Excise Department seized 3 million illicit liquor in Udaipur

आबकारी विभाग ने उदयपुर में पकड़ी 3 करोड़ की अवैध शराब

Published Date-16-Dec-2016 01:24:34 PM,Updated Date-16-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

उदयपुर। उदयपुर आबकारी विभाग और खेरवाड़ा पुलिस ने संयुक्त कारवाही को अंजाम देते हुए करीब 3 करोड़ की अवैध शराब को जब्त किया है। पूरा मामला खेरवाड़ा इलाके के रोबिया गावं जा है। जहा शराब के एक तस्कर द्वारा जंगल में खुला गोदाम बनाकर बड़ी मात्रा में अंग्रेज़ी शराब का स्टॉक रख रखा था। 

 

जिसकी जानकारी जब आबकारी विभाग को मिली तो विभाग की और से मोके पर जाकर इस बड़ी करवाई को अंजाम दिया गया। जब्त की गई शराब की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है जो की प्रदेश में जब्त की गई सबसे बड़ी मात्रा है। इस कार्यवाही के दौरान आबकारी विभाग को करीब 4 हजार कर्टन से भी ज्यादा अंग्रेजी शराब के मिले हे जिन्हें जब्त किया गया है। 

 

जानकारी में सामने आया है कि गोदाम के मालिक द्वारा इस शराब को हरियाणा से मंगवा कर इसका स्टॉक जंगल में खुला गोदाम बनाकर किया जाता था। यही से यह शराब थोड़ी थोड़ी मात्रा में गुजरात के विभिन्न इलाकों में भेजी जाती थी। लेकिन इस बार आबकारी विभाग की सजगता के चलते इस बड़े कंसाइनमेंट को सप्लाई से पहले ही जब्त कर लिया गया है।

 

आबकारी विभाग द्वारा जब इस जब्त माल को कंटेनर में भर कर थाने पहुचाया जा रहा था उस दौरान लोड अधिक होने कंटेनर पलट गया। जिसे क्रेन की सहायता से उठाकर थाने में पंहुचा गया। मोके पर अभी भी आबकारी विभाग की कार्यवाही जारी है और जब्त कि गई शराब का आंकड़ा करीब 3 करोड़ रूपये से ज्यादा जाने की पूरी सम्भावना है। गोदाम का मालिक मान सिंह खेरवाड़ा इलाके का का रहने वाला बताया जा रहा है और हरियाणा से लेकर गुजरात तक पुलिस की मिलीभगत से शराब की तस्करी करता है।

 

Udaipur, RajasthanExcise Department, Illegal LiquorSeized

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation