Play Tv

Breaking News

Government takes OBC reservation so lightly

ओबीसी के एसबीसी आरक्षण को हलके में ले रही है सरकार

Published Date-13-Dec-2016 06:48:45 PM,Updated Date-13-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

उदयपुर | उदयपुर समानता मंच की ओर से मंगलवार को फिर से हुंकार गूंज उठी है। पिछले 10 वर्षों से टीएसपी क्षेत्र में काम करने वाले समानता मंच के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि स्थानीय क्षेत्र में सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण के खिलाफ जो रिट लगी हुई है, उसकी पैरवी सरकार ढंग से नहीं कर रही है। उसी को लेकर समानता मंच के कार्यकर्ता उग्र रूप धारण किए हुए है।

 

इसके तहत समानता मंच के कार्यकर्ताओं ने पहले शहर के सेक्टर 3 इलाके में स्थित विवेक गार्डन में संभाग स्तर की एक बैठक की| इसके पश्चात पुरे शहर में रैली निकाल कर अपना आक्रोश सरकार तक पहुंचाया| समानता मंच के संरक्षक दिग्विजय सिंह ने कहा की सरकार के इस रवैये के चलते सामान्य ओबीसी वर्ग के साथ धोखा हो सकता है| सरकार को इस आरक्षण मसले के खिलाफ कोर्ट में लगी रिट पर ठोस पैरवी करनी चाहिए ताकि इस क्षेत्र के लोगों को फायदा मिल सके।

 

सिंह ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार 3 साल पुरे होने का जश्न मना रही है लेकिन उदयपुर वागड़ क्षेत्र की बड़ी समस्या को सरकार हलके में ले रही है। बैठक में दिग्विजय सिंह ने कहा सरकार लाल बत्तियां देकर रेवड़ियां बाँट रही है लेकिन टीएसपी का आंदोलन इस सरकार को ले डूबेगा। गौरतलब है कि समानता मंच कुछ महीने पहले डूंगरपुर में धिक्कार रैली करके अपनी ताकत दिखा चूका है। समानता मंच अपनी 8 मांगो को मनवाने पर भी जोर लगा रही है।

 

Udaipur, Samanta manch, SBC, OBC reservation, Rally, Protest

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope