भारत vs ऑस्ट्रेलिया : ड्रॉ हुआ तीसरा टेस्ट, मार्श-हैंड्सकॉम्ब ने टाली हार

Published Date 2017/03/20 17:08, Written by- FirstIndia Correspondent

  भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में जहां दोनों टीमें जीतने की भरपूर कोशिश में लगी थी, वही इस मैच का अंजाम ड्रॉ पर खत्म होगा ये किसी ने नहीं सोचा था| भारतीय टीम को जीतने के लिए इस मैच में 8 विकेट लेने की आवश्यकता थी| लेकिन शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने मिलकर टीम को हारने से बचा लिया दोनों की साझेदारी के कारण तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है|

आखिरी दिन स्टम्प्स तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 204 रन बना लिए थे। मेजबान टीम के लिए इस मैच में रवींद्र जडेजा ने 9 विकेट झटके, तो वहीं चेतेश्वर पुजारा ने डबल सेन्चुरी लगाई। इससे पहले भारत ने पहली इनिंग 603/9 रन पर डिक्लेयर कर 152 रन की लीड हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली इनिंग में 451 रन बनाए थे।

पांचवें दिन 29वां और 30वां ओवर ऑस्ट्रेलिया को बेहद भारी पड़ा। इस दौरान केवल 4 बॉल में दो बैट्समैन आउट हो गए। सबसे पहले मैट रेनशॉ (15) आउट हुए। 28.4 ओवर में इशांत शर्मा ने उन्हें lbw कर दिया। उन्होंने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े| इसके बाद अगले ही ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ (21) भी आउट हो गए।

29.1 ओवर में जडेजा ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इस वक्त स्कोर 63/4 रन था। भारतीय टीम को पांचवें विकेट के लिए बहुत इंतजार करना पड़ा। लंच से पहले चार विकेट गिरने के बाद अगले दो सेशन तक कोई विकेट नहीं गिरा। पांचवां विकेट ड्रिंक्स के 4 ओवर बाद गिरा। जब 91.2 ओवर में जडेजा ने शॉन मार्श (53) को विजय के हाथों कैच करा दिया।

इस वक्त स्कोर 187/5 रन था।अगला विकेट कुछ देर बाद ही गिर गया। जब 94.4 ओवर में अश्विन की बॉल पर मैक्सवेल (2) विजय को कैच दे बैठे।

 

India vs Australia, 3 Test Match Draw, Sports, Marsh-Handscomb, Ravindra Jadeja  

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Most Related Stories

Anand pal escaped after firing on policemen along
Know Who is this crook Anand pal | Dial
Why Anand pal is not found even after 5 days of