• कटप्पा का राज ही बना बाहुबली-2 के लिए सबसे बड़ा खतरा

    30-Mar-2017 07:09:11 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बाहुबली-2 रिलीज के काफी करीब है और इस फिल्म के मेकर्स को यह ड़र है कि कही इस फिल्म का राज रिलीज से पहले ही ना खुल जाये। इस फिल्म के कंटेंट को सुरक्षित रखने के लिए मेकर्स काफी जद्दो्जहद कर रहे है। इस फिल्म के डायरेक्टर राजामौली इस बात पर खास ध्यान दे रहे हैं

    भारी आवक के बीच मंडी गेट बंद करने का मामला, भाजपा किसान मोर्चा ने किया विरोध

    30-Mar-2017 06:25:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    हाड़ौती की सबसे बडी भामाशाह मंडी में किसानों की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। मंडी प्रशासन ने भारी आवक के बीच मंडी गेट बंद करने का फरमान निकाला, जिसके बाद भाजपा किसान मोर्चा ने आज कृषि उपज मंडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और मंडी गेट को लगातार खोले जाने की मांग की।

    आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया ने मारी बाजी

    30-Mar-2017 06:04:06 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत ने धर्मशाला टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हरा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना स्थान सबसे उपर कर लिया है। आईसीसी ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग्स जारी की है जिसमें भारत 122 अंको के साथ पहले , दक्षिण अफ्रीका 109 अंको के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया 108 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत दर्ज करने पर एक अंक का फ़ायदा हुआ है।

    खूब धूम धाम से मनाया गया 11 जाट रेजीमेंट का 53वां स्थापना दिवस

    30-Mar-2017 04:41:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झुंझुनूं भारतीय सेना की बटालियन 11 जाट रेजीमेंट का गुरुवार को 53वां स्थापना दिवस झुंझुनूं के शहीद स्मारक में मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि एक्स सर्विसमैन लीग के पूर्व अध्यक्ष कै. रंगपाल ठोलिया थे। इस मौके पर सबसे पहले शहीद स्मारक में ध्वजारोहण किया गया। इसके बाद हवन का कार्यक्रम रखा गया।

    जायरीनों की सहूलियत के लिए अजमेर रेल मंडल ने किए विशेष इंतजाम

    30-Mar-2017 04:09:36 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अजमेर में ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 805 वे उर्स के मौके पर अजमेर रेल मंडल ने जायरीनों की सहूलियत के लिए खास इंतजाम किये है। 31 स्पेशल ट्रेने देश के विभिन्न हिस्सों के लिए चलाई गई है। अजमेर, मदार और दोहराई रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव किया गया है। दरगाह क्षेत्र में स्थान चिन्हित कर ट्रेनों की जानकारी के लिए बोर्ड लगाए गए है।

    आवंली रोझड़ी में अतिक्रमण का मामला गर्माया, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यूआईटी पर किया प्रदर्शन

    30-Mar-2017 03:48:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा के रावतभाटा रोड़ पर आंवली रोझड़ी गांव से हटाए गए अतिक्रमण का मामला गर्माता जा रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यूआईटी की कार्रवाई का विरोध किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि यूआईटी ने बगैर नोटिस के मकानों पर बुल्डोजर चलाया है जिससे लोगों का काफी नुकसान हुआ है।

    पोर्न साइटों पर सरकार ने लगाई पाबंदी, 3000 वेबसाइट की गईं ब्लॉक

    30-Mar-2017 02:21:25 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    केंद्र सरकार ने ऐसी 3000 वेबसाइटों को ब्लॉक कर दिया है जो अश्लील सामग्री दिखाती हैं इस बात की जानकारी प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने लोकसभा में दी| जी हां पोर्न साइटों को लेकर एक सवाल के लिखित जवाब में मंत्रालय ने साथ ही बताया कि बच्चों के पोर्न वीडियो दिखाने वाली ज्यादातर वेबसाइट भारत के बाहर से चलाई चा रही हैं|

    इग्लैंड को लग सकता एक और तगड़ा झटका, देश का ये हिस्सा होगा अलग

    30-Mar-2017 01:47:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इंग्लैंड को एक और तगड़ा झटका लग सकता है| जी हां ब्रेक्जिट की पीड़ा से दो चार हो रहे इंग्लैण्ड को एर और बड़ा सदमा लगने वाला है। स्कॉटलैंड की संसद में यूके से अलग होने के लिए दूसरी बार जनमत संग्रह कराए जाने के पक्ष में मतदान हुआ।

    रमेश मीणा मामले पर सदन में हुआ जोरदार हंगामा

    30-Mar-2017 01:40:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जयपुर | गोविन्द डोटासरा ने कहा कि सभी को पहले नोटिस दिया गया था| रमेश मीणा के बोलने पर 28 तारीख को सचेतक की तरफ से आपत्ति जताई गई थी| रमेश मीणा को आसान ने निर्देश दिया था| गोविन्द डोटासरा ने कहा कि 27 तारीख को ही नोटिस दे दिया गया था|

    आईएल के पास आई 400 करोड़ की पहली किश्त, रिटायर्ड व वर्तमान कर्मचारियों को मिलेगा एकमुश्त पैसा

    30-Mar-2017 01:30:01 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा की आईएल फैक्ट्री के बंद के फैसले पर गुरुवार दिल्ली में आखिरी मुहर लग जाएगी। आईएल प्रबंधन की बोर्ड मीटिंग यूनियन के पदाधिकारियो के साथ दिल्ली में है जिसमें श्रम मंत्रालय से क्लोजर संबंधी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर होंगे। वहीं इससे पहले कर्मचारियों को राहत देते हुए उनके भुगतान के लिये भारत सरकार ने 400 करोड़ की पहली किश्त दी है।

    बेटियों को समर्पित होगा जैसलमेर का बेटी गौरव उद्यान

    30-Mar-2017 01:09:08 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर | जैसलमेर बेटियों के जन्म को गौरव व उत्सव बनाने के साथ ही उनके होने का अहसास करवाने के लिए राज्य सरकार ने यूआईटी क्षेत्रों में बेटी गौरव उद्यान की अनूठी योजना बनाई है। इस उद्यान को बेटियों को समर्पित किया जाएगा। साथ ही जिले की कामयाब बेटियों का अलग से एक जोन भी बनाया जाएगा।

    दिव्यांग बालक-बालिकाओं के लिए लगाए गए शिक्षक नियमित नहीं किए जाने को लेकर परेशान

    30-Mar-2017 12:46:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सर्व शिक्षा अभियान के तहत दिव्यांग बालक बालिकाओं को शिक्षा से जोड़ने के लिए लगाए गए शिक्षकों को अब तक नियमित नहीं किए जाने का अब शिक्षक खुलकर विरोध कर रहे है और मांग कर रहे है कि उनको भी नियमित कर दूसरे शिक्षकों की भांति वेतन दिया जाए|

    स्पेशल पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर जोधपुर लाया गया गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई

    30-Mar-2017 12:37:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जोधपुर | जोधपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई फायरिंग की घटनाओं में मुख्य आरोपी पंजाब और हरियाणा के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गुरुवार को पुलिस की स्पेशल टीम पंजाब के फरीदकोट जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके जोधपुर लाई।

    गौवंश से भरा ट्रक पलटा, 6 गायों की हुई मौत

    30-Mar-2017 12:18:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    आज पूरे देश में गौ हत्या और मीट पर प्रतिबन्ध लग रहा है, लेकिन गौ तस्कर बाज नहीं आ रहे हे और गोवंशों की लगातार तस्करी हो रही है और आज झालरापाटन वसुंधरा कॉलोनी में सुबह 8 बजे तेज आते ट्रक ने पलटी खाई और इसमें ड्राइवर सहित लोग भाग गए| जब ट्रक की तेज आवाज सुनकर लोग बाहर आए तो नजारा देख समझ नहीं पाए की ट्रक में क्या है?

    स्वामी हर्षानंद ने शुरू की एक नई पहल, कैदियों को दी योग शिक्षा

    30-Mar-2017 12:03:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर में स्थित सेंट्रल जेल सेवर में कैदियों को योग शिक्षा देकर अपराध से अध्यात्म की तरफ अभियान को शुरू कर स्वामी हर्षानंद ने एक नई पहल शुरू की है जिससे नीदरलैंड की तरह हमारे देश में भी जेलों की जरुरत नहीं हो सके|

    सर्वसम्मति से पास हुआ GST बिल, देश के वित्तीय ढांचे में ये बदलाव होंगे GST से

    30-Mar-2017 12:02:38 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बुधवार को लंबी बहस के बाद लोकसभा में सबसे बड़ा आर्थिक सुधार कहा जाने वाला GST बिल पास हो गया है। GST से जुड़े 4 बिलों सैंट्रल जी.एस.टी., इंटीग्रेटेड जी.एस.टी., यूनियन टैरिटरी जी.एस.टी. और कम्पन्सेशन जी.एस.टी. बिलों को लोकसभा ने सर्वसम्मति से पास कर दिया।

    नकल पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार का बड़ा कदम, 54 परीक्षा केंद्र रद्द, 111 परीक्षा केंद्र मैनेजरों पर FIR

    30-Mar-2017 11:07:09 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश में इन दिनों जहां योगी सरकार एक के बाद एक ताबड़तोड़ फैसले ले रही है वहीं यूपी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक UP में नकल पर नकेल कसने के लिए सरकार ने 57 केंद्रों को परीक्षा लेने से रोक लगा दी है तो वहीं 111 परीक्षा केंद्र के 178 निरीक्षकों के साथ-साथ 70 से ज्यादा छात्रों पर सख्त कदम उठाते हुए FIR दर्ज की गई है।

    उपचुनावों के लिए कई मंत्रियों ने डाला धौलपुर में डेरा

    30-Mar-2017 11:04:38 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर उपचुनाव में सियासत गर्म है| बीजपी कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है| पीसीसी चीफ सचिन पायलट धौलपुर है, तो सरकार के कई मंत्री भी वहां डेरा डाले हुए हैं| उधर, सीएम राजे 1 अप्रैल से धौलपुर में ही रहेंगी|

    कोलकाता के होटल में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत

    30-Mar-2017 10:48:20 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोलकाता के गोल्डन पार्क होटल में गुरूवार को सुबह भीषण आग लग गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है| बता दें कि होटल के कर्मचारियों समेत मौके से लगभग 30 लोगों को बचाया गया है|स्थानीय प्रशासन लगातार घायलों को मदद पहुंचा रहा है|

    पटरी से पलटे महाकौशल एक्सप्रेस के 4 एसी और 3 जनरल कोच, 150 से ज्यादा यात्री घायल

    30-Mar-2017 10:31:53 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    गुरुवार रात करीब सवा दो बजे जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन जा रही 12189 महाकौशल एक्सप्रेस सूपा और कुलपहाड़ के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में ट्रेन के चार AC कोच पलट गए और तीन जनरल कोच पटरी से उतर गए। इसमें गार्ड कोच भी शामिल है।

    फिर टूटा अरविन्द केजरीवाल पर मुसीबतों का पहाड़, LG ने दिए AAP से 97 करोड़ वसूलने के आदेश

    30-Mar-2017 10:18:11 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) पर एक बार फिर सरकार के विज्ञापनों की सामग्रियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का आरोप लग रहा है| दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने ये आदेश दिया है कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी से 97 करोड़ रुपए वसूले जाएंगे| जी हां सुप्रीम कोर्ट की गॉइडलाइन के खिलाफ है अरविन्द केजीवाल के चेहरे वाले विज्ञापन|

    अवैध हथियार का जखीरा बरामद, 4 पिस्टल व 4 देशी कट्टे समेत युवक गिरफ्तार

    29-Mar-2017 07:26:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    गंगधार पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अंतगर्त अवैध हथियारों के जखीरे सहित एक जने को गिरफ्तार किया है। गंगधार पुलिस को एक सप्ताह में यह दूसरी बड़ी सफलता लगी है।

    क्या कपिल के शो पर वापसी करेंगे सुनील ग्रोवर जाने

    29-Mar-2017 07:09:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    हाल ही में द कपिल शर्मा शो के कलाकरा सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के बीच झगड़े के कारण सुनील कपिल के शो को छोड़ के चले गए थे। लेकिन मीड़िया रिपोर्ट्स की माने तो सुनील इस शो पर वापस वापसी करने वाले है। सूत्रो के मुताबिक मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर के साथ चंदन प्रभाकर (चंदू चायवाला) और अली असगर (नानी) भी ‘द कपिल शर्मा शो’ में बने रहेंगे।

    चित्तौड़गढ़ दुर्ग को प्लास्टिक मुक्त करने का लिया संकल्प, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लिम्बाराम व अशोक मेनारिया भी हुए शामिल

    29-Mar-2017 07:06:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    विश्व प्रसिद्ध राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ दुर्ग को प्लॉस्टिक मुक्त करने के उद्देश्य को लेकर बुधवार को शहर के नागरिकोंं ने अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज लिम्बाराम व क्रिकेटर अशोक मेनारिया साथ विशाल रैली निकाली। रैली का नेतृत्व सभापति ने किया।

    अटल बिहारी वाजपेयी और कल्याण सिंह की ओर से पेश की गई चादर

    29-Mar-2017 06:07:07 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती का सालाना उर्स की शुरुआत हो चुकी है। 805 वे उर्स के मौके पर दरगाह में ख्वाजा गरीब नवाज के चाहने वालों पर हर आम और ख़ास का अपनी-अपनी अकीदत के अनुसार चादर पेश करने का दौर शुरू हो गया है।

    पहाड़ियों पर लगी आग ने धरा विकराल रूप, हेलिकॉप्टर से आग बुझाने के प्रयास जारी

    29-Mar-2017 06:05:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उदयपुर | उदयपुर के एकलिंग छावनी स्थित पहाड़ियों पर लगी अचानक से आग ने दूसरे दिन भी अपना विकराल रूप जारी रखा। आगजनी की सुचना पर दमकल की एक दर्जन गाड़िया मौके पर पंहुची। साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल, एडीएम सिटी ओपी बुनकर सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन अभी तक आग पर काबू नही पाया जा सका है।

    फारूख हत्याकांड का एक और इनामी आरोपी गिरफ्तार

    29-Mar-2017 05:52:13 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    निम्बाहेड़ा में 11 मार्च को टेंट व्यवसायी दो भाइयों पर फायरिंग में एक की मौत के आरोप में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

    यहां ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए ली जा रही है मुंहमांगी कीमत

    29-Mar-2017 05:39:30 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जोधपुर | जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के बालेसर कार्यालय में ट्रांसफार्मर चढ़ाने एवं उतारने के मुंह मांगें रुपए लेने का ग्रामीणों ने विरोध किया एवं इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की हैं। समाज सेवी प्रेम प्रकाश पुनिया ने बताया कि बालेसर डिस्कॉम कार्यालय में गांवों से जला हुआ ट्रांसफार्मर लाते हैं एवं वापिस नया ले जाते है। इसके लिए गांव के लोग चंदा करके कोई साधन लेकर उन ट्रांसफार्मर को पहुंचाने के लिए आते हैं।

    लीज रेंट राशि जमा नहीं कराने पर खातों के साथ चल सम्पत्तियां भी कुर्क

    29-Mar-2017 05:38:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मौजमाबाद तहसील के बिचून ग्रिड की जमीन सरकार ने बिजली कंपनियों को लीज रेंट पर दे रखी है, परन्तु निगम के अधिकारियों ने कई वर्षों से लीज रेंट राशि जमा नहीं कराई है।

    इस दूध को पीकर पुरुषों को मिलेगी ताकत, बढ़ेगा स्टेमिना

    29-Mar-2017 05:32:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    आम तौर पर देखा जाता है कि लोग दूध को avoid करते नजर आते है, लेकिन दूध के साथ एक एक्सपेरिमेंट करके आप खुद को तंदरुस्त औऱ रोगो से मुक्त रख सकते है। दूध ना पीने वालो के लिए सोया मिल्क एक अच्छा आप्शन है यह पुरुषों के लिए किसी वरदान से कम मही है। यह मर्दों में होने वाली हेल्थ प्रॉब्लम से बचाने में मदद करता हैं।

    पानी की समस्या से परेशान महिलाओं ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन

    29-Mar-2017 04:48:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत, आग लगने के बाद अगर कुआं और तालाब खोदे जाए तो क्या फायदा? यही हाल सीकर जिले मे पानी को लेकर है| अभी गर्मी शुरू भी नहीं हुई कि महिलाओं के प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है|

    NH 27 पर अचानक पथराव से 'सन ऑफ सरदार' का ये अभिनेता हुआ घायल

    29-Mar-2017 04:48:06 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सिरोही | प्रदेश का सबसे सुरक्षित माना जाने वाल नेशनल हाईवे NH 27 जो कि सिरोही जिले से होकर गुजरता है| इस मार्ग को हाईवे में तब्दील होने के बाद में इसको जिले का सुरक्षित हाईवे माना जाता था, लेकिन अब इस हाईवे पर भी शातिरों की नज़रे इनाइत होती हुए नजर आती है और इस हाईवे पर चलने वाले राहगीरो को अब अपनी जान को हथेली पर रखकर गुजरने को मजबूर होना पड रहा है।

    चेटीचंड स्पेशल: कमल के फूल तथा मत्स्य वाहन पर बैठ समुद्र से निकले थे झूलेलाल

    29-Mar-2017 04:16:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बुधवार को देशभर में चेटीचंड यानि की संत झूलेलाल के जन्म दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है| जलपति वरुणावतार भगवान झूलेलाल भगवान श्री कृष्ण के ही अवतार माने जाते हैं। संत झूलेलाल के संबंध में यह कहा जाता है कि लगभग 1040 वर्ष पूर्व सिंध (पाकिस्तान) में मुगल बादशाह मिरखशाह के अत्याचारों से जनता बेहद त्रस्त थी।

    कोटा में जेके लोन अस्पताल के कम्पाउंडर के घर से दवाइयों का बड़ा जखीरा बरामद

    29-Mar-2017 02:42:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां सरकारी अस्पताल जेके लोन में कार्यरत एक कंपाउंडर के घर से दवाइयों का बड़ा जखीरा बरामद किया गया है।

    राहगीरों से ठगी करने वाले चार युवक चढ़े पुलिस के हत्थे

    29-Mar-2017 02:20:11 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए चार ऐसे युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो राहगीरों को अपनी ठगी का निशाना बनाते थे। अटलबंद थाना टीम ने बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए इनके कब्जे से तीन जोड़ी सोने के कुंडल और ठगी के 3 हजार रुपए भी बरामद किए हैं|

    संदिग्ध पैकेट मिलने के बाद बंद करना पड़ा वाइट हाउस

    29-Mar-2017 02:17:48 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस को उस वक्त थोड़े समय के लिए बंद करना पड़ा जब एक व्यक्ति अमेरिकी सेक्रेट सर्विस के अधिकारियों तक संदिग्ध पैकेट के साथ पहुंचा और संदेहास्पद टिप्पणियां की। यह व्यक्ति वर्दीधारी अधिकारियों के पास सुबह करीब 10:15 बजे (स्थानीय समयानुसार) पहुंचा| उस समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस दोनों व्हाइट हाउस में मौजूद थे|

    रूस ने तैयार की तेज रफ्तार वाली हाइपरसोनिक एंटी-शिप मिसाइल

    29-Mar-2017 02:02:03 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    रूस ने एक ऐसी मिसाइल तैयार की है जिसकी रफ्तार लगभग 7400 किमी.प्रति घंटा है| जी हां रूस ने एक ऐसी मिसाइल तैयार की जिससे पूरी दुनिया हैरान है| आपको बता दें कि 'जिरकोन' नाम की इस हाइपरसोनिक एंटी-शिप मिसाइल की रफ्तार इतनी तेज है कि इसे एक बार लांच करने के बाद रोकना काफी मुश्किल है|

    ...तो क्या ललित मोदी के बेटे रुचिर को बनाया जाएगा RCA अध्यक्ष

    29-Mar-2017 01:47:58 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    क्रिकेट जगत के चर्चित शख्स ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी आज राजधानी जयपुर में हैं, जहां वे वसुंधरा राजे से मुलाकात करेंगे। बताया जा रही है कि रुचिर मोदी की सीएम राज से ये मुलाकात जयपुर से बाहर किसी होटल में होगी।

    दोनों पार्टियों के आला नेताओं के अलावा कार्यकर्ता भी जुटे चुनाव के प्रचार-प्रसार में

    29-Mar-2017 01:40:38 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    9 अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है| दोनों ही पार्टियों के आला नेताओं के अलावा कार्यकर्ताओं ने भी चुनाव प्रचार में ताकत झोंकना शुरू कर दिया है|

    देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन करेंगे मोदी

    29-Mar-2017 01:11:55 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन करेंगे| जी हां दो अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर उधमपुर को रामपुर जिले से जोड़ने वाली देश की सबसे लंबी सुरंग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे| राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर स्थित चिनैनी -नाशरी सुरंग 9.2 किलोमीटर लंबी है|

    शिवसैनिकों ने मीट और चिकन की 500 दुकानों को कराया बंद, KFC से बाहर निकाले कस्टमर

    29-Mar-2017 12:07:37 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद बूचड़खानों पर कार्रवाई तेज हो गई है, जी हां बूचड़खानों पर सरकार की कार्रवाई के बीच अन्य राज्यों में भी मीट की दुकानें निशाने पर हैं| हरियाणा के गुड़गांव में शिवसेना ने जबरन मीट और चिकन की 500 दुकानों को बंद करा दिया है| इनमें मल्टीनेशनल फूड चेन KFC भी शामिल है|

    डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा की जलवायु परिवर्तन नीति को किया रिजेक्ट

    29-Mar-2017 10:38:56 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ओबामा प्रशासन के समय में जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए जारी की गई नीतियों को खत्म करने वाले एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं|

    भारत की 'मेक इन इंडिया' ने 'मेड इन चाइना' को किया पस्त

    29-Mar-2017 10:17:27 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मेक इन इंडिया' योजना अब दुनिया में धीरे-धीरे अपनी धाक दुनिया में जमाने लगी है| जी हां 'मेक इन इंडिया' योजना अब दुनिया में अपनी पहचान बनाने लगा है| बता दें कि भारत समेत कई देशों में चीन की 'मेड इन चाइना' के प्रोडक्ट्स की भले ही कितनी भी पहुंच हो, लेकिन गुणवत्ता के मामले में 'मेड इन इंडिया' ने पछाड़ दिया है।

    नाइज़ीरियन छात्रों पर हमले के बाद 600 लोगों पर दंगा भड़काने और 44 पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज

    29-Mar-2017 09:56:23 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    UP | ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमले के मामले में पुलिस ने तकरीबन 600 लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने का मामला दर्ज किया है| इसी के साथ मामले में 44 लोगों पर हत्या की कोशिश का केस भी दर्ज किया है| गौरतलब हो कि गत सोमवार की रात उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में 12वीं के छात्र की मौत के बाद उग्र भीड़ ने नाइजीरियाई छात्रों पर हमला बोल दिया|

    बड़गाम मुठभेड़: पत्थरबाजी में 63 सुरक्षाकर्मी घायल, 3 लोगों की मौत, 1 आतंकी ढेर

    29-Mar-2017 09:50:32 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जम्मू कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 11 घण्टों तक मुठभेड़ चली और उस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को ढेर कर दिया| बता दें इस मुठभेड़ में उस समय परेशानी पैदा हो गई जब स्थानीय लोगों ने घटना स्थल पर पहुंचकर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई|

    शहर भर में लोगों को तिलक लगा मनाया गया नवसंवत्सर

    28-Mar-2017 07:06:54 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नवसंवत्सर के लिए बनी नवसंवत्सर समिति की और से आज शहरभर में नए वर्ष के उपलक्ष्य में लोगो को तिलक लगाने और नीम कपोल और मिश्री का प्रसाद वितरित करने का कार्यक्रम रखा गया। हिन्दू समाज की विभिन्न संस्थाओ, आरएएस, हिंदूवादी संगठन और बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने नए वर्ष की शुभकामनाये देते दिखे।

    फर्जी एनओसी को लेकर की शिकायत, पुलिस ने जब्त किए कम्प्यूटर

    28-Mar-2017 06:53:18 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर | जैसलमेर शहर में श्रम विभाग की ओर से योजना के तहत अनापत्ति प्रमाण पत्र पर फर्जी तरीके से हस्ताक्षर कर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने की शिकायत पर पुलिस ने ई मित्र केंद्र पर दबिश देकर कम्प्यूटर अपने कब्जे में ले लिया।

    परिजनों ने किया जिस शख्स का अंतिम संस्कार, तीन दिन बाद फिर जिंदा लौटा घर

    28-Mar-2017 06:38:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    प्रतापगढ़ | प्रतापगढ़ में तीन दिन पहले एक परिवार के लोगों ने जिस व्यक्ति को अपना रिश्तेदार बता कर अंतिम संस्कार कर दिया वही व्यक्ति मंगलवार को ज़िंदा लौट आया| पहले तो परिवार को आश्चर्य हुआ लेकिन बाद में उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा| दूसरी और जिसका अंतिम संस्कार किया गया, उसके परिजन भी अब सामने आ गए है| पुलिस अब इस मामले को लेकर उलझन में है|

    ड़ॉक्टर ने आंख की जगह कर दिया नाक का ऑपरेशन

    28-Mar-2017 06:25:46 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा के एमबीएस अस्पताल के ईएनटी विभाग के डॉक्टर पर गलत ऑपरेशन करने का आरोप लगा है। पीड़ित धर्मेंन्द पाल का आरोप है कि डॉक्टर आरके जैन ने उनकी आंख की बिमारी का इलाज करने के बजाय नाक का ऑपरेशन कर दिया। पीड़ित धर्मेंन्द्र ने कोटा जिला कलेक्टर को ज्ञापन सोंपकर शिकायत की है।

    लखनऊ सचिवालय के बापू भवन में लगी आग, आग बढ़ने के बाद भी नहीं बजा साइरन

    28-Mar-2017 06:15:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी | उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सचिवालय के बापू भवन में आग लग गई है| आग भवन की दूसरी मंजिल पर लगी है, जिसमें कई सरकारी दफ्तर बने हुए हैं| आग लगते ही चारो तरफ अफरातफरी का माहौल बन गया| जानकारी के मुताबिक बापू भवन की दूसरी मंजिल पर आग लगी|

    हाफ गर्लफ्रेंड का Cool पोस्टर हुआ रिलीज, काफी Hot लग रही है अर्जुन और श्रद्धा की जोड़ी

    28-Mar-2017 05:51:11 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर की आने वाली नई फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड का पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। इस पोस्चर में दोनो स्टार्स की जोड़ी काफी cool लग रही है। चेतन भगत के उपन्यास पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन मोहित सूरी ने किया है। इस फिल्म का यह पोस्टर काफी हद तक हमें आशिकी 2 की याद दिला रहा है

    आयुष्‍मान ने सोशल मीडिया पर शेयर किया परिणीति का यह न्यू सांग

    28-Mar-2017 05:04:04 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    विकी डोनर फेम आयुष्‍मान खुराना और परिणीति चोपड़ा हमें जल्द ही फिल्‍म 'मेरी प्‍यारी बिंदू' में अपनी एक्टींग का जलवा बिखेरते नजर आएंगे। आयुष्‍मान कि ज्यादातर फिल्मों में उन्हे ही गाने गाते हुए देखा जाता है लेकिन इस फिल्म की खास बात यह है कि इस फिल्म में आयुष्‍मान ने नही बल्कि परिणीति ने एक सांग गाया है।

    सेंसेक्स 165 अंक मजबूत, निफ्टी 9100 के करीब

    28-Mar-2017 04:52:17 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ऊपरी स्तरों से घरेलू बाजारों में थोड़ा दबाव नजर आया, लेकिन मजबूती अब भी कायम है। निफ्टी 9100 के आसपास है, जबकि सेंसेक्स में करीब 165 अंकों की तेजी नजर आ रही है। आज के कारोबार में निफ्टी 9110 तक जाने में कामयाब रहा, तो सेंसेक्स ने 29440 के ऊपर तक दस्तक दी। इस समय सेंसेक्स और निफ्टी में 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है।

    जसरापुर में दलित परिवार पर दबंगों का कहर, दर्जनों लोगों ने घर में घुसकर की मारपीट

    28-Mar-2017 03:31:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    खेतड़ी (झुंझुनूं)। खेतड़ी के जसरापुर गांव में दबंगो ने एक दलित परिवार पर अपनी दबंगई दिखाई। 30-40 दबंगों ने एकराय होकर सुबह-सुबह ही ओमप्रकाश मेघवाल के घर पर धावा बोल दिया और परिवार के सदस्यों से जमकर मारपीट की व घर में तोड़फोड़ कर डाली। साथ ही एक पीड़ित युवक को फांसी पर चढ़ा दिया।

    50 फीसदी तक की रेल टिकट बुकिंग पर नहीं वसूला जाएगा अतिरिक्त किराया

    28-Mar-2017 02:44:15 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    आने वाले दिनों में ट्रेन सफर सस्ता हो सकता है। दरअसल, फ्लेक्सी फेयर स्कीम पर कड़ी आलोचना झेल रही रेलवे अब इसमें बड़े बदलाव करने जा रही है। मीडिया जानकारी के मुताबिक फ्लेक्सी फेयर के तहत पहली 50 फीसदी तक की सीट बुकिंग पर अतिरिक्त पैसे नहीं वसूले जाएंगे।

    डॉक्टर गुलाटी का भावुक पोस्ट, फैंस को कहा 'शुक्रिया'

    28-Mar-2017 02:30:02 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    द कपिल शर्मा शो के मशहूर गुलाटी 'सुनील ग्रोवर' को कौन नही जानता, सभी इनकी कॉमिक टाइमिंगके फैन है। हाल ही में कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के मध्य हुए विवाद के कारण सुनील ने द कपिल शर्मा शो को छोड़ दिया है। सुनील ने इस विवाद के बाद हाल ही में ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट लिखते हुए कहा कि वह ‘अच्छे काम और अच्छे लोगों' के प्रति खुद को समर्पित करना चाहते हैं।

    यूपी: कबीर नगर रेलवे ट्रैक के पास विस्फोट, 3 जिंदा बम भी बरामद

    28-Mar-2017 02:00:45 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी | उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर के पास मंगलवार को धमाका होने से एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है| साथ ही बताया जा रहा है कि 3 जिंदा बम और बारूद भी बरामद हुए हैं। ज़िंदा बम की जानकारी मिलने के बाद सनसनी मच गई। मौके पर पुलिस पहुंची और बम को घटनास्थल से बदामद कर लिया गया।

    खेल मंत्री का यह कारनामा देख बैठक में मौजूद सभी मंत्री हो गए हैरान

    28-Mar-2017 01:43:56 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    खेल मंत्री विजय गोयल ने हाल ही में कुछ ऐसा किया जिसे देखकर बैठक में मौजूद सभी मंत्री हैरान रह गए। दरअसल बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी के सभी नेता हिस्सा लेने के लिए पहुंचे, उस समय खेल मंत्री विजय गोयल अपने हाथ में एक फुटबाल लेकर बैठक में गए तो वहां मौजूद सभी नेता उन्हें देखकर चकित रह गए।

    'योगी ज़िंदाबाद' के नारे लगाने पर सपा नेता ने युवक को उतारा मौत के घाट

    28-Mar-2017 01:22:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश | योगी आदित्यनाथ ने यूपी CM बनने के बाद लगातार गुंडागर्दी को खत्म करने का आह्वान किया है| लेकिन यूपी के मुरादाबाद मंडल के समाजवादी पार्टी नेता योगी के मुख्यमंत्री बनने से इतने नाराज हुए कि एक 17 वर्षीय लड़के के योगी जिंदाबाद का नारा लगाने पर उसे गोली मार दी, जिससे युवक की मौत हो गई|

    मौसम विभाग की चेतावनी, इस बार की गर्मी तोड़ेगी रिकॉर्ड

    28-Mar-2017 01:03:25 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मार्च का महीना और आसमान से बरसते शोले। जी हां, पश्चिम भारत के कई इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार चला गया है। राजस्थान के बाड़मेर में कल पारा 44 डिग्री के भी पार चला गया। भारतीय मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिन में राजस्थान, गुजरात और पश्चिमी मध्यप्रदेश के लिए लू की चेतावनी जारी की है।

    इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में होगी चैंपियंस में भीड़ंत, साइना-सिंधु होंगी आमने सामने

    28-Mar-2017 12:51:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट मंगलवार से शुरु होने जा रहा है। यह टूर्नामेंट स्थानीय सिटी फोर्ट स्टेडियम में होगा। इस टूर्नामेंट में सबकी नजर रियो ओलिंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट शटलर व टॉप सीड स्पेन की कैरोलिना मारिन, सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु और पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल पर सबकी निगाहें टिकी होंगी।

    ट्रंप ने फोन कर मोदी को दी विधानसभा चुनाव जीत की बधाई

    28-Mar-2017 12:46:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी सोमवार को पीएम मोदी को फोन कर बधाई दी है। पीएमओ ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि हाल के चुनाव नतीजों को लेकर अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी को फोन कर अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

    हिन्दू नववर्ष के साथ ही गुप्त नवरात्री शुरू

    28-Mar-2017 12:26:00 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जयपुर | हिंदू कलेंडर नववर्ष का शुभारंभ और नवरात्री घट स्थापना मंगलवार को हुआ है| साथ ही रामजन्मोत्सव भी मंगलवार से शुरु हो रहा है| आज सुबह 8 बजकर 28 मिनट से सुबह 10 बजकर 26 मिनट तक घट स्थापना का श्रेष्ठ मुहूर्त रहा|

    ऑस्ट्रेलिया को हरा लगातार सातवीं सीरीज जीती भारत ने

    28-Mar-2017 11:57:17 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंड़ीया ने जिस तरह साल 2015 में श्रीलंका को उसी की धरती पर हराया था और जो जीत का सिलसिला कायम किया था वो अभी भी उसी लय में जारी है। हाल ही में चल रही इंड़िया vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज में इंड़िया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर लगातार सातवीं सीरीज जीत दर्ज कर ली है।

    "दोबारा कुरान लिखने जैसा होगा तीन तलाक को अवैध ठहराना"

    28-Mar-2017 10:43:52 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सोमवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने उच्चतम न्यायालय से कहा कि मुसलमानों में प्रचलित तीन तलाक, ‘निकाह हलाला' और बहुविवाह की प्रथाओं को चुनौती देने वाली याचिकाएं विचारयोग्य नहीं हैं क्योंकि ये मुद्दे न्यायपालिका के दायरे में नहीं आते हैं|

    अरेस्ट वॉरेन्ट देख रोने लगे पप्पू यादव, लोकसभा अध्यक्ष से की बचाने की गुहार

    28-Mar-2017 10:20:45 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पटना | सोमवार को पटना पुलिस और जन अधिकार पार्टी समर्थकों के बीच जबरदस्त झड़प हुईं। पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। पुलिस ने भी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर उनको दौड़ाकर पीटा। गिरफ्तारी का वारंट लेकर पहुंची पुलिस इस बवाल में कई पार्टी कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी घायल हो गए।

    ...तो जल्द ही जयपुर की तरह नजर आएगा डीडवाना शहर

    27-Mar-2017 08:31:20 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    आने वाले दिनों में डीडवाना शहर राजधानी जयपुर की तरह नजर आएगा। इसके तहत गुलाबी नगर की तर्ज पर डीडवाना की एक विशेष रंग से पहचान हो सकेगी।

    रिटायर्ड पुलिसकर्मी को चुना लगा 5 हजार रूपए एटीएम से निकाले

    27-Mar-2017 07:06:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा में रिटायर्ड पुलिसकर्मी के साथ ठगी का मामला सामने आया है। रिटायर्ड पुलिसकर्मी राजेन्द्र सिंह सिविल लाइन की एसबीबीजे बैंक के एटीएम पर 2 हजार रूपए निकालने गए थे। एटीएम से रूपए निकालने की प्रक्रिया पूरी करने बाद भी 2 हजार नहीं निकले। मशीन में खराबी जानकार राजेन्द्र सिंह वहां से चले गये लेकिन कुछ देर बाद ही किसी और ने 5 हजार रूप्ए उसी एटीएम से निकाल लिये।

    अजमेर में डीजे वाले बाबू नही बजायेंगे गाना, साउंड एकता समिति ने लिया निर्णय

    27-Mar-2017 06:44:03 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अजमेर में नवरात्रा स्थापना के साथ ही चेटीचण्ड का भव्य जुलुस निकाला जाएगा। खास बात यह है कि जुलुस में इस बार डीजे नही बजेगा। इसके अलावा गली मोहल्लों में भी डीजे बजाने पर पाबन्दी रहेगी। प्रशासन के निर्णय से अजमेर डीजे वाले सकते में आ गए है। दरसल डीजे वालो ने चेटीचण्ड को देखते हुए पहले ही बुकिंग कर ली थी।

    हांगकांग: मॉल में अचानक उल्टा चलने लगा एस्केलेटर, 18 लोग हुए घायल

    27-Mar-2017 06:37:45 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    हांगकांग से एक दिल दहलने वाला मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे| जी हां यह सुनकर आप दंग रह जाएंगे, हांगकांग के लैंगम प्लेस स्थित एक मॉल में। 45 फीट ऊंचा एस्केलेटर चलते-चलते अचानक रुक गया और दूसरी दिशा में चलने लगा।

    1648 परिवार ढूंढ रहे अपना आशियानाए सहभागिता आवास योजना से घर मिलने की थी उम्मीद

    27-Mar-2017 06:31:18 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झुंझुनूं जिले के लोगों ने आज जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपकर सहभागिता आवास योजना के तहत उनको मिलने वाले घर देने की मांग की है। लोगों ने कलेक्ट्रेट पर नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी भी की।

    बॉलीवुड़ खिलाड़ी के साथ एक्शन कर तापसी को भी लगा ड़र

    27-Mar-2017 06:22:12 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड़ में खिलाड़ी के नाम से फेमस अक्षय कुमार अपने एक्शन के लिए जाने जाते है। नाम शबाना फिल्म में तापसी पन्नू व अक्षय कुमार हमें एक साथ एक्शन करते नजर आएंगे। तापसी से जब अक्षय के साथ फिल्म के अनुभव के बारे में पूछा गया तो तापसी का कहना था कि, अक्षय के साथ इस फिल्म में एक्शन करना उनके लिए काफी ड़राने वाला अनुभव रहा।

    क्वीन विक्टोरिया की प्राचीन होज का निखरा रूप

    27-Mar-2017 05:34:07 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अजमेर। अजमेर में सूफी संत ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में स्थित सन 1911 में बने होज की खूबसूरती फिर से निखर आई है। समय के साथ होज की खूबसूरती पर धूल की मोटी परत वर्षो से जम चुकी थी। जिस वजह से उसकी खूबसूरती धूमिल हो गई थी। कुछ जायरीन ने होज में संगमरमर लगाने की इच्छा भी जताई थी।

    विदेश महिला के साथ मसाज पार्लर में हुई अश्लीलता

    27-Mar-2017 05:33:38 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उदयपुर | लेकसिटी उदयपुर में सोमवार को एक विदेशी युवती के साथ मसाज पार्लर पर छेड़छाड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया है| दरअसल ऑस्ट्रिया की रहने वाली बियंका नाम की युवती उदयपुर शहर के हनुमान घाट इलाके में स्थित भारतीय मसाज पार्लर पर मसाज कराने गयी थी| इस दौरान पार्लर के संचालक राजेंद्र शर्मा ने गलत नियत से उसके शरीर पर छेड़कानी करते हुए उसके साथ अश्लील हरकत कर डाली|

    ईसर-गणगौर जैसे रिश्ते की प्राप्ति के लिए कुंवारी-सुहागन सभी कर रही है गणगौर पूजा

    27-Mar-2017 05:18:32 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उदयपुर | मेवाड़ के सबसे बड़ा महोत्सव गणगौर को देखते हुए तैयारियां जोरो पर चल रही है। पूरी तरह महिलाओं को समर्पित इस महोत्सव को लेकर प्रदेश के कई ईलाकों में अलग ही चाव देखा जा रहा है। होलिका दहन से शुरू होने वाले 16 दिवसीय त्योंहार को लेकर प्रदेश भर में अलग-अलग मान्यताएं दंतकथा के रूप में सामने आती गई है। उदयपुर में शिल्प कलाकार इन दिनों ईशर ओर गणगौर की प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने में लगे हुए है।

    जानिए सोमवती अमावस्या से जुड़े रहस्य व इसकी पूजा के विधी-विधान

    27-Mar-2017 05:13:04 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सोमवती अमावस्या धार्मिक द्ष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। सोमवार को आने के कारण इसे सोमवती अमावस्या कहते है। सोमवार 27 मार्च 2017 सोमवार को सुबह 10:45 से मंगलवार 28 मार्च को सुबह 08:26 तक सोमवती अमावस्या है। इस अमावस्या की खास बात यह है कि यह वर्ष में एक अथवा दो बार ही पड़ती है। इस पर्व में स्नान और दान को काफी महत्व दिया जाता है।

    लक्खी मेले को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण, 9 दिन तक रहेगी श्रद्धालुओं की धूम

    27-Mar-2017 05:02:32 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जिले में स्थित कैलादेवी का मंदिर देश भर में ख्याती प्राप्त है। जहां पडोसी राज्यों सहित दूर-दराज के राज्यों से आने वाले श्रद्धालु भक्त मां कैलादेवी के दर्शन कर माता के चरणों में शीश नवाते हैं। यहां प्रति वर्ष चैत्र माह के नवरात्रा 15 दिन व शारदीय नवरात्रा मे 9 दिन का लख्खी मेला भरता हैं, जिसमें चैत्र माह के नवरात्रा मे लगभग 50 लाख यात्री दर्शनार्थी कैला माता के दरबार में आकर मन्नतें मांगते हैं।

    नशा मुक्ति की विशेष पहल, 10 माह से चलाया जा रहा है अभियान

    27-Mar-2017 04:45:46 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पोकरण (जैसलमेर) | सीमावर्ती इलाकों में नशे की रेवाण सहित अन्य नशे के कार्यक्रमों की चलन को थमाने के लिए लगातार प्रसिद्ध महंत प्रतापुरी महाराज,पोकरण ठाकुर नागेन्द्रसिंह सहित प्रभुत्व व्यक्तियों के नेतृत्व में नशा मुक्त निवारण कमेटी के नेतृत्व में अनूठी पहल का श्रीगणेश किया गया। जैसलमेर जिले के गांव-गांव, ढाणी-ढाणी नशा मुक्ति को लेकर जगह-जगह बैठके लेकर नशा मुक्त होने की अपील कर रहे हैं।

    गोडावण की गणना के लिए जुटें विशेषज्ञ, इस बार संख्या बढ़ने की उम्मीद

    27-Mar-2017 04:21:47 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर | वाइल्ड लाइफ इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने जैसलमेर में सात दिनों में गोडावण की गणना पूरी की। गौरतलब है कि डेजर्ट नेशनल पार्क में गोडावण की गणना के लिए 55 टीमों का गठन किया गया। जिसमें 110 लोगों ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर गोडावण की गिनती करने का काम किया।

    लोक परिवहन की बस पलटी, 3 दर्जन से ज्यादा लोग घायल

    27-Mar-2017 04:15:46 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बीकानेर सीकर सड़क मार्ग पर भाडाडर गांव के पास आज एक लोक परिवहन बस के पलटने से 3 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए सभी घायलों को सीकर के कल्याण चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जिनमें एक की स्थिति गंभीर होने पर जयपुर रेफर किया गया है|

    जीण माता का नौ दिवसीय मेला मंगलवार से शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतजामात

    27-Mar-2017 04:03:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    लाखों करोड़ों लोगों की आस्‍था का केन्‍द्र सीकर की जीण माता का मेला मंगलवार से शुरू होगा| नौ दिवसीय मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है| जिला प्रशासन मंदिर कमेटी व जीण माता ग्राम पंचायत की ओर से मेले में श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा नहीं हो इसके लिए पानी, बिजली, चिकित्‍सा सहित अन्‍य तमाम व्‍यवस्‍थाए की गई है|

    मिस्टर इंडिया का खिताब जीतने के बाद घर लौटे कामिल खान

    27-Mar-2017 03:52:56 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर | हाल ही में मिस्टर इंडिया 2017 का खिताब जीतने वाले कामिल खान रविवार देर शाम डीडवाना पहुंचे, जहां मेगा हाइवे स्थित खोखर फार्म हाउस पर उनका भव्य स्वागत के साथ सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया| हजारों की तादाद में मिस्टर इंडिया की झलक पाने के लिए लोग बेताब नजर आए|

    पर्सनल के साथ-साथ करण की प्रोफेशनल लाइफ के फैसले भी ले रही है बिपाशा

    27-Mar-2017 03:52:30 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड़ में करण सिंह ग्रोवर और अभिनेत्री बिपाशा बसु काफी पॉपुलर कपल है। शादी के बाद से ही दोनो स्टार ज्यादातर वेकेशन पर रहते हैं और खूब इन्जॉय करते दिखते हैं। करण बिपाशा से काफी प्यार करते है और पर्सनल के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ के फैसले भी बिपाशा से पूछ के करते है। खबरो की माने तो हाल ही में करण सिंह ग्रोवर को एकता कपूर की और से एक बड़ी फिल्‍म ऑफर हुई थी

    लिफ्ट देने के नाम पर लोगों को लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार ​

    27-Mar-2017 03:37:58 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बावरिया जाति के ऐसे दो युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है जो रास्ते में लोगों को लिफ्ट देने के बहाने लूटते थे और बाद में फरार हो जाते थे जिसमे ज्यादातर बुजुर्ग लोगों को ये अपना निशाना बनाते थे|

    झीलों की नगरी की इस जलपरी ने एक सप्ताह में तोड़ा दुसरा रिकॉर्ड

    27-Mar-2017 03:23:04 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उदयपुर । उदयपुर की नन्हीं जलपरी गौरवी सिंघवी ने महज एक सप्ताह में दुसरा रिकॉर्ड कायम कर लिया। गौरवी सिंघवी ने मुंबई के अरब सागर में सी-लिंक से गेटवे ऑफ इंण्डिया तक 36 किमी तक की तैराकी कर रिकॉर्ड कायम किया। गौरवी ने अरब सागर में यह सफर महज 6 घंटे 36 मिनट में पुरा किया।

    अंग्रेजी और देशी शराब के ठेके खोले जाने पर ग्रामीणों ने किया जमकर विरोध प्रदर्शन

    27-Mar-2017 03:19:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर की सेवर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत चिचाना के गांव सुनहली के ग्रामीणों ने गांव के सड़क मार्ग पर अंग्रेजी और देशी शराब के ठेके खोले जाने का विरोध किया है।

    द्रविड़ के सामने है भारी संकट, टीम इंडिया या IPL किसका करेंगे चयन ?

    27-Mar-2017 02:30:18 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारतीय क्रिकेट में संकट मोचन के नाम से फेमस पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ के समक्ष अब जल्द एक समस्या खड़ी हो सकता है। BCCI के नए कॉन्ट्रैक्ट कि माने तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का कोई कोच, स्टाफ बोर्ड के किन्हीं दो पदों पर नहीं रह सकता। यह कॉन्ट्रैक्ट सुप्रीम कोर्ट की नई गाइडलाइन्स के तहत तैयार किया जाएगा. इसके बाद राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया या आईपीएल में से किसी एक को चुनना होगा।

    करौली नेशनल हाइवे 11 बी पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, 3 की मौत, 3 घायल

    27-Mar-2017 02:10:30 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    करौली नेशनल हाइवे 11 बी पर रविवार देर रात चार सड़क हादसों में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत के साथ एक बालिका सहित तीन लोग घायल हो गए| घटना के बाद सभी को बाड़ी हॉस्पिटल लाया गया जहां से घायलों को रेफर करने के साथ मृतको के शवो को मोर्चरी में रखा गया|

    फेसबुक पर LIVE किया नाबालिक के साथ गैंगरेप, एक्शन की बजाय लोगों ने लिए मज़े

    27-Mar-2017 01:51:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    साइबर क्राइम के बारे में तो हम सब जानते लेकिन सोशल मीडिया का यूज़ इतना बुरा भी हो सकता है ये आपने नहीं सोचा होगा| युवाओं के फेमस एप्प फेसबुक ने लाइव फीचर को शुरू करते समय कभी सोचा ना होगा की उनके द्वारा लागू की गई ये नई टेक्नोलॉजी का इतेमाल लोग इस तरह भी कर सकते है|

    चीन के एक अपार्टमेंट में हुआ जबरदस्त विस्फोट, 5 की मौत, 25 घायल

    27-Mar-2017 01:44:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तरी चीन के बाउतो शहर में एक जबरदस्त विस्फोट हुआ| यह विस्फोट उत्तरी चीन के बाउतो शहर में एक अपार्टमेंट में हुआ और विस्फोट में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 अन्य घायल हो गए।

    अंधविश्वास का शिकार बनी मासूम बच्ची, सलाखें दागने से हुई मौंत

    27-Mar-2017 01:42:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भीलवाड़ा जिले में निमोनियां होने के बाद मासूम के पेट में गर्म सलाखें दागने से एक और मासूम की जान चली गई है। शनिवार देर शाम को जिले के रायपुर थाना क्षैत्र के बोराणा का खेडा ग्राम में 10 महीने की मासूम बच्‍ची को निमोनियां होने के बाद गर्म सलाखो से दाग दिया गया था।

    "किसी भी खान और कपूर से बड़े स्टार है प्रभास"

    27-Mar-2017 01:18:01 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    'बाहुबली' के नाम से मशहूर हुए साउथ इंडियन एक्टर प्रभास राजू की फैन फॉलोइंग दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है। अब तो हाल ये है कि प्रभास की किसी भी फिल्म के रिलीज होने के महीनों पहले से ही फैंस जश्न मनाना शुरु कर देते हैं। रविवार को फिल्म 'बाहुबली 2: द कन्कलूजन' का म्यूजिक लॉन्च किया गया।

    धौलपुर में बनवारी लाल शर्मा के समर्थन में सचिन पायलट ने मांगे वोट

    27-Mar-2017 01:18:01 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर विधानसभा उपचुनाव में एक और जहां बीजेपी अपनी प्रत्याशी शोभारानी कुशवाहा को जिताने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, वहीं दूसरी और कांगेस प्रत्याशी बनवारी लाल शर्मा के समर्थन में प्रदेश स्तर के कांग्रेस नेताओ ने धौलपुर में डेरा डाल दिया है।

    भारत VS ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में DRS की खामी से दोनो टीमों की रुकी धड़कने

    27-Mar-2017 01:06:56 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत VS ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज का आखरी टेस्ट दोनो टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस टेस्ट में दोनो टीमें अपना पूरा दम लगा के खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया के 300 रनों के जवाब में सोम रविन्द्र जडेजा और रिद्धीमन साहा की जोड़ी ने टीम इंडिया को बढ़त दिला दी है। इस टेस्ट में जहां रोमांच काफी बना हुआ है, वही दोनो टीमें काफी सावधानी से खेल रही है।

    सरेआम उड़ी सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की धज्जियां

    27-Mar-2017 12:42:55 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जिला कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट नरेश कुमार शर्मा की मौजूदगी में रविवार रात्रि को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की जमकर धज्जियां उडी। हुआ यूं कि रविवार रात्रि को श्री रामकरण जोशी स्कूल के खेल मैदान में दौसा रत्न अवार्ड कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमे जिला मजिस्ट्रेट नरेश कुमार शर्मा, विधायक शंकर शर्मा सहित कई टीवी सीरियल व शो के कलाकार भी आए थे।

    सांचौर को मीला नर्मदा का मीठा पानी, जल की समस्या से मीली राहत

    27-Mar-2017 12:30:39 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सांचौर शहर को मीला नर्मदा के मीठे पानी का स्वाद मिला। प्राजेक्ट का उद्घाटन जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने बटन दबाकर किया, जिससे सांचौर शहर को पानी मिलना शुरू होगा। मध्यप्रदेश के अमरकंटक से निकलकर मरूधरा पर पहुंची नर्मदा नहर ने जहां क्षेत्र के विकास में चार चांद लगा दिए वहीं वर्षो से पेयजल समस्या एवं फ्लोराईड का दंश झेल रहे लाखों लोगों को निजात मिली हैं।

    श्रीनगर: चिनार बार इलाके में लगी आग, कई घर आग की चपेट में

    27-Mar-2017 12:12:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    श्रीनगर । श्रीनगर स्थित चिनार बाग इलाके में भयावक आग लगने की खबर है| आग इतनी ज्यादा है कि उसकी चपेट में आस-पास घर भी जल गए है| हादसे की सुचना मिलने पर 6 दमकलें घटना स्थल पर पहुँच चुकी है|

    फर्स्ट लुक: 'रोमियो अकबर वॉल्टर' में सुशांत का मजेदार जासूसी लुक

    27-Mar-2017 11:05:56 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत स्टारर 'रोमियो अकबर वॉल्टर' का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में सुशांत का किरदार क्या होगा ये तो पता नहीं लेकिन पोस्टर्स को देखकर लग रहा है कि फिल्म में सुशांत एक जासूस के किरदार में नजर आएंगे। कहा जा रहा है कि इस फिल्म की कहानी 1971 की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है।

    गुरदासपुर में पाकिस्तानी घुसपैठिए को बीएसफ के जवानों ने मार गिराया

    27-Mar-2017 10:58:37 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारतीय सीमा में घुसने वाले पाकिस्तानी घुसपैठिये को बीएसफ के जवानों ने मार गिराया| जी हां पंजाब में पाकिस्तान से लगती सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने सोमवार सुबह एक पाकिस्तानी घुसपैठिया को मार गिराया|

    J&K: मंत्री फारुख अंद्राबी के घर आतंकी हमला, मुठभेड़ में आतंकी ढ़ेर

    27-Mar-2017 10:55:31 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जम्मू कश्मीर। रविवार रात को मंत्री फारुख अंद्राबी के घर आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। इस हमले में एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। फारुख जम्मू कश्मीर सरकार में हज और वक्फ राज्यमंत्री हैं।

    मणिपुर में टूरिस्ट बस हुई दुर्घटना का शिकार, 10 की मौत, 25 घायल

    27-Mar-2017 10:37:37 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मणिपुर के सेनापति जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें करीब 10 लोगों की मौत हो गई है और 25 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए है| मणिपुर के सेनापति जिले में एक टूरिस्ट बस दुर्घटना का शिकार हो गई है।

    फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर 35 दमकलें मौजूद

    27-Mar-2017 10:36:40 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    हिमाचल प्रदेश | हिमाचल प्रदेश के सलोन स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। खबरों के मुताबिक फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

    पेड़ काटने का विरोध करने पर 20 साल की युवती को ज़िंदा जलाया

    27-Mar-2017 10:26:50 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जोधपुर | बिलाड़ा तहसील स्थित हरिया ढ़ाणा गांव में पेड़ काटने और भूमि विवाद को लेकर 20 वर्षीय एक युवती पर पेट्रोल डालकर जला देने का मामला सामने आया है| युवती ललिता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि गांव में बन रही सड़क को जानबूझकर पटवारी और कुछ लोग मिली भगत कर उनके खेत से निकालने की कोशिश कर रहे हैं| इसके लिए खेत में लगे पेड़ काटे जा रहे हैं| मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज की गई है|

    यूपी में मीट विक्रेताओं की हड़ताल, मछली कारोबारियों ने भी किया हड़ताल में शामिल होने का ऐलान

    27-Mar-2017 10:17:48 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तरप्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद तहलका मच गया है| जी हां योगी सरकार के आने के बाद यूपी में बूचड़खानों और मीट की दुकानों पर जमकर गाज गिर रही है, लेकिन इसके बाद यूपी में मीट और मछली खाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है|

    काले धन पर स्विस बैंक की जानकारी देने के लिए स्विट्ज़रलैंड ने रखी बड़ी शर्त

    27-Mar-2017 10:13:22 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    काले धन के बारे में जानकारी देने वाले ऑटोमेटिक एक्सचेंज के बारे में स्विट्जरलैंड ने चेतावनी दी है। हालांकि भारत ने भी इस व्यवस्था से जुड़े समझौते पर दस्तख्त कर दिए हैं। लेकिन अगले साल लागू होने वाली इस व्यवस्था के बारे में स्विट्जरलैंड ने कहा है कि अगर जानकारी की गोपनीयता बरकरार नहीं रखी गई तो वह काले धन से जुड़ी जानकारियां साझा करना रोक सकता है।

    आमेट में शुरू हुआ किन्नरों का अखिल भारतीय महासम्मेलन

    26-Mar-2017 07:18:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    किन्नरों का 15 दिवसीय महासम्मेलन नगर की श्री रामधर्मशाला में आज से शुरू हुआ। सम्मेलन की आयोजक रेखा किन्नर व राणी किन्नर ने बताया कि सम्मेलन में क्षेत्र की जनता व गांव की खुशहाली, अच्छी बारीश और गांव के विकास के लिए सभी कामना करते हैं।

    यूपी: जेल में कैदियों ने किया आगजनी और पथराव, कई अधिकारी हुए घायल

    26-Mar-2017 06:28:04 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी के फर्रूखाबाद में कैदियों ने अपने बीमार साथी को इलाज न मिलने से नाराज होकर हंगामा मचा दिया, और फतेहगढ़ जिला जेल पर कैदियों ने कब्जा कर लिया है| दो बंदीरक्षकों को कैदियों ने बंधक बना रखा है।

    सिर्फ 1 शख्स देखने पहुंचा अब्बास-मस्तान की फिल्म 'मशीन'

    26-Mar-2017 06:23:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड में 'बाजीगर', 'खिलाड़ी', 'अजनबी', 'ऐतराज', 'हमराज', 'बादशाह', 'रेस' और 'रेस 2' जैसी सुपरहिट फ़िल्में देने वाले फिल्ममेकर अब्बास मस्तान की 17 मार्च को रिलीज हुई फिल्म 'मशीन' सुपर फ्लॉप साबित हुई है। बॉलीवुड के इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ जब अब्बास-मस्तान जैसे बड़े फिल्ममेकर के निर्देशन में बनी कोई फिल्म इतनी बुरी तरह पिटी।

    फर्स्ट इंडिया आॅफिस पहुंची 'ये है इंडिया' की टीम, फिल्म का मोशन पोस्टर किया रिलीज

    26-Mar-2017 05:17:39 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इंडिया को फोकस कर बनाई गई बॉलीवुड फिल्म 'ये है इंडिया' जल्द ही रिलीज होने वाली है और आज इस फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज करने के लिए फिल्म की टीम फर्स्ट इंडिया न्यूज के आॅफिस पहुंची।

    US: सिनसिनाटी के नाइटक्लब में गोलीबारी, 1 की मौत 15 घायल

    26-Mar-2017 05:07:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    US: रविवार को अमेरिका के ओहायो में सिनसिनाटी शहर स्थित एक नाइटक्लब के अंदर गोलीबारी होने की झाबर है| गोलीबारी के दौरान 1 शख्य की मौत होने और साथ ही कम से कम 15 लोग घायल होने की भी सुचना है| मीडिया खबरों के हवाले से बताया कि रविवार देर रात 2 बजे (स्थानीय समय) के करीब कैमियो क्लब में एक हथियारबंद शख्स ने गोलीबारी शुरू कर दी|

    पुलिस व गौतस्करों के बीच हुई जमकर फायरिंग

    26-Mar-2017 05:05:12 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर जिले के कामां में पुलिस व गौ तस्करों में फायरिंग मामला सामने आया है| गौ तस्करों ने जमकर पुलिस पर फायरिंग की| इस फायरिंग में कामां थाना अधिकारी बाल बाल बचे| इसके बाद पुलिस ने भी वापस तीन राउंड फायरिंग की, लेकिन अब गौ तस्कर भागने में रहे सफल रहे|

    नेचुरल सीन दिखाने के लिए रवीना ने को-स्टार को तीन बार लगाए चांटे

    26-Mar-2017 03:45:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रवीना टंडन एक बार फिर दमदार फिल्म 'मातृ' की कहानी के साथ स्क्रीन पर वापसी कर रही है। एक सीन की शूटिंग को नेचुरल दिखाने के लिए रवीना ने अपने को-स्टार मधुर मित्तल को लगातार तीन थप्पड़ जड़ दिए।

    ब्रहमाकुमारी के अंतरराष्ट्रीय महासम्मेलन एवं सांस्कृतिक महोत्सव हुआ आगाज

    26-Mar-2017 03:39:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    आबूरोड स्थित ब्रहमाकुमारी संस्था के शांतिवन परिसर में अंतरराष्ट्रीय महासम्मेलन एवं सांस्कृतिक महोत्सव आगाज हुआ।

    महंत सुरेश दास ने कहा- अयोध्या में मस्जिद नहीं राम मंदिर बनेगा

    26-Mar-2017 03:28:04 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तरप्रदेश में राम मंदिर का मुद्दा बेहद गंभीर रूप से चल रहा है| जी हां और इसी के चलते गोरखपुर में बाबा गंभीर नाथ की पुण्यतिथि कार्यक्रम में पहुंचे सीएम आदित्यनाथ के सामने राम मंदिर बनाने का मुद्दा जोर शोर से उठा दिया गया।

    मूलभूत समस्याओं से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन, मतदान का बहिष्कार करने की दी चेतावनी

    26-Mar-2017 01:58:38 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर जिले के नर्सरी और हुंडावाल रोड़ पर रहने वाले नागरिकों ने मूलभूत समस्याओं से नाराज होकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। मूलभूत समस्याओं से नाराज लोगों ने जिला प्रशासन पर अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए विधानसभा उपचुनाव में मतदान ना करने की भी चेतावनी दी।

    हेट क्राइम पर अमेरिकी-भारतीय हुए संगठित, बोले- हम यहीं रहेंगे

    26-Mar-2017 01:45:51 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    हेट क्राइम पर अमेरिकी-भारतीय एक साथ हो गए है| जी हां अमेरिका में नस्लीय और धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ, घृणा अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर अमेरिकी-भारतीय एकजुट हो गए हैं| कई दौर की बैठक करने के बाद भारतीय-अमेरिकियों ने ये संकल्प लिया- हम यहीं रहने वाले हैं|

    फ्लिपकार्ट की लॉजिस्टिक कंपनी में नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने डाला डाका

    26-Mar-2017 01:45:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजधानी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में फ्लिपकार्ट की लॉजिस्टिक कंपनी में आधा दर्जन नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने कंपनी के स्टाफ को बंधक बनाकर डाका डाला।

    अमेरिकी ड्रोन हमले में अफगानिस्तान के शीर्ष आतंकवादी की मौत

    26-Mar-2017 01:05:39 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अगानिस्तान में अमेरिका ने डरो हमला किया जिसके इस हमले में अलकायदा के शीर्ष आतंवादी कारी यासीन मार गया, कारी यासिन को अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गिराया गया| ये हमला पूर्वी अफगानिस्तान में 19 मार्च को किया गया था| यासीन पर कई आतंकी हमलों की साजिश रचने का आरोप है| यासीन पर अमेरिकी नागरिकों की मौत का भी इल्जाम था|

    पानी की समस्या से परेशान महिलाओं ने जलदाय विभाग के सामने किया मटका फोड़ प्रदर्शन

    26-Mar-2017 12:37:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसे-जैसे गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू किए है वैसे-वैसे ही पानी की किल्लत सामने आने लगी। ताजा मामला बहरोड़ उपखंड के मांडण गांव का है| वार्ड 11 के वाशिन्दों ने बताया की जलदाय विभाग द्वारा पेयजल सप्लाई की जाती है। जिसके लिए भूमिगत पाइप लाईन बिछाई हुई है|

    भारतीय सेना ने लिया सहायकों की संख्या घटाने का फैसला

    26-Mar-2017 12:10:13 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारतीय सेना ने सहायकों की संख्या में 25 फीसदी की घटोतरी का निर्णय लिया है| इस फैसले के बाद से सहायकों की संख्या 10 हजार तक घट जाएगी| ये फैसला उस वक्त आया है जब सहायकों की भूमिका को लेकर काफी विवाद चल रहा था| बता दें कि भारतीय सेना में सहायकों की संख्या 40 हजार है|

    BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- गौहत्या करने वालों के हाथ-पैर तुड़वा दूंगा

    26-Mar-2017 11:12:52 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी में जहां योगी सरकार हर तरफ सक्रिय हो गई वहीं दूसरी और यूपी में बीजेपी विधायक ने विवादित बयान दिया| जी हां बीजेपी विधायक विक्रम सैनी एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जो गौ-हत्या करते हैं, मैं ऐसे लोगों के हाथ-पैर तुड़वा दूंगा| सैनी ने ये बयान राज्यमंत्री सुरेश राणा के स्वागत कार्यक्रम में दिया|

    योगी सरकार ने आते ही किया 3 IAS अफसरों के तबादले, एक IPS सस्पेंड

    26-Mar-2017 10:55:20 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश | शनिवार को योगी सरकार ने तीन IAS अधिकारियों के तबादले कर दिए, जिसमें भवानी, राम केवल और कुमार कमलेश के नाम हैं| इसके अलावा राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद कुछ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई को जाति विशेष के अधिकारियों का उत्पीड़न बताने वाले IPS अफसर हिमांशु कुमार को निलंबित कर दिया गया है|

    यूपी: बूचड़खाना बंद के विरोध में आज हड़ताल कर सकते है मीट व्यापारी

    26-Mar-2017 10:52:20 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी में योगी युग का आगाज हो चुका है और इसी के साथ यूपी में हर तरफ सरकार सक्रिय हो गई है| यूपी के बूचड़खानों के खिलाफ सरकार सख्त हो गई है। योगी सरकार आने के बाद अवैध बूचड़खानों पर लगातार कार्रावाई हो रही है|

    गुजरात: बच्चों का झगड़ा बदला सांप्रदायिक हिंसा में बदला, पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग

    26-Mar-2017 10:22:46 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    गुजरात | शनिवार को गुजरात के पाटन जिले में हुए सांप्रदायिक संघर्ष ने इतना उग्ररूप धारण कर लिया कि पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सात राउंड गोलियां चलानी पड़ीं| झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए। साथ ही कई घरों और वाहनों में आग लग गई।

    मन की बात में बोले मोदी, कहा- कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ाना है

    26-Mar-2017 10:21:58 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    30वीं बार नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' के जरिए जनता को संबोधित किया और उन्होंने पड़ोसी देश बांग्लादेश को आजादी की शुभकामनाएं दी और कहा कि दोनों देश अच्छे मित्र हैं| पीएम मोदी ने देश के शहीदों को याद किया| उन्‍होंने शहीद भगत सिंह को याद करते हुए उन्‍हें प्रेरणा का स्त्रोत बताया|

    यूपी होगा मजहब- जाति भेदभाव से परे, होगा सब का विकासः योगी आदित्यनाथ

    25-Mar-2017 07:02:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएम बनते ही यूपी सुधार का काम शुरु कर दिया है। सीएम बनने के बाद योगी पहली बार शनिवार को गोरखपुर आए। एमपी इंटर कॉलेज में एक वेलकम सेरेमनी उन्होंने कहा- " मुझे केवल कुछ बातें कहनी हैं। आज हम प्रधानमंत्रीजी के सबके साथ, सबके विकास के नाम काम करेंगे। महजब-जाति के नाम पर किसी से भेदभाव नहीं होगा

    300 रन पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया, कुलदीप ने दिखाया कमाल लिए 4 विकेट

    25-Mar-2017 06:05:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत vs ऑस्ट्रेलिया के चौथे टेस्ट मैंच का टीम इंड़िया ने धमाकेदार तरीके से आगाज करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली इनिंग में 300 रन पर ऑलआउट कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने सेन्चुरी बनाई तो वहीं वॉर्नर और वेड ने फिफ्टी लगाई। जवाब में पहले दिन स्टम्प्स तक भारत ने एक ओवर में कोई रन नहीं बनाया था। लोकेश राहुल और मुरली विजय क्रीज पर थे।

    पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणामों पर लगे धांधली का आरोप, नई सूची जारी करने की मांग

    25-Mar-2017 05:24:58 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    प्रतापगढ़ | प्रतापगढ़ में पुलिस विभाग की ओर से हाल ही में जारी की गई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणामों की सूची पर सवाल उठने लगे है| आदिवासी छात्र संगठन ने इस सूची में धांधली का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा और जांच की मांग करते हुए संशोधित सूची जारी करने की मांग की है|

    गिलगित-बाल्तिस्तान पर पाकिस्तान के कब्जे को ब्रिटिश पार्लियामेंट ने बताया गैरकानूनी

    25-Mar-2017 04:47:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ब्रिटिश पार्लियामेंट ने एक ऐसा प्रस्ताव पास किया है जिसमे गिलगित-बाल्तिस्तान पर पाकिस्तान के कब्जे को गैरकानूनी बताया है, और इसकी कड़ी निंदा की है| प्रस्ताव में इसे पाकिस्तान द्वारा अपना 5वां प्रोविंस घोषित करने की तैयारी की भी आलोचना की गई है।

    भारत दौरे के समय हुआ था शाकिब अल हसन की पत्नी उम्मी का यौन उत्पीड़न

    25-Mar-2017 04:38:51 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बांग्लादेशी के बेहतरीन क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने शुक्रवार को अपना 29 वा जन्मदिवस मनाया। लेकिन इस जन्नदिवस पर उनसे ज्यादा उनकी पत्नी उम्मी की बाते हो रही थी। दरअसल पिछले साल मीरपुर स्थित नेशनल क्रिकेट स्टेडियम गैलरी में 15 जून को भारत के खिलाफ हो रहे मैच के दौरान शाकिब की पत्नी उम्मी अहमद शिशिर का यौन उत्पीड़न हुआ था।

    ब्रहमाकुमारीज संस्था के 80 वर्ष पूरे होने पर मोदी भी होंगें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए समारोह में शामिल

    25-Mar-2017 04:20:06 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सिरोही | ब्रहमाकुमारीज संस्था के 80 वर्ष पूरे होने पर संस्था द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन एवं सास्कृंतिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 26 मार्च से 29 मार्च तक होने वाले कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 मार्च शाम को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए करेंगे|

    शाहपुरा में दिनदहाडे हुई ताबड़तोड़ तलवारबाजी, पूरे कस्बे में फैली दहशत

    25-Mar-2017 04:09:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भीलवाडा जिले के शाहपुरा में आज एजेन्सी मौहल्ला इलाके में दो युवकों ने एक युवक पर तलवार से ताबड़तोड़ वार कर उसको बुरी तरह घायल कर दिया। दिनदहाडे व सरेआम हुई इस घटना से पूरे कस्बे में दहशत फैल गई। गंभीर घायल युवक रूस्तम अली देशवाली को पहले शाहपुरा सैटेलाइट चिकित्सालय लाया गया, यहां से हालत गंभीर होने पर उसको भीलवाडा रैफर किया गया।

    सुप्रीम कोर्ट ने दिया ऑटो मोबाइल कंपनियों को झटका

    25-Mar-2017 03:53:07 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    1 अप्रैल के बाद भारत स्टैंडर्ड-3, यानि बीएस-3 गाड़ियों की बिक्री पर ऑटो कंपनियों को जुर्माना भरना पड़ सकता है। बता दें कि सरकार ने 1 अप्रैल से सिर्फ बीएस-4 एमिशन नॉर्म वाली गाड़ियों की बिक्री का नियम बनाया है। लेकिन ऑटो कंपनियों ने पहले से बनाई जा चुकी बीएस-3 गाड़ियों की स्टॉक खत्म होने तक बिक्री जारी रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था

    सफाई और पानी की मांग को लेकर महिलाओं ने लगाया रोड़ पर जाम

    25-Mar-2017 03:52:39 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भीलवाड़ा भवानी नगर चौराहे के पास सफाई व पानी की मांग को लेकर रोड़ पर जाम लगा दिया। महिलाओं ने नगर परिषद व पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जल्‍द से जल्‍द सफाई व पानी की पूर्ती करवाने की मांग की। वहीं सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्षेत्रवासियों से समझाइश करके जाम खुलवाया।

    योगी आदित्यनाथ को गुंड़ा कह फंसे फराह के पति शिरीष कुंदर, FIR दर्ज

    25-Mar-2017 03:49:41 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड़ की मशहूर ड़ॉयरेक्टर फराह खान के पति शिरीष कुंदर एक गलत ट्वीट के कारण बड़ी मुसीबत में फंस गये है। दरअसल शिरीष ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एक ट्वीट लिखा था। हालांकि शिरीष ने बाद में वो ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन अब उन पर यूपी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

    क्या है राम सेतु का सच? इस गुत्थी को सुलझाएगी आईसीएचआर

    25-Mar-2017 03:25:13 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    रामसेतु की हकीकत का पता लगाने के लिए इंडियन काउंसिल ऑफ हिस्टोरिकल रिसर्च (आईसीएचआर) शोध करेगा। जी हां रामायण में वर्णित राम सेतु प्राकृतिक है या इसे किसी इंसान ने बनाया है इस गुत्थी को सुलझाने के लिए इंडियन काउंसिल ऑफ हिस्टोरिकल रिसर्च (आईसीएचआर) शोध करेगा। इंडियन काउंसिल ऑफ हिस्टोरिकल रिसर्च इसी साल अक्टूबर से दो महीने के लिए पायलट प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा है|

    दर्शकों को पसंद आ रही है फिल्लौरी, जाने पहले दिन कितनी की कमाई

    25-Mar-2017 03:02:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अनुष्का शर्मा की बहुचर्चीत फिल्म फिल्लौरी 24 मार्च को सीनेमाधरो में प्रदर्शीत हो चुकी है। बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा और सूरज शर्मा स्टारर फिल्म फिल्लौरी दर्शकों को भी पसंद आ रही है। फिल्म ने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल 4.02 करोड़ की कमाई की। इस फिल्म ने अनुष्का की फिल्म एनएच-10 (3.35 करोड़) की पहले दिन की कमाई के आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया है

    सेबी के फैसले को चुनौती देने को तैयार है रिलायंस इंडस्ट्रीज

    25-Mar-2017 02:11:19 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    रिलायंस पेट्रोलियम मामले में कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज पर सख्ती दिखाई है। सेबी ने कंपनी पर 447 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही कंपनी को सालाना 12 फीसदी ब्याज भी देना होगा। सेबी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज समेत 13 कंपनियों पर इक्विटी के एफएंडओ सेगमेंट में ट्रेड करने पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

    ट्रंप प्रशासन ने कहा- वीजा जारी करने में करें कठिन प्रक्रिया का पालन

    25-Mar-2017 02:11:13 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ट्रंप प्रशासन ने दुनिया भर में अपने सभी राजनयिक मिशनों को निर्देश दिया है कि वह ऐसे गुटों की पहचान करें जिनकी ज्यादा जांच परख करने की जरूरत है| यहां तक कि ट्रंप ने यह भी कहा है कि विज जारी करने में कठिन प्रक्रिया का पालन करें|

    काले धन का 6 दिन में कर दें खुलासा, वर्ना भरना पड़ेगा भारी जुर्माना: आयकर विभाग

    25-Mar-2017 01:25:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कला धन रखने वालों को चेताया है कि बाकि बचे समय पर अपनी आय का खुलासा कर दें, वार्ना बाद में पकडे जाने पर भरी जुरमाना चुकाना होगा| बता दे कि अघोषित धन का खुलासा करने की योजना 31 मार्च को खत्म हो रही है|

    पूरानी अंगूरी भाभी ने लगाया प्रोड़यूसर पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप

    25-Mar-2017 01:18:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पॉपुलर कॉमेंड़ी टी.वी शो भाभी जी घर पर है में अंगूरी भाभी का किरदार निभा चुकी एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शिंदें ने शो छोड़ने के इतने दिन बाद इसके प्रोड्यूसर संयज कोहली पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप दर्ज कराया है। खबरो के अनुसार शिल्पा शिंदे ने मुंबई के वसई इलाके के वाल्‍वी पुलिस स्‍टेशन में प्रोड्यूसर संजय कोहली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

    ढाका हवाईअड्डे पर सुसाइड अटैक, आतंकी ने खुद को उड़ाया बम से

    25-Mar-2017 01:18:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ढाका | बांग्लादेश की राजधानी ढाका स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक संदिग्ध द्वारा खुद को विस्फोट कर लिया गया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। करीब एक सप्ताह पहले बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालियन के शिविर पर भी ऐसा ही हमला हुआ था। करीब 30 साल के हमलावर ने जीन्स और शर्ट पहनी हुई थी।

    अतिक्रमण के खिलाफ महिलाओं का आक्रोश, कार्रवाई के दौरान जेसीबी के सामने बैठी महिलाएं

    25-Mar-2017 12:24:36 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर में कामां कस्बे में प्रशासन के अतिक्रमण कार्रवाई का विरोध करने के लिए महिलाएं जेसीबी के आगे आ गई और जमकर विरोध प्रदर्शन किया बाद में सभी महिलाएं पुलिस सीओ कार्यालय पर पहुंची जहां उन्होंने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर अतिक्रमण की कार्रवाई को रोकने की मांग की|

    अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को मात देने उतरी टीम इंड़िया

    25-Mar-2017 12:17:21 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत vs ऑस्‍ट्रेलिया टेस्ट सीरिज अब अपने रोमांच पर पहुंच चुकी है, इस 4 मैचो की सीरिज में दोनो टीमें 1-1 मेंच जीत के बराबरी पर है। इस सीरिज का तीसरा टेस्ट दोनो टीमों में ड़ॉ पर खत्म हुआ,अब टीम इंड़िया 25 मार्च शनिवार को धर्मशाला स्टेड़ियम में ऑस्ट्रेलिया से टक्कर लेने उतर चुकी है। दर्शको में इस मैच को लेकर काफी उत्साह है

    गुड़गांव कैनाल से यमुना जल की मांग को लेकर किसानों का धरना, सिंचाई मंत्री का पुतला फूंका

    25-Mar-2017 12:11:17 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कैनाल ​से पानी की मांग को लेकर जिले के किसान विगत 56 दिनों से धरने पर बैठे हुए है, जिसके चलते शनिवार को धरना स्थल पर किसानों ने सिंचाई मंत्री का पुतला फूंककर जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। यमुना जल की मांग को लेकर किसानों का धरना कुम्हेर के जौदेला चौराहे पर चल रहा है।

    आभूषण खरीदने के बहाने लूटा आभूषणों से भरा बैग

    25-Mar-2017 11:55:50 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर जिले के सैपऊ कस्बे के सर्राफा बाजार स्थित एक दुकान से आभूषण खरीदने के बहाने आया एक लुटेरा अचानक दुकानदार के हाथो से सोने के आभूषणों से भरे बैग को छीन कर भाग गया| घटना के बाद पहले तो सर्राफ हक्का-बक्का रह गया|

    अज्ञात लोगों ने अवैध मीट की दुकानों में लगाई आग

    25-Mar-2017 11:20:51 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बहरोड़ कस्बे के अलवर रोड़ पर देर रात अज्ञात लोगों ने मीट की दुकानों में आग लगा दी| कई सालों से चल रही थी ये मांस की दुकाने| कस्बे के लोगों ने कई बार स्थानीय प्रशासन को इस बारे में अवगत भी करा दिया था| घटना देर रात की है| बहरोड़ अलवर रोड़ पर कई सालों से चल रही अवैध मांस की दुकानों में अज्ञात लोगों ने आग लगा दी|

    योगी से मदद मांगने पहुंचा अजमेर दरगाह ब्लास्ट का आरोपी, योगी ने किया मिलने से मना

    25-Mar-2017 10:29:01 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    साल 2007 में अजमेर दरगाह में हुए ब्लास्ट के आरोपी सुनील जोशी को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद अब वो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मदद मांगने पहुंचा| लेकिन योगी ने कोई दिलचस्पी न दिखाते हुए उसे वहां से टरका दिया| आपको बता दे सुनील 2006 में गोरखपुर में योगी से मिला था। इस मुलाकात में उसने योगी से कथित तौर पर सिम कार्ड्स और हथियारों का इंतजाम करने के लिए कहा था।

    चोरों ने 5 घरों को बनाया अपना निशाना, लाखों के माल पर किया हाथ साफ

    25-Mar-2017 10:24:33 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भिवाड़ी के खानपुर गांव में एक रात में 5 घरो में अज्ञात चोरो ने सेंधमारी कर लाखों के माल पर हाथ साफ कर गए। घटना भिवाड़ी के फूलबाग थाना इलाके के खानपुर गांव की है| जहां बीती रात अज्ञात चोरो ने एक साथ पांच घरो में सेंधमारी करते हुए कीमती माल सहित घरों में रखी हुई नकदी पार कर पार हो गए।

    मुंबई में रेजीडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म, सरकार ने सुरक्षा मुहैया कराने का दिलाया भरोसा

    25-Mar-2017 10:07:43 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मुंबई में चल रही रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म हो गई है| जी हां मुंबई के रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल को खत्म कर दिया है| महाराष्ट्र सरकार ने डॉक्‍टरों को उचित सुरक्षा मुहैया कराने का भरोसा दिया है।

    UP: गैंगरेप-एसिड अटैक की शिकार महिला के साथ सेल्फी लेने वाली महिला कांस्टेबल सस्पेंड

    25-Mar-2017 10:03:40 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश | यूपी के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कथित गैंगरेप और एसिड हमले की शिकार हुई महिला से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे| रायबरेली जिले के उंचाहार रेलवे स्टेशन पर गंगा-गोमती एक्सप्रेस में सवार हुई महिला को मोहनलालगंज स्टेशन पर दो लोगों ने जबरन एसिड पिलाया था| इसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया|

    यूपी में सीएम बनने के बाद पहली बार अपनी कर्मभूमि जाएंगे योगी

    25-Mar-2017 09:54:32 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी में इन योगी युग का आगाज हो चुका है| जी हां योगी युग के आगाज होते ही यूपी में हर तरफ योगी ही योगी की चर्चा है| उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद आज योगी आदित्यनाथ पहली बार गोरखपुर जाएंगे| पूरे शहरवासी योगी के भव्य स्वागत की तैयारी कर रहे हैं और शहर को योगी के स्वागत वाले होर्डिंग-बैनर से पाट दिया गया है|

    जोधपुर जेल में आकस्मिक दबिश के दौरान कैदियों के पास मिली मोबाइल और सिम समेत कई आपत्तिजनक चीजें

    24-Mar-2017 08:11:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जोधपुर जेल हर बार की तरह इस बार भी सुर्खियों में है। जेल में जैमर लगे होने के बावजूद मोबाइल का धड़ल्ले से उपयोग हो रहा है। हर बार चौकिंग के बावजूद कुछ न कुछ पुलिस के हाथ लगता ही है।

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 को आबूरोड में करेंगे ब्रह्माकुमारीज के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन

    24-Mar-2017 07:33:00 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अंतरराष्ट्रीय संस्था ब्रह्माकुमारीज संस्थान के 80वें वर्ष पूर्ण करने आबूरोड स्थित संस्था के मुख्यालय शांतिवन में 26 से 29 मार्च तक आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 26 मार्च को कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये करेंगें।

    एयर इंडिया और इंडिगो ने रद्द किया शिवसेना सांसद रविन्द्र गायकवाड़ का टिकट

    24-Mar-2017 06:47:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    शिवसेना सांसद रविन्द्र गायकवाड़ द्वारा एयर इंडिया कर्मचारी के साथ मारपीट करने के बाद फ़ेडेरेशन ऑफ़ इंडियन एयरलाइंस (FIA) की ओर से लगाए गए हवाई यात्रा पर बैन के चलते एयर इंडिया ने उनकी फ्लाइट की टिकट रद्द कर दी है।

    भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर का पावटा में किया गया स्वागत

    24-Mar-2017 05:57:25 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर का भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पावटा में दो जगह पर स्वागत किया गया।

    Xiaomi ने बनाया नया रिकार्ड़, 4 मिनट में बेचें स्मार्टफोन के 2.5 लाख युनिट्स

    24-Mar-2017 05:55:53 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    चीनी टेक्नॉलोजी की बेहतरीन कम्पनी शाओमी ने यह दवा करते हुए कहा है कि भारत में उसने स्मार्टफोन Redmi 4A के 2.5 लाख युनिट्स बेच दिए हैं। उन्होने यह दावा किया है कि स्मार्टफोन Redmi 4A के 2.5 लाख युनिट्स भारत में महज 4 मिनट में ही बिक गए। इस स्मार्ट फोन के लिए अगली सेल 30 मार्च को 12 बजे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर लगेगी।

    गौ हत्या पर सजा-ए-मौत का विधेयक राजयसभा में हुआ पेश

    24-Mar-2017 05:40:41 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    गायों के संरक्षण के लिए सरकार एकदम सक्रिय हो गई है| गायों की हत्या को लेकर सरकार एकदम सख्त ही गई है| इसके लिए राज्यसभा में गायों की हत्या के मामले में मौत की सजा के प्रावधान वाला एक निजी विधेयक शुक्रवार को पेश किया गया है|

    मोबाइल यूजर्स के लिए Oppo का नया सरप्राइज, लॉन्च किया Dual Selfie कैमरा स्मार्टफोन

    24-Mar-2017 05:13:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मोबाइल मार्केट में कुछ ही समय में अपनी पकड़ जमाने वाले Oppo मोबाइल ब्रॉण्ड़ ने अपने यूजर्स के लिए एक नया बेस्ट Selfie smartphone लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का नाम F3 Plus है। इसकी कीमत 30,990 रुपये तय की गई है। इस चीनी स्मार्टफोन के निर्माता ने घोषणा की कि ये नया स्मार्टफोन 1 अप्रेल से ऑनलाइन और ऑफलाइन मिलने लगेगा।

    न्यूयॉर्क में तैयार होगी दुनिया की सबसे लंबी इमारत

    24-Mar-2017 05:11:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    न्यूयॉर्क में एक ऐसी इमारत बनने जा रही है जो दुनिया की सबसे लंबी इमारत होगी| जी हां न्यूयॉर्क आर्किटेक्चरल फर्म ने एक नई घुमावदार इमारत बनाने का प्रस्ताव रखा है| जो दुनिया की सबसे लंबी इमारत होगी| इसका नाम 'द बिग बेंड' होगा|

    राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन चाय में तूफान जैसी बात, हमारी एकमात्र मान्य नेता वसुंधरा राजे : राठौड़

    24-Mar-2017 04:27:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर के आगामी तीन दिवसीय दौरे पर राजस्थान आने और नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे पर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन चाय में तूफान जैसी बातें हैं और हमारी एकमात्र मान्य नेता वसुंधरा राजे है।

    कड़ी सुरक्षा के बीच निकली गई शराब की दुकानों की लॉटरी

    24-Mar-2017 04:21:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर पंचायत समिति सभागार में कड़ी सुरक्षा के बीच शराब की दुकानों की लॉटरी निकाली गई| समिति हॉल में कलेक्टर सूचि त्यागी, एसपी राजेश सिंह व आबकारी अधिकारी ने लॉटरी निकाली| जिले के 57 देशी और कम्पोजिट समूह और अंग्रेजी की 11 दुकानों के लिए लॉटरी निकाली गई|

    पूरी तरह फिट होने पर ही धर्मशाला टेस्ट खेलेंगे विराट कोहली

    24-Mar-2017 04:02:16 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज में शोल्डर इंजरी के शिकार हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने धर्मशाला टेस्ट में पूरी तरह फिट होने के बाद ही खेलने का निर्णय किया है। हाल ही में विराट ने धर्मशाला टेस्ट से ठीक पहले प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान कहा कि रांची में उन्हें चोट लगी थी और अभी भी उनका इलाज चल रहा है| अगर वह पूरी तरह फिट होंगे तभी फील्ड पर उतरेंगे। विराट का कहना है कि मैं किसी से अलग नहीं हूं कोई स्पेशल ट्रीटमेंट मुझे नहीं मिल रहा।

    झूठे केस में फंसाने की कार्रवाई ने खाकी की कार्यशैली को किया सवालों के घेरे में खड़ा

    24-Mar-2017 04:02:08 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सेवर थाना क्षेत्र के गांव पार बगधारी पंछी का नगला में दी गई दबिश के दौरान पकड़ी बालिग तीन लड़कियों को नाबालिग बताकर दर्ज किए मामले में भी चौंकाने वाला खुलासा हुआ है| लड़कियां नगर के गांव लादिया से अपनी रिश्तेदारी में शादी में आई थीं और उन्हें मानव तस्करी में बता दिया जब उनके माता-पिता दूल्हे राहुल से बात की तो तीनों ने कहा कि मंगलवार को पुलिस ने छापे के दौरान सुशीला, सोनम, मनीषा को जबरदस्ती पकड़ लिया जहां हम सफाई देते रहे पर पुलिस ने एक भी नहीं सुनी।

    अधेड़ की मौत से गुस्साए परिजनों ने किया हॉस्पिटल में हंगामा, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप

    24-Mar-2017 03:48:40 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बीकानेर के एक निजी अस्पताल आर के हॉस्पिटल में चिकित्सकों की लापरवाही के कारण एक अधेड़ की मौत हो जाने के कारण आज मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

    जलदाय विभाग की लापरवाही पर फूटा आमजन का आक्रोश

    24-Mar-2017 02:38:08 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा में जलदाय विभाग का एक बार फिर कारनामा सामने आया है। लोग पहले ही पेयजल के दाम बढ़ने से परेशान है और जलदाय विभाग ने पिछली जमा राशि एक बार फिर बिल में जोड़कर भेज दी। बिलों में डबल राशि देखकर जलदाय विभाग पहुंचे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और कर्मचारियों को खरी खोटी सुनाई। यह सारी परेशानी डाटा अपडेट नहीं होने के कारण हुई, जिसे विभाग ने माना भी सही।

    बिजली निजीकरण का विरोध कर रहे कांग्रेसी नेताओं और पुलिस में झड़प, पुलिस ने भांजी लाठियां

    24-Mar-2017 02:31:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बिजली निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी नेताओं पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। हाइवे जाम करने की कवायद कर रहे कांग्रेसी नेताओं की पुलिस के साथ हाथापाई के बाद एकबारगी माहौल गरमा गया।

    धौलपुर उपचुनाव: जीत हासिल करने के लिए भाजपा-कांग्रेस ने झोंकी ताकत

    24-Mar-2017 02:24:28 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    9 अप्रैल को होने वाले धौलपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर दोनों ही प्रमुख पार्टियों के दिग्गज नेता कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे है| भाजपा प्रत्याशी के लिए पिछले कई दिनों ने प्रदेश के कई मंत्री जनसंपर्क कर रहे है| वहीं गुरूवार को सूबे की मुखिया भी धौलपुर पहुंची है|

    बाहुबली पर भारी पड़ रहे है रजनीकांत, तोड़ा ये रिकार्ड़

    24-Mar-2017 02:08:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दर्शको को जहां बाहुबली-2 और रजनीकांत व अक्षय स्टारर फिल्म 2.0 का बेसब्री से इंतजार है,वही ये फिल्में रिलीज होने से पहले ही काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। इन फिल्मों में फिल्ममेकर्स ने काफी मेंहनत की है। हाई बजट की ये फिल्में रिलीज होने से पहले ही सोशल मीड़िया पर चर्चा का विषय बन रही है।

    भरतपुर पुलिस की दबंगाई, बेवजह की युवक की पिटाई

    24-Mar-2017 02:07:30 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर पुलिस की और दबंगई सामने आई है जहां एक युवक की बेवजह ही पिटाई कर डाली जिससे युवक के पैर में फैक्चर हो गया जिसे आर बीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है| मामला बैर थाने के देवली गांव का है जहां पर कुछ दिन पहले विद्युत विभाग की टीम गांव में गई थी यहां पर जिन लोगो ने विद्युत विभाग का बिल जमा नहीं कराया|

    गरीबों के हक़ पर डाका डाल रहे सरकारी अधिकारी और डिपो होल्डर

    24-Mar-2017 01:42:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सरकार की मंशा थी कि गरीब इंसान भूखा न सोये, मगर सरकार की मंशा को उसी के अधिकारी और डिपो होल्डर मिलकर पलीता लगा रहे हैं।

    सीएम योगी से मिलने पहुंची मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव

    24-Mar-2017 01:18:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश में ऐति​हासिक बहुमत के साथ सत्ता में काबिज होकर मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के लिए लोगों की कतारें दिखाई दे रही है।

    सेंसर बोर्ड़ की केंची का शिकार हुई, अनुष्का की फिल्म फिल्लौरी

    24-Mar-2017 01:15:55 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलिवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म फिल्लौरी भी सेंसर बोर्ड़ की केंची से नही बच पाई है। इस फिल्म के एक सीन को लेकर सेसर बोर्ड़ ने उस सीन को फिल्म से हटाने का हटाने का निर्देश दिया है।दरअसल इस सीन में अभिनेता सूरज शर्मा फिल्म में भूत बनी अनुष्का शर्मा यानी शशि के आने पर बाथटब में बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ते हैं|

    किसानों की कर्ज माफी से केंद्र सरकार ने किया साफ इंकार

    24-Mar-2017 01:00:42 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तरप्रदेश में किसानों की कर्ज माफी के वादे पर मोदी सरकार ने लगभग साफ कर दिया है कि योगी सरकार को खुद इसका खर्च उठाना पड़ेगा| किसानों की कर्ज माफी के लिए खुद अपने बूते पर धन जुटाने होंगे, क्योंकि इस बारे में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में इस बात के संकेत देते हुए कहा कि अगर कोई राज्य सरकार सक्षम है और उस दिशा में बढ़ना चाहती है तो राज्य को अपने संसाधन जुटाने होंगे|

    किराने के सामान से भरे ट्रक में अचानक लगी भीषण आग, ट्रक जलकर हुआ खाक

    24-Mar-2017 12:39:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बसेड़ी कस्बे के बयाना रोड़ पर शुक्रवार को एमपी के मुरैना से दिल्ली जा रहे किराने के सामान से भरे ट्रक में अचानक आग लग गई जिसमे आग से सड़क पर ही पूरा ट्रक सामान सहित धू-धू कर जलकर खाक हो गया| जब तक सूचना पर मौके पर पहुंची दमकलो और टैंकरो की मदद से आग पर काबू पाया जाता सारे सामान से भरा ट्रक जलकर खाक हो गया|

    कपिल पर पड़ा मुश्किलो का पहाड़, शो का शुट हुआ कैंसिल

    24-Mar-2017 12:37:06 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इन दिनो कपिल शर्मा की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नही ले रही है,हाल ही में सुनील ग्रोवर से झगड़े के बाद इनके शो से अली असगर और चंदन प्रभाकर भी शो झोड़ के चले गए है। अब इस शो के मेकर्स ने राजू श्रीवास्तव, एहसान कुरैशी और सुनील पाल शो में बुलाया था, सुनील ग्रोवर,अली असगर और चंदन प्रभाकर की जगह लेने के लिए।

    लीबिया में नाव डूबी, 250 अफ्रीकन माइग्रेंट्स के मरे जाने की आशंका

    24-Mar-2017 12:15:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    लीबिया में इ रेस्क्यू बोट को डी डूबी हुई नाव मिली है| जिसके बाद आशंका जताई जा रही कि इसमें करीब 250 अफ्रीकन माइग्रेंट्स डूब गए है| बता दें कि अब तक 5 शव बरामद किए जा चुके है| स्पेनिश चैरिटी प्रोएक्टिवा ओपन आर्म्स ने यह जानकारी दी है।

    आरसीए करेगा एक्जिक्यूटिव कमेटी की बैठक, चुनावों पर होगी चर्चा

    24-Mar-2017 11:03:12 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन अपनी एक्जिक्यूटिव कमेटी की बैठक करेगा| जहां लोढा कमेटी और आरसीए में होने वाले चुनावों पर चर्चा की जाएगी| इसे लेकर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन 25 मार्च को बैठक का आयोजन करेगा| यह बैठक सवाईमान सिंह स्टेडियम स्थित आरसीए एकेडमी पर होगी|

    शिवसेना के चप्पलमार सांसद ने फिर दी धमकी

    24-Mar-2017 10:36:04 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर आरोप है कि उन्होंने एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट की| इसके बाद सांसद पर एयरलाइन कर्मी ने एफआईआर दर्ज की है| जबकी एयर इंडिया ने सांसद के खिलाफ दिल्ली हवाई अडडे पर कथित रूप से हमला करने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

    पुलिस की सरपरस्ती में फल-फूल रहा नशे का काला कारोबार

    23-Mar-2017 10:24:40 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धार्मिक नगरी पुष्कर में पुलिस की मिलीभगत के चलते एक बार फिर नशे का काला कारोबार जमकर फल फूल रहा है।

    भ्रष्टाचार के विरोध में सरपंच ने दी आत्मदाह की चेतावनी

    23-Mar-2017 07:19:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    हिण्डौन सिटी।करौली जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर की दूरी पर कोटा महोली ग्राम पंचायत में एक ऐसा बवाल खड़ा हो गया है। कि तत्कालीन सरपंच कैलाश सिंह जादौन बड़ी बुरी परिस्थिति में फस गए हैं। और उन्होंने आखिरकार आत्मदाह करने की चेतावनी दे डाली है।

    उदयपुर के रेजीडेंट डाक्टर्स भी उतरे महाराष्ट्र रेजीडेंट डाक्टर्स के समर्थन में

    23-Mar-2017 06:12:07 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उदयपुर | संभाग के सबसे बड़े एम बी चिकित्सालय के रेजीडेंट डाक्टर्स भी महाराष्ट्र के रेजीडेंट डाक्टर्स के समर्थन में उतर गये है। एम बी चिकित्सालय के रेजीडेंट डाक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर विरोध करने का निर्णय किया है और मांग उठाई है कि महाराष्ट्र के रेजीडेंट डाक्टर्स जो मांग कर रहे है उन्हे पूरी की जाए|

    राज्य व्यापी रैली के लिए तैयार है केन्द्रीय श्रमिक संगठन

    23-Mar-2017 06:08:48 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उदयपुर | केन्द्रीय श्रमिक संगठनों की ओर से 25 मार्च को जयपुर में राज्य व्यापी रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली में उदयपुर से 500 से ज्यादा लोग इस रैली में शामिल होने के लिए शुक्रवार को उदयपुर से रवाना होगें। रैली में शामिल होने से पहले केन्द्रीय श्रमिक संगठनों के लोगों ने गुरुवार को उदयपुर के इंटक कार्यालय पर इकठ्ठा हुए।

    एक महिने बाद धरे गए शातिर, मोबाइल ने पहुंचाया हवालात में

    23-Mar-2017 05:21:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा। कहते है अपराधी कितने ही शातिर क्यों ना हो वह अपने पीछे छोड़े हुए निशान से पुलिस के हत्थे चढ़ ही जाते है। ऐसा ही मामला कोटा के गुमानपुरा इलाके में शादी समारोह में हुई चोरी के बाद देखने को मिला। चोर शादी समारोह से रूपयों से भरा बैग चोरी कर ले गए थे। जिसमें एक मोबाइल भी था। एक महिने पहले हुई चोरी के मामले में पुलिस को कोई क्लू हाथ नहीं लगा।

    ग्रामीण विकास कार्यों को लेकर जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, मांगे नहीं माने तो करेंगे धरना प्रदर्शन

    23-Mar-2017 05:05:38 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राज्य सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों में विकास कार्य में कई अव्यवहारिक नियम लगाने से पंचायतों में विकास कार्य बाधित हो रहे है। सरपंच संघ झुंझुनूं द्वारा नियमों में सरलीकरण एवं इनको हटाने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा।

    अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग फुल एक्शन में, खनन करते जेसीबी मशीन की जब्त

    23-Mar-2017 04:41:02 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अरावली वन क्षेत्र की पहाडिय़ों में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए वन विभाग फुल एक्शन में है। वन विभाग ने दूसरे दिन भी कार्यवाही करते हुए माकड़ो के बनवास की पहाडिय़ों में अवैध खनन करते हुए एक जेसीबी को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।

    थर्मल प्लांट बंद करने को लेकर कर्मचारियों और इंजीनियर्स ने छेड़ा आंदोलन

    23-Mar-2017 04:26:03 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    थर्मल को गुपचुप तरीके से बंद करने की तैयारी चल रही है। थर्मल की चार इकाइयों को बंद कर प्लांट को निजी हाथों में सौपने की फाइलें भी उर्जा विभाग में घूम रही है| हांलाकि इस बारे में अधिकारिक रूप से कोई बोलने को तैयार नहीं है| उधर, बंद के विरोध में थर्मल कर्मचारियों से लेकर इंजीनियरों तक ने आंदोलन छेड़ रखा है|

    ये है जियो प्राइम मेंबर्शिप फ्री पाने का आसान तरीका

    23-Mar-2017 04:04:08 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    31 मार्च के बाद से रिलायंस की फ्री इन्टरनेट और फ्री कॉलिंग की सर्विस ख़तम होने वाली है और इसी के लिए रिलायंस ने जिओ प्राइम सर्विस के लिए सब्सक्रिप्शन जारी है| इसके लिए जिओ कस्टमर्स को 99 रुपये देने होते हैं| कंपनी 31 मार्च से पहले तक सभी कस्टमर्स को प्राइम कस्टमर्स बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रख रही है|

    कोहली को पछाड़ ये बना दुनिया का सबसे महंगा खिलाड़ी

    23-Mar-2017 02:25:43 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही नित नई उपलब्धियां हासिल कर दुनिया भर की कम्पनियां का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हो, लेकिन क्रिकेट से कमाई के मामले में वह अब भी इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से काफी पीछे हैं।

    धौलपुर विधानसभा चुनाव के लिए सूबे के मंत्रियों सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता भी कर रहे है जनसंपर्क

    23-Mar-2017 02:07:01 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    9 अप्रैल को होने वाले धौलपुर विधान सभा उपचुनाव में जहां सूबे के मंत्रियों सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता भी लगातार जनसंपर्क कर रहे है| वहीं इन दिनों मानमनुहार का दौर भी लगातार जारी है| जहां बीएसपी के जिला अध्यक्ष सहित सौ से ज्यादा लोगों ने अपना समर्थन दिया था|

    ट्विटर पर ट्रोल हुए मांजरेकर, सचिन के फैंस ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

    23-Mar-2017 01:51:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इंडियन क्रिकेट टीम के मंझे हुए पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर एक फोटो की वजह से विवादों में घिर गए हैं। हाल ही में संजय ने ट्विटर पर एक फोटो ट्वीट की है। संजय ने फोटो के कैप्शन में लिखा कि सचिन बल्लेबाजी शायद उनकी फोटोग्राफी से ज्यादा अच्छी थी। और इस बात को लेकर सचिन के फैंस मांजरेकर पर भड़क गए|

    बढ़िया कैमरा क्वालिटी के साथ Gionee ने लांच किया Gionee A1 स्मार्टफोन

    23-Mar-2017 01:40:01 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इंडियन मार्केट में चीनी कंपनी जियोनी ने अपना नया स्मार्टफोन लांच किया है| जी हां स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी जियोनी ने जियोनी ए1 स्मार्टफोन लाॅन्च किया है, लेकिन कंपनी ने इसकी कीमत का अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है| इस फोन का प्री ऑर्डर 31 मार्च से शुरू किया जाएगा।

    अलवर में हुआ भीषण सड़क हादसा, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल

    23-Mar-2017 01:20:20 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अलवर में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ जिसमें करीब आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बहरोड़ के जागुवाश चौक की यह घटना है। यह हादसा सुबह 7 बजे हुआ। जो बस हादसे का शिकार हुई वह पारले कंपनी की बताई जा रही है|

    सीरिया में हुआ हवाई हमला, 33 नागरिकों की मौत

    23-Mar-2017 12:51:42 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सीरिया में हुए हवाई हमले में 33 नागरिकों की मौत हो गई है| जी हां सरिया में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने हवाई हमले किए जिसकी वजह से 33 नागरिकों की मौत हो गई| हमला सीरिया के अल-रक्का प्रांत में एक स्कूल को निशाना बनाकर किया गया| इस स्कूल में रीफ्युजी लोगों ने आश्रय ले रखा था|

    पाकिस्तान की इस मॉडल से है प्रियंका का गहरा रिश्ता, लेकिन..

    23-Mar-2017 12:43:45 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा अब बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड का भी जाना-माना नाम बन चुकी है। प्रियंका की इस पॉपुलारिटी के कारण पाकिस्तान की एक मॉडल और एक्ट्रेस को अच्छा खासा फायदा मिल रहा है। क्योंकि इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस की तुलना प्रियंका चोपड़ा से हो रही है और इसे प्रियंका का बॉडी डबल माना जा रहा है।

    अपनी हॉटनेस से मैक्सिको की गर्मी बढ़ा रही है ये लैला

    23-Mar-2017 12:27:48 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड की हॉट एंड सेक्सी गर्ल सनी लियॉन इन दिनों अपने पति डेनियल के साथ मैक्सिको के छुट्टियां मन रही है| हाल ही में सनी ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें वो ब्लैक बिकनी पहने नजर आ रही है| सनी सोशल मीडिया पर पर काफी एक्टिव रहती हैं|

    पाक ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- आजादी के लिए संघर्ष नहीं जाएगा खाली

    23-Mar-2017 12:25:30 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    एक बार फिर पाकिस्तान ने कश्मीर का राग अलापा है| जी हां इस बार पकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कश्मीर के मुद्दे को एक बार फिर उठाया| पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने गुरुवार को पाकिस्तान दिवस पर कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ अच्छे संबध चाहता है और सभी मुद्दों को सुलझाना चाहता है|

    ओम स्वामी की नई डिमांड, बिना बलिए के बनना चाहते है नच बलिए के कंटेस्टेंट

    23-Mar-2017 12:09:15 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कभी अपने बयानों से तो कभी हरकतों से खबरें बनाने वाले ओम स्वामी ने अब कुछ ऐसा किया है जिसे जानकार कोई भी हैरान रह जाएगा। टेलीविज़न के चर्चित रियलिटी शो ‘बिग बॉस 10’ का ये कंटेस्टेंट रहे अब इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़े सिरदर्द बनते जा रहे है।

    गैरकानूनी तरीके से रह रहे शरणार्थियों के खिलाफ जम्मू में जोरदार प्रदर्शन

    23-Mar-2017 12:00:58 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जम्मू में लोगो ने म्यांमार और बांग्लादेश से आकर गैरकानूनी रूप से रह रहे शरणार्थियों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया| उनकी मांग है कि इन्हे यहां से निकाला जाए| इसके लिए प्रदर्शनकारियों ने पीडीपी-बीजेपी गठबंधन वाली महबूबा मुफ्ती सरकार से मांग की कि इन शरणार्थियों को फौरन इनके देश वापस भेज दिया जाए|

    शहीद दिवस: आज के दिन भगत सिंह से हो गई थी एक गलती, जिसकी फोटो जेब में रखते थे...

    23-Mar-2017 11:42:59 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    23 मार्च दिन इतिहास के पन्नों में शहीद दिवस के नाम से लिखा गया है| दरअसल, 23 मार्च 1931 को शहीदे आजम भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी| 86 साल पहले आज ही के दिन शाम 7:30 बजे अंग्रेजी हुकूमत ने भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी थी| देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले इन शहीदों को याद करते हुए आज का दिन शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है|

    OBC आयोग की मांगो को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

    23-Mar-2017 10:49:18 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ओबीसी आयोग की मांगो को मान लिया है| जी हां केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की मांग मान ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक ने संसदीय समिति की मांग को मंजूरी दे दी|

    AIADMK का चुनाव चिह्न जब्त, शशिकला-पन्नीरसेल्वम गुट बताना होगा अपना चिन्ह

    23-Mar-2017 10:40:57 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    चेन्नई | UP में समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर घमासान ने बाद अब चुनाव आयोग ने AIADMK का चुनाव चिह्न जब्त करने का फैसला किया है| AIADMK के दोनों कर्ताधर्ता शशिकला और पन्नीरसेल्वम ने चुनाव चिन्ह पर अपनी दावेदारी ठोकी थी| चुनाव आयोग ने शशिकला गुट और पन्नीरसेल्वम गुट के दावे को स्वीकार नहीं किया है|

    महाराष्ट्र सरकार का पैतरा नही आया काम, 4500 रेजीडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल अभी भी जारी

    23-Mar-2017 10:31:40 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    महाराष्ट्र के 4500 रेजीडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही| हॉस्पिटल में सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग को लेकर पिछले तीन दिनों से जारी यह हड़ताल फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही है।

    लंदन पार्लियामेंट के बाहर आतंकी अटैक में 5 की मौत, कार से भी कुचला लोगों को

    23-Mar-2017 10:08:08 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ब्रिटेन की राजधानी लंदन के वेस्टमिंस्टर में पार्लियामेंट हाउस के बाहर हुए आतंकी हमले के बाद लंदन के लोगों में खलबली मच गई है| हमले काफी देर तक हमले से जुड़ी जानकारी को लेकर असमंजस का माहौल बना रहा। हमले में अब तक पांच लोगों के मारे जाने की खबर है, जिसमें एक पुलिस अफसर और एक हमलावर शामिल है|

    ...तो अब भगवान से भी टैक्स लेगा कोटा नगर निगम

    22-Mar-2017 10:23:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा में नगर निगम नगरीय कर वसूलने की कार्रवाई इतनी तेजी से कर रहा है कि अब वह भगवान से टैक्स वसूलने जा रहा है। जी हां, कोटा नगर निगम ने शहर के पाटनपोल में स्थित महाप्रभु के मंदिर में नोटिस भेजा है।

    अगले माह से बढ़ जाएगी घाट की गूणी टनल टोल टैक्स की दरें

    22-Mar-2017 08:03:52 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजधानी के घाट की गुनी पर बने टनल से गुजरना अब महंगा हो जाएगा। जेडीए की ओर से राज्य सरकार को एक सुझाव दिया गया था, जिसमे टनल पर टोल शुल्क बढ़ाने की बात कही गयी थी।

    मार्च में ही सितम ढहाने लगा लगातार चढ़ता 'गर्मी का पारा'

    22-Mar-2017 07:57:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मार्च के अंतिम दौर में ही सूरज ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। आज राजधानी जयपुर में सबसे गर्म दिन रहा, जयपुर का पारा करीब 37 डिग्री दर्ज किया गया। साथ ही इस गर्मी से लोग बेहद परेशान नज़र आये।

    अगले माह से राजधानी जयपुर में दिखाई देगी डोर-टू-डोर स्किम

    22-Mar-2017 07:27:17 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जेडीए की डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण स्किम अब जल्द राजधानी में दिखाई देगी। यूडीएच मिनिस्टर श्रीचंद कृपलानी की मानें तो बहुत जल्द यानी अप्रेल के शुरूआती दिनों में इस स्किम को जयपुर में लॉन्च कर दिया जाएगा।

    नच बलिए में अपने लाइफ पार्टनर के साथ परफोर्म कर सकते है युवराज

    22-Mar-2017 06:45:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए फेमस युवराज अब हमें अपने ठुमको से दर्शको का दिल जीतते नजर आ सकते है। खबरो की माने तो युवी एक ड़ांस रियलीटी शो में अपनी पत्नी हेजल के साथ ड़ास करते नजर आ सकते है खबरो के अनुसार स्टार प्लस के शो 'नच बलिए' के आठवें सत्र में यह जोड़ी वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में हिस्सा लेगी

    मिनी सचिवालय के गेट पर युवक कांग्रेस ने हल्ला बोल प्रदर्शन, पुलिस ने पानी की बौछारें कर बरसाई लाठियां

    22-Mar-2017 05:54:18 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झालावाड़ | झालावाड शहर के मिनी सचिवालय में बुधवार को संभाग स्तरीय युवक कांग्रेस का हल्ला बोल प्रोग्राम आयोजित किया गया| इस प्रोग्राम के बाद युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने मिनी सचिवालय के गेट पर प्रदर्शन किया, लेकिन युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पुलिस अधिकारियों में सचिवालय मे अन्दर जाने को लेकर बहस हुई| इसके बाद पुलिस ने गेट पर पानी की बौछार कर दी|

    ऑस्ट्रेलियाई मीड़िया के जाल में आखिर फंस ही गये विराट,टेस्ट में नही चला बल्ला

    22-Mar-2017 05:19:20 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ऑस्ट्रेलियाई मीड़िया ने भारतीय कप्तान को कभी खेल भावना के विरुद्ध तो कभी बिगड़ैल और बड़बोला कप्तान कह कर लगातार उन्हे निशाने पर बनाए रखा। विराट भी उन्हे मुंहतोड़ जवाब देते रहे है। विराट ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के हर तीखे सवाल का करारा जवाब दिया है। इस टेस्ट सीरिज में लगभग सभी खिलाड़ियो ने अच्छा प्रदर्शन किया है

    एप्पल ने iphone 7 और iphone 7+ को किया नए रंग में लॉन्च

    22-Mar-2017 04:42:41 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दुनिया की टॉप मोबाइल कंपनीस में से एक एप्पल ने iphone 7 और iphone 7+ को नए रंग में लॉन्च किया है। iphone का ये नया रंग लाल है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनका प्री ऑर्डर 24 मार्च से शुरू किया जाएगा। हालांकि भारतीय ग्राहकों को इसके लिए अप्रैल तक का इंतजार करना होगा।

    धौलपुर विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही तैयारियां जोरों शोरों से शुरू

    22-Mar-2017 04:32:52 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद से ही प्रत्याशी जनसंपर्क में जुटे हुए है| वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी चुनाव संबंधी तैयारियां की जा रही है| इस उपचुनाव में कुल 22 नामांकन भरे गए है, जिसमे कांग्रेस से 1 और भाजपा की ओर से दो नामांकन दाखिल किए है जबकि अन्य सभी निर्दलीय प्रत्याशी है|

    CCTV कैमरे में कैद हुआ स्कूल मैनेजर और शिक्षिका का अश्लील वीडियो

    22-Mar-2017 02:42:53 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश | इन दिनों आगरा के एक नामी स्कूल के मैनेजर और शिक्षिका का अश्लील वीडियो वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो एक साल पुराना है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग कह रहे हैं शिक्षा के मंदिर को अध्यापकों और संचालकों द्वारा गंदा किया जा रहा है।

    अजमेर दरगाह ब्लास्ट में दोषियों को एनआईए कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

    22-Mar-2017 02:33:14 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    साल 2007 में हुए अजमेर दरगाह ब्लास्ट में एनआईए कोर्ट ने दो दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है| जी हां अजमेर बम विस्फोट के मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने दोषी पाए गए भावेश पटेल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता देवेंद्र गुप्ता और को उम्रकैद की सजा सुनाई है|

    निगेटिव फीडबैक के चलते व्हाट्सएप्प ने उठाया ये कदम

    22-Mar-2017 02:21:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    व्हाट्सऐप अपने पुराने टेक्स्ट स्टेटस को वापस ले आया है| यूजर्स की डिमांड पर व्हाट्ऐप ने यह फैसला लिया है| आपको बता दें कि इस फीचर को हटाकर व्हाट्सऐप ने नया स्टेटस फीचर लॉन्च किया था| नए स्टेटस फीचर के बारे में यूजर्स से निगेटिव फीडबैक मिलने के बाद व्हाट्सऐप ने पुराने टेक्स्ट स्टेटस फीचर को वापस लाने का फैसला किया| यह पुराना स्टेटस फीचर 'अबाउट' सेक्शन में होगा| एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर अगले हफ्ते तक रोल आउट होने लगेगा|

    भूकंप के झटको से दहला इंडोनेशिया का रिसॉर्ट द्वीप बाली

    22-Mar-2017 01:48:17 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इंडोनेशिया के रिसॉर्ट द्वीप बाली में जबरदस्त भूकंप के झटके लगे| भूकंप आने से स्थानीय लोगों में तनाव पैदा हो गया, लेकिन किसी के हताहत होने या किसी प्रकार का नुकसान होने की कोई खबर नहीं है| यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे’ ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजकर 10 मिनट पर आये भूकंप की तीव्रता 5.5 थी|

    जब शाहरुख़ के घर में घुसा भूत!!

    22-Mar-2017 01:36:40 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड के बादशाह यानि शाहरुख खान के बंगले मन्नत में भूत खुस गया है| सुनकर हैरानी होती है न, लेकिन ये ऐसा सच में hua है| भारी सुरक्षा के बीच रहने वाले शाहरुख के घर भूत आ गया| फिर क्या हुआ? क्या शाहरुख डरे, या फिर अबराम ने भूत को डांट कर भगा दिया?

    यूपी में योगी कैबिनेट की बैठक आज, मंत्रियों के विभागों का होगा बंटवारा

    22-Mar-2017 01:05:13 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी में बुधवार को मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होगा| जी हां यूपी में बुधवार शाम पांच बजे लोकभवन में योगी कैबिनेट की बैठक है लेकिन बता दें कि बड़ी खबर ये है कि आज बैठक से पहले मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होगा। मतलब ये कि सीएम योगी बुधवार को अपने मंत्रियों में काम और जिम्मेदारी का बंटवारा करेंगे।

    दिल्ली में 6 करोड़ से ज्यादा की पुरानी करेंसी पुलिस ने की जब्त, 7 लोगों किया गिरफ्तार

    22-Mar-2017 12:39:05 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजधानी दिल्ली से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है| जी हां दिल्ली में पुलिस ने 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट जब्त किए हैं। बता दें कि पकड़ी गई यह करेंसी 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है।

    हीरो को भी मात देने वाला है विद्या रोल, सपोर्टिंग कास्ट भी है दमदार

    22-Mar-2017 12:30:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड की एंटरटेनमेंट गर्ल विद्या बालन फिल्म 'बेगम जान' में नए अवतार में नजर आने वाली है| फिल्मी केरेक्टर चुनने में विद्या की च्वाइस काफी हटकर होती है| अब विद्या बेगम जान बनकर आ रही हैं| फिल्म भारत पाकिस्तान के बंटवारे के दौरान की कहानी है| कहानी-2 की सफलता के बाद विद्या बालन ने सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है| फिल्म में विद्या एक कोठे की मालकिन का किरदार निभा रही हैं|

    मुम्बई डॉक्टर्स की हड़ताल अभी तक जारी, मरीजों को हो रही है काफी परेशानी

    22-Mar-2017 12:25:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मुम्बई के डॉक्टरों की हड़ताल अभी तक जारी है यह हड़ताल ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही है| बता दें कि इस हड़ताल में भाभा हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर्स भी शामिल हो गए है| ओपीडी की सेवाएं बंद हैं केवल आपातकालीन सेवा ही चालू है।

    'डॉ गुलाठी' ने किया कपिल के शो में जाने से इंकार, 'नानी' और 'चंदू' ने किया बायकॉट

    22-Mar-2017 10:53:51 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    'कपिल शर्मा शो' से मशहूर हुए कॉमेडियन कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच का विवाद बढ़ता ही जा रहा है और इनके इस आपसी विवाद का सीधा असर शो पर पड़ रहा है| गौरतलब हो कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से मुंबई की फ्लाइट में कपिल ने सुनील के साथ बदतमीजी करते हुए उन्हें शो से निकालने की बात की खबरे थी| जानकारी के अनुसार कपिल ने सुनील के साथ हाथापाई भी की थी, उस समय कपिल नशे में चूर थे|

    सिर्फ 'योगी' की होगी यूपी, PM मोदी नहीं देंगे कोई दखल

    22-Mar-2017 10:45:39 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तरप्रदेश में योगी की सरकार बन गई है| जी हां अब उत्तरप्रदेश में योगी सरकार का ही राज होगा पीएमओ जरा भी दखलअंदाजी नहीं करेंगे| सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सूबे का प्रशासन चलाने के लिए पूरी तरह फ्री होंगे|

    अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने भी की इन मुस्लिम देशों की हवाई यात्रा दूभर

    22-Mar-2017 10:27:12 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    US के बाद अब ग्रेट ब्रिटेन ने भी 6 मुस्लिम देशों की हवाई यात्रा को मुश्किल बना दिया है| ब्रिटेन आने वाली उड़ानों में यात्रियों को लैपटॉप और टैबलेट अपने साथ लेकर यात्रा करने पर रोक लगा दी है| ब्रिटिश सरकार का कहना है कि ऐसा हवाई सुरक्षा को देखते हुए किया गया है|

    सोमालिया में कार बम विस्फोट, पांच लोगों की मौत

    22-Mar-2017 10:23:41 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सोमालिया की राजधानी मोगदिशु में एक कार में जोरदार धमाका हुआ जिसकी वजह से पांच लोगों की मौत हो गई| जी हां विस्फोटकों से लदी कार द्वारा किए गए विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई|

    धनबाद: पूर्व डिप्टी मेयर की 3 दर्जन गोलियों से भूनकर हत्या

    22-Mar-2017 10:03:21 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झारखंड | महज सात वर्षों के अंतराल में राजनीति में लोकप्रियता हांसिल करने वाले नीरज सिंह की मंगलवार को गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई| कोयलांचल की राजनीति में जो लोकप्रियता हासिल करने वाले नीरज कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे, लेकिन उनकी लोकप्रियता पार्टी लाइन से ऊपर उठ चुकी थी| हमलावरों ने स्पीड ब्रेकर का फायदा उठाते हुए तीन दर्जन से ज्यादा गोलियां दागी थीं।

    स्पाइसजेट में बरामद हुआ 80 लाख का लवारिस सोना!

    22-Mar-2017 10:02:59 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सनसनीखेज मामला सामने आया है| जी हां नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर करीब 80 लाख रुपए का सोना मिलने से हलचल मच गई। स्पाइसजेट की उड़ान से कस्टम्स व सुरक्षा अधिकारियों को विमान की सीट के नीचे 80 लाख का सोना मिला।

    जिओ ने की एयरटेल की शिकायत, ओकला को दिया कानूनी नोटिस

    21-Mar-2017 07:40:47 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मोबाइल ऑपरेटरों में कीमत युद्ध के साथ ही नेटवर्क की स्पीड के दावे को लेकर भी होड़ मची हुई है। भारती एयरटेल के खुद को सबसे तेज नेटवर्क मोबाइल ऑपरेटर बनाने वाले विज्ञापन को रिलायंस जियो ने भ्रामक और झूठा बताया है।

    IPL शुरु होने से पहले ही मचा बवाल, दिल्ली डेयरडेविल्स को लगा बड़ा झटका

    21-Mar-2017 06:27:12 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    IPL का नया सीजन शुरु होने वाला है और लोगों में इसकी दिवानगी चरम पर है। लेकिन IPL शुरु होने से पहले ही इसकी टीमों में बदलाव हो रहे है। हाल ही में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को एक नया झटका लगा है। इस सीजन में इस टीम के लिए खेलने वाले साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जेपी डुमिनी ने लीग के दसवें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है

    जानिए अपकमिंग इवेंट में क्या-क्या लॉन्च कर सकता है ऐपल

    21-Mar-2017 05:37:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ऐपल के अपकमिंग इवेंट में कंपनी नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी। हालांकि ऐपल अपने इवेंट से 10-12 दिन पहले इवेंट के इनवाइट भेज देता है मगर अभी तक उसने ऐसा नहीं किया है। इसलिए माना जा रहा है कि इस इवेंट को कंपनी अप्रैल के शुरुआती दिनों में कैलिफोर्निया स्थित अपने नए स्पेसशिप कैंपस के स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित कर सकती है।

    4G फीचर फोनों के लिए क्वालकॉम ने लॉन्च किया चिपसेट

    21-Mar-2017 05:25:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    क्वालकॉम ने मंगलवार को क्वालकॉम 205 चिपसेट को लॉन्च किया है। दरअसल यह मोबाइल हैंडसेट विनिर्माताओं को 3,500 रुपये से नीचे की लागत में 4G फोन लॉन्च करने में मदद करेगा|

    अब और भी रंग-बिरंगी दिखेगी स्मार्ट सिटी उदयपुर की दीवारें

    21-Mar-2017 05:20:30 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उदयपुर । उदयपुर को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिलने के बाद केन्द्र और राज्य सरकार अपने स्तर पर काम करवा रही है लेकिन शहरवासी भी स्मार्ट सिटी में योगदान में पीछे नही है। शहर के अंदरूनी इलाके में स्याही वालो की गली में रहने वाले आर्टिस्ट कैलाश जिनगर ने अपनी पूरी गली को साफ ही नही किया बल्कि पूरी गली में दोनों तरफ दीवारों पर सुंदर पेंटिग भी कर दी।

    बेहतरीन डिस्प्ले के साथ Sony ने पेश किया बजट स्मार्टफोन Xperia L1

    21-Mar-2017 04:44:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    Sony ने एक नया स्मार्टफोन पेश किया है| जी हां बेहतर डिस्प्ले और कम बजट में सोनी ने अपने नए एंट्री लेवल स्मार्टफोन Xperia L1 को पेश किया है| हालांकि अभी तक इसकी कीमत का कोई खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी का दावा है कि यह एक बजट फ़ोन होगा|

    पुलिस ने 30 गौवंश को कराया मुक्त, एक को किया गिरफ्तार

    21-Mar-2017 04:18:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पुलिस थाना वैर ने मुखबिर की सूचना पर 30 गौवंश को मुक्त कराया और एक जने को गिरफ्तार किया| थाना प्रभारी धर्मसिंह ने बताया की मुखबिर के जरिये सूचना मिली की गौवंश की तस्करी की जा रही है, जिस पर पुलिस खोहरी गांव के जंगलो में पहुंची| जहां पर पैदल ही गौवंश को यूपी की ओर ले जाते एक जने को पकड़ा।

    अन्तिम टेस्ट में विराट आजमा सकते है अपना यह हथियार, जो ऑस्ट्रेलिया पर पड़ेगा भारी

    21-Mar-2017 04:17:12 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज के तीसरे टेस्ट मैंच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजो की अच्छी बल्लेबाजी के कारण यह मैंच ड्रॉ हो गया। इस मैंच के बाद विराट कोहली ने टीम इंड़िया की गेंदबीजी में एक नया एक्सपेरिमेंट करने की सोची है। भारतीय कप्तान ने हाल ही में मैच के बाद प्रेस कॉंफ्रेंस के बाद संकेत दिया

    धौलपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने संभाला मोर्चा

    21-Mar-2017 03:40:21 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    9 अप्रैल को होने वाले धौलपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने ताकत झोकना शुरू कर दिया है| बीजेपी की ओर से जहां दो दिन से चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ मोर्चा संभाले हुए है, वहीं मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी के लिए पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कमान संभाली है|

    एक दर्जन दमकलों से 3 घंटे की मशक्कत के बाद भी नहीं हुआ आग पर काबू

    21-Mar-2017 02:27:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जोधपुर | जोधपुर के बोरानाडा इलाके में सोनामुखी की एक फैक्ट्री में आग लग जाने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया| मंगलवार को सुबह करीब 10:00 बजे फैक्ट्री में अचानक धुआ उठने लग गया और कुछ देर बाद आग ने विकराल रुप धारण कर लिया।

    व्यापार महासंघ ने किया सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन

    21-Mar-2017 02:21:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर भरतपुर व्यापार महासंघ ने मंगलवार को लक्ष्मण मंदिर चौक पर सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया जिसमें मांग की गई सरकार देश में जातिगत आरक्षण व्यवस्था को खत्म कर आर्थिक आधार पर आरक्षण व्यवस्था लागू करें जिससे कि समाज के वर्ग को लाभ मिल सके, जो कि आर्थिक रुप से पिछड़ा है|

    पुरानी रंजिश के चलते सर्राफा व्यवसायी पर एक युवक ने किया धारदार हथियार से हमला

    21-Mar-2017 02:07:15 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सर्राफा व्यवसायी पर एक युवक ने धारदार हथियार से हमला बोल दिया जिसके बाद खून से लथपथ घायल को अस्पताल में लोगों ने भर्ती कराया साथ ही आरोपी युवक को पकड़कर लोगों ने उसकी धुनाई कर दी।

    मई में दो नहीं बल्कि इन तीन फिल्मों के बीच होगा क्लेश

    21-Mar-2017 01:43:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    2017 की शुरुआत के साथ दो बड़ी फिल्मों के टकराव का सिलसिला लगातार जारी है। मई में दो नहीं बल्कि तीन बड़ी फिल्में एक साथ बॉक्स ऑफिस पर जीत और हार का खेल खेलती हुई नजर आयेंगी| इरफान खान की हिंदी मीडियम के साथ आयुष्मान खुरानाऔर परिणीति चोपड़ा की 'मेरी प्यारी बिंदु' की 12 मई को रिलीज होने के लिए तैयार है।

    लैपटॉप लेकर हवाई यात्रा करने पर अमेरिका ने लगाया प्रतिबंध

    21-Mar-2017 01:29:16 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अब अमेरिका ने लैपटॉप लेकर हवाई यात्रा करने पर बैन लगा दिया है जी हां अमेरिका ने आतंकवाद के खतरे को देखते हुए कुछ देशों के यात्रियों के लैपटॉप सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ले जाने पर रोक लगा दिया है|

    मुंबई में बीबर की गाइड बनेंगी जैकलीन

    21-Mar-2017 01:24:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    हॉलीवुड से बॉलीवुड का रिश्ता धीरे-धीरे गहरा होता नज़र आ रहा है। यह इस बात से ही जाहिर हो जाता है जब कोई हॅालीवुड का बिग स्टार बॅालीवुड की नगरी मुंबई में दस्तक देने के लिए तैयार होता है। बॅालीवुड उसका खुले दिल से स्वागत करता है। इस बार सिंगर जस्टिन बीबर ने मुंबई आने की योजना बना ली है। इसमें उनका साथ देगी जैकलीन फर्नांडिस। जी हां। जैकलीन जस्टिन बीबर की मुंबई गाइड बनेंगी।

    आतंकी संगठन के बारे में जानकारियां ढूंढ़ता था नजीब: दिल्ली पुलिस

    21-Mar-2017 12:44:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से गायब छात्र नजीब अहमद की गुमशुदगी मामले में दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि लापता छात्र नजीब अहमद की आतंकी संगठन आईएसआईएस में रूचि थी। पुलिस ने हाईकोर्ट को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कहा कि नजीब अहमद के कमरे से बरामद लेपटॉप की जांच में सामने आया है कि नजीब अहमद गूगल और यूट्यूब पर आतंकी संगठन आईएसआईएस से सम्बंधित जानकारियां तलाश करता था ।

    मोदी ही हैं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी वाले नेता, भारत को देंगें नई ऊंचाई: किरीट सौमैया

    21-Mar-2017 12:19:15 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सोमवार को भाजपा सांसद किरीट सौमैया ने संसद में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही वह व्यक्ति हैं, जिनके बारे में फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने कहा था कि वह भारत को एक नयी ऊंचाई पर ले जायेंगे| लोकसभा में अनुदान के लिए पूरक मांगों पर बोलते हुए सोमैया ने कहा कि नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी कि पूरब में एक ऐसा नेता उभरेगा, जो भारत को नयी ऊंचाई पर ले जायेगा| मोदी ही वह नेता हैं|

    राम मंदिर के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी, कहा- दोनों पक्ष मिलकर सुलझाएं राममंदिर का मुद्दा

    21-Mar-2017 12:15:46 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को राम मंदिर के मुद्दे पर अहम टिप्पणी करते हुए कहा कि दोनों पक्ष आपस में मिलकर इस मामले को सुलझाएं| जी हां सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा कोर्ट के बाहर बातचीत से हल किया जाना चाहिए|

    वर्ल्ड हैप्पीनेस रिपोर्ट 2017: नार्वे दुनिया का सबसे खुशहाल देश, पाक-बांग्लादेश से भी पीछे भारत

    21-Mar-2017 11:39:27 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कौनसा देश कितना खुशहाल है इसका खुलासा हाल ही में हुआ है| जी हां वर्ल्ड हैप्पीनेस रिपोर्ट 2017 में इस बात का खुलासा हुआ है| बता दें कि खुशहाली के मामले में भारत अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान, नेपाल, चीन, भूटान, बांग्लादेश और श्रीलंका से भी पिछड़ गया है, जबकि नार्वे दुनिया का सबसे खुशहाल देश है|

    ऑफिस में यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं को मिलेगी 90 दिन की पेड लीव

    21-Mar-2017 10:42:49 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सरकारी ऑफिस में कार्यरत महिला द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत करने पर जांच के दौरान 90 दिन की पेड लीव दी जाएगी। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने हाल ही में इस संबंध में सेवा शर्तों में संशोधन किया है। नए नियम के मुताबिक, कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न से महिलाओं का संरक्षण (रोकथाम, निषेध एवं निवारण) अधिनियम, 2013 के तहत पीड़ित महिला कर्मचारी को जांच के दौरान 90 दिन का विशेष अवकाश दिया जाएगा।

    विश्व के टॉप रिचेस्ट पर्सन की लिस्ट में एक बार फिर बिल गेट्स पहले स्थान पर

    21-Mar-2017 10:39:28 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में एक बार फिर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स पहले स्थान पर रहे है| वहीं आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप इस लिस्ट में 220 स्थान से फिसलकर 544वें स्थान पर रहे है|

    दिल्ली पहुंचे योगी, प्रधानमंत्री से की मुलाकात, किसानों की कर्ज माफी पर जेटली से की बात

    21-Mar-2017 10:03:59 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी दिल्ली पहुंच गए है, वहां उन्होंने मोदी से मुलाकात की और जेटली से किसानों की कर्ज माफी पर बात की| योगी आदित्यनाथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ भी मीटिंग करेंगे| बताया जा रहा है कि अमित शाह से मीटिंग के बाद ही मंत्रियों के विभागों का ऐलान किया जाएगा| वहीं जयशंकर सिंह को सीएम आदित्यनाथ के निजी सचिव बनाया गया है|

    धौलपुर उपचुनाव : जनसभा के साथ ही कांग्रेस ने फूंका चुनावी बिगुल

    20-Mar-2017 10:50:44 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर जिले में 9 अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर आज कांग्रेस ने चुनावी बिगुल फूंकते हुए नगरपरिषद पर जनसभा आयोजित की।

    धौलपुर उपचुनाव : पूर्व डकैत जगन गुर्जर ने भी ठोकी चुनावी ताल

    20-Mar-2017 08:48:20 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर जिले में 9 अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में पूर्व डकैत जगन गुर्जर ने भी अपनी ताल ठोक दी है। जगन गुर्जर की पत्नी ममता गुर्जर ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

    'दीया और बाती हम 2' को लेकर जयपुर पहुंची टीवी की मशहूर 'राठी फैमिली'

    20-Mar-2017 08:15:53 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    'दीया और बाती हम 2' 3 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है और इसके प्रमोशन को लेकर सीरियल की स्टार कास्ट जयपुर पहुंची, जहां उन्होंने फर्स्ट इंडिया के साथ विशेष बातचीत की और सीरियल के बारे में काफी बातें शेयर की।

    बाबा श्याम की शरण में खाटू पहुंची सुप्रसिद्ध भजन गायिका जया किशोरी

    20-Mar-2017 07:54:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बाबा श्याम की नगरी खाटू में चल रहे मेले में जहां श्रद्धालुओं को सैलाब उमड़ रहा है, वहीं सुप्रसिद्ध भजन गायिका जया किशोरी भी बाबा श्याम के दर्शनों के लिए खाटू पहुंची।

    सिर्फ 5 मीनिट ओम् का उच्चारण आपको बनाएगा हेल्दी, जाने इसके लाभ

    20-Mar-2017 06:47:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ओम् का महत्व जहां धार्मिक द्रष्टि से सर्वोपरी है, वही आपको जानकर हैरानी होगी की यह आपके स्वास्थ्य को भी बेहतर बनाता है। रोज सिर्फ पांच मिनट तक ओम् का उच्चारण करने से कई मेंटल और फिजिकल फायदे होते हैं। ओम् का उच्चारण करने के लिए किसी भी सहज पोजिशन में बैठ जाएं।

    वीडियो : नेगेटिव किरदार में भी नज़र आएगीं 'मुम्बई कैन डेन्स साला' फैम आशिमा शर्मा

    20-Mar-2017 06:04:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड़ की फिल्म 'मुम्बई कैन डेन्स साला' से बॉलीवुड़ में अपने कैरियर की शुरूआत करने वाली फिल्म अभिनेत्री आशिमा शर्मा के बार फिर से बड़े परदे पर नजर आने वाली हैं।

    जैसलमेर आबकारी विभाग के द्वारा लॉटरी के माध्यम से किया गया शराब आवंटन

    20-Mar-2017 06:04:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर आबकारी विभाग के द्वारा सोमवार को लॉटरी के माध्यम से शराब आवंटन किया गया। शराब आवंटन लॉटरी प्रक्रिया में जिला कलेक्टर मातादीन शर्मा व पुलिस अधीक्षक गौरव यादव सहित मनोनीत सदस्य उपस्थित रहे| शराब आवंटन लॉटरी प्रक्रिया में सोमवार को जिलेभर से लोग पहुंचे और आबकारी विभाग मैदान में लोगो का जमघट लग गया।

    एक बार फिर चला मैसी का जादू वेलेंसिया को हरा बार्सिलोना को दिलायी शानदार जीत

    20-Mar-2017 05:45:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    लियोनेल मैसी ने एक बार फिर अपने गोल का कमाल दिखातो हुए बार्सिलोना को शानदार जीत दिलाई है। इस बार मैसी के दो गोलों की मदद से बार्सिलोना जीतने में कामयाब रहा। बार्सिलोना ने रविवार को स्पेनिश लीग के मुकाबले में 10 खिलाडि़यों वाली वेलेंसिया को 4-2 से को करारी शिकस्त दी।

    गैस रिफलिंग करते समय कार में लगी भीषण आग, कई घरों तक पहुंची आग की लपटे

    20-Mar-2017 05:28:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजस्थान के भरतपुर में गैस सिलेंडर से कार में गैस भरते समय अचानक कार में आग लगना शुरू हो गयी जिसके बाद कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे कॉलोनी के लोगों में भगदड मच गई| मामला हलेना कस्बे का है, जहां एक मकान के बाहर कॉलोनी में एक दुकानदार अवैध रूप से कारों में गैस रिफलिंग करता है|

    टैक्स वसूली के लिए सड़कों पर उतरी शहरी सरकार, निगम ने वसूला बकाया टैक्स

    20-Mar-2017 05:10:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर में सोमवार को जब शहर की सरकार कहे जाने वाले नगर निगम कमिश्नर शिवचरण मीणा खुद अपनी टीम के साथ युडी टैक्स वसूली के लिए सड़कों पर उतरे तो बाजार में व्यापारियों में हड़कंप मच गया| शहर के फुटपाथ पर रखें सामान को व्यापारी अंदर करने लगे, लेकिन निगम कमिश्नर ने लोगों को समझाया कि वह आज अतिक्रमण हटाने नहीं आए हैं|

    भारत vs ऑस्ट्रेलिया : ड्रॉ हुआ तीसरा टेस्ट, मार्श-हैंड्सकॉम्ब ने टाली हार

    20-Mar-2017 05:08:05 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में जहां दोनों टीमें जीतने की भरपूर कोशिश में लगी थी, वही इस मैच का अंजाम ड्रॉ पर खत्म होगा ये किसी ने नहीं सोचा था| भारतीय टीम को जीतने के लिए इस मैच में 8 विकेट लेने की आवश्यकता थी| लेकिन शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने मिलकर टीम को हारने से बचा

    ट्रंप ने नार्थ कोरिया के बर्ताव को बताया बेहद खराब

    20-Mar-2017 04:48:38 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर कोरिया के हाई परफॉरमेंस के नए रॉकेट इंजन के सफल परीक्षण के कुछ देर बाद ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया के नेता 'किम जोंग उन' बहुत खराब तरीके से काम कर रहे है| राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नार्थ कोरिया के बर्ताव को बेहद खराब बताया|

    ईवीएम में गड़बड़ी के मामले को लेकर अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगीं मायावती

    20-Mar-2017 04:30:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    श के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा को मिले प्रचण्ड बहुमत के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने जहां ईवीएम में गड़बड़ी की बात ​कही थी, वहीं अब मायावती इस मामले को लेकर कोर्ट की शरण में जाएगीं।

    सिंधु जल समझौते पर इस्लामाबाद में बैठक आज

    20-Mar-2017 04:18:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उरी हमले के बाद सिंधु जल समझौते पर भारत और पाकिस्तान के बीच टूटी बातचीत फिर शुरू होने जा रही है। जी हां पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सोमवार से आरंभ हो रही स्थाई सिंधु आयोग (पीआईसी) की बैठक में भाग लेने के लिए 10 सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल यहां पहुंच गया|

    जड़ेजा का यह कमाल देख स्टीव स्मिथ भी रह गये हक्के-बक्के

    20-Mar-2017 04:06:32 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा इस दौरे का आगाज किया था। इस मैच में कंगारू स्पिनर स्टीव ओकीफी ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 12 विकेट झटके थे और टीम इंडिया को उसी के जाल में फंसा दिया था।

    मात्र 10 दिनो में आखिर क्यों ली विद्या ने बंदूक चलाने की ट्रेनिंग

    20-Mar-2017 02:28:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड़ में विद्या बालन की गिनती उन एक्ट्रेस में होती है जो अपने किरदार को बखूबी निभाना जानती है। विद्या तो स्क्रिन पर अपने किरदार को रीयल बनाना जानती है। हाल ही में विद्या कि नई फिल्म बेगम जान का ट्रेलर रिलीज हुआ जिसमें उनकी एक्टिंग देखकर उनके फैंस काफी खुश है।

    Idea-Vodafone में हुआ बड़ा विलय, 80 हजार करोड़ के रेवेन्यू के साथ बनी देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी

    20-Mar-2017 02:05:06 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर के विलय का सोमवार को ऐलान कर दिया गया| इस मर्जर के बाद यह देश का सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर बन गया है|

    मणिपुर में बीजेपी सरकार अग्नि परीक्षा में हुई कामयाब, सीएम बिरेन सिंह ने साबित किया बहुमत

    20-Mar-2017 01:40:20 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    गोवा के बाद मणिपुर में भी बीजेपी सरकार ने बहुमत साबित कर दिया है। जी हां सोमवार को बीजेपी ने सदन में हुई अग्नि परीक्षा को पास कर लिया है, और उन्होंने ध्वनिमत से विश्वास प्रस्ताव जीत लिया है|

    आखिर अब कहा नजर आएंगे बिग बॉस फेम मनवीर गुर्जर, टी.वी या फिल्म

    20-Mar-2017 01:32:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    चर्चित टी.वी शो बिग बॉस 10 जीतने के बाद मनवीर गुर्जर के लिए यह माना जा रहा था के वो जल्द ही हमें बॉलीवुड में एक्टिंग करते नजर आएंगे। इस शो में मनवीर सलमान के फेवरेट थे और सलमान के लिए तो यह माना जाता है कि वो किसी को भी बॉलीवुड में एंट्री दिला सकते है।

    जाट आंदोलन हुआ रद्द, सुरक्षा व्यवस्था की गई चाक-चौबंद

    20-Mar-2017 01:04:04 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली में सोमवार से शुरू होने वाला जाट आंदोनल को रद्द कर दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है| जाट समुदाय के नेताओं और हरियाणा सरकार के बीच कल हुई बातचीत के बाद दिल्ली में होने वाले जाट आंदोलन को 15 दिनों के लिए टाला दिया है।

    इलाहाबाद में हुआ BSP नेता का मर्डर

    20-Mar-2017 12:37:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इलाहाबाद से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है| जी हां इलाहाबाद में एक ऐसी वारदात हुई जिसमे अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने BSP नेता और पू्र्व ब्लाक प्रमुख मोहम्मद शमी की गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

    कपिल ने किया सुनील ग्रोवर के साथ झगड़े का खुलासा

    20-Mar-2017 12:36:38 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    'द कपिल शर्मा शो' के कलाकार सुनील ग्रोवर के साथ हुए झगड़े की खबर को लेकर कपिल ने सफाई देते हुए फेसबुक पोस्ट लिखकर इस मामले को बेवजह बताया है। हालांकि ग्रोवर के साथ कपिल का झगड़ा तो हुआ था। लेकिन कपिल का कहना है कि ग्रोवर मेरे परिवार का सदस्य है और यह एक पारिवारीक झगड़ा है जिसे बेवजह उछाला जा रहा है।

    महेन्द्रा ने नागौर ऑटो मोबाइल के सहयोग से निकाली विशाल वाहन रैली

    20-Mar-2017 12:19:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अजमेर में महेन्द्रा ने नागौर ऑटो मोबाइल के सहयोग से विशाल वाहन रैली निकाली| ख़ास बात ये है कि रैली में शामिल सभी वाहन महेन्द्रा के ग्राहकों के थे। पालरा इंडस्ट्रियल एरिया में नागौर ऑटोमोबाइल के महेन्द्रा वर्कशॉप से रैली का आगाज हुआ।

    PAK में हिंदू मैरिज एक्ट हुआ पास, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

    20-Mar-2017 10:44:58 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय से जुड़े बहुप्रतीक्षित विवाह से जुड़े कानून को पास कर दिया गया है| जी हां राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इसे मंजूरी दे दी है। इसके बाद यह विधेयक अब कानून बन गया है। इससे अब पाकिस्तान में रहने वाले मायनॉरिटी हिंदुओं की शादियों को कानूनी मंजूरी मिल सकेगी।

    योगी युग का हुआ आगाज, पहले ही दिन CM आदित्यनाथ ने किए ये पांच बड़े ऐलान

    20-Mar-2017 10:24:03 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तरप्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ ने शपथ ली और इसी के साथ उत्तरप्रदेश को उनका नाथ मिल गया| 21वें मुख्यमंत्री के रूप में योगी युग का आगाज हो गया| बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में कई दिग्गज नेता मौजूद रहे| शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी और अमित शाह के अलावा तमाम बड़े नेता शामिल हुए|

    मणिपुर में 5 महीने से जारी आर्थिक नाकाबंदी हुई खत्म

    20-Mar-2017 09:56:30 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मणिपुर में नई सरकार के आने से राहत की खबर है| केंद्र सरकार, राज्य सरकार और नगा समूह के बीच सफल वार्ता के बाद मणिपुर में करीब पांच महीने से जारी यूनाइटेड नगा काउंसिल (यूएनसी) की आर्थिक नाकेबंदी मध्य रात्रि को समाप्त हो गई|

    महिला की गला रेतकर हत्या, सूने घर में पड़ा मिला लहुलुहान शव

    19-Mar-2017 10:34:42 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा के कुन्हाड़ी थाना इलाके की नांता बरडा बस्ती में आज एक महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई। महिला का शव बस्ती में ही उसके सूने मकान में मिला।

    मानसरोवर में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा, महिला समेत तीन आरोपी गिरफ्तार

    19-Mar-2017 06:46:15 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजधानी जयपुर के मानसरोवर में पिछले दिनों हुए दोहरे हत्याकाण्ड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने दो आदमियों और एक महिला को गिरफ्तार किया है।

    धौलपुर उपचुनाव : कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री बनवारी लाल शर्मा कल दाखिल करेंगे नामांकन

    19-Mar-2017 06:24:32 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर में 9 अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है।

    बिहार: चिपकाए पोस्टर, लिखा-बिहार के हर जिले में ISIS

    19-Mar-2017 05:29:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बिहार के रोहतास जिले में आतंकी संगठन ISIS के नाम से पोस्टरबाजी की गई है| पोस्टर में लोगों से इस आतंकी संगठन से जुड़ने की अपील की गई है| पोस्टर जिले के नौहट्टा इलाके में हाइस्कूल के पास सड़क के किनारे बिजली के एक खंभे पर चिपका मिला| यहां से गुजर रहे लोगों की इस पर नजर पड़ी और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई| पोस्टर पर लिखा है कि बिहार के हर जिले में ISIS आ चुका है|

    कौन कौन हुआ योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में शामिल, एक नजर में देखिए पूरा मंत्रिमंडल

    19-Mar-2017 05:09:52 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिले ऐतिहासिक बहुमत के बाद उत्तर प्रदेश में आज से 'योगी' राज शुरू हो गया है।

    खास कैमरा क्वालिटी के साथ Vivo ने लॉन्च किया Vivo Y66

    19-Mar-2017 05:06:42 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    चाइनीज कंपनी ने नया स्मार्टफोन लांच किया है| जी हां सेल्फी लवर्स के लिए चाइनीज स्मार्टफोन मेकर vivo ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन Vivo Y66 को लॉन्च किया है| ये 4G स्मार्टफोन सेल्फी लवर्स के लिए खास बनाया गया है, जिसके लिए इसके फ्रंट में 16MP का कैमरा और मूनलाइट ग्लो फीचर फ्लैश दिया गया है|

    GoodNews! एक बार फिर आ रहा है 'Super Mario Run'

    19-Mar-2017 04:00:47 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    लंबे समय के बाद लोगों का पसंदीदा गेम एक बार फिर वापस आने वाला है| जी हां गेम लवर्स के लिए खुशखबरी है कि 'मारियो' एक बार फिर नए रूप में आने वाला है| Nintendo द्वारा डेवेलप किया गया पॉपुलर ऑटो रनिंग वीडियो गेम 'सुपर मारियो रन' बहुत इंतजार के बाद आखिरकार एंड्रायड प्लेटफॉर्म पर आने जा रहा है|

    पुलिस ने अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ की छापेमार कार्रवाई

    19-Mar-2017 03:29:55 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर जिले की सदर थाना पुलिस ने अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आदर्श नगर गांव मे छापेमार कार्रवाई की| पुलिस द्वारा की इस कार्रवाई के दौरान दर्जनों अवैध शराब की भट्टियो को तोड़ दिया| सदर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 हजार लीटर शराब की वाश को नष्ट कर 100 लीटर कच्ची शराब को जब्त किया है।

    योगी आदित्यनाथ ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, यूपी के 21वें सीएम बने

    19-Mar-2017 03:07:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश को आख़िरकार नाथ मिल ही गया| जी हां रविवार को योगी आदित्यनाथ ने 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है| शपथ समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह और पार्टी के कई सीनियर लीडर लखनऊ पहुंचे हैं| मंच पर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह भी मौजूद हैं|

    20 साल की खोज के बाद समु्द्र में दफन मिला 316 अरब का सोना

    19-Mar-2017 02:07:45 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ब्रिटेन की क्रैक और मैरीन एक्पर्ट्स टीम ने युद्धकाल के कोड और आंकड़ों का रहस्य पता करने में 20 साल गुजार दिए| उन्हें इस काल में समुद्र में दफन हुए 4.5 बिलियन ब्यूरो यानी करीब 316 अरब रुपए कीमत के सोने का पता चला है। आंकड़ों का अध्ययन कर रही टीम ने पता लगाया है कि द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान राहत व बचाव कार्य में लगा ब्रिटेन का 11 हजार टन वजनी पोत को नाजी सेना ने डुबो दिया था।

    ओला कैब ड्राइवर ने 12 लोगों को कुचला, दो की हालात गंभीर

    19-Mar-2017 02:02:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली में एक ऐसा चौकाने वाला मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे| जी हां दिल्ली से सटे खोड़ा इलाके में शनिवार को नशे में धुत ओला कैब ड्राइवर ने करीब 12 लोगों को घायल कर दिया| घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है|

    नशे में धुत कपिल ने डॉ गुलाठी के साथ की हाथापाई, शो छोड़ सकते है गुलाठी

    19-Mar-2017 01:20:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    स्टेण्डअप कॉमेडियन-एक्टर कपिल शर्मा पर एक बार फिर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है|हाल ही में कपिल ने ट्विटर पर गिन्नी चतरथ के लिए अपने प्यार का इजहार किया है| लेकिन कपिल शर्मा से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है, जो उनके प्यार को नहीं बल्कि गुस्से को दिखाती है|

    डोनाल्ड ट्रंप बोले- अमेरिका का राष्ट्रपति बनने में ट्विटर का बड़ा योगदान

    19-Mar-2017 01:04:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ट्विटर और सॉइल मीडिया प्लेटफार्म ने ही उन्हें इस पद पर पहुंचने में मदद की है| जी हां ट्रंप का कहना है कि ट्विटर और सोशल मीडिया का मेरे राष्ट्रपति बनने में बहुत बड़ा योगदान है|

    योगी का सीएम बनना वामपंथियों के गाल पर सबसे बड़ा तमाचा: उमा भारती

    19-Mar-2017 12:36:03 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने उन्हें बधाई दी है। जी हां केंद्रीय मंत्री ने योगी आदित्यनाथ को अपना छोटा भाई बताया, और उन्हें सीएम चुने जाने की खूब बधाइयां दी|

    भारत की सबसे लंबी सड़क सुरंग का ट्रायल हुआ शुरू, मोदी करेंगें उद्घाटन

    19-Mar-2017 12:25:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनी देश की सबसे लंबी सड़क मार्ग की सुरंग जल्द ही आम यातायात के लिए खोल दी जाएगी क्योंकि इस पर परीक्षण प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि 9.2 किलोमीटर लंबी इस सुरंग का निर्माण 23 मई, 2011 को शुरू हुआ था। यह दोहरी सुरंग 286 किलोमीटर लंबे 4 लेन के राष्ट्रीय राजमार्ग का हिस्सा है जिस पर 3,720 करोड़ रपये की लागत आई है।

    नॉर्थ कोरिया ने किया हाई-परफॉर्मेंस वाले नए रॉकेट इंजन का परीक्षण

    19-Mar-2017 12:18:37 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नार्थ कोरिया ने रविवार को उच्च क्षमता वाले नए रॉकेट इंजन का परीक्षण किया है| यह जानकारी नार्थ कोरिया के सरकारी मीडिया ने दी है| बता दें कि इस इंजन की मदद से वह स्पेस में रॉकेट भेज सकेगा।

    जाट आंदोलन: रात 12 बजे के बाद से दिल्ली के बाहर मेट्रो बंद

    19-Mar-2017 11:03:52 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जाट आरक्षण की मांग को लेकर 20 मार्च को होने वाले जाट आंदोलन के मद्देनजर पुलिस ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) से सोमवार 20 मार्च को मेट्रो का परिचालन दिल्ली सीमा से बाहर एनसीआर के नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में नहीं करने को कहा है। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर रविवार रात 11:30 बजे से मेट्रो का परिचालन सिर्फ दिल्ली शहर तक सीमित रहेगा।

    योगी को यूपी का मुख्यमंत्री बनाना मोदी के ‘न्यू इंडिया’ विजन का हिस्सा: ओवैसी

    19-Mar-2017 10:57:05 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बने रहने वाले असदुद्दीन ओवैसी एक फिर सुर्खियों में है| जी हां इस बार एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के फैसले को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘न्यू इंडिया’’ विजन का हिस्सा है।

    दिल्ली: होटल में आग लगने के बाद से गायब हुए धोनी के 3 फोन

    19-Mar-2017 10:40:15 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली | भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान MS धोनी के दिल्ली से तीन मोबाइल फोन चोरी हो गए हैं| धोनी ने दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 स्थित थाने में चोरी की FIR दर्ज करवाई है| गौरतलब हो कि धोनी झारखंड टीम के कप्तान है और विजय हजारे ट्रॉफी में पश्चिम बंगाल टीम के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए दिल्ली आए है|

    शपथग्रहण समारोह से पहले जायजा लेने पहुंचे यूपी के नाथ

    19-Mar-2017 09:40:45 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी की बंपर जीत के बाद अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर पार्टी आलाकमान की तलाश पूरी हो चुकी है। मोदी मैजिक के सहारे यूपी में प्रचंड बहुमत से जीतकर सत्ता में आई बीजेपी ने सीएम के नाम पर फैसला करने में एक हफ्ता लगा|

    मात्र 5,799 रुपए में लॉन्च किया, इन्डियन कंपनी ने 4G स्मार्टफोन

    18-Mar-2017 07:02:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Intex ने मार्केट में एक नया एक्सपेरिमेंट करते हुए अपना नया प्रोडक्ट Cloud Style 4G लॉन्च किया है| इस स्मार्टफोन की खास बात यह है की इस प्रोडक्ट में मार्केट में धमाका मचने वाली रिलायंस जियो सिम भी काम करेगी| कंपनी ने फिलहाल इसे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्टेड किया है।

    UP को मिला नाथ, UP के नए CM बने योगी आदित्यनाथ

    18-Mar-2017 06:32:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी की बंपर जीत के बाद अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर पार्टी आलाकमान की तलाश पूरी हो चुकी है। मोदी मैजिक के सहारे यूपी में प्रचंड बहुमत से जीतकर सत्ता में आई बीजेपी ने सीएम के नाम पर फैसला करने में एक हफ्ता लगा| काफी मीटिंगों के बाद अब योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लग गई है|

    साइना का पीघला दिल, शहीदो के परीवारो की मदद के लिए दिए 6 लाख

    18-Mar-2017 05:22:51 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    साइना नेहवाल जहां भारत का नाम खेल जगत में उंचा कर रही है, वही शहीदो के परीवारो की मदद करके समाज में नेकी और दरयादिली की मिसाल भी कायम की है। साइना ने छह लाख रुपये प्रत्येक को 50,000 रुपये- केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उन 12 जवानों के परिवारों को दान किये, जो पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ में हुई मुठभेड़ में मारे गये थे।

    त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ली उत्तराखंड के 11वें सीएम पद की शपथ

    18-Mar-2017 05:16:48 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तराखंड | त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सूबे के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहें। राज्यपाल के.के. पॉल ने रावत और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

    कास्टिंग काउच का शिकार हुई साउथ की एक्ट्रेस कस्तूरी

    18-Mar-2017 04:29:58 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    एक तरफ महिला सशक्तिकरण का नारा सम्पूर्ण विश्व में लगाया जा रहा है, वही दूसरी और महिलाओ को पुरुषो के किसी न किसी अत्याचार का सामना करना पड़ता है। बॉलीवुड हो या टॉलीवुड हर जगह कई अभिनेत्रियों को कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ता है।

    महाराष्ट्र सरकार का किसानों को तोहफा

    18-Mar-2017 04:27:00 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    महाराष्ट्र में किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुक्रवार को वित मंत्री अरुण जेटली और कृषि मंत्री राधामोहन सिंह से मुलाकात की है। देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि कर्ज माफ करने के लिए केंद्र सरकार को नई स्कीम लाने की जरूरत है।

    बूंदी में मिला नर कंकाल, इलाके में फैली सनसनी

    18-Mar-2017 04:11:39 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बूंदी शहर के स्थित रजत गृह कालोनी के समीप पहाड़ी पर एक नर कंकाल मिलने से सनसनी फैल गयी|

    पोकरण में टांके में कूदकर विवाहिता ने दी जान

    18-Mar-2017 04:08:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर के पोकरण में विवाहिता ने टांके में कूदकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है|

    झुंझुनू के सूरजगढ़ में कुएं में कूदी मानसिक विक्षिप्त युवती

    18-Mar-2017 04:07:52 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झुंझुनू के सूरजगढ़ थाना क्षेत्र के जाखोद गांव में शनिवार अल सुबह एक कॉलेज छात्रा ने गांव के सार्वजानिक कुंवे में कूदकर अपनी जान दे दी|

    GST लागू होने के बाद भी महंगाई पर नहीं पड़ेगा कोई असर!!

    18-Mar-2017 04:07:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जीएसटी के बाद महंगाई की आग ना भड़के इसके लिए सरकार पूरी तरह से तैयारी कर रही है। जीएसटी की दरें रिटेल महंगाई के देखकर ही तय की जाएंगी। इसके अलावा सरकार सर्विस टैक्स को लेकर भी बड़ी राहत दे सकती है। साथ ही अनाज को जीएसटी के दायरे से बाहर रखने का प्रस्ताव है।

    बांसवाड़ा के 50 हज़ार लोगों को सरकार की सौगात, प्रधानमंत्री आवास योजना का सीएम राजे ने किया शुभारंभ

    18-Mar-2017 04:06:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजस्थान की मुखिया वसुंधरा राजे शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर बांसवाड़ा पहुंची हैं| जहां एक राज्यसतरीय समारोह में सीएम राजे ने पीएम आवास योजना ग्रामीण का शुभारभ किया|

    रावत का मंत्रिमंडल हुआ तय, 9 में से ये 7 विधायक लेंगें मंत्री पद की शपथ

    18-Mar-2017 03:47:13 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    त्रिवेंद्र सिंह रावत शनिवार शाम 5 बजे देहरादून के परेड ग्रांउड में सीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मरेँद्र मोदी के भी उपस्थित होने की सूचना है| रावत का मंत्रिमंडल भी तय हो गया है जो कि उनके साथ मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसमें कुछ नए तो कुछ पुराने दिग्गजों में जगह मिली है।

    चोट के कारण नही चला विराट के बल्ले का जादू, 6 रन पर हुए आउट

    18-Mar-2017 03:45:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज के तीसरे मैच के दौरान चोटिल हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली रांची टेस्ट के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन कंधे की चोट के कारण अनकंफर्टेबल होने की वजह से मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में कोहली को पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करवाया।

    पटरी पर दौड़ेगी 'मेक इन इंडिया' की ट्रेन मेधा, जानिए ट्रेन की खासियत

    18-Mar-2017 02:33:07 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    शनिवार को मेड-इन-इंडिया पहल की तहत भारत में विकसित और निर्मित की गई पहली ट्रेन का उद्घाटन मुंबई में रेल मंत्री सुरेश प्रभु करेंगे| इस ट्रेन का नाम 'मेधा' रखा गया है| रेल मंत्री इस ट्रेन को मुंबई के चर्चगेट से लगभग 3 बजे के करीब हरी झंडी दिखाएंगे, जो कि लोकमान्य तिलक टर्मिनस से चलेगी|

    चीन-पाकिस्तान फिर साथ, मिलकर बनाएंगे बैलिस्टिक मिसाइल

    18-Mar-2017 02:12:44 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इनदिनों चीन और पाकिस्तान एक ही राह पर चल रहे है| चीन अब पाकिस्तान के साथ मिलकर बैलिस्टिक मिसाइल, क्रूज मिसाइल और बहुउद्देशीय लड़ाकू विमान के उत्पादन में सैन्य सहयोग बढ़ायेगा। पाकिस्तान के नये सेना प्रमुख ने चीन के सर्वोच्च अधिकारियों के साथ इसकों लेकर बात की है।

    पहली बार कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने किया अपने प्यार का खुलासा

    18-Mar-2017 01:56:08 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कॉमेडी के बेताज बादशाह कपिल शर्मा जहां अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाते आए है, वही कपिल अब चौकाने का काम भी कर रहे है। दरअसल उनके शो पर कई बार उनकी शादी को लेकर सवाल किए गए लेकिन हर बार कपिल किसी न किसी मजाक से इसे टालते रहे है।

    ट्रंप ने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से हाथ मिलाने से किया इंकार

    18-Mar-2017 01:55:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    शुक्रवार को व्हाइट हाऊस में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली मुलाकात हुई। ट्रंप के बारे में ये बात मशहूर है कि वो अंतराष्ट्रीय नेताओं से काफी गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। लेकिन जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से मिलते समय ट्रंप ने उनसे हाथ तक नहीं मिलाया।

    अलवर में शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म

    18-Mar-2017 01:40:30 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अलवर में नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है| मामला बहरोड़ कस्बे के बाढ़डी मोहल्ले का है|

    'कौन बनेगा यूपी CM' की अटकलों के बीच अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ को बुलाया दिल्ली

    18-Mar-2017 01:25:25 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी में शानदार जीत के एक हफ्ते बाद भी बीजेपी सीएम घोषित नहीं कर सकी है| भारतीय जनता पार्टी में UP विधानसभा चुनाव 2017 में ऐतिहासिक जीत के बाद अब मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान शुरू हो गया है| आखिर कौन बनेगा 'यूपी का CM' की रेस में केंद्रीय राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का नाम सबसे आगे होने की खबर के बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया|

    चित्तौड़गढ़ में मौत की बावड़ी, कॉलेज छात्रा ने की आत्महत्या

    18-Mar-2017 01:19:16 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    चित्तौड़गढ़ के सैथी क्षेत्र में एक मौत की बावड़ी है| बस्ती क्षेत्र में इस बावड़ी में कई लोगों ने कुद कर अपनी जान दी है|

    नेशनल रेसिंग चैम्पियन की कार एक्सीड़ेंट में मौत

    18-Mar-2017 01:10:21 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    F4 रेसिंग के नेशनल चैम्पियन अश्विन सुंदर और उनकी पत्नी निवेदिता की शनिवार सुबह एक कार एक्सीड़ेंट में मौत हो गई। अश्विन और उनकी पत्नी कार से कही जा रहे थे तभी अचानक कंट्रोल खो देने से उनकी बीएमडब्ल्यू कार पेड़ से जा टकराई। पुलिस के मुताबिक पेड़ से टकराने के बाद कार में आग लग गई और कार का दरवाजा भी जाम हो गया था।

    BJP को UP में बम्पर जीत दिलाने में मुस्लिम महिलाओं का हाथ!!

    18-Mar-2017 12:44:59 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी जीत के बाद हर कोई यह मान चुका है कि बीजेपी को प्रचंड बहुमत मुस्लिम महिलाओं की वजह से मिला है| तीन तलाक के मुद्दे पर बीजेपी ने महिलाओं का साथ देने का जो वादा किया है वो पूरा होने की उम्मीद थी| महिलाओं ने भी दिल खोल के वोट डाले, बीजेपी जीती लेकिन लड़ाई तो अब शुरू हुई है|

    धमाल मचाने आ रही है फुकरे रिटर्न , पहला लुक हुआ जारी

    18-Mar-2017 12:06:52 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    साल 2013 में अली फजल, मनजोत सिंह, ऋचा चड्ढा, वरुण शर्मा और पुलकित सम्राट जैसे सितारो से सजी सुपरहिट कॉमिडी फिल्म फुकरे एक बार फिर दर्शको को हंसाने आ रही है। इस बार यह फिल्म फुकरे रिटर्न के रुप में दर्शको के सामने होगी

    आगरा: रेलवे स्टेशन के पास दो धमाके, ताजमहल उड़ाने की मिली धमकी

    18-Mar-2017 11:15:41 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश | शनिवार सुबह आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास दो धमाके होने की खबर हैं| पहला आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास आउटर और दूसरा नजदीक ही मकान की छत पर हुआ है| हालांकि अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है|

    UP: किसका होगा राजतिलक, आज होगी घोषणा, कल मिलेगी जिम्मेदारी

    18-Mar-2017 11:06:44 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    शनिवार को BJP ने उत्तराखंड में अपने कद्दावर नेताओं को एक तरफ करके त्रिवेंद्र सिंह रावत के रूप में एक नए चेहरे को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया। वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के संकेतों पर गौर करें, तो लगता है कि उत्तर प्रदेश में भी पार्टी किसी नए चेहरे को मुख्यमंत्री पद सौंप सकती है। उत्तर प्रदेश में 19 तारीख को शपथग्रहण होना है और अभी तक मुख्यमंत्री पद किस सौंपा जाएगा, इसे लेकर कयासबाजियां ही चल रही हैं।

    यूपी जीत के बाद पहली बार बोले अमित शाह, राहुल पर कसा तंज

    18-Mar-2017 10:47:09 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी में शानदार जीत में अहम योगदान देने वाले अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार यूपी को बीमारू के ठप्पे से मुक्त कराएगी। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अब भारतीय राजनीति में विकास ही आगे का रास्ता है। उन्होंने यह भी कहा है कि बीजेपी सरकार देश के इस सबसे बड़े राज्य की नौकरशाही में जातिगत पूर्वाग्रह को खत्म करेगी। अमित शाह ने कहा कि यूपी के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला शनिवार ले लिया जाएगा।

    ट्रेन की चपेट में आने से युवक की हुई मौत,परीजनो की पहचान जारी

    17-Mar-2017 07:31:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर। जिले के कोतवाली थाना इलाके में रेल की पटरियों के पास एक युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। युवक का शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंचे एएसपी जसवंत बालोत और सीओ सिटी सतीश यादव ने घटना स्थल का मुआवना लिया इसके बाद मोके पर कोतवाली पुलिस को बुलाकर शव को मोर्चरी में रखवा दिया।

    जुआघर के खिलाफ फूटा क्षेत्रवासियों का आक्रोश, पुलिस ने की कार्रवाई

    17-Mar-2017 07:00:21 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जोधपुर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में चल रहे एक केसिनो जुआघर के खिलाफ क्षेत्रवासियों का आक्रोश फुट पड़ा आक्रोशित लोगो ने रास्ता जाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोगो का आरोप है कि कई बार शिकायत की लेकिन पुलिस ने इस पर कार्रवाई नहीं की

    त्रिवेंद्र सिंह रावत संभालेंगे उत्तराखंड में सत्ता की कमान, कल लेंगे मुख्‍यमंत्री की शपथ

    17-Mar-2017 06:55:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तराखंड में सत्ता की कमान संभालने वाले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो चुका है। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए वरिष्‍ठ भाजपा नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम की घोषणा की गई है। त्रिवेंद्र सिंह रावत कल मुख्यमंत्री पद के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे।

    राहत प्रदान करने के बजाय लोगों का दर्द बढ़ा रही 108 एम्बुलेंस

    17-Mar-2017 05:57:18 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    गंभीर परिस्थितियों में लोगों का सहारा बनने वाली 108 एम्बूलेंस सेवा झुंझुनूं के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। आम आदमी को एम्बुलेंस 108 को संकट के समय में अपना हमदर्द समझता है, लेकिन अब एम्बुलेंस 108 राहत देने के बजाय लोगों का दर्द बढ़ा रही है।

    फिल्म 'जुड़वां 2' में ग्लैमरस आवतार में नजर आएगी तापसी पन्नू

    17-Mar-2017 05:55:46 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड में फिल्म चश्मेबद्दूर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू जल्द ही फिल्म जुड़वां 2 में हमें नजर आएगी। तापसी अस फिल्म में और भी ज्यादा ग्लैमरस दिखना चाहती हैं। बेबी और पिंक जैसी फिल्मो में अपने दमदार अभिनय के बाद तापसी अब कुछ नया करना चाहती है।

    बहुचर्चित हरविलास हत्या काण्ड को लेकर महापंचायत आयोजित, पुलिस-प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

    17-Mar-2017 05:45:25 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    रूपवास क्षेत्र के खानुआं मोड के निकट बुराना निवासी हरविलास की हत्या पर शोकसभा व सर्वसमाज की महापंचायत का आयोजन पूर्व जिला प्रमुख खैमकरण तौली के मुख्यातिथ्य व पूर्व सरपंच लाल खां मुगल की अध्यक्षता में हुआ।

    एचसीएल में गहराया ठेकाकर्मियों का विवाद

    17-Mar-2017 05:41:17 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत सरकार के उपक्रम एचसीएल में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को विभिन्न मांगों को लेकर केसीसी की मान्यता प्राप्त श्रमिक संगठन खेतड़ी तांबा श्रमिक संघ (एटक) के लगभग एक हजार कर्मचारियों ने एक घण्टे का कार्य बहिष्कार कर दिया

    शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पूर्व जनरल सोमनाथ झा साइकिल से कर रहे भारत भ्रमण

    17-Mar-2017 05:37:55 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पूर्व जनरल सोमनाथ झा ने पिछले साल ही अंबाला कैंट से अपने पद से रिटायर होकर अंबाला छावनी से ही उन्होंने एक अनोखी साइकिल यात्रा शुरू की।

    बाहुबली के पीछे छिपा है एक रहस्य, आखिर क्यो बनाया गया इसे दो भागों में

    17-Mar-2017 04:55:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    फिल्म बाहुबली दर्शको को काफी पसंद आई,और इसके दूसरे भाग बाहुबली द कन्क्लूजन के लिए भी दर्शको में काफी बेसब्री नजर आ रही है। हाल ही में बाहुबली द कन्क्लूजन के ट्रेलर लॉन्च पर इस फिल्म के निर्देशक एस.एस. राजामौली, एक्टर प्रभास और राणा दग्गुबाती नें इस फिल्म से जुड़े कई रहस्यो को बताया। साथ ही इस फिल्म के निर्देशक राजामौली ने

    ओला और उबर को पछाड़ने के लिए आ रही है ये कैब सर्विस

    17-Mar-2017 04:05:30 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली-एनसीआर में ओला, उबर को टक्कर देने के लिए कैब ड्राइवर यूनियन 'चालक शक्ति' 7 अप्रैल से 'सेवा कैब' नाम से ऐप-आधारित टैक्सी सर्विस शुरू करने जा रहा है| जी हां दिल्ली में एक नई ऐप आधारित कैब सर्विस SEWA की शुरुआत हो रही है|

    बद्री की दुल्हनिया ने किया, 100 करोड़ का आंकड़ा पार

    17-Mar-2017 04:02:46 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    फिल्म स्टूड़ेंट ऑफ द ईयर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले वरुण धवन और आलिया भट्ट की जोड़ी लोगों को काफी पसंद आ रही है। हाल ही में इन दोनो स्टार्स की नई फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया रिलीज हुई जो दर्शको को काफी पसंद आ पही है।

    भारत में लॉन्च हुआ 200 घंटे का बैटरी बैकअप और शानदार कैमरे वाला ये स्मार्टफोन

    17-Mar-2017 03:49:47 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    स्मार्टफोन लॉन्च करने के मामले चीनी कंपनिया सुपरफास्ट है| जी हां स्मार्टफोन लाॅन्च करने के मामले में चीनी कंपनियां एक से बढ़कर एक फोन लाॅन्च कर रही हैं। इसी के तहत चीन ने भारत में एक नया स्मार्टफोन Coolpad Note 5 Lite पेश किया है।

    जोधपुर में एक ही रात में दो जगहों हुई फायरिंग की वारदात

    17-Mar-2017 03:25:32 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में जैन ट्रेवल्स संचालक मनीष जैन के घर पर फायरिंग के साथ ही बीती रात को शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र के कमला नेहरू नगर स्थित एक चिकित्सक और निजी अस्पताल संचालक के आवास पर भी बाइक सवार आधा दर्जन से अधिक युवकों ने जमकर फायरिंग की।

    NSG पर ट्रंप प्रशासन भी भारत के समर्थन में

    17-Mar-2017 02:25:44 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पूरी तरह से हरकत में आ गए है| जी हां भारत को एनएसजी ग्रुप में शामिल करवाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप पूरी तरह से समर्थन में है| बता दें कि जनवरी में सत्ता में आने के बाद पहली बार अमेरिका ने भारत की सदस्यता का समर्थन किया है| इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ग्रुप और वासनेर ग्रुप का भी समर्थन किया है|

    सीरिया: अलेप्‍पो में मस्जिद पर हवाई हमला, 42 की मौत, 100 से अधिक जख्मी

    17-Mar-2017 02:05:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तरी सीरिया में एक हवाई हमला हो गया है जिसमे करीब 42 लोगो की मौत हो गई है, जबकि सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं| सीरियन ऑब्‍जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक यह हमला अलेप्‍पो में एक मस्जिद पर किया गया था| उनके मुताबिक हमला उस वक्‍त हुआ जब मस्जिद में लोग शाम की नमाज अदा कर रहे थे|

    उमेश यादव ने दिखाया गेंदबाजी का दम,पहली ही बॉल पर तोड़ा मैक्सवेल का बल्ला

    17-Mar-2017 01:58:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    रांची में खेले जा रहे भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैंच में भारत अपने पूरे आत्मविश्वास के साथ खेल रहा है। भारतीय टीम के होसले का पता इस बात से लगाया जा सकता है, कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत में ही

    पाकिस्तान ने सतह से समुद्र में मार करने वाली एंटी-शिप मिसाइल का किया सफल परीक्षण

    17-Mar-2017 01:47:06 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पाकिस्तान ने सफल एंटी-शिप मिसाइल के सफल परीक्षण किया है| जी हां पाकिस्तान ने सतह से समुद्र में मार करने वाली जहाज रोधी मिसाइल का गुरुवार (16 मार्च) को सफल परीक्षण किया, जिससे जमीन से लंबी दूरी तक मार करने वाली जहाज रोधी मिसाइल दागने की उसकी क्षमताओं को बल मिला है|

    शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रही है,रियो ओलिंपिक विजेता साक्षी मलिक

    17-Mar-2017 01:06:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    रियो ओलिंपिक में देश का नाम उंचा करने वाली साक्षी मलिक अब अपनी जिंदगी की एक नई पारी की शुरुआत करने जा रही है। आपको बता दे कि साक्षी ने रियो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत के देश का नाम उंचा किया। 2 अप्रैल को साक्षी

    राज्यसभा में कांग्रेस ने जमकर की नारेबाजी, कहा- लोकतंत्र की हत्या बंद करो

    17-Mar-2017 12:57:39 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    शुक्रवार को राज्यसभा में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया और नारे लगाए| जी हां गोवा में 13 सीट जीतने के बाद भी बीजेपी की सरकार बनने पर कांग्रेस ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया।

    जस्टिस कर्णन ने की सुप्रीम कोर्ट से 14 करोड़ के मुआवजे की मांग

    17-Mar-2017 12:22:23 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सुप्रीम कोर्ट के अवमानना का सामना कर रहे कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति सीएस कर्णन ने सुप्रीम कोर्ट के सात वरिष्ठ जजों से 14 करोड़ का मुआवजा मांगा है| जी हां जस्टिस सी एस कर्णन ने उच्चत्तम न्यायलय के मुख्य न्यायधीश और संवैधानिक पीठ को चिट्ठी लिख 14 करोड़ के हर्जाने की मांग की है|

    दर्द से कराह उठे कोहली, जानिए फिर भी क्यों है खेलने की चाहत

    17-Mar-2017 12:17:43 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    इंड़ीया vs ऑस्ट्रेलिया सीरिज के तीसरे टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए कप्तान विराट कोहली के कंधे में चोट लग गई। मैच की समाप्ती के बाद जब कोहली ने एमआरआई कराया,रिपोर्ट देखने के बाद ड़ॅाक्टर ने कोहली को 10 दिनो के आराम

    पाकिस्तान से लापता हुए दिल्ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो सूफी मौलवी

    17-Mar-2017 11:58:21 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली की फेमस हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो सूफी लापता हो गए है| जी हां दिल्ली की निजामुद्दीन दरगाह के दो सूफी मौलवी पाकिस्तान में लापता हो गए हैं। निज़ामुद्दीन औलिया दरगाह के मुख्य सैयद आसिफ़ अली निज़ामी और उनके भतीजे नाज़िम निजामी आखिरी बार लाहौर की दाता दरगाह में देखे गए थे।

    AIIMS की 5000 नर्सें आज सामूहिक छुट्टी पर

    17-Mar-2017 10:39:52 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली में एम्स हॉस्पिटल की करीब 5000 नर्सें शुक्रवार को अचानक अवकाश पर चली गई| जी हां AIIMS की 5000 नर्सें शुक्रवार को सामूहिक छुट्टी पर है| उन्होंने अस्पताल प्रशासन पर सातवें केंद्रीय वेतन आयोग की अनुशंसाओं को लेकर भेदभाव का आरोप लगाया है।

    बाल-बाल बचे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी!

    17-Mar-2017 10:22:08 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दिल्ली के जिस होटल में रूके थे वहां आज सुबह आग लग गई, जी हां दिल्ली के वेलकम होटल में आग लग गई जिससे धोनी की किट जल गई|

    उत्तराखंड में आज उठेगा मुख्यमंत्री के नाम से पर्दा, ये चेहरे होंगे सीएम पद की रेस में

    17-Mar-2017 09:54:22 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तराखंड में शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम से सस्पेंस खत्म हो जाएगा| जी हां शुक्रवार को पता चल जाएगा कि उत्तराखंड का दावेदार कौन होगा| इसके लिए उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की राय जानने के लिए पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में आज देहरादून में पार्टी विधायक दल की बैठक होगी|

    जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुरक्षा को लेकर अथॉरिटी पर उठने लगे सवाल

    16-Mar-2017 10:40:09 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जयपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल उठने लगे है और एयरपोर्ट की सुरक्षा को ताक पर रख दिया है, एक कैब कंपनी ने। हालात यह है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कैब कंपनी को ठेका तो दे दिया, लेकिन वहां आने वाले यात्रियों की सुरक्षा दांव पर लगा दी और मामले पर कार्रवाई करने के बजाय खुद एयरपोर्ट अथॉरिटी मामले पर पर्दा डाल रही है।

    वीडियो : दक्षिणी फ्रांस की स्कूल में गोलीबारी, कई लोगों के घायल होने की खबर

    16-Mar-2017 06:43:07 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    फ्रांस। दक्षिणी फ्रांस के ग्रेसे इलाके में स्थित एलेक्सिस डे टोकेविले स्कूल में गोलीबारी की खबर है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक इस गोलीबारी में कई बच्चों व लोगों की बात सामने आ रही है।

    गरीब छात्रो के केरोसिन पर घोटाला जारी, 10,000 लीटर केरोसिन का लगाया आशार्थियों ने आरोप

    16-Mar-2017 05:49:07 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    छीपाबडौद—बारां। क्षेत्र मे राशन डीलरो के घोटाले रूकने का नाम ही नही ले रहे है| वही दिन पर दिन इन घोटालों मे नया रंग चढ़ने लगा है| सरकारी पोर्टल भी अब इन घोटालो पर मात्र टालम टोल की ही धारा अपनाए हुए है| जानकारी मे सामने आया है कि गरीब ग्रामीण छात्र छात्राओं का करीबन दस हजार लीटर केरोसिन जो एक कथित फर्जी डीलर के यहाँ है वह अभी तक वर्षों बीत जाने के बाद भी वितरित नही कर रहा|

    विवाहिता ने फंदे से लटक इहलीला की समाप्त

    16-Mar-2017 05:44:20 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर । जैसलमेर गफूर भट्टा क्षेत्र में आज एक विवाहिता ने फंदे से लटक कर अपनी इहलीला समाप्त कर दी। जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के गफूर भट्टा के वार्ड नंबर 33 में रह रही उर्मिला पत्नी अरुण प्रजापत ने अपने ससुराल में फंदा लगाकर देहलीला समाप्त कर दी। उर्मिला का एक साल पहले अरुण प्रजापत से शादी हुई थी।

    अब स्कूलों में ही तय होगी बच्चों की जाति

    16-Mar-2017 05:42:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर । अब बच्चों को जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी होगी। सरकार ने बच्चों की सुविधा को देखते हुए अब स्कूल के प्रधानाचार्य को ही जाति प्रमाण पत्र जारी करने की स्वीकृति दे दी है जिसके बाद अब स्कूल में अध्ययनरत बच्चे का जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए तहसील कार्यालय के चक्कर नहीं काटने होंगे।

    विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन, जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

    16-Mar-2017 05:40:15 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बांसवाड़ा । बांसवाडा जिला ग्राम सेवक संघ बांसवाडा के बैनर तले गुरुवार को सभी ग्राम सेवको ने अर्द्व नग्न होकर जिला कलेक्टरी मे प्रदर्शन किया। ग्राम सेवको ने अपनी विभिन्न मांगो डीआडीए कार्मिको को स्थाई करने तथा वेतन बढाने व ग्राम सेवको की स्थाईकरण की नीति बनाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

    राशन में हो रहे घपले के विरोध में कांग्रेसियों ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

    16-Mar-2017 05:01:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा में राशन सामग्री में हो रहे कथित घपलेबाजी के मामले को लेकर आज कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट पर हल्ला बोला। पीसीसी महासचिव पंकज मेहता के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे कलेक्ट्रेट पहुचे और रसद विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

    सरकार के खिलाफ ग्राम सेवकों का अर्द्ध नग्न प्रदर्शन

    16-Mar-2017 04:37:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजस्थान ग्राम सेवक संघ का असहयोग आंदोलन गुरूवार को भी जारी है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओ को ग्रामीण जनता तक पहुचाने और उन्हें लाभ दिलाने में ग्राम सेवको की खासी भूमिका है। अजमेर में ग्राम सेवको के असहयोग आंदोलन से ग्राम पंचायत के कार्य ठप पड़ गए है।

    हार्ले ने लॉन्च की नई बाइक स्ट्रीट, 750सीसी का है इंजन

    16-Mar-2017 02:34:02 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दुनिया की मशहूर बाइक्स ने शुमार अमेरिकी दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने अपनी नई बाइक स्ट्रीट रॉड 750 को लॉन्च कर दिया है। हार्ले ने भारत में युवाओं के बढ़ते क्रेज को देखते हुए अपनी इस बाइक को लॉन्च किया है। स्ट्रीट750 की दिल्ली एक्स शोरुम कीमत 5.86 करोड़ रुपये है।

    सरकार की लापरवाही पर आया 9 वर्षीय तजमुल को गुस्सा

    16-Mar-2017 02:22:52 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत में खेल सुविधाओ को लेकर हमेंशा से विवाद होता रहा है। हाल ही में कश्मार की रहने वाली 9 वर्षीय किकबॉक्सिंग चैंपियन तजमुल इस्लाम ने सरकार पर खिलाड़ियों की सुविधाओ को लेकर नाराजगी जताई है। तजमुल ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो के द्वारा राज्य सरकार पर खिलाड़ियों की सुविधा के लिए आवाज उठाई

    सिकंदरा थाने का दर्जनो महिला-पुरूषो ने किया घेराव, पुलिस पर लगया एक तरफा कार्यवाही का आरोप

    16-Mar-2017 02:21:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दौसा जिले के सिकंदरा थाना का गीजगढ़ गांव के दर्जनों महिला पुरषों ने जमीन विवाद मामले पर पुलिस के द्वारा एक तरफा कार्यवाही करने से खफा होकर सिकंदरा थाने पहुंचकर घेराव किया है।

    रास्ते में कीचड़ देख भड़के आज़म खान, अधिकारी को हड़काने का वीडियो हुआ वायरल

    16-Mar-2017 02:10:13 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान का विवादों से पुराना नाता है। प्रदेश में सरकार जाने के बाद भी आजम खान एक अधिकारी के खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल करने से फिर चर्चा में आ गए है। उनका अधिकारी को हड़काने का यह विडियो वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो रामपुर में उनकी जीत के बाद का है जब वह अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेने गए थे।

    CFCD और LED लाइट के मुद्दे को लेकर नगर निगम की विशेष साधारण सभा की हुई बैठक

    16-Mar-2017 02:08:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सीएफसीडी और LED लाइट के मुद्दे को लेकर भरतपुर नगर निगम की विशेष साधारण सभा की बैठक आज नगर निगम के सभागार में मेयर शिव सिंह भोंट की अध्यक्षता में हुई। जिसमें शहर के गंदे पानी के ड्रेनेज की सबसे बड़ी समस्या सीएफसीडी और उस पर हो रहे अतिक्रमणों और LED लाइट के मुद्दे को लेकर खास तौर पर चर्चा हुई|

    ट्रंप को लगा तगड़ा झटका, ट्रेवल बैन पर फेडरल कोर्ट ने फिर लगाई रोक

    16-Mar-2017 01:49:46 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    एक बार फिर फेडरल कोर्ट ने ट्रंप के ट्रेवल बैन पर रोक लगा दी है| जी हां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्रेवल बैन में हुए संशोधन के लागू होने से कुछ घंटे पहले ही बुधवार को एक अमेरिकी संघीय न्यायाधीश ने इस आदेश पर रोक लगा दी। वहीं, ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो इस रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा।

    इस्लामी धर्मगुरुओं ने की टेलेंट को दबाने की कोशिश जारी किया फतवा

    16-Mar-2017 01:14:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    हमेंशा से प्रतिभावो को मुश्किलो का सामना करना पड़ा है,और इस बार इस्लामी धर्मगुरओं के एक समूह ने ‘फतवा’ जारी कर असम की एक प्रतिभाशाली किशोरी गायिका नाहिद आफरीन के टेलेंट को दबाने की कोशिश की है।

    कश्‍मीर में 6 हाइड्रोपावर प्रोजेक्‍ट को भारत ने दिखाई हरी झंडी

    16-Mar-2017 01:12:47 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पाक की चेतावनी के बावजूद भारत ने कश्मीर में हाइड्रोप्रोजेक्ट को मंजूरी दें दी है| जी हां हाइड्रोप्रोजेक्ट को भारत ने अनुमति दे दी है| पाकिस्‍तान की ओर प्रवाहित होने वाली नदियों पर पावर स्‍टेशन से अवरोध पैदा होने की पाक की चेतावनी के बावजूद भारत ने हाल ही में कश्‍मीर में 15 बिलियन डॉलर लागत वाले हाइड्रोप्रोजेक्‍ट को हरी झंडी दिखा दिखा दिया है।

    डायल 100 की गाड़ी पर बैठकर शराब पीते दिखे UP पुलिसकर्मी, बसपा ने वायरल किया वीडियो

    16-Mar-2017 01:11:00 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने डायल 100 सेवा का जमकर प्रचार किया था| अखिलेश ने दावा किया था कि यह दुनिया आधुनिकतम सेवा में से एक है| लेकिन BSP द्वारा जारी किये गए एक वीडियो ने यूपी पुलिस की पोल खोल दी है|

    बरेली में मुस्लमान विरोधी पोस्टर, लिखा- 'UP में BJP सरकार, मुस्लिमों गांव छोड़ो'

    16-Mar-2017 12:57:20 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी में BJP की सरकार बनी भी नही उससे पहले ही मुसलमानों को तुरंत बरेली का एक गांव छोड़ने का विवाद शुरु हो गया है| बरेली से 70 किलोमीटर दूर एक गांव जियांगला में लगाये गये इन पोस्टरों में कहा गया था कि मुसलमानों को इस साल के अंत कर यह गांव छोड़ देना चाहिये|

    बाहुबली-2 का एक और धमाका, रिलीज किया ट्रेलर

    16-Mar-2017 12:19:41 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉक्स ऑफिस पर धमाका मचाने वाली फिल्म बाहुबली का सभी को बेसब्री से इन्तजार है,और सभी जानना चाहते है की आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा| दोस्तों अब आपको इन्तजार नहीं करना पड़ेगा क्योकि गुरूवार 16 मार्च

    बजट सत्र के बाद पीएम मोदी कैबिनेट में कर सकते है बड़े बदलाव

    16-Mar-2017 12:18:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को अच्छी सफलता मिली है, जिससे बीजेपी काफी उत्साहित है| जी हां कांग्रेस को पछाड़ बीजेपी ने अपना दबदबा बना लिया है| बता दें कि इस बीच हो सकता है मोदी कैबिनेट में भी बड़े फेरबदल देखे जाएं|

    पंजाब: दूसरी बार CM बने कैप्टन अमरिंदर सिंह, सिद्धू बने कैबिनेट मंत्री

    16-Mar-2017 10:55:31 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पंजाब में दस साल बाद कांग्रेस को अपने नेतृत्व में जीत दिलाने वाले अमरिंदर सिंह गुरुवार को सुबह चंडीगढ़ में एक सादा समारोह में राज्य के 26वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली| सर्वाधिक चर्चित नाम नवजोत सिंह सिद्धू कैबिनेट मंत्री बने हैं| उन्‍होंने ब्रह्म मोहिंद्र के बाद दूसरे नंबर पर कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली|

    पंजाब से हूं, जहां बहुत सारा ग्लैमर है: दिलजीत दोसांझ

    16-Mar-2017 10:49:12 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    फिल्म उड़ता पंजाब से बॉलिवुड में एंट्री करने वाले पंजाबी सिंगर और अभिनेता दिलजीत दोसांझ अब अपनी नई फिल्म 'फिल्लौरी' के साथ एक बार फिर दर्शको को एंटरटेन करने आ रहे है। इस फिल्म के अलावा दिलजीत छोटे परदे पर एक सिंगिंग रियलिटी शो भी जज कर रहे हैं।

    यूपी में 18 मार्च को विजय दिवस मनाएगी बीजेपी

    16-Mar-2017 10:48:25 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पांच राज्यों में हुए विधानसभा इलेक्शन में बीजेपी ने कांग्रेस को पछाड़ अपना दबदबा बना लिया है| जी हां पांच राज्यों में हुए विधानसभा सभा चुनाव में बीजेपी को अच्छी सफलता मिली है।

    मोदी कैबिनेट ने दी नेशनल हेल्थ पॉलिसी को मंजूरी

    16-Mar-2017 10:32:08 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बुधवार को मोदी कैबिनेट ने नेशनल हेल्थ पॉलिसी को अंतिम मंजूरी दे दी हैै। मोदी सरकार का कहना है कि नेशनल हेल्थ पॉलिसी की मंजूरी के बाद देश में सभी को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी। इस संबंध में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा सुरुवार को संसद में बयान दे सकते है।

    गोवा विधानसभा में पर्रिकर ने विश्वास मत जीता, 22 विधायकों का मिला समर्थन

    16-Mar-2017 10:31:45 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    गुरुवार को गोवा में मनोहर पर्रिकर सरकार का बहुमत साबित हो गया है| राज्य की 40 सदस्यीय विधानसभा में 13 सीटें हासिल करने वाली बीजेपी के समर्थन में 22 विधायकों में मतदान किया, जबकि 16 विधायकों ने सरकार के खिलाफ वोट डाला|

    इस गांव के लोग चिल्लाते हुए कहते है, "मुझे मेरी बीवी से बचाओ...बहु से बचाओ"

    15-Mar-2017 06:59:18 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    प्रतापगढ़ | हम जो तस्वीरें आप को दिखाने जा रहे है उससे तो कहीं पर भी ऐसा नहीं लगता है कि महिलाओं पर कोई रोब दिखा सकता है, उनको धमका सकता है या महिलाओं की स्थिती पुरुषों से कहीं कमजोर है| ये तस्वीरे है प्रतापगढ़ जिले की| गाँव के एक मैदान में गाँव के सारे पुरुष, महिलाएं और बच्चें इकट्ठे हो गए है|

    शाओमी अपनी नई रेडमी सीरीज से जल्द उठा सकती है पर्दा

    15-Mar-2017 06:57:04 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जल्द ही चाइनीज मोबाइल मेकर शाओमी अपने नए स्मार्टफोन भारत में लांच कर सकती है| जी हां शाओमी जल्द ही रेडमी सीरीज के नए स्मार्टफोन भारत में लांच कर सकती है| खबरों के मुताबिक शाओमी 20 मार्च को भारत में एक इवेंट करने जा रही है| उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट के दौरान शाओमी अपनी नई रेडमी सीरीज से पर्दा उठा सकती है|

    मोदी सरकार के अभियान डिजिटल इंडिया के साइड इफेक्ट, लोगों के अकाउंट से उड़े लाखों रुपए

    15-Mar-2017 06:54:03 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    एक ओर मोदी सरकार डिजिटल इंडिया पर जोर दे रही है, वहीं इसके साइड इफेक्ट भी तेजी से देखने को मिल रहे हैं। ऐसे ही मामले देखने को मिले राजधानी जयपुर में, जहां एकमात्र NIT मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के प्रोफेसर्स के अकाउंट से लाखों रुपए उड़ा लिए गए।

    डीआरएस विवाद पर बोले विराट, विवादों को भुला सीरीज पर रखे दोनों टीमें ध्यान

    15-Mar-2017 05:29:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारतीय टीम में विराट कोहली जहा अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है वही टीम को सही मार्गदर्शन देने से भी पीछे नहीं हटते है| हाल ही में हुए बेंगलुरु टेस्ट मैच में डीआरएस विवाद के कारण आस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट पर काफी कमेंट्स किये और विराट को खेल भावना से रहित बताया था

    मलमास शुरू, एक माह तक नहीं होंगे मांगलिक कार्य

    15-Mar-2017 05:27:39 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मांगलिक कार्यो पर खरमास की छाया पड़ गई है। धुलंडी के दूसरे दिन यानि 14 मार्च से खरमास शुरू हो गया है| खरमास को मीन माह, मलमास या काली रात भी कहते हैं| खरमास 13 अप्रैल 2017 को खत्म होगा| माना जाता है कि इस पूरे महीने कोई भी शुभकार्य नहीं करते| खासतौर से शादी से जुड़ी बातचीत या खरीदारी नहीं करते|

    होली के रंग के बाद अब धौलपुर में चढ़ने लगा अब चुनावी रंग

    15-Mar-2017 05:26:39 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर में 9 अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर जहां दोनों ही प्रमुख पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई है, वहीं इस सीट पर किसी भी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है और इसके लिए जहां एक ओर कांग्रेस अपने वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री रहे बनवारी लाल शर्मा पर दाव खेल रही है| वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने पूर्व विधायक बीएल कुशवाह की पत्नी और हाल ही में बीजेपी में आई शोभारानी पर ही दाव खेला है|

    पैसे की लेनदेन की बात को लेकर पार्षद के पति के ऊपर हुआ जानलेवा हमला

    15-Mar-2017 04:49:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झुंझुनूं के वार्ड नंबर 30 के पार्षद पति के ऊपर उन्हीं के समाज के कई लोगों ने एक साथ हमला कर घायल कर दिया| पार्षद के पति के ऊपर हुए हमले से अचानक राह चलने वाले दो-तीन राहगीरों ने जब उनको छुड़ाने का प्रयास किया तो उनके बीच झड़प में राहगीरों को भी चोटें आई|

    पत्नी की बेवफाई उजागर करने के लिए मोबाइल टॉवर पर चढ़ा युवक

    15-Mar-2017 04:32:41 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अजमेर। अजमेर में एक सनकी युवक अपनी पत्नी की बेवफाई का शक लेकर उसे उजागर करने के लिए मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। मामला जयपुर रोड आरपीएससी के समीप का है और यह युवक नसीराबाद का रहने वाला गताया जा रहा है। अजमेर आरपीएससी के पीछे बंध्या में उसका सुसराल है।

    बेहतरीन कैमरा क़्वालिटी के साथ भारत में लांच हुआ Moto G5 प्लस

    15-Mar-2017 04:28:55 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बुधवार को Moto G5 Plus को भारत में लांच कर दिया गया है| यह सबसे पहले MWC17 के दौरान लॉन्च किया गया था| बता दें कि इसे आज रात 11:59 बजे से फ्लिपकार्ट से एक्सक्लूसिव तौर पर खरीदा जा सकता है|

    'पद्मावती' एक बार फिर निशाने पर, सेट पर तोड़-फोड़ मचा लगा दी आग

    15-Mar-2017 04:12:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मंगलवार देर रात महाराष्ट्र के कोल्हापुर में फिल्म 'पद्मावती' के सेट पर तोड़फोड़ होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक कई अज्ञात लोगों ने सेट को आग के हवाले कर दिया। पूरा सेट जलकर खाक हो गया। दरअसल संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ शुरु से ही विवादों में घिरी है।

    बाड़मेर में वायुसेना का विमान सुखोई 30 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

    15-Mar-2017 04:09:52 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाड़मेर में आज भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनागस्त हुआ है। वायुसेना का ये विमान सुखोई 30 बताया जा रहा है, जो नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होकर एक खेत में गिर गया। इस दुर्घटना में पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है।

    पानी की मांग के लिए सड़कों पर उतरा किसान, गुरुवार से शुरू होगा आमरण अनशन

    15-Mar-2017 04:05:21 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर। जल वितरण रेगुलेशन कमेटी इगानप हनुमानगढ़ द्वारा नहरी पानी की छह बारी तय होने के बावजूद जैसलमेर के किसानों को 40 प्रतिशत पानी दिये जाने व उससे हो रहे फसल खराबे को लेकर जैसलमेर के किसान बुधवार को जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे तथा राज्य सरकार के साथ ही नहर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

    दसवीं बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षा प्रभारी की लापरवाही का शिकार हुए दर्जनों बच्चे

    15-Mar-2017 03:47:37 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    लक्ष्मणगढ़ अलवर उपखंड क्षेत्र के बड़ौदामेव कस्बे के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय बड़ौदामेव केंद्राधीक्षक प्रसाद वर्मा ने 14 मार्च गणित के दसवीं बोर्ड परीक्षा के दौरान आधा दर्जन से ज्यादा बच्चों को पौने घंटे तक सप्लीमेंट्री की कॉपी नहीं दी उधर ही परीक्षा के बाद जब बच्चे केंद्र से बाहर आए तो उन्होंने अपने परिजनों को बताया केंद्र अधीक्षक प्रसाद वर्मा के व्यवहार में सप्लीमेंट्री कॉपी नहीं देने की बात से गुस्साए परिजन केंद्र अधीक्षक से मिलने पहुंचे|

    वायरल वीडियो : जमीनी विवाद को लेकर बुजुर्ग के साथ महिलाओं ने किया अमानवीय व्यवहार

    15-Mar-2017 03:45:25 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जिले की सांचोर तहसील क्षेत्र के एक गांव में एक बुजुर्ग व्यक्ति पर एक महिला सहित उसकी दो पुत्रियों द्वारा अत्याचार करने का एक वीडियो सामने आया है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो गया है।

    30 मार्च को राजस्थान दिवस पर पर्यटकों से नहीं वसूला जाएगा शुल्क

    15-Mar-2017 03:25:19 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    30 मार्च को राजस्थान दिवस के मौके पर राजधानी जयपुर में आने वाले पर्यटकों से सभी पर्यटन स्थलों पर घूमने का कोई शुल्क वसूला नहीं जाएगा।

    दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष, एक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

    15-Mar-2017 03:23:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर के हलैना थाने के गांव नियामदपुर में भैंस के बाड़े की दीवार बनाने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए| इस खूनी संघर्ष और फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई और आधा दर्जन लोग घायल हो गए, सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को आरबीएम जिला अस्पताल में भर्ती कराया है| वहीं मृतका के शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है।

    बॉर्डर की 150 चौकियों पर पेयजल संकट, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

    15-Mar-2017 03:14:30 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर | जैसलमेर-बाड़मेर बॉर्डर की 150 सीमा चौकियों में तैनात जवानों के सामने पीने के पानी का बड़ा संकट है| इसको लेकर अब हाईकोर्ट ने भी सरकार से जबाव मांगा है कि आखिर इतने साल बाद भी बॉर्डर इलाके के जिलों में ग्रामीणों और जवानों को पीने का पानी उपलब्ध क्यों नहीं करवाया जा सका? इसके अलावा पेयजल प्रोजेक्ट में लगातार हो रही देरी को लेकर सख्त नाराजगी जताई है।

    पैसो के लिए अपने ही साथी को उतारा मौत के घाट

    15-Mar-2017 03:10:21 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजस्थान के भरतपुर में चार दोस्तों ने मिलकर अपने ही एक साथी की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि मीट और शराब पार्टी के लिए उसने रूपये देने से मना कर दिया था जिससे नाराज साथियों ने मिलकर उसकी हत्या कर फरार हो गए।

    धौलपुर उपचुनाव : भाजपा की ओर से बुधवार को पर्चा दाखिल करेंगी शोभारानी कुशवाहा

    15-Mar-2017 03:06:36 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर। धौलपुर विधानसभा सीट पर 9 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव को लेकर अब सियासी बिगुल बज चुका है, जहां विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। चुनावी तैयारियों को लेकर भाजपा की ओर से बुधवार को बसपा के पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा की पत्नी शोभारानी कुशवाहा अपना पर्चा दाखिल करेंगी।

    'आप' में बगावत : पार्टी कार्यकर्ताओं ने फूंकी पार्टी की टोपियां-पोस्टर

    15-Mar-2017 02:35:05 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के मुकुंदपुर वार्ड में आम आदमी पार्टी (आप) में बगावत का दौर शुरू हो गया है। यहां पा​र्टी के कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी की टोपियां और पोस्टर जलाकर विरोध जताया और विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

    मायावती ने फिर लगाया भाजपा पर ईवीएम को मैनेज करने का आरोप

    15-Mar-2017 02:21:11 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा के प्रचंड बहुमत पर उंगली उठाई है। मायावती ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी में ईवीएम को मैनेज किया गया है, जिसके चलते भाजपा को तीन सौ से ज्यादा सीटें हासिल हुई हैं।

    जादू-टोना करने के लिए कब्र से निकाल रहे थे मुर्दे, तभी अचानक हो गया कुछ ऐसा...

    15-Mar-2017 02:13:54 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटड़ा (उदयपुर) । बिकरणी पंचयात मुख्यालय पर बीती रात को कब्रिस्तान में कब्र को खोद कर अंदर दफनाए मर्दे को निकालने का प्रयास की घटना सामने आई है। ग्रामीणों के पहुंचने पर अज्ञात बदमाश से भाग निकले। मुर्दे के परिजन व ग्रामवासीयों की और से मांडवा थाना के बिकरणी चौकी पर अज्ञातों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। मामला जादू-टोना करने वाले गिरोह से जूडा होने की आशंका है। बिकरणी निवासी रसुल पुत्र रहीम खान का सोमवार को इंतकाल हो गया था।

    प्रेमी युगल ने लगाई ट्रेन के आगे छलांग, दोनो की जीवनलीला हुई समाप्त

    15-Mar-2017 02:06:51 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बसवा थाना क्षेत्र के बांदीकुई के समीप दिल्ली जयपुर रेल मार्ग पर धोली गुमटी फाटक के पास एक प्रेमी युगल ने सुबह अमृतसर टेन के आगे छलांग लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली| सूचना पर पंहुची बसवा पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर बांदीकुई राजकीय चिकित्सालय के मोर्चरी मे रखवाया।

    गर्भवती महिला सहित तीन जनों का अपहरण कर हुई मारपीट

    15-Mar-2017 02:02:37 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर | जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ कस्बे में पाक विस्थापित गर्भवती महिला के साथ तीन जनों के साथ हुई मारपीट के मामले में तनाव व्याप्त है। एक जाति विशेष के युवकों द्वारा किए गए अपहरण व मारपीट के बाद मोहनगढ़ कस्बे में भारी पुलिस जाब्ता तैनात है।

    दहेज़ की खातिर पत्नी पर एसिड फेंक किया जान से मारने का प्रयास

    15-Mar-2017 01:57:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजस्थान के भरतपुर में दहेज़ की मांग को लेकर एक व्यक्ति ने अपनी ही पत्नी को मारने के लिए उस पर तेजाब फेंक डाला, जिससे महिला झुलस गई और उसे जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया है साथ ही पीड़िता के पिता ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है|

    टेस्ट मैच को पूरे हुए 140 साल, गूगल ने भी किया डूडल समर्पित

    15-Mar-2017 01:53:36 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दुनिया के सबसे ज्यादा यूज़ होने वाले सर्च इंजन गूगल ने बुधवार को पहले टेस्ट मैच की 140वीं वर्षगांठ गूगल डूडल बनाकर मनाया| डूडल में टेस्ट मैच खेलते हुए खिलाड़ियों के चित्रों को दर्शाया गया है| इसमें दोनों ओर विकटों पर खड़े दो बल्लेबाजों के बीच में तीन गेंदबाजों को गेंद को कैच करने की कोशिश करते हुए दिखाया है|

    रिज़र्व बैंक ने कैश निकालने पर लगी सभी पाबंदियों को हटाया

    15-Mar-2017 01:46:25 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सोमवार को रिज़र्व बैंक ने कैश निकासी पर लगी सभी पाबंदियों को हटा लिया है| जी हां 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद देशभर में बैंक अथवा एटीएम से पैसे निकलने पर लगी कोई पाबंदी अब नहीं रहेगी|

    एक्शन छोड़ अब खिलाड़ी कुमार गाएंगे भजन

    15-Mar-2017 01:38:25 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अक्षय अपनी एक्टिंग में एक्सपेरिमेंट करते रहते है| कभी वे कॉमेडी करते नजर आते है तो कभी एक्शन लेकिन अब अक्की आपको चौकाने आ रहे है, गुलशन कुमार के रोल में| जी हां, अक्षय वैसे तो अभी काफी प्रोजेक्ट में व्यस्त हैं लेकिन अब उन्होंने मोगुल फिल्म भी साइन कर ली है| टॉयलेट- एक प्रेमकथा, पैड मैन और गोल्ड के अलावा अक्षय कुमार फिल्म मोगुल में काम करने वाले हैं।

    चीनी के आंकड़ों पर सरकार ने उठाए सवाल

    15-Mar-2017 01:24:45 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    चीनी मिलों के संगठन इस्मा की ओर से जारी होने वाले आंकड़े पर खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने सवाल उठाए हैं। पासवान ने कहा है कि बार-बार चीनी उत्पादन के आंकड़े बदलने से ग्राहक और किसान दोनों को नुकसान होता है। खाद्य मंत्री ने कहा है कि इस्मा के उत्पादन आकड़े भ्रामक हैं। हर

    एयर एशिया का तगड़ा ऑफर, 899 में देश और 4,999 रुपये में घूमे विदेश

    15-Mar-2017 01:19:53 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    एयर एशिया इंडिया अपने ग्राहकों के लिए तगड़ा ऑफर लाई है| जी हां एयर एशिया इंडिया अपने 'बिग सेल' स्कीम के तहत बड़ा ऑफर लेकर आई है। बता दें कि एयर एशिया इंडिया ने अपनी प्रमोशनल स्कीम के तहत 899 रुपये में घरेलू टिकट का ऑफर पेश किया है।

    बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ भी आमिर के साथ करेंगे ठगी!!

    15-Mar-2017 01:07:58 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दंगल की सफलता के बाद अब मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का मन कुछ हट के करने का है और इसमें उनका साथ देंगे बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन| डरिए नहीं ये दोनों स्टार्स एक्टिंग छोड़ के ठगी का काम नहीं करने जा रहे है बल्कि अपनी नई फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' में ये हमें ठगी करते नजर आएंगे

    जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर

    15-Mar-2017 12:50:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में और सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। इस एनकाउंटर के दौरान एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुआ है।

    पाक से 11 साल की बच्ची ने मोदी को लिखा पत्र, कहा- जीत के बाद अब शांति की ओर बढ़ाओ कदम

    15-Mar-2017 12:40:53 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पीएम मोदी भारत में ही नहीं पाकिस्तान में भी कितने फेमस है ये बात एक चिट्ठी से बयां हो रहा है| पाकिस्तान की एक 11 साल की बच्ची ने नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीतने पर मुबारकबाद दी है।

    अमृतसर एयरपोर्ट पर लावारिस बैग मिलने से मची अफरा-तफरी

    15-Mar-2017 12:31:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पंजाब के श्री गुरु राम दास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह अचानक एक लावारिस बैग मिलने से अफरा-तफरी मच गई| जी हां पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर बम की सूचना से हड़कंप मच गया|

    जाने जीवन में सफलता और अच्छी नौकरी पाने के आसान वास्तु टिप्स

    15-Mar-2017 12:16:12 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कभी-कभी ऐसा होता है कि व्यक्ति सर्वगुण सम्पन्न होते हुए भी बेरोजगार रह जाता है। वह नौकरी के लिए जितना अधिक प्रयास करता है, उसकी कोशिश विफल होती जाती है। इसके लिए व्यक्ति भाग्य को जिम्मेदार ठहराता है।

    85 भारतीय मछुआरों को श्रीलंका ने किया मुक्त

    15-Mar-2017 12:15:40 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    श्रीलंका में कैद 85 भारतीय मछुआरों को श्रीलंका ने मंगलवार को रिहा कर दिया| बता दें कि एक सप्ताह पहले श्रीलंका ने अपनी हिरासत में बंद सभी मछुआरों को छोड़ने का आश्वासन दिया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने यह जानकारी दी।

    हज़ारों लोगों ने नौंचा इस नाबालिक का जिस्म, 2 साल तक बनाकर रखा सेक्स स्लेव

    15-Mar-2017 11:19:29 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अमेरिका के चर्चित शहर फिलाडेल्फिया में वेश्यावृत्ति व्यापार, मानव तस्करी बडे पैमाने पर होता है। इस गंदे काम में गिरोह सक्रिय हैं। देह व्यापार में होटल मालिक और उसके स्टाफ की मिलीभगत रहती है। हाल ही फिलाडेल्फिया में 14 वर्ष की एक किशोरी ने एक होटल पर मुकदमा दर्ज कराया है। इस होटल को मानव तस्करी के अड्डे के रूप में जाना जाता है। इस होटल में किराए से कमरे मिलते हैं जहां कम उम्र की लडकियों को लेकर लोग आते हैं।

    गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति गिरफ्तार, 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

    15-Mar-2017 11:17:41 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सपा नेता गायत्री प्रजापति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है| प्रजापति को गैंगरेप केस में गिरफ्तार किया गया है| उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया, ‘प्रजापति को लखनउ से गिरफ्तार कर लिया गया है| सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद गैंगरेप केस में प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था| पिछले कई दिनों से प्रजापति की तलाश में यूपी पुलिस छापेमारी कर रही थी|

    22 अप्रैल को होंगे राजधानी के तीनों नगर निगमों के चुनाव, EVM मशीनों का होगा उपयोग

    15-Mar-2017 10:44:17 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग ने राजधानी के तीनों नगर निगमों के चुनाव के लिए 22 अप्रैल को मतदान कराने की घोषणा कर दी। आयोग ने हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की निगम चुनाव में मतदान मतपत्र से कराए जाने की मांग खारिज कर दी।

    वायु सेना का हेलीकॉप्टर 'चेतक' इलाहाबाद में क्रेश

    15-Mar-2017 10:17:21 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश | बुधवार सुबह वायु सेना का हेलिकॉप्टर चेतक इलाहाबाद में क्रैश हो गया है| हालांकि हादसे में पायलट सुरक्षित है| पायलट ने हेलिकॉप्टर को लैंड कराने की कोशिश की लेकिन आखिर में हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया| चेतक हेलिकॉप्टर ने बमरौली एयर बेस के उड़ान भरी थी

    चौथी बार मुख्यमंत्री बने मनोहर पर्रिकर, गुरुवार तक करना होगा बहुमत साबित

    14-Mar-2017 09:39:17 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    देश के रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके मनोहर पर्रिकर ने सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद आज गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जहां वह गठबंधन सरकार की अगुवाई करेंगे। राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

    खुद-ब-खुद टल गई बड़ी आफत, ध्यान लगाए बैठे पुलिस और प्रशासन की फूल जाती सांसें

    14-Mar-2017 06:36:54 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झुंझुनू | झुंझुनू के प्रशासन और पुलिस का पूरा फोकस फिलहाल नवलगढ़ में है। ऐेसे में भगवान भरोसे ही सही, पुलिस और प्रशासन की बड़ी हाफत खुद-ब-खुद ही टल गई। मामला आवारा गौवंश से जुड़ा हुआ हैं। मंगलवार को अचानक एक बार फिर जिला मुख्यालय पर आवारा गौवंश को छोडऩे के लिए दुराना गांव व उसके पास पड़ौस के किसान झुंझुनूं जिला मुख्यालय पहुंचे।

    किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में भारी संख्या में लोगों ने दिया धरना

    14-Mar-2017 06:23:43 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    महवा (दौसा) | महवा के नांगल मीणा गांव में 22 फरवरी को हुई हत्या व लूट मामले के खुलासे की मांग को लेकर लालसोट विधायक व राजपा सुप्रीमो डॉ.किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में मंडावर में गांधी चौक पर लोगों ने धरना दिया। इस दौरान पुलिस को 15 दिन में आरोपियों को गिरफ्तार करने के अल्टीमेटम के बाद धरना समाप्त किया।

    5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, हैवानियत की हदें पार

    14-Mar-2017 06:05:17 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा। कोटा के मोडक थाना इलाके में एक 5 साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। अपने पिता के साथ बच्ची सब्जी मंडी गई थी, इसी दौरान बाइक पर बैठी बच्ची को दो बदमाश टॉफी दिलाने के बहाने उठाकर ले गए और पत्थर के स्टॉक पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म कर फरार हो गए।

    जस्टिन बीबर के शो में लाउड म्यूजिक पर नाचेगी ये राधा

    14-Mar-2017 05:57:40 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जस्टिन बीबर के भारत आने की बात हुई है कुछ ना कुछ नई खबर आते रहती है। अभी हाल में ही कहा गया था कि वरुण धवन और आलिया भट्ट भी जस्टिन बीबर के कॉन्सर्ट में परफॉर्म करेंगी। अब फिलहाल ताजा खबर ये आ रही है कि सोनाक्षी सिन्हा भी जस्टिन बीबर के शो के ओपनिंग एक्ट में परफॉर्म करेंगी।

    धौलपुर में बुजुर्ग की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या

    14-Mar-2017 05:18:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर जिले के बाड़ी थाना क्षेत्र के सुनीपुर गांव से खेत पर जा रहे एक बुजुर्ग की हत्या कर शव को हत्यारों द्वारा बाड़ी अस्पताल में छोड़कर भागने का मामला सामने आया है।

    बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर किसानों का महापड़ाव 9वें दिन भी जारी

    14-Mar-2017 05:09:21 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बिजली सम्बंधित समस्या को लेकर ज़िले भर के किसानों का अनिश्चित कालीन महापड़ाव 9वें दिन भी जारी रहा, जहा बड़ी संख्या में ज़िले भर के अलग अलग क्षेत्रां से आये किसानों ने बीकानेर स्थित जोधपुर डिस्कॉम मुख्य अभियंता कार्यालय के आगे महापड़ाव डाल रखा है।

    मौसम के तेवर से मार्च के महीने में भी लोग हो रहे कन्फ्यूज

    14-Mar-2017 05:01:11 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मार्च के महीने में बदलता हुआ मौसम लोगों की सेहत से खिलवाड़ सा कर रहा है। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान करीब 32 डिग्री सेल्सियस जा रहा, तो रात का तापमान भी 15 डिग्री सेल्सियस है।

    रोहित शेट्टी के साथ कलर्स के एक और रियलिटी शो में दिखने वाले है मनु और मनवीर

    14-Mar-2017 04:55:40 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टेलीविज़न के फेमस रियलिटी शो 'बिग बॉस' के चलते आम से खास बने मनवीर गुर्जर और मनु पंजाबी अब हर घर में पहचान बना चुके है। 'बिग बॉस 10' के इन कंटेस्टेंट्स के लिए हाल ही में मीडिया में खबरे है कि जल्द ही दोनों कलर्स के रिएलिटी शो में एक बार फिर साथ नजर आ सकते हैं।

    शेयर बाजार में तेज़ी की शुरुआत, निफ्टी 9100-सेंसेक्स 540 अंक मजबूत

    14-Mar-2017 02:39:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत से बाजार गदगद हो गए हैं। निफ्टी ने आज नया रिकॉर्ड बनाया और इंडेक्स 9122.75 तक पहुंचने में कामयाब हुआ। वहीं सेंसेक्स आज 29561.93 तक पहुंचा। इस समय निफ्टी 9100 के बेहद करीब नजर आ रहा है, जबकि सेंसेक्स 29480 के आसपास है। सेंसेक्स और निफ्टी में 1.75 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है।

    दांव पर लगा है माही का फ्यूचर, खेल पाएंगे विश्व कप 2019!!

    14-Mar-2017 02:25:06 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारतीय क्रिकेट के पूर्व कूल कैप्टेन महेंद्र सिंह धोनी सभी के फेवरेट क्रिकेटर है और सभी चाहते है की वो विश्व कप 2019 खेले| लेकिन इसके लिए माही का फॉर्म में होना बेहद जरुरी है| इसलिए माही का पूरा ध्यान अभी चैम्पियंस ट्राफी पर है|

    5 साल बाद फिर से बड़े पर्दे पर लीड रोले में नजर आएगी ये 'मॉम'

    14-Mar-2017 02:13:55 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बॉलीवुड की हवा हवाई यानि श्रीदेवी ज्यादादर अपने और अपनी बेटियों के लुक और पिक्चर्स की वजह से हमेशा चर्चा में बनी रहती है| काफी सालों बाद आई उनकी फिल्म 'इंग्लिश-विंग्लिश' को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया| इंग्लिश-विंग्लिश के 5 साल बाद एक बार फिर श्रीदेवी बड़े पर्दे पर लीड रोल निभाती नज़र आने वाली है|

    रेलवे को घाटों से उभारने के लिए हो सकती है किराए में बढ़ोत्तरी

    14-Mar-2017 01:21:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    आने वाले दिनों में आपको ज्यादा रेल किराया चुकाना पड़ सकता है। दरअसल सीएजी ने संसद में रेलवे पर रिपोर्ट पेश की है। रेलवे को घाटे से उबारने के लिए सीएजी ने इस रिपोर्ट में साफ कहा है कि अगर पैसेंजर और दूसरे कोचिंग टैरिफ जैसे कि ट्रेनों में यात्री किराए को लागत के मुताबिक वसूल किया जाना चाहिए।

    बांग्लादेशी क्रिकेटर सौम्य सरकार का यह कारनामा सुनकर रोक नही पाएंगे हंसी

    14-Mar-2017 12:48:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बांग्लादेशी क्रिकटर अपने कारनामों से हमेशा चर्चा का विषय बने रहते है| हाल ही में श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन एक ऐसा वाकया हुआ जिसने स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर दिया।

    UP और उत्तराखंड चुनावी नतीजों के अनुसार मोदी 2019 की दौड़ में सबसे आगे: US एक्सपर्ट्स

    14-Mar-2017 12:34:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अमेरिकी विशेषज्ञों के मुताबिक उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद वर्ष 2019 के आम चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पष्ट तौर पर एक पसंदीदा नेतृत्वकर्ता के तौर पर उभरे हैं। एक अमेरिकी विशेषज्ञ का कहना है कि पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे दिखाते हैं कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजे कोई सामान्य नहीं थे।

    पानी ज्यादा बहाने पर मकान मालिक ने पहले की मारापीटा, जूते चटवाकर दी गालियां

    14-Mar-2017 11:21:18 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बेंगलुरु | राजधानी दिल्ली के बाद देश की हाईटेक सिटी बेंगलुरू से एक ऐसी खबर है जिसने पूरे शहर को कलंकित कर दिया है। मामले के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश के एक युवक को उसके मकान मालिक ने पहले तो जमकर पीटा फिर उससे जबरदस्‍ती जूते चटवाए और गंदी गालियां दी।

    फ्लैट पर दोस्तों ने किया गैंग रेप, बालकनी से कूदकर नग्न हालत में पहुंची थाने

    14-Mar-2017 11:09:26 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली | देश की राजधानी एक बार ही शर्मशार हो गई है| आए दिन दिल्ली से महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध की नई खबरें होती हैं। हाल ही में राजधानी के पांडव नगर से ऐसी ही दरिंदगी की हदें पार करती हुई एक खबर मिली हैं। जानकारी के मुताबिक एक इंजीनियर ने अपने चार साथियों के साथ युवती को फ्लैट में बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया।

    बजट सत्र के दूसरा चरण में लोकसभा में पेश होगा शत्रु संपत्ति बिल

    14-Mar-2017 10:49:41 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    बजट सत्र के दूसरे चरण में मंगलवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह संसद में एनिमी प्रॉपर्टी अमेंडमेंट बिल लोकसभा में पेश करेंगे। इसको लेकर बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी किया है और सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है। गौरतलब हो कि शत्रु संपत्ति बिल राज्यसभा में पास हो चुका है।

    सेल्फी लेते हुए बावड़ी में गिरे मेजर, डूबने से मौत

    14-Mar-2017 10:40:21 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जोधपुर | जरा-सी असावधानी किसी की जान ले लेती है और त्योहार की खुशियां गम में बदल जाती हैं| जोधपुर शहर के तूर जी के झालरे में भी कुछ ऐसा ही हुआ| सेना के मेजर झालरे के खूबसूरत नजारे के संग सेल्फी ले रहे थे कि पैर फिसला और झालरे में गिर गए|

    यूपी: मैनपुरी जिला जेल से फरार हुए चार खूंखार कैदी, एक को मिली है फांसी की सजा

    14-Mar-2017 10:30:17 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तर प्रदेश | सोमवार को यूपी की मैनपुरी जिला जेल से चार शातिर कैदी सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर फरार होने की खबर है। पुलिस अधीक्षक सुनील सक्सेना ने बताया कि होली खेलते समय जेल से अल्मोड़ा निवासी राजेंद्र सिंह जिसे कि फांसी की सजा हो चुकी थी।

    इस बार JNU के छात्र ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, FB पर किया था 'असमानता' का पोस्ट

    14-Mar-2017 10:18:01 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    दिल्ली | राजधानी दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एक बार फिर दंगे भड़कने को तैयार है| JNU के एक छात्र द्वारा खुदकुशी करने की खबर है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सोमवार शाम करीब पांच बजे उन्हें सूचना मिली की मुनिरका स्थित मकान संख्या-196 में एक युवक ने खुदकुशी कर ली है।

    आरबीआई ने दी होली की सौगात, अब एटीएम से पैसा निकालने की सभी सीमाएं समाप्त

    13-Mar-2017 01:16:14 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    होली के खास अवसर पर भारतीय रिजर्व बैक (आरबीआई) ने देशवासियों को बड़ी सौगात दी है। आरबीआई ने एटीएम से पैसा निकालने की सभी सीमाएं अब समाप्त कर दी है।

    एक छोटे से विवाद ने बदल डाली इस गांव में होली की परम्‍परा

    13-Mar-2017 12:35:12 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    एक छोटे से विवाद और होली के दिन लगी आग ने भीलवाड़ा जिले के बडी हरणी गांव में होली की परम्‍परा बदलकर एक नया रूप ही दे दिया। अब इस गांव में ग्रामीण लकड़ियों व कण्‍डों की होली ना जलाकर चांदी की होली की पूजा करते हैं।

    होली के रंग डूबे खासोआम, राजपरिवार के सदस्यों ने खेली होली

    13-Mar-2017 12:15:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    राजधानी जयपुर में होली के मौके पर चौमूं राजपरिवार के पूर्व सदस्यों ने भी जमकर होली खेली।

    गोवा में सरकार बनाने के लिए तैयार भाजपा, मणिपुर में इस तरह जुटाएंगे बहुमत

    13-Mar-2017 11:50:45 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद अब इन राज्यों में सरकार बनाने को लेकर कवायद की जा रही है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मिली प्रचंड जीत के बाद भाजपा ने अब गोवा में सरकार बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है।

    भारतीयों के साथ गूगल भी हुआ होली के रंगों से सराबोर

    13-Mar-2017 11:39:42 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत को दुनियाभर में त्यौहारों के देश में सबसे ऊपर देखा जाता है, जहां ​विभिन्न त्यौहारों के माध्यम से आपसी प्रेम और सौहार्द को दर्शाया जाता है। भारत के त्यौहारों में होली, दीपावली, ईद समेत ऐसे कई त्यौहार हैं, जिनके जरिये कौमी एकता और आपसी सौहार्द झलकता है।

    होली का त्यौहार मनाने के लिए सूर्यनगरी में जुटे विदेशी मेहमान

    12-Mar-2017 06:43:53 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    होली के अवसर पर कोई भी रंगों से अछूता नहीं रह पाता। जोधपुर में होली से एक दिन पूर्व विदेशी मेहमानों के लिए घंटाघर बाजार में एक-दूसरे के रंग लगाने का विशेष आयोजन किया गया।

    विवाहिता के शव को ले जाने को लेकर भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में हुआ हुगामा

    12-Mar-2017 06:14:25 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में आज उस समय हंगामा मच गया, जब अस्पताल की मोर्चरी में रखे एक विवाहिता के शव को ले जाने को लेकर मोर्चरी में तैनात कर्मचारियों और मृतक विवाहिता के परिजनों में कहासुनी हो गई।

    होली से एक दिन पहले ही असामाजिक तत्वों होली के आग

    12-Mar-2017 05:30:38 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उदयपुर के फतहसागर किनारे लगी होली को बीती रात असामाजिक तत्वों ने आग के हवाले कर दिया। दरअसल देवाली क्षेत्र में हनुमान मंदिर के बाहर आज होलिका दहन के लिए क्षेत्रवासियों ने तैयारियां की थी, लेकिन बीती रात अज्ञात लोगों ने होली को एक दिन पहले ही जला दिया।

    भरतपुर में महामूर्खाधिराज की निकाली अलबेली शोभायात्रा

    12-Mar-2017 05:22:18 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उत्तरी भारत की प्रमुख सांस्कृतिक संस्था मित्र मण्डली तरूण समाज समिति, भरतपुर द्वारा 47वें महामूर्ख सम्मेलन के अंतर्गत आज भगवान टाकीज से महामूर्खाधिराज के शोभायात्रा निकाली गई।

    ब्रह्मोस मिसाइल अब कर सकेगी 450 किमी तक वार

    12-Mar-2017 05:09:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत ने शनिवार को 450 किमी दूरी तक मार करने वाली मिसाइल ब्रह्मोस का सफल परीक्षण किया है| ओडिशा के समुद्र तट के पास स्थित अब्दुल कलाम द्वीप से मिसाइल दिन में 11.00 बजे छोड़ी गई| इससे पहले परीक्षण किए गए ब्रह्मोस मिसाइल की मारक क्षमता 290 किलोमीटर थी|

    होली के रंगों में सरोबार हुआ अंचल, फागोत्सव पर चंग-गींदड़ नृत्य पर थिरके लोग

    12-Mar-2017 03:06:02 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    शेखावाटी की सांस्कृतिक छटा अत्यन्त अनुपम है। यहां के हर पर्व-त्योहार में लोक जीवन की छाप स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। यहाँ के मस्ती भरे लोकोत्सव व उन्हें मनाने का तरीका देशभर में अनुठा है।

    रंगों से कहीं ज्यादा गहरा है होली का रहस्य

    12-Mar-2017 02:32:43 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भारत त्योहारो का देश है और होली सबसे प्राचीन त्योहारो में से एक है| होली कितना पुराना त्योहार है, इस बात का अंदाजा तो ठीक-ठीक लगाना कठिन है लेकिन पौराणिक शास्त्रों में मिली जानकारी के अनुसार असत्य पर सत्य की विजय और दुराचार पर सदाचार की विजय के रूप में होली का त्यौहार मनाया जाता रहा है|

    एक नजर में देखिए, यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों के चुनाव परिणाम

    12-Mar-2017 01:54:14 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और ​मणिपुर में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जबरदस्त लहर एक बार फिर से दिखाई दी है।

    एक बार फिर राखी ने पार की अश्लीलता की हद, कहा- महिलाएं ऐसे सीखे पुरुषों को खुश रखना

    12-Mar-2017 01:45:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    8 मार्च को जब सम्पूर्ण विश्व महिला दिवस मना रहा था तो बॉलीवुड फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने महिलाओं पर एक विवादित बयान दिया, जिसके लिए उन्होंने बाद में माफी भी मांगी| लेकिन चौकाने वाली बात तो यह है कि एक महिला ने रामू के बयान का समर्थन किया है|

    जानिए फैशन के कुछ नए व अनूठे टिप्स जिनसे दिखेंगी आप और भी खूबसूरत

    12-Mar-2017 01:11:04 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अगर आप भी रोजाना एक जैसी ड्रेस पहनते-पहनते बोर हो चुकी है और कुछ नया ट्राय करने की सोच रही है तो हम आपके लिए लाए है आधुनिक ड्रेस डिजाइनर्स के कुछ खास टिप्स, जो आपको बनाएंगे सब से हटकर|अगर आप कुछ डिफरेंट ट्राय करना चाह रही है तो परंपरा से हटकर डिजाइन किए गए

    सुकमा: CRFP पर नक्सली हमला, 12 जवान शहीद, पीएम-गृहमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

    12-Mar-2017 11:47:43 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    शनिवार सुबह नक्सलियों ने इंजरम और भेज्जी के बीच कोत्ताचेरू के जंगल में सीआरपीएफ 219 बटालियन की रोड ओपनिंग टुकड़ी पर हमला कर दिया। हमले में 12 जवानों के शहीद होने की खबर है। शहीदों में एक इंस्पेक्टर, 2 एसआई, एक प्रधान आरक्षक व 8 आरक्षक हैं।

    दो मंदिरों को चोरों ने बनाया अपना निशाना, चांदी के छत्र और दानपात्र लेकर हुए फरार

    11-Mar-2017 04:52:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सीकर के खाटूश्‍यामजी कस्‍बे स्थित दो मंदिरों को चोरों ने निशाना बनाया| चाांदी के छत्र व दानपात्र में रखे रूपए चोरी कर ले गए| खाटूश्‍श्‍यामजी कस्‍बे के शनि मंदिर और चांदा मंदिर में चोरों ने बीती रात को धावा बोला|

    जैसलमेर नगर परिषद पर 66 लाख के भ्रष्टाचार का मामला

    11-Mar-2017 04:44:37 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर | जैसलमेर नगरपरिषद भ्रष्टाचार का अड्डा नजर आने लगा है। यहां ऐसे कई मामले हुए हैं जिनमें धरातल पर काम ही नहीं हुए और भुगतान हो गया। मिलीभगती के चलते हुए इस खेल का एक मामला उजागर होने के बाद अब अन्य मामलों को लेकर कईयों पर गाज गिर सकती है।

    चोरों ने घर को बनाया निशाना, लाखों का माल किया पारv

    11-Mar-2017 04:31:32 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सीकर के सदर थाना इलाक के कंवरपुरा बाईपास के समीप कालोनी में एक घर को चोरों ने निशाना बनाया और लाखों का माल लेकर फरार हो गए| जानकारी के अनुसार कंवरपुरा बाइपास पर रहने वाले महावीर प्रसाद के घर को रात में चोरों ने निशाना बनाया| चोरों ने घर के ताले तोड़े और वहां रखे पूरे सामान को तितरबितर क‍र दिया|

    TRP रेटिंग में नंबर 1 के पायदान पर कुंडली जमाए बैठी है ये 'नागिन'

    11-Mar-2017 04:17:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कलर्स पर अपने रोमांच के कारण सभी लोगों के बीच चर्चा का विषय बने 'नागिन 2' सीरियल में नए मोड़ तो आते रहते है लेकिन लोगों के प्यार के कारण यह धारावाहिक इतना पॉपुलर हो गया है कि इस हफ्ते भी नंबर वन पर बना हुआ है|

    आजादी के बाद पीएम मोदी साबित हो रहे हैं सबसे बड़े नेता : अमित शाह

    11-Mar-2017 04:12:43 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज हो रही मतगणना के अभी तक के नतीजों एवं रुझानों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा का जादू चलता हुआ नजर आ रहा है।

    लक्ष्मणगढ़ प्रधान शीला मीणा ने चहेतों को विकास के नाम पर बांटा 3 करोड रुपए का बजट

    11-Mar-2017 04:03:08 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    लक्ष्मणगढ़ उपखंड में स्थित पंचायत समिति में विकास कार्यों के लिए 8 मार्च को तीन करोड़ रुपए का बजट वितरण किया गया, जिस के दौरान संबंधित उपखंड विकास अधिकारी व प्रधान शीला मीणा ने अपने पंचायत समिति मेंबरों की राय लेना मुनासिब नहीं समझा|

    यूपी में बीजेपी की जीत, झुंझुनूं में जश्न में डूबे कार्यकर्ता

    11-Mar-2017 03:37:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    यूपी, उत्तराखंड सहित पांच राज्यों के चुनाव परिणाम मे बीजेपी को मिल रही बड़ी जीत के बाद खुशियां राजस्थान में भी दिखाई दे रही है।

    DRS विवाद में नया ट्विस्ट, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट को बताया विलेन

    11-Mar-2017 03:18:58 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाता हमेशा से विवादों के साथ बना रहा है| हाल ही में बेंगलुरु टेस्ट के दौरान भारत और आस्ट्रेलिया के मध्य उठा डीआरएस विवाद अभी भी काफी गरम बना हुआ है| दोनों टीमों के बीच में अभी भी बयानों की जंग जारी है और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया इस विवाद को और बढ़ा रहा है|

    स्वर्णनगरी के बाजार में जमने लगा होली का रंग

    11-Mar-2017 02:24:01 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर | जैसलमेर होलीकाष्टक लगने के साथ ही स्वर्णनगरी में होली की धमचक शुरू हो गई और इसके साथ ही बच्चों को आर्षित करने वाली रंग-बिरंगी पिचकारियों के बाजार भी सजने लगे है। इस बार होली के लिए खास पिचकारियां बाजार में है। टीवी के कार्टुन के आकार की पिचकारियां बच्चों के खास आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है।