हार्दिक पटेल ने आयोजित की पाटीदार आंदोलन कन्वीनर्स की आपात बैठक

Published Date 2016/11/29 22:43, Written by- FirstIndia Correspondent

उदयपुर। गुजरात के पाटीदार आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल ने आज इस आंदोलन से जुड़े कन्वीनर्स के साथ एक आपात मीटिंग आयोजित की। इस मीटिंग में इस आंदोलन से जुड़े गुजरात के अलग-अलग जिलों के करीब 300 कन्वीनर्स ने भाग लिया। बैठक में सर्वसम्मति से 13 लोगों के एक प्रतिनिधि दल का गठन किया गया। यह दल गुजरात सरकार के साथ पटेल आंदोलन को लेकर की जाने वाली वार्ता का प्रतिनिधित्व करेगा।


गौरतलब है कि गुजरात सरकार ने पटेल आंदोलन को लेकर पटेल समाज के लोगों से वार्ता करने की इच्छा जाहिर की, जिस पर आज पटेल अनामत आंदोलन से जुड़े समन्वयकों की इस बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान गुजरात के विभिन्न जिलों से आये सदस्यों ने पटेल आंदोलन को लेकर आगामी कार्य योजना को सबके सामने रखा।


पटेल आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल ने साफ़ किया कि हमारी ओर से जो 4 मांगें हैं, उन्हें सरकार के समक्ष रख दिया जायेगा, जिनमें हमारे समाज को आरक्षण, आन्दोलन के दौरान जो शहीद हुए हैं, उन्हें मुआवजा, पटेल बोर्ड का गठन और आन्दोलन के समय जो गलत केस दर्ज हुए है, उन्हें वापस लेना है।


हार्दिक पटेल ने गुजरात सरकार द्वारा पटेलों को बुलाने पर सवाल खड़े किये हैं। हार्दिक ने कहा कि गुजरात में विधानसभा चुनाव और उनके राज्य बदर का समय जल्द पूरा होने वाला है। इसलिए सरकार पटेलों को विभाजित करने के लिए प्रयास कर रही है। गुजरात सरकार से वार्ता के दौरान इस 13 सदस्यीय गठित दल द्वारा सामाजिक मुद्दों पर ही चर्चा की जाएगी।


हार्दिक ने आज गुजरात में आये स्थानीय निकायों के चुनाव परिणाम पर भी अपनी बात रखी। हार्दिक ने साफ़ किया कि जब गुजरात में 2015 में पंचायत चुनाव थे, तब हम लोगों ने खुलकर बीजेपी के विरोध में काम किया। इसलिए उस समय के नतीजे से आप वाकिफ हैं। हार्दिक ने इस दौरान स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लेते हुए स्पष्ट किया कि इस चुनाव में हम कांग्रेस पार्टी को दिखाना चाहते थे कि आप हवा में न रहें।

 

Udaipur Rajasthan Patidar Andolan Hardik Patel Palel Andolan

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------