Play Tv

Breaking News

First India Rajasthan
Tonk
  • एसबीसी आरक्षण पर सरकार का रूख स्पष्ट नहीं हुआ तो 15 जनवरी से आंदोलन करेंगे गुर्जर

    11-Jan-2017 06:14:31 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। राज्य सरकार पर गुर्जर आरक्षण के लिये मजबूत पक्ष नहीं रखने और 15 जनवरी तक दिये गए समयावधि तक आरक्षण को लेकर सरकार को दिये समय की याद दिलाने के लिये आज एक बार फिर गुर्जर छात्रावास के छात्रों ने प्रदर्शन किया।

  • फीका रहा राज्य सरकार के तीन साल पूरे होने का टोंक में समारोह

    09-Jan-2017 08:50:52 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। 'तीन साल पहले जब सरकार ने सत्ता संभाली थी, तो राज्य बहुत कर्जदार था।' यह कहना है कि राजस्थान सरकार मे उद्योग मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री राजपालसिंह शेखावत का, जो राजस्थान सरकार के तीन साल पूरे होने पर आज टोंक मे जिला स्तरीय समारोह मे आमजन को सम्बोधित कर रहे थे।

  • सरपंच पर जानलेवा हमले की वारदात ने लगाए पुलिस कार्यशैली पर सवालिया निशान

    05-Jan-2017 02:21:07 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टोंक के कोतवाली थानाक्षेत्र के आदर्श नगर में रहने वाले सरपंच संघ जिलाध्यक्ष हंसराज धाकड़ पर करीब आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबंद लोगों ने जानेलवा हमला कर घायल कर दिया, लेकिन अचानक चिल्लाने की आवाज सुनकर आए पडौसियों को देख हमलावर भाग खड़े हुए।

  • 'सावित्री बाई फुले को दिया जाए भारत रत्न की उपाधि'

    03-Jan-2017 07:50:17 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। भारत की प्रथम महिला शिक्षक के रूप जानी जाने वाली सावित्री बाई फुले को भारत रत्न दिये जाने के लिये आज सैकडों महिलाएं जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंची और फूले के समर्थन मे नारेबाजी की।

  • डीडी किसान में पत्रकार बनाने के नाम पर ठगी का आरोपी पुलिस रिमांड पर

    03-Jan-2017 03:31:31 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टोंक जिले के देवली उपखंड में एक युवक से पत्रकार के पद पर नियुक्ति दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोपी को न्यायालय ने पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपी पर पीड़ित युवक को डीडी किसान में पत्रकार पद पर नियुक्ती दिलाने के ऐवज मे रुपए की ठगी करने आरोप है।

  • पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने भी खोला नोटबंदी के खिलाफ मोर्चा

    02-Jan-2017 07:41:42 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 500 और एक हजार के नोट बंद किये जाने के बाद से शुरू हुआ विपक्ष के सरकार पर आरोप लगाने का दौर नये साल मे भी रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। केन्द्र से लेकर प्रदेश के नेता नोटबंदी को लेकर दोबारा मोदी सरकार को घेरने मे जुगत मे दिखाई दे रहे हैं।

  • नोटबंदी के 48 दिन बाद भी नहीं सुधर रहे हालात, कैश के लिए अभी भी दिख रही कतारें

    27-Dec-2016 06:05:57 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा काले धन के खात्मा किए जाने के लिए लागू किए गए नोटबंदी के फैसले को 50 दिन पूरा होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन बैंकों मे कैश की किल्लत का दौर अभी तक भी खत्म होने का नाम नही रहा है।

  • बंद दुकान में लगी आग, लाखों का माल जलकर राख

    26-Dec-2016 12:13:29 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टोंक में NH 11 पर बालाजी मोड़ स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक शॉप में शार्ट सर्किट से आग लग गई|

  • भाजपा के राज में आम आदमी से लेकर किसान तक परेशान है : गहलोत

    25-Dec-2016 05:33:06 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बांरा दौरे की तैयारियों का जायजा लेने जाते समय टोंक मे रूके पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मीडिया से रूबरू होते हुये भाजपा सरकार पर जमकर बरसे और कहा कि 'राहुल गांधी की मजाक उड़ाने वालों की मजाक जनता उड़ा देगी।'

  • कलेक्टर से मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे है घुमंतू परिवार

    15-Dec-2016 06:11:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टोंक | गाड़ियां लुहार और घुमंतू जातियों के लिए भले ही सरकार बड़े-बड़े दावें करती हो लेकिन इन दावों की जमीनी हकीकत यह है कि आज भी ऐसे हजारों परिवार आसमान की छत के नीचे सर्दी-गर्मी और बरसात में जीने को मजबूर है|

  • जरूरतमंद लागों के चेहरों पर मुस्कान की वजह बना कपडा बैंक

    07-Dec-2016 06:17:19 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। टोंक मे कपड़ा बैंक के माध्यम से जरूरतमंद चेहरों पर मुस्कान लाने का एक प्रयास अब लोगों को खासा पसन्द आ रहा है। यही कारण है कि अपने घर बेवजह जगह घेरे कपडों को लोग घंटाघर के पास बने कपड़ा बैंक मे जमा करवा रहे हैं, जबकि सुबह से शाम तक जरूरतमंद महिला-पुरूष और बच्चों अपने हिसाब से कपड़ों को चयन कर ले जा रहे है।

  • रक्षाबंधन पर जिस बहन को रक्षा का वचन देता रहा, उसी भाई ने कर दी बहन की आबरू तार-तार

    06-Dec-2016 12:50:40 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टोंक। टोंक में भाई बहिन के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है, जहां एक कलयुगी भाई ने अपनी हवस का शिकार किसी और का नहीं बल्कि अपनी सगी बहिन को ही बना डाला। अब पीड़ित युवती ने उनियारा थाने में आरोपी भाई के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

  • सोने के सिक्के हासिल करने के लिए फिर बढ़ने लगी लोगों की भीड़

    04-Dec-2016 05:15:45 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। टोंक मे एक बार फिर से खजाने की खोज शुरू हो गई है और इस बार खजाने की चाह रखने वाली लोग आपस मे ही भिड़ते नजर आने लगे हैं। दरअसल टोंक जिले में मालपुरा उपखंड के समीप जानकीपुरा गांव में दबेड़िया नदी की पाल के पास खजाने की तलाश एक बार फिर से शुरू हो गई है। अंधविश्वास के चलते लोग जमीन की खुदाई कर सोने की तलाश कर रहे थे, लेकिन अब यह तलाश और भी खतरनाक हो चली है।

  • टोंक में रॉयल्टी ठेकेदार की दादागिरी, ट्रेक्टर चालक से मारपीट कर हाथ तोड़ा

    25-Nov-2016 05:14:08 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। टोंक मे आमजन जितना बजरी खनन से परेशान है, उससे कहीं ज्यादा यहां के वाशिंदे रॉयल्टी ठेकेदार की दादागिरी का शिकार होते हैं। रॉयल्टी ठेकेदार के आदमी आये-दिन आम नागरिकों, ट्रेक्टर और ट्रक चालकों से मारपीट करते हैं, लेकिन थानों मे शिकायत के बावजूद पुलिस द्वारा उन पर कोई कार्यवाही नहीं होने से उनके हौंसले बुलन्द है।

  • नोटबंदी के कारण गई ढाई साल के मासूम की जान

    21-Nov-2016 11:37:20 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टोंक। भारत सरकार के पांच सौ और हजार के नोट बंद किये जाने के फैसले पर भले खूब राजनीति हो रही है और पक्ष और विपक्ष अपनी-अपनी दलीलों से लोगो का मन मोहने की कौशिश कर रहे है।

  • ...और कोर्ट के अंदर ही महिलाओं के बीच चल गए लात—घूंसे

    18-Nov-2016 11:02:07 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आपने पुरूषों को लड़ते झगड़ते और हाथापाई करते तो देखा होगा, लेकिन आज टोंक कोर्ट परिसर जो तस्वीर देखने को मिली वह कम ही देखने को मिलती है और अमूमन हर कोई उसे देखकर हैरत मे पड़ जायेगा। भले ही आपको यकीन न हो, लेकिन अक्सर शांत रहने वाली महिलाओं का गुस्सा आज कोर्ट में इतना बढ़ गया कि वह एक—दूसरे पर जूूते—चप्पलों और लात—घूसों तक से मारपीट पर उतारू हो गईं।

  • नोटबंदी के बाद बैंकों पर दिख रहा बदइंतजामियों का आलम

    15-Nov-2016 03:13:22 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। केन्द्र सरकार द्वारा नोटबंदी के फैसले को करीब एक सप्ताह हो गया, लेकिन अभी तक भी बैंकों और डाकघरों के बाहर तक लगने वाली बड़ी-बड़ी कतारों को सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जबकि तमाम परेशानियों के बावजूद लोग सरकार के फैसले से खुश तो है, लेकिन बैकों के बाहर बंदइंतजामियों के चलते परेशान हो रहे लोग आज खासे नाराज दिखाई दिए।

  • राहुल गांधी की गिरफ्तारी के विरोध मे कांग्रेस ने फूंका पीएम मोदी का पुतला

    03-Nov-2016 04:45:59 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिक द्वारा आत्मदाह करने पर हो रही सियायत के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गिरफ्तार किये जाने के विरोध मे कांग्रेसियों ने टोंक मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंक कर विरोध जताया। इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और केन्द्रीय नेता की गिरफ्तारी करने को लोकतंत्र के खिलाफ बताया।

  • कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने की बैलों की पूजा, बुजुर्गों के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

    01-Nov-2016 02:36:32 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टोंक | राजस्थान के कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने टोंक जिले के अपने पैतृक निवास आवां में पुराने अंदाज में दीवाली मनाई। इस बार मंत्री प्रभूलाल ने देवड़ावास गांव में पूरे विधि-विधान के साथ बैल पूजा की।

  • टोंक में छाया मातम, ट्रक और बोलरो की टक्कर में 5 लोगों की मौत

    30-Oct-2016 03:23:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टोंक में राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर हुआ एक और सडक हादसा एक परिवार की दीवाली की खुशियां लील गया है|

  • चाइनीज उत्पादों के विरोध ने जगाई दीवाली पर कुंभकारों की उम्मीद

    27-Oct-2016 08:44:44 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। दीपों के पर्व दीपावली के त्यौहार से पूर्व कुंभकारों के घरों मे मिट्टी के दीये बनाने और बेचने को लेकर खासी चहल-पहल देखी जा सकती है, चाइनीज प्रॉडक्ट्स के कारण इन कुंभकारों को हाथों से बने मिट्टी के बर्तन बनाने का देहाड़ी मजदूरी से भी कम मेहनताना मिल पाता है। वहीं दूसरी ओर, देश मे इन दिनों हो रहे चाईनीज उत्पादों के विरोध से कुंभकारों को उम्मीद जगी है कि शायद इस बार दीवाली पर बिकने वाले दीपकों की संख्या मे बढ़ोतरी हो।

  • विद्युत विभाग की कार्यवाही को लेकर लोगों ने जताया आक्रोश

    26-Oct-2016 03:40:13 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। विद्युत मीटर से छेड़खानी कर विभाग को चूना लगाने वालों पर कार्यवाही करने का विरोध होना भी शुरू हो गया है। यही कारण है कि पूरे शहर मे जहां-जहां विभाग ने मीटर चैंकिंग की कार्यवाही की, वहां लोगों ने विरोध के स्वर तेज कर दिये। इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने आज जिला कलेक्टर पर सैंकडों कार्यकर्ताओं के साथ मीटर जब्ती की कार्यवाही से पीड़ित लोगों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर विभाग एवं बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

  • नगर परिषद के कार्यक्रम में हंगामा, गुटों में बटी भाजपा

    24-Oct-2016 01:45:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    टोंक | टोंक में चल रही बीजेपी की गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है| सोमवार को सांसद और विधायक समर्थकों में कहा-सुनी के बाद नगर परिषद सभागार भवन कार्यक्रम में भी हंगामा हो गया|

Page 1 of 2
Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope