जरूरतमंद लागों के चेहरों पर मुस्कान की वजह बना कपडा बैंक

Published Date 2016/12/07 18:17, Written by- Ravish Tailor

टोंक। टोंक मे कपड़ा बैंक के माध्यम से जरूरतमंद चेहरों पर मुस्कान लाने का एक प्रयास अब लोगों को खासा पसन्द आ रहा है। यही कारण है कि अपने घर बेवजह जगह घेरे कपडों को लोग घंटाघर के पास बने कपड़ा बैंक मे जमा करवा रहे हैं, जबकि सुबह से शाम तक जरूरतमंद महिला-पुरूष और बच्चों अपने हिसाब से कपड़ों को चयन कर ले जा रहे है।


दरअसल टोंक में गत वर्ष सर्दियों की शुरूआत मे शुरू किये गए सहायता केन्द्र के माध्यम से उपखण्ड प्रशासन द्वारा कपड़ा बैंक स्थापित किया गया है, जहां कपडों के ढेर मे अपनी जरूरत के हिसाब से कपड़े चुनते है। यह वो जरूरतमंद लोग हैं, जो आर्थिक हालात के चलते अपने लिये बाजार से कपड़ों की खरीददारी नही कर सकते हैं और टोंक उपखण्ड अधिकारी सुरजसिंह नेगी के जनसरोकार की नियत से खोला गया।


यह कपडा बैंक इन्हीं जरूरतमंद लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला रहा है, क्योंकि बिना किसी शुल्क के लोग यहां से अपनी जरूरत के हिसाब से कपड़े लेकर जा रहे हैं और लोगों द्वारा लगातार कपड़े ले जाने के बावजूद कपड़ा बैंक मे कपड़ों की कमी नही है। गौरतलब है​ कि पिछले साल सर्दियों मे ठिठुरते लोगों को गर्म कपड़े मुहैया करवाने के लिये उपखण्ड अधिकारी के प्रयास से टोंक सहायता केन्द्र स्थापित किया गया था, जिसमें पहले कंबल बैंक स्थापित कर लोगों को मुफ्त कंबल बांटे गए थे।

 

Tonk Rajasthan Winter Needy People Kapda Bank Clothes Bank Rajasthan Letest News

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------