Conference held by INTUC in Udaipur

राजस्थान इंटक की ओर से धूणी माता मंदिर से सम्मलेन का आयोजन

Published Date-01-Feb-2017 05:05:17 PM,Updated Date-01-Feb-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

उदयपुर | उदयपुर के समीप डबोक में स्थित धूणी माता मंदिर परिसर में बुधवार को राजस्थान इंटक की ओर से सम्मेलन का आयोजन किया गया। इंटक की ओर से आयोजित इस सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीव रेड्डी पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास पूर्व कैबीनेट मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया पूर्व श्रम मंत्री मांगी लाल गरासिया सहित कई लोग मौजूद रहे। सम्मेलन में इंटक के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली ने केन्द्र ओर राज्य सरकार पर श्रम नितियों में बदलाव कर पूंजीपतियों को लाभ पहुचाने का आरोप लगाया।

 

सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीव रेड्डी ने आह्वान किया कि वर्तमान सरकार मजदूरों के हित में नही बल्कि अहित में काम कर पूंजी पतियों को लाभ पंहुचाने का काम कर रही है। रेड्डी ने साफ किया कि जब तक सरकारे मजदूरों के हितों का ध्यान नही रखेगी तब तक देश का विकास पूर्ण रूप से सम्भव नही है। रेड्डी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर तीखे हमले करते हुए मजदूरों के लिए नई निति बनाकर उन्हे लाभ देने की बात भी कही।

 

गौरतलब है कि इस सम्मेलन से पहले राजस्थान इंटक की ओर से श्रम शक्ति पदयात्रा का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रदेशाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली ने इंटक कार्यालय से पैदल चल कर धूणी माता मंदिर पंहुचे थे। पदयात्रा ओर सम्मेलन डबोक क्षेत्र मे स्थित सीमेंट फैक्ट्री के पुन शुरू होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था।

 

Udaipur, Rajasthan, INTUC, Dhuni Mata Temple, Conference

Click below to see slide

Recommendation