• पिछली सरकारों की तरह कमजोर नहीं है भाजपा सरकार : राठौड़

    04-Jun-2017 05:01:09 PM, Written by- Ravish Tailor

    पिछली सरकार पर कटाक्ष करते हुये राठौड़ ने कहा कि पिछली सरकारों की तरह भारतीय जनता पार्टी की सरकार कमजोर नहीं है

    दलित समाज की बारात में डीजे बजाने से नाराज लोगों ने की महिलाओं से मारपीट

    04-May-2017 10:00:27 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक मे मस्जिद के सामने से डीजे बजाने से चिढ़े समुदाय विशेष के लोगों ने दलित समाज बारातियों पर हमला करते हुये मारपीट शुरू कर दी और उन्हें बचाने आयी महिलाओं से भी मारपीट की।

    टोंक में बेखौफ होते खनन माफिया, वनकर्मियों पर हमलों की वारदातों में हो रहा इजाफा

    28-Apr-2017 07:10:52 PM, Written by- Ravish Tailor

    चारों ओर से अरावली पर्वल श्रंखला से घिरे टोंक जिले मे अवैध खनन किसी से छिपा नहीं है और खनन माफियाओं द्वारा रात तो रात, दिन मे भी जिला कलेक्टर सहित बड़े अधिकारियों की मौजूदगी मे खनन करना उनके हौंसलों को जगजाहिर करता है।

    फायदेमंद साबित होती यूनानी पद्धति की कपिंग और लीच थेरेपी

    13-Apr-2017 04:47:16 PM, Written by- Ravish Tailor

    आधुनिकता और दौड़भाग के युग मे महंगी होती चिकित्सा व्यवस्थाओं के बीच प्राचीन चिकित्सा पद्धती भी लोगों के रोग मिटाने मे सक्षम है।

    शौचालय निर्माण के लिये टोंक-सवाईमाधोपुर को मिले 125 करोड़ रुपए

    06-Apr-2017 04:50:53 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक सवाईमाधोपुर संसदीय क्षेत्र को केन्द्र सरकार से 125 करोड़ रुपए शौचालय निर्माण के लिये मिले हैं।

    अभिभावकों पर भारी पड़ती निजी स्कूलों की मनमानी और कमीशन का खेल

    04-Apr-2017 05:08:08 PM, Written by- Ravish Tailor

    भले ही सरकार निजी स्कूलों द्वारा बच्चों पर थोपे जाने वाले खर्चाें पर अंकुश लगाने की बात कहती है, लेकिन निजी स्कूलों की कपड़ों और बुकसेलर की दुकानों से सांठ-गाठ अभिभावकों पर भारी पड़ती नजर आती है।

    जल्द ही टोंक में भी सुनाई देगी रणथम्भौर के टाइगर्स की दहाड़, आमली में शुरू होगी टाईगर सफारी

    02-Apr-2017 07:41:55 PM, Written by- Ravish Tailor

    रणथम्भौर से निकलकर टाइगर की दहाड़ टोंक के आमली में भी जल्द गूंजती सुनाई देगी और टाईगर साईटिंग के लिये आने वाले पर्यटक को आमली टाईगर सफारी पार्क मे टाईगर का दीदार होगा।

    पिता ने नहीं चुकाई 15 हजार रुपए की उधारी, तो बच्चों को बना लिया बंधुआ मजदूर

    29-Mar-2017 06:07:50 PM, Written by- Ravish Tailor

    महज 15 हजार की उधारी के बदले पिछले 3 तीन साल दो मासूम एक व्यक्ति के पास बंधुआ मजदूरी करने को मजबूर थे। इन बच्चों को मानव तस्करी विरोधी यूनिट के मुक्त करवा कर उनकी कहानी सुनी तो उनके भी हौश उड़ गए।

    कलेक्टर की मौजूदगी में भी अवैध खनन माफियाओं ने कर डाली ब्लास्टिंग

    26-Mar-2017 03:08:23 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक मे अवैध खनन माफियाओं के हौंसलें किस कदर बुलंद है, इसकी एक और बानगी आज उस वक्त देखने को मिली, जब राजस्थान दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक रसिया की छतरी पर ट्रेकिंग करने पहुंचे जिला कलेक्टर सहित कई अधिकारियों की मौजूदगी मे पहाड़ पर ब्लास्टिंग कर अपना खौफ दिखाने की कौशिश की गई।

    बेसन मिल में भीषण आग से इलाके में हड़कंप

    26-Mar-2017 02:16:52 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक जिले के उनियारा कस्बे से कुछ ही दूर खेड़ली गांव स्थित बेसन मील में आग का तांडव देखने को मिला। बेसन मील में देर रात लगी आग ने इलाके में हड़कंप मचा दिया।

    अपनी हालत पर आंसू बहा रहा टोंक हाउसिंग बोर्ड का बदहाल सामुदायिक भवन

    21-Mar-2017 08:06:32 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक जिला मुख्यालय पर केन्द्रीय बस स्टेण्ड के पास बड़े-बड़े दावों के साथ सरकारी कॉलोनी के रूप हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बनवाई गई थी, लेकिन अपने निर्माणकाल के बाद से अब तक ना आवासन मंडल ने यहां के वाशिंदों की सुध ली है।

    फिर शुरू होगी घंटाघर की थमी हुई घड़ियों में 'टिक टिक'

    12-Mar-2017 04:46:40 PM, Written by- Ravish Tailor

    राजस्थान की एकमात्र नवाबी रियासत रहे टोंक शहर की रियासतकाल मे यहां राज करने वाले नवाबों ने टोंक को स्थापत्य कला के रूप मे कई इमारतो की सौगातें दी। उन्हीं मे से नवाब सआदत अली खां ने टोंक मे घंटाघर का निर्माण करवाया, लेकिन

    टोंक में हाइवे पर पुलिस ने पकड़ी 5 लाख रुपए कीमत की अफीम, 2 गिरफ्तार

    13-Feb-2017 05:40:22 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक जिले से होकर गुजर रहे एनएच 12 पर स्थित मेहंदवास पुलिस थाने की नाकाबंदी तोड़कर फरार हो रही एक स्कॉर्पियों कार जब पुलिस के हत्थे चढ़ी तो एक बड़ा तस्करी का मामला सामने आया।

    जब हो दहशत में विद्यार्थी और खौफ में शिक्षा, तो क्या करें शिक्षा सुधार के नारे

    09-Feb-2017 03:20:22 PM, Written by- Ravish Tailor

    केन्द्र और राज्य सरकारों ने भले ही सबको शिक्षा का अधिकार देकर शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये समय-समय पर नई-नई योजनाओं की शुरूआत की है। इसके तहत बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसे अभियान के साथ के बाद पिछले कुछ सालों मे सरकारी स्कूलों मे नामांकन मे भी बढ़ोतरी हुई है।

    टोंक में लगातार बढ़ते जा रहे चोरों के हौसले, व्यापारियों ने सुरक्षा की मांग

    03-Feb-2017 05:30:45 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक जिले मे लगातार चोरी की वारदातों के मामलें सामने आ रहे हैं, जबकि जिला मुख्यालय पर ही पिछले 15 दिनों मे तीसरी बार एक दिन मे इतनी जगह चोरी की वारदात होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खडे करता है।

    खाद्य सुरक्षा के लिये जरूरतमंदों को भी करनी पड़ रही है जद्दोजहद

    24-Jan-2017 10:07:52 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक (रवि टेलर)। गरीब तबके को गरिमापूर्ण जीवन जीने और उचित मूल्यों पर अच्छी गुणवत्ता के खाद्यान्न उपलब्ध करवाने के लिये राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत खाद्य सुरक्षा योजना शुरू की गई थी, लेकिन टोंक मे पिछले कुछ दिनों से इसको लेकर जरूरतमंद लोगों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।

    एसबीसी आरक्षण पर सरकार का रूख स्पष्ट नहीं हुआ तो 15 जनवरी से आंदोलन करेंगे गुर्जर

    11-Jan-2017 06:14:31 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। राज्य सरकार पर गुर्जर आरक्षण के लिये मजबूत पक्ष नहीं रखने और 15 जनवरी तक दिये गए समयावधि तक आरक्षण को लेकर सरकार को दिये समय की याद दिलाने के लिये आज एक बार फिर गुर्जर छात्रावास के छात्रों ने प्रदर्शन किया।

    फीका रहा राज्य सरकार के तीन साल पूरे होने का टोंक में समारोह

    09-Jan-2017 08:50:52 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। 'तीन साल पहले जब सरकार ने सत्ता संभाली थी, तो राज्य बहुत कर्जदार था।' यह कहना है कि राजस्थान सरकार मे उद्योग मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री राजपालसिंह शेखावत का, जो राजस्थान सरकार के तीन साल पूरे होने पर आज टोंक मे जिला स्तरीय समारोह मे आमजन को सम्बोधित कर रहे थे।

    'सावित्री बाई फुले को दिया जाए भारत रत्न की उपाधि'

    03-Jan-2017 07:50:17 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। भारत की प्रथम महिला शिक्षक के रूप जानी जाने वाली सावित्री बाई फुले को भारत रत्न दिये जाने के लिये आज सैकडों महिलाएं जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंची और फूले के समर्थन मे नारेबाजी की।

    पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने भी खोला नोटबंदी के खिलाफ मोर्चा

    02-Jan-2017 07:41:42 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 500 और एक हजार के नोट बंद किये जाने के बाद से शुरू हुआ विपक्ष के सरकार पर आरोप लगाने का दौर नये साल मे भी रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। केन्द्र से लेकर प्रदेश के नेता नोटबंदी को लेकर दोबारा मोदी सरकार को घेरने मे जुगत मे दिखाई दे रहे हैं।

    नोटबंदी के 48 दिन बाद भी नहीं सुधर रहे हालात, कैश के लिए अभी भी दिख रही कतारें

    27-Dec-2016 06:05:57 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा काले धन के खात्मा किए जाने के लिए लागू किए गए नोटबंदी के फैसले को 50 दिन पूरा होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन बैंकों मे कैश की किल्लत का दौर अभी तक भी खत्म होने का नाम नही रहा है।

    भाजपा के राज में आम आदमी से लेकर किसान तक परेशान है : गहलोत

    25-Dec-2016 05:33:06 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बांरा दौरे की तैयारियों का जायजा लेने जाते समय टोंक मे रूके पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मीडिया से रूबरू होते हुये भाजपा सरकार पर जमकर बरसे और कहा कि 'राहुल गांधी की मजाक उड़ाने वालों की मजाक जनता उड़ा देगी।'

    हाईकोर्ट द्वारा आरक्षण रद्द करने पर गुर्जर समाज मे जबरदस्त आक्रोश

    14-Dec-2016 05:55:45 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। हाल ही मे राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा गुर्जर आरक्षण रद्द करने का विरोध अब सरकार को झेलना पड रहा है। यही कारण है कि फैसले के बाद से गुर्जर समाज मे जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है।

    जरूरतमंद लागों के चेहरों पर मुस्कान की वजह बना कपडा बैंक

    07-Dec-2016 06:17:19 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। टोंक मे कपड़ा बैंक के माध्यम से जरूरतमंद चेहरों पर मुस्कान लाने का एक प्रयास अब लोगों को खासा पसन्द आ रहा है। यही कारण है कि अपने घर बेवजह जगह घेरे कपडों को लोग घंटाघर के पास बने कपड़ा बैंक मे जमा करवा रहे हैं, जबकि सुबह से शाम तक जरूरतमंद महिला-पुरूष और बच्चों अपने हिसाब से कपड़ों को चयन कर ले जा रहे है।

    सोने के सिक्के हासिल करने के लिए फिर बढ़ने लगी लोगों की भीड़

    04-Dec-2016 05:15:45 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। टोंक मे एक बार फिर से खजाने की खोज शुरू हो गई है और इस बार खजाने की चाह रखने वाली लोग आपस मे ही भिड़ते नजर आने लगे हैं। दरअसल टोंक जिले में मालपुरा उपखंड के समीप जानकीपुरा गांव में दबेड़िया नदी की पाल के पास खजाने की तलाश एक बार फिर से शुरू हो गई है। अंधविश्वास के चलते लोग जमीन की खुदाई कर सोने की तलाश कर रहे थे, लेकिन अब यह तलाश और भी खतरनाक हो चली है।

    टोंक में रॉयल्टी ठेकेदार की दादागिरी, ट्रेक्टर चालक से मारपीट कर हाथ तोड़ा

    25-Nov-2016 05:14:08 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। टोंक मे आमजन जितना बजरी खनन से परेशान है, उससे कहीं ज्यादा यहां के वाशिंदे रॉयल्टी ठेकेदार की दादागिरी का शिकार होते हैं। रॉयल्टी ठेकेदार के आदमी आये-दिन आम नागरिकों, ट्रेक्टर और ट्रक चालकों से मारपीट करते हैं, लेकिन थानों मे शिकायत के बावजूद पुलिस द्वारा उन पर कोई कार्यवाही नहीं होने से उनके हौंसले बुलन्द है।

    ...और कोर्ट के अंदर ही महिलाओं के बीच चल गए लात—घूंसे

    18-Nov-2016 11:02:07 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आपने पुरूषों को लड़ते झगड़ते और हाथापाई करते तो देखा होगा, लेकिन आज टोंक कोर्ट परिसर जो तस्वीर देखने को मिली वह कम ही देखने को मिलती है और अमूमन हर कोई उसे देखकर हैरत मे पड़ जायेगा। भले ही आपको यकीन न हो, लेकिन अक्सर शांत रहने वाली महिलाओं का गुस्सा आज कोर्ट में इतना बढ़ गया कि वह एक—दूसरे पर जूूते—चप्पलों और लात—घूसों तक से मारपीट पर उतारू हो गईं।

    नोटबंदी के बाद बैंकों पर दिख रहा बदइंतजामियों का आलम

    15-Nov-2016 03:13:22 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। केन्द्र सरकार द्वारा नोटबंदी के फैसले को करीब एक सप्ताह हो गया, लेकिन अभी तक भी बैंकों और डाकघरों के बाहर तक लगने वाली बड़ी-बड़ी कतारों को सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जबकि तमाम परेशानियों के बावजूद लोग सरकार के फैसले से खुश तो है, लेकिन बैकों के बाहर बंदइंतजामियों के चलते परेशान हो रहे लोग आज खासे नाराज दिखाई दिए।

    राहुल गांधी की गिरफ्तारी के विरोध मे कांग्रेस ने फूंका पीएम मोदी का पुतला

    03-Nov-2016 04:45:59 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिक द्वारा आत्मदाह करने पर हो रही सियायत के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गिरफ्तार किये जाने के विरोध मे कांग्रेसियों ने टोंक मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंक कर विरोध जताया। इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और केन्द्रीय नेता की गिरफ्तारी करने को लोकतंत्र के खिलाफ बताया।

    चाइनीज उत्पादों के विरोध ने जगाई दीवाली पर कुंभकारों की उम्मीद

    27-Oct-2016 08:44:44 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। दीपों के पर्व दीपावली के त्यौहार से पूर्व कुंभकारों के घरों मे मिट्टी के दीये बनाने और बेचने को लेकर खासी चहल-पहल देखी जा सकती है, चाइनीज प्रॉडक्ट्स के कारण इन कुंभकारों को हाथों से बने मिट्टी के बर्तन बनाने का देहाड़ी मजदूरी से भी कम मेहनताना मिल पाता है। वहीं दूसरी ओर, देश मे इन दिनों हो रहे चाईनीज उत्पादों के विरोध से कुंभकारों को उम्मीद जगी है कि शायद इस बार दीवाली पर बिकने वाले दीपकों की संख्या मे बढ़ोतरी हो।

    विद्युत विभाग की कार्यवाही को लेकर लोगों ने जताया आक्रोश

    26-Oct-2016 03:40:13 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। विद्युत मीटर से छेड़खानी कर विभाग को चूना लगाने वालों पर कार्यवाही करने का विरोध होना भी शुरू हो गया है। यही कारण है कि पूरे शहर मे जहां-जहां विभाग ने मीटर चैंकिंग की कार्यवाही की, वहां लोगों ने विरोध के स्वर तेज कर दिये। इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने आज जिला कलेक्टर पर सैंकडों कार्यकर्ताओं के साथ मीटर जब्ती की कार्यवाही से पीड़ित लोगों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर विभाग एवं बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

    टोंक आयुक्त रोहित चौधरी के खिलाफ फिर लामबंद हुए कर्मचारी

    21-Oct-2016 05:08:47 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। टोंक नगर परिषद मे तीसरी बार आयुक्त का पद संभालने के महज 20 दिनों मे ही आयुक्त रोहित चौधरी के खिलाफ कर्मचारियों का विरोध मुखर होने लगा है। कर्मचारियों का आरोप है कि छुट्टी की मांग करने गए नगर परिषदकर्मी पर राजकार्य मे बाधा डालने का आरोप लगाते हुए आयुक्त ने उसे निलम्बित कर दिया।

    टोंक के सआदत अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही ने फिर पड़ी एक जिन्दगी पर भारी

    13-Oct-2016 05:43:35 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। बीती रात एक व्यक्ति की दुर्घटना मे मौत को लेकर माली समाज के लोगों ने सआदत अस्पताल मे हंगामा कर दिया और उपचार मे लापरवाही बरतने के आरोपी डॉक्टर को तुरंत सस्पेंड करने की मांग करते हुए अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।