13 MP के 3 कैमरों के साथ Micromax का नया स्मार्टफोन Dual 5 लांच

Published Date 2017/04/13 15:33, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली| स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी Micromax ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है| जी हां Micromax का नया स्मार्टफोन Dual 5 लांच हो गया है और जिसकी बिक्री भारत में शुरू हो चुकी है। आपको बता दें कि यह फोन Flipkart के साथ-साथ कंपनी के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 24,999 रुपये तय की है।

 

Micromax Dual 5 ऐंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर रन करता है। यह माइक्रोमैक्स के ड्यूल सीरीज का पहला स्मार्टफोन है। इस फोन में 5.5 इंच का फुल HD सुपर एमोलेड 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जिसके ऊपर कॉर्निंग गरिला ग्लास 3 प्रॉटेक्शन लगी है। Micromax Dual 5 के डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल्स है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 652 MSM8976 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 4GB रैम मौजूद है।

 

दरअसल Micromax Dual 5 में रियर कैमरा सेटअप है दिया गया है। Micromax Dual 5 के बैक में 13 मेगापिक्सल के दो कैमरा दिए गए हैं। इनमें से एक कैमरा मोनोक्रोम लाइट कैप्चर करता है और दूसरा RGB। इस फोन में लगे हुए कवर टेंपरेचर सेंसर की मदद से खींची की गई दोनों तस्वीरों को मिलाकर एक तस्वीर बनती है। इस कैमरे से 4K अल्ट्रा HD वीडियो के साथ-साथ 3D विडियो भी बनाए जा सकते हैं। फोन में फ्रंट में भी 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

 

वहीं Micromax Dual 5 के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है जो कंपनी के दावे के मुताबिक सिर्फ 0.2 सेकंड्स में स्मार्टफोन को अनलॉक कर देता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है और इसमें 128GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी लगाया जा सकता है। फोन में हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट दिया गया है। यह फोन 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS और USB टाइप-सी सपॉर्ट करता है। इसकी बैटरी 3200 mAh की है।

 

Micromax, Micromax Dual 5, Launch, India, Smartphone 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Most Related Stories

Anand pal escaped after firing on policemen along
Know Who is this crook Anand pal | Dial
Why Anand pal is not found even after 5 days of