From 4 thousand feet Look at the beauty of Udaipur city

फर्स्ट इंडिया स्पेशल : 4 हजार फीट की ऊंचाई से देखिए उदयपुर शहर की खूबसूरती के नजारे

Published Date-04-Feb-2017 01:55:46 PM,Updated Date-04-Feb-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

उदयपुर| विश्व के सबसे खूबसूरत शहरों में शुमार लोकसिटी उदयपुर की खूबसूरती को हवाई मार्ग से निहारना रोमांचित कर देता है| फर्स्ट इण्डिया की टीम ने दर्शकों के लिये हॉट एयर बैलून की सवारी की और उदयपुर के खूबसूरत नजारों को दर्शकों तक पहुंचाने की कोशिश की| 

 

करीब एक घंटे की बैलून सफारी में 4हजार मीटर तक की ऊंचाई से लोकसिटी के खूबसूरत नजारे देखने को मिले| एक निजी कंपनी ने राजस्थान में जयपुर पुष्कर और रणथम्भौर के बाद उदयपुर बलून सफारी की शुरूआत की है। एक विशेष प्रकार के मजबूत कपड़े से निर्मित इस बलून को उडाने के लिए एलपीजी गैस का उपयोग किया जाता है| इसके साथ ही इस बलून में एक बार में पायलट के अलावा 8 लोग बैठ सकते हैं| एक बार में यह बलून दो या तीन घण्टे तक उड़ सकता है। 

 

दुनिया के सबसे खूबसूरत शहर में अब बलून सफारी ने भी जुडकर पर्यटकों को नई सौगात दी है। आज तक इस शहर की खूबसूरती पर्यटक सिर्फ नीचे ही निहार सकते थे लेकिन अब यह आसमान से भी इस शहर की खूबसूरती को अपनी यादों में कैद कर सकते है। स्काई वॉल्टेज कंपनी ने राजस्थान में जयपुर पुष्कर और रणथम्भौर के बाद उदयपुर बलून सफारी की शुरूआत की है।

 

एक विशेष प्रकार के मजबूत कपड़े से निर्मित इस बलून को उड़ाने के लिए एलपीजी गैस का उपयोग किया जाता है। इसके साथ ही इस बलून में एक बार में पायलट के अलावा 8 लोग बेठ सकते है। हवा के रूख से उड़ने वाला यह बलून पूरी तरह से सुरक्षित है और खुली जगह देखकर इस बलून का उतारा जाता है, हालांकि वह जगह तय नहीं होती है। एक बार में यह बलून दो या तीन घण्टे तक उड़ सकता है। 

 

Udaipur, Rajasthan, Beauty, Balloon, Sky Voltage Company

Recommendation