Things will launch in Apples upcoming event

जानिए अपकमिंग इवेंट में क्या-क्या लॉन्च कर सकता है ऐपल

Published Date-21-Mar-2017 05:37:26 PM,Updated Date-21-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

ऐपल के अपकमिंग इवेंट में कंपनी नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी। हालांकि ऐपल अपने इवेंट से 10-12 दिन पहले इवेंट के इनवाइट भेज देता है मगर अभी तक उसने ऐसा नहीं किया है। इसलिए माना जा रहा है कि इस इवेंट को कंपनी अप्रैल के शुरुआती दिनों में कैलिफोर्निया स्थित अपने नए स्पेसशिप कैंपस के स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित कर सकती है।

 


इंटरनेट पर चर्चा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में ऐपल 10.5 इंच के आईपैड्स लॉन्च कर सकता है। इसमें एज-टु-एज डिस्प्ले होने की भी बात कही जा रही है। इसका डिजाइन भी अलग होने की बात कही जा रही है। कंपनी के मौजूदा 9.7 इंच के आईपैड्स से स्पेसिफेशंस थोड़े और दमदार हो सकते हैं। कंपनी iPhone 7 वाले A10 प्रोसेसर का एक वर्जन इसमें डाल सकती है जो पहले से फास्ट होगा। iOS 10.3 का बीटा वर्जन आ चुका है मगर कंपनी इसे ऑफिशली रिलीज कर सकती है।

 


iOS 10.3 में बहुत से नए फीचर्स होने की बात कही जा रही है। इनमें नया ऐपल फाइल सिस्टम हो सकता है। कंपनी के ऐप स्टोर्स में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कहा जा रहा है कि ऐपल अपने मौजूदा आईफोन्स iPhone 7 और iPhone 7 Plus के लाल रंग वेरियंट्स लॉन्च कर सकता है। iPhone SE का 128GB वेरियंट लॉन्च होने की उम्मीद लगाई जा रही है। अभी यह 16GB और 64GB में ही उपलब्ध है। मार्च 2016 में लॉन्च हुए iPhone SE में कंपनी का A9 प्रोसेसर है।

 


चर्चा है कि इवेंट में 4K Apple TV भी शोकेस किया जा सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि ऐपल टीवी की पांचवीं जेनरेशन में कंपनी 4K कॉन्टेंट की स्ट्रीमिंग का फीचर भी देगी। पिछले महीने ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि इसकी टेस्टिंग की जा रही है। नए tvOS की टेस्टिंग किए जाने की भी चर्चा है।

 

Apple, Upcoming event, iPhone, iped, Apple TV, Launch, Spring, 5G, tvOS

Recommendation