगा। दरअसल, शोध छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्र कुमार की ओर से गलत जानकारी देने के चलते उनका चुनाव रद्द कर दिया गया है।

    राजधानी जयपुर में देह व्यापार का भंडाफोड़, 7 युवक-युवतियां गिरफ्तार

     06-Nov-2016 07:58:55 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजधानी जयपुर में इन दिनों पुलिस ने देह व्यापार पर खासा शिकंजा कसा हुआ है। हाल में ही बगरू में पुलिस ने देह व्यापार की कार्रवाई की थी, जिसमें खासी संख्या में युवक—युवतियों को गिरफ्तार किया था। इसी कड़ी में आज राजधानी की सदर थाना पुलिस ने देह व्यापार में लिप्त 7 युवक—युवतियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2 दलाल, दो ग्राहक और 3 युवतियां शामिल है।

    इस ऐप की मदद से राजधानी जयपुर में सुरक्षित होंगी महिलाएं

     28-Oct-2016 09:49:16 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। अब राजधानी में हर महिला और छात्रा की जान महफूज होगी, जिसके लिए सिर्फ अपने मोबाइल पर एक सुरक्षा ऐप डाउनलोड करना होगा और फिर जहां भी आप होंगी, वहां सुरक्षित होंगी। राज्य महिला आयोग ने आज राज महिला सुरक्षा मोबाइल ऐप की लॉचिंग की। इस ऐप के जरिए महिला या छात्रा को किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में अपने मोबाइल को उपयोग में लेना है और देखते ही देखते पुलिस आपकी लोकेशन पर आपके पास पहुंच जाएगी।

    दिव्यांगों ने भरी हौंसलों की उड़ान

     22-Oct-2016 04:48:51 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर| विशेष बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु राजधानी के सवाईमानसिंह स्टेडियम के एथलीट मैदान पर शनिवार से स्पेशल चैम्पियनशिप एथलीट का आय़ोजन किया गया|

    जब बिना परमिशन के ही कॉलेज में 'बरस बरस गए इंदर राजा'

     20-Oct-2016 04:54:14 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। 'बरस-बरस म्हारा इंदर राजा...', 'डीजे पर नाचू सारी रात सजना...' कुछ इस तरह के गाने आज जयपुर कॉलेज में छात्रसंघ पदाधिकारी के फ्रेशर्स डे पर सुनने को मिले, जिस पर छात्र-छात्राओं ने जमकर ठुमके लगाए। हालांकि अनुमति लिए बिना छात्रसंघ पदाधिकारियों ने ये कार्यक्रम आयोजित करवाया था, जो ज्यादा देर तक नहीं चल पाया।

    तरणताल में हिलोरे ले रहा है राज्य तैराकी का भविष्य

     20-Oct-2016 04:01:56 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान में खेलों प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, कमी है तो सिर्फ संसाधनों की और अधिकारियों के सकारात्मक रैवये की। दरअसल, हम बात कर हैं अंतराष्ट्रीय तैराकी तरणताल की, जो सुविधाओं के अभाव के चलते अब दम तोड़ता नजर आ रहा है।

    तबादलों में 'देव' बने हैं देवनानी, घर के बाहर शिक्षक भक्तों की भीड़

     19-Oct-2016 04:14:36 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर (भारत दीक्षित)। शिक्षा में तबादलों पर से हटाई गई रोक हालांकि कल से एक बार फिर लग जाएगी, लेकिन इन दिनों तबादलों को लेकर शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी शिक्षकों के लिए किसी देवता से कम नहीं हैं। तबादले की दरकार में शिक्षक मंत्री के घर के बाहर जाकर उनसे मिलने का प्रयास इस तरह से कर रहे हैं, जैसे किसी भगवान के दर्शन के लिए भक्तों की लाइन लगी हुई होती है।

    पदाधिकारियों की सहमति से पारित हुआ छात्रसंघ का कुल साढ़े 9 लाख का बजट

     18-Oct-2016 06:49:08 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान विश्वविद्याल में आज छात्रसंघ के बजट को लेकर सीनेट हॉल में छात्र प्रतिनिधि और यूनिवर्सिटी प्रशासन के बीच चर्चा हुई और छात्रसंघ के बजट पदाधिकारियों की सहमति से पारित किया गया। बैठक में कुल 9 लाख 50 हजार के बजट को सहमित दी गई, जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों के लिए बजट तय किए गए।

    आरयू में फीस बढोतरी मामला पर छात्रों का आंदोलन जारी, भूख हड़ताल कर जता रहे विरोध

     18-Oct-2016 05:20:22 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर | राजस्थान यूनिवर्सिटी में सीसीटी और फाइव लॉ के छात्र अब फीस मामले में भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ आंदोलन शुरू कर फीस कम किए जाने की मांग की हैं।

    एसएमएस स्टेडियम के तिरंदाजी मैदान में इंटरकॉलेज तिंरदाजी प्रतियोगिता शुरू

     18-Oct-2016 04:38:01 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजधानी जयपुर में सवाईमानसिंह स्टेडियम के तिरंदाजी मैदान में आज से दो दिवसीय इंटरकॉलेज तिंरदाजी प्रतियोगिता शुरू हुई। इंटरकॉलेज की इस प्रतियोगिता में विभिन्न 25 कॉलेजों के 150 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

    रीट भर्ती: बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर धरना

     17-Oct-2016 04:53:37 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर | रीट भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट में सरकार की ओर से पैरवी करवाने के मामले को लेकर आज बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर धरना दिया गया|

    तबादलों के लिए मंत्री के आवास पर जुटी शिक्षकों की भीड़

     17-Oct-2016 04:24:42 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर | शिक्षा विभाग में इस समय तबादलों का दौर चल रहा है और शिक्षा मंत्री के आवास पर तबादलों की आस लगाए बैठे शिक्षकों की भारी भीड़ नजर आ रही है|

    अडाणी ग्रुप के वाइस प्रेसीडेंट ने जयपुर में किया सुसाइड

     16-Oct-2016 09:05:57 PM, Written by- Bharat Dixit

    राजधानी जयपुर में बाईस गोदाम स्थित हॉटल फोर्चून में शुक्रवार को देर रात अडाणी ग्रुप के वाइस प्रेसीडेंट ने सुसाइड कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मौके से पुलिस को सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमे लिखा हुआ था कि में अपनी मर्जी से मर रहा हूं।

    2 करोड़ 20 लाख की ठगी का 9 दिन में पर्दाफाश, एक साथ 8 लोगों की गिरफ्तारी

     16-Oct-2016 05:01:03 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर | एक बार फिर राजधानी की पुलिस ने 9 दिन के अंदर एक बड़ी फर्जी की वारदात को खोल कर अपनी त्वरित कार्यशीलता का परिचय दिया|

    बेरोजगारों की दहाड़ से बौखलाया प्रशासन, डॉक्यूमेंट्री को नहीं दी प्रसारित होने की अनुमति

     15-Oct-2016 05:52:34 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर | लगता है प्रशासन बरोजगारों की बुलंद आवाज के घुटने टेक चुका है| तभी तो बेरोजगारों की ओर से बनाई गई दास्ता ए बेरोजगार डॉक्योमेंट्री फिल्म को प्रसारित होने से प्रशसान ने रोक दिया|

    राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन : दाल में काला, या पूरी दाल ही काली

     13-Oct-2016 11:22:02 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन अपने आप में एक बड़ा नाम है। चाहे बात खेल की हो या फिर यहां की अंदरूनी सियासत की, समय-समय पर ये एसोसिएशन सुर्खियों में बना रहता है। लम्बे समय से चले आ रहा चयन प्रकिया में फर्जीवाड़ा रूकने का नाम ही नहीं ले रहे है। चाहे रणजी टीम की बात हो या फिर अंडर-19 टीम की बात हो। हालत ये है कि अब आरसीए के पदाधिकारी पैसे लेकर क्रिकेटरों को टीम में खिलाने के स्वप्नबाग दिखा रहे हैं।

    प्रमोशन नहीं मिलने से शिक्षकों में नाराजगी, राज्यपाल से मांगा

     12-Oct-2016 08:44:29 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी में प्रमोशन नहीं मिलने से शिक्षकों में नाराजगी है। शिक्षकों ने इस बारे में राज्यपाल कल्याण सिंह को अवगत करवाते हुए उनसे मिलने का समय मांगा है। गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी में करीब ढ़ाई सौ से अधिक शिक्षकों को प्रमोशन का लाभ नहीं मिल रहा है।

    रूक्टा ने तबादलों में लगाया बदले की भावना ​का आरोप, कहा - विद्या भारती के चक्कर काटता है शिक्षा विभाग

     12-Oct-2016 08:19:57 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। 'शिक्षा विभाग विद्या भारती के चक्कर काटता है और आरएसएस के संगठन के दबाब में काम करता है।' ये कहना है रूक्टा के सरक्षक सुभाष गर्ग का, जो आज यूनिवर्सिटी में आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रहे थे। उन्होने कहा कि शिक्षा विभाग बदले की भावना से तबादले कर रहा है औऱ यही नहीं एक ही कर्मचारी का तीन-तीन बार तबादला कर दिया गया।

    पब के बाहर से लड़कियों के अपहरण मामले में पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

     09-Oct-2016 03:38:29 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। दो दिन पहले विधायकपुरी थाना इलाके के एक पब के बाहर से तीन युवतियों को गाड़ी में बैठाकर अपहरण करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने अपहरण के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी नीरज गुप्ता को पुलिस ने कल देर रात हिरासत में लिया था।

    शिक्षा विभाग में तबादलों की आस लगाए बैठे कार्मिकों के लिए अच्छी खबर

     06-Oct-2016 07:40:43 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। शिक्षा विभाग में तबादलों की आस लगाए बैठे माध्यमिक शिक्षा के राजकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को आज शिक्षा विभाग की ओर से अच्छी खबर मिली। गुरुवार को 37 जिला शिक्षा अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई है। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग ने माध्यमिक शिक्षा में 4 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक तबादलों पर से रोक हटा दी है।

    फिल्म के जरिए अपनी पीड़ा बताएंगे प्रदेश के बेरोजगार

     06-Oct-2016 05:21:05 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। प्रदेश के बेरोजगार अब फिल्म के जरिए अपनी पीड़ा सभी को बताएंगे। रोजगार की तलाश में भटकने वाले बेरोजगार युवा अपनी मांगों और उनको लेकर सरकार के रवैये को दर्शाने वाली फिल्म के माध्यम से सभी को अपनी पीड़ा दिखाएंगे। फिल्म की स्टोरी और गानों में बेरोजगारों की पीड़ा दिखाई देगी।

    SMS स्टेडियम में दर्शकों का हंगामा, सुरक्षाकर्मियों ने भांजी लाठी

     06-Oct-2016 03:50:09 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर।(आदित्य आत्रेय) जयपुर के SMS स्टेडियम में चल रहे रणजी मैच के दौरान दर्शकों ने हंगामा मैच दिया।

    बारिश के बाद राजधानी में तापमान गिरा

     05-Oct-2016 01:22:45 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर | राजधानी में सुबह से ही मौसम में बदलाव देखा गया|

    पीएचईडी में अब 'भूतों' को भी जारी किए जा रहे टेंडर

     29-Sep-2016 04:14:24 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) की ओर से अब भूतों को भी टेंडर जारी किए जा रहे हैं। सुनने में भले ही आपकोे यह थोड़ा अजीब लगे, लेकिन पीएचईडी की ओर से जारी किए गए इस टेंडर के मामले से ऐसा ही कुछ नजर आता है।

    ये कैसा लोकतंत्र, जिसमें बहस करने की ही स्वतंत्रता नहीं : घनश्याम तिवाड़ी

     25-Sep-2016 08:22:59 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। दीनदयाल वाहिनी का द्वितीय प्रदेश पदाधिकारी सम्मेलन व संगठन पर्व संकल्प दिवस कार्यक्रम बिड़ला सभागार में आयोजित किया गया। इस अवसर पर तिवाड़ी ने राजनीतिक दल निर्माण पर कहा कि अभी राजनीतिक निर्णय करने का समय नहीं आया है। उन्होंने कहा कि विजय दशमी से ही लोकसंपर्क अभियान शुरू करेंगे।

    आरसीए पदाधिकारी के खिलाफ पैसे लेकर टीम में चयन करने के मामला दर्ज

     22-Sep-2016 06:28:12 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। हालात को देखते हुए ऐसा लगता है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) को हमेशा सुर्खियों मे रहने का चस्का सा लग गया है। कभी रूचिर मोदी तो कभी भरतपुर जिला क्रिकेट संघ फर्जी चुनाव का मामला सामने आता है। इस कड़ी में अब एक नया मामला सामने आया है।

    हर्षिता हत्याकांड को लेकर एनएसयूआई ने जताया विरोध

     22-Sep-2016 03:58:50 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजधानी जयपुर के शास्त्रीनगर में हुई हर्षिता की मौत के विरोध में आज एनएसयूआई की ओर से यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन किया गया। हत्यारे को जल्द से जल्द सजा दिलाने साथ ही राजस्थान में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अत्याचारों पर लगाम लगाने को लेकर किए गए इस प्रदर्शन में राज्य सरकार का पुतला भी दहन किया गया।

    प्रदेश में मौसमी बीमारियों का कहर, मलेरिया के 4145 मामले सामने आए

     15-Sep-2016 06:41:34 PM, Written by- Bharat Dixit

    राजस्थान में मौसमी बीमारियों का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

    सरकारी स्कूलों की यूनिफॉर्म बदलने की कवायद, समिति की रिपोर्ट के बाद होगा फैसला होगा

     15-Sep-2016 04:57:32 PM, Written by- Bharat Dixit

    सरकारी स्कूलों में बच्चों की यूनिफार्म परिवर्तन को लेकर अब शिक्षा विभाग ने कवायद शुरू कर दी है।

    जल्द ही शिक्षा विभाग में भी होंगे तबादले

     13-Sep-2016 07:13:52 PM, Written by- Bharat Dixit

    एक ओर जहां शिक्षा विभाग को छोड़कर सभी विभागों में तबादलों का दौर शुरू हो गया है, वहीं अब दीपावली के आस-पास शिक्षा विभाग में भी तबादलों से रोक हट जाएगी। शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि शिक्षकों में तबादलों को लेकर शिक्षकों में खासी बैचनी है। हम जल्द ही तबादलों पर लगी रोक को हटाएंगे।

    एबीवीपी पदाधिकारियों ने किया उच्च शिक्षा मंत्री सराफ के खिलाफ प्रदर्शन

     04-Sep-2016 08:16:57 PM, Written by- Bharat Dixit

    छात्रसंघ चुनावों में हार के बाद एक ओर जहां एबीवीपी के प्रत्याशी हार का ठिकरा प्रशासन पर थोप रहे हैं, वहीं दूसरी ओर दो दिन पूर्व हुए प्रदर्शन में एबीवीपी के पदाधिकारियों ने उच्च शिक्षा मंत्री के कालीचरण सराफ के खिलाफ प्रदर्शन किया और मुर्दाबाद के नारे लगाए।

    गरमाने लगी छात्र राजनीति, एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष की गाड़ी पर हमला

     28-Aug-2016 04:22:56 PM, Written by- Bharat Dixit

    राजधानी जयपुर के अपेक्स सर्किल पर आज सुबह एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष राकेश मीणा पर हमले की नीयत से कुछ बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर पत्थरबाजी की और गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में राकेश मीणा को कोई चोट नहीं आई।

    आरएएस प्री परीक्षा : 1,224 परीक्षा केंद्रों पर 4 लाख परीक्षार्थी हुए शामिल

     28-Aug-2016 04:10:50 PM, Written by- Bharat Dixit

    प्रदेशभर में आज आरएएस प्री परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से लेकर 1 बजे तक हुआ, जो शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुई। इस परीक्षा के लिए प्रदेशभर में 1,224 परीक्षा केंद्र बनाएं गए, जिनमें लगभग 4 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने आवेदन किया।

    टिकट वितरण पर विरोध के स्वर तेज, सूर्य भारद्वाज ने संगठन पर लगाया 50 लाख रुपए मांगने का आरोप

     23-Aug-2016 06:57:24 PM, Written by- Bharat Dixit

    राजस्थान विश्वविद्याल के 31 ताऱीख को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तरफ से कल देर रात अध्यक्ष पद के लिए अखिलेश पारीक के नाम पर मुहर लगा दी।

    राजस्थान यूनिवर्सिटी में बरपा हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

     16-Aug-2016 08:02:41 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी में मंगलवार को हंगामे के रूप में दिखाई दिया, जहां छात्रों पर किए गए पुलिस लाठीचार्ज के बाद पूरा यूनि​वर्सिटी कैंपस एक छावनी के रूप में तब्दील हो गया।

    खामियों के चलते कोर्ट में भर्ती हुई सरकारी भर्तियां

     14-Aug-2016 06:33:44 PM, Written by- Bharat Dixit

    प्रदेश में बेरोजगारी लगातार न सिर्फ अपने पैर पसार रही है, बल्कि एक विकराल समस्या के रूप में भी सामने खड़ी है। वर्तमान में प्रदेश में करीब 30 से 35 लाख युवा बेरोजगार हैं, जो सरकार की ओर आस लगाए बैठे हैं।

    RPSC जल्द देगी 35 हजार रोजगार, 5 महीने के अंदर होगी कई विभागों में भर्तियां

     13-Aug-2016 07:01:10 PM, Written by- Bharat Dixit

    एक ओर जहां सरकार के द्वारा निकाली गई कई भर्तियां कोर्ट के चक्कर लगा रही है, वहीं अब आरपीएसी जल्द ही बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्रदान करने जा रही है।

    खुद महिला आयोग अध्यक्ष भी हैं मनचलों से परेशान

     12-Aug-2016 08:46:48 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर में महिला आयोग की ओर से आयोजित "छात्राओं तक कानून की जानकारी देना" कार्यक्रम में आज सुमन शर्मा ने शिरकत की, जहां उन्होंने छात्राओं से कहा कि आपके पास भी मनचले लड़कों के फोन आते होंगे

    राजस्थान विश्वविद्यालय में फिर गरमाया कैनोपी विवाद

     25-Jul-2016 05:36:24 PM, Written by- Bharat Dixit

    राजस्थान विश्वविद्यालय में एक बार फिर से कैनोपी विवाद गरमा गया, जिसके चलते छात्रों की तादात को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।

    Poll

    क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

    A Yes
    B No

    Thought of the day

    मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

    Horoscope