दंपतियों के लिए अवीवा ने उतारा 'हार्ट केयर' इंश्योरेंस प्लान

Published Date 2016/12/08 12:13, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली| अवीवा लाइफ इंश्योरेंस ने कपल्स के लिए बुधवार को 'अवीवा हार्ट केयर' के नाम से हार्ट इंश्योरेंस लांच किया है। इस उत्पाद की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसमें एक ही पॉलिसी में जीवनसाथी और स्वयं के लिए मामूली अतिरिक्त प्रीमियम पर सुरक्षा मिलती है। इसमें बेसिक बीमा राशि समाप्त हो जाने पर गंभीर परिस्थितियों के लिए पॉलिसी के लाभ को दोबारा इस्तेमाल करने का भी विकल्प है। इस पॉलिसी के दायरे में हृदयधमनी संबंधी 19 हल्के, मध्यम और गंभीर समस्याओं का इलाज शामिल हैं, साथ ही इलाज के खर्च का विचार किए बगैर एकमुश्त राशि का भुगतान किया जाता है। 

 

आनुवांशिकी, स्वास्थ्यकर खान-पान, शिथिल जीवनशैली, तनाव आदि विभिन्न कारणों से भारतीय लोगों में हृदयरोग की व्यापकता को देखते हुए इस देश को विश्व की हृदयधमनी रोग की राजधानी कहा जाने लगा है। शोध के मुताबिक लोगों को मेडिक्लेम पॉलिसी के तहत पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध नहीं है और अस्पताल में भर्ती का 78 प्रतिशत खर्च लोग अपनी जेब से चुकाते हैं। ऐसे में अवीवा हार्ट केयर एक समर्पित, व्यापक हार्ट केयर प्लान है जो मौजूदा जरूरत को पूरा करता है।

 

अवीवा लाइफ इंश्योरंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ट्रेवर बुल ने कहा, "अवीवा की टीम लोगों के स्वस्थ्य जीवन यापन के प्रति वचनबद्ध है। इसलिए हमने 'अवीवा हार्ट केयर' पेश किया है। इस प्रोडक्ट का उद्देश्य हृदय को स्वस्थ्य रखने में लोगों की सहायता करना और उन्हें खुद एवं जीवन साथी के लिए स्वास्थ्य को प्राथमिकता बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है।"

 

मशहूर कार्डिएक सर्जन डॉ. नरेश त्रेहान ने कहा, "भारत में 40 से कम उम्र वाले वर्ग में हृदयधमनी रोग 30 प्रतिशत तक बढ़ गई है। आजकल यह गंभीर बीमारियों में से एक है जिसमें हर साल 9.2 प्रतिशत की दर से बढ़ोतरी हो रही है। हम अक्सर देखते हैं कि इलाज के लिए आने वाले लोगों के पास पर्याप्त आर्थिक सुरक्षा नहीं होती है।"

 

अवीवा के ब्रांड ऐम्बेसडर सचिन तेन्दुलकर ने ऐसे उत्पाद की जरूरत बताते हुए कहा, "एक खिलाड़ी के नाते मैं हमेशा से तंदुरुस्ती का ख्याल रखता हूं। मेरा मानना है कि खुशहाल जीवन के लिए हृदय का स्वस्थ रहना जरूरी है। अवीवा हार्ट केयर जैसी बीमा पॉलिसी से परिवारों को पारस्परिक स्वास्थ्य की देखभाल में आसानी होगी। मैं मानता हूँ कि परिवार को साथ रखने के लिए कपल्स में दोनों के हार्ट का बीमा सचमुच 'गुड थिंकिंग' है।"

 

Aviva, Life Insurance, Couples, Launch, Heart Care

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें


Most Related Stories


-------Advertisement--------


अमित शाह के जयपुर विजिट पर ओम विड़ला से खास बातचीत | Jaipur Newsजिओ ने किया फ्री

अमित शाह के जयपुर विजिट पर अरुण अग्रवाल से खास बातचीत | Jaipur Newsजिओ ने किया
अमित शाह के जयपुर विजिट पर अविनाश राय खन्ना से खास बातचीत | Jaipur Newsजिओ ने
अमित शाह के जयपुर आगमन पर राजकुमारी दिया द्वारा भव्य स्वागत | Jaipur Newsजिओ