Play Tv

Breaking News

Agriculture Minister Prbhulal Saini do bulls worship at Tonk

कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने की बैलों की पूजा, बुजुर्गों के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

Published Date-01-Nov-2016 02:36:32 PM,Updated Date-01-Nov-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

टोंक | राजस्थान के कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने टोंक जिले के अपने पैतृक निवास आवां में पुराने अंदाज में दीवाली मनाई। इस बार मंत्री प्रभूलाल ने देवड़ावास गांव में पूरे विधि-विधान के साथ बैल पूजा की। गोवर्धन पूजा के दिन गांवों में बैलों की जोड़ी को पूजने की पंरपरा है, इसी परंपरा के तहत मंत्री ने भी बैलों की जोड़ी की विधि-विधान से पूजा की।


 
कृषि मंत्री ने गोवर्धन पूजा के बाद गांव के बुजुर्गों से बैठकर बात-चीत की, उनका हालचाल पूछा। मंत्री गांव के बच्चों के साथ हंसी ठिठोली कर उन्हें मिठाई खिलाकर दीवाली मनाते नजर आए। साथ ही उन्होंने बच्चों को प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता मिशन के संदेश के बारे भी जागरूक किया। हमेशा की तरह इस बार भी बैल पूजा के दौरान मंत्री प्रभूलाल सैनी अपने पूराने अंदाज में नजर आए, बैलों की जोड़ी की पूजा-अर्चना मंत्री ने गांव के बुजुर्गों के पैर छुकर आशीर्वाद भी लिया।

 

Tonk, Agriculture Minister, Bulls worship, Elderly, Blessings, Prabhu lal Saini

Related Stories in City

  • img-ractangle

    शराब बेचने के लिए मना करने पर विवाद, युवक की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या

    शहर के पुरानी टोंक थाना क्षेत्र के छावनी इलाके में शराब बेचने के लिए मना करने के विवाद को लेकर दो पक्षों में झगडा हो गया, जिसमें एक युवक की लाठियों से पीट-पीटकर कर दी।

  • img-ractangle

    उधारी की ऐवज में कर दिया दुधमुंहे बच्चे का सौदा

    राजस्थान के टोंक में माता-पिता के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसमें 20 हजार रुपए की उधारी नहीं चुका पाने वाले मां-बाप ने अपने दुधमुंहे बच्चे को उधारी की ऐवज में बेच दिया। खास बात ये है कि जिस शख्स को बच्चा बेचा गया था, उसका मन पसीजने के बाद उसने मासूम को बाल आश्रम में सौंप दिया।

  • img-ractangle

    मामूली कहासुनी के बाद युवक का अपहरण कर की हत्या

    शहर के पुरानी टोंक थाना इलाके के संघपुरा में रहने वाले एक युवक की मामूली कहासुनी के बाद दो युवकों द्वारा उसका अपहरण कर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। परिजनों के अनुसार युवक अपने दोस्तों के साथ ढाबे पर खाना खाने गया था, जहां दो युवकों से उसकी मामूली कहासुनी हो गई।

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope