Play Tv

Breaking News

crowd of people began to grow again to gain gold coins

सोने के सिक्के हासिल करने के लिए फिर बढ़ने लगी लोगों की भीड़

Published Date-04-Dec-2016 05:15:45 PM,Updated Date-04-Dec-2016, Written by- Ravish Tailor

टोंक। टोंक मे एक बार फिर से खजाने की खोज शुरू हो गई है और इस बार खजाने की चाह रखने वाली लोग आपस मे ही भिड़ते नजर आने लगे हैं। दरअसल टोंक जिले में मालपुरा उपखंड के समीप जानकीपुरा गांव में दबेड़िया नदी की पाल के पास खजाने की तलाश एक बार फिर से शुरू हो गई है। अंधविश्वास के चलते लोग जमीन की खुदाई कर सोने की तलाश कर रहे थे, लेकिन अब यह तलाश और भी खतरनाक हो चली है। लोग अब दबेड़िया नदी के पास बने तालाब में अपनी जान की बाजी लगा कर सोने की तलाश कर रहे हैं।


आलम यह है कि लोग अब गहरे पानी में उतर कर खुदाई कर रहे हैं, जबकि कल खजाने की तलाश कर रहे हजारों लोगों में से दो पक्षों के बीच कहासुनी हो गई, जो बाद मे बढ़कर लाठी-भाटा जंग मे तब्दील हो गई। गौरतलब है कि गांव में कुछ महीनों पहले नदी की पाल के पास सोने के सिक्के मिलने की अफवाह ने जोर पकड़ा था। यह अफवाह ऐसी फैली की जिले के दर्जनों गांवों के हजारों लोग अपना काम-धाम छोड़कर सोने की सिक्कों की तलाश में जुट गए।


इसके बाद प्रशासन ने भीड़ बढ़ती देख मौके पर पुलिस की तैनाती कर लोगों की भीड को खदेडना शुरू कर भीड पर काबू पा लिया। लेकिन पिछले कुछ दिनों से जानकीपुरा में फिर से अफवाह ने जोर पकड़ लिया है और सोने की तलाश में लोग अब अपनी जान की बाजी लगाकर तालाब के गहरे पानी में उतर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर, खुदाई कर रहे लोग सिक्कों पर हक जमाने के लिये एक-दूसरे की जान के दुश्मन भी बन रहे है। हालांकि दिन मे कभी-कभी प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी के कारण लोग भाग खड़े होते हैं। लेकिन अंधविश्वास का सोना पाने के लिये लोगों की भीड अफवाह के साथ ही बढ़ती जा रही है।


देशभर मे लोग नकदी पाने के लिये बैंक और एटीएम की लाईनों मे लगे हैं, वही सोेने की तलाश एक बार फिर से शुरू हो जाने के बाद लोगों की भारी भीड़ जानकीपुरा की दबेड़िया नदी पर उमड़ रही है। ऐसे में जरूरत है कि प्रशासन लोगों से समझाइश के प्रयास करें और फिर तेजी से पैर पसार रही अफवाह को रोकने के लिए प्रभावी प्रयास करें। साथ ही सोने की तलाश में दो पक्षों के लोगों के आपस में भिड़ने की घटना दोबारा न हो, इसको लेकर पुलिस प्रशासन इस पर नजर बनाये हुए हैं।

 

Tonk Rajasthan Gold Coin Treasure Jankipura Gold Coins Malpura

Related Stories in City

  • img-ractangle

    शराब बेचने के लिए मना करने पर विवाद, युवक की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या

    शहर के पुरानी टोंक थाना क्षेत्र के छावनी इलाके में शराब बेचने के लिए मना करने के विवाद को लेकर दो पक्षों में झगडा हो गया, जिसमें एक युवक की लाठियों से पीट-पीटकर कर दी।

  • img-ractangle

    उधारी की ऐवज में कर दिया दुधमुंहे बच्चे का सौदा

    राजस्थान के टोंक में माता-पिता के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसमें 20 हजार रुपए की उधारी नहीं चुका पाने वाले मां-बाप ने अपने दुधमुंहे बच्चे को उधारी की ऐवज में बेच दिया। खास बात ये है कि जिस शख्स को बच्चा बेचा गया था, उसका मन पसीजने के बाद उसने मासूम को बाल आश्रम में सौंप दिया।

  • img-ractangle

    मामूली कहासुनी के बाद युवक का अपहरण कर की हत्या

    शहर के पुरानी टोंक थाना इलाके के संघपुरा में रहने वाले एक युवक की मामूली कहासुनी के बाद दो युवकों द्वारा उसका अपहरण कर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। परिजनों के अनुसार युवक अपने दोस्तों के साथ ढाबे पर खाना खाने गया था, जहां दो युवकों से उसकी मामूली कहासुनी हो गई।

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope