Udaipurs Doctors also came in support of Maharashtra Resident Doctors

उदयपुर के रेजीडेंट डाक्टर्स भी उतरे महाराष्ट्र रेजीडेंट डाक्टर्स के समर्थन में

Published Date-23-Mar-2017 06:12:07 PM,Updated Date-23-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

उदयपुर | संभाग के सबसे बड़े एम बी चिकित्सालय के रेजीडेंट डाक्टर्स भी महाराष्ट्र के रेजीडेंट डाक्टर्स के समर्थन में उतर गये है। एम बी चिकित्सालय के रेजीडेंट डाक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर विरोध करने का निर्णय किया है और मांग उठाई है कि महाराष्ट्र के रेजीडेंट डाक्टर्स जो मांग कर रहे है उन्हे पूरी की जाए| साथ ही आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। दरअसल महाराष्ट्र में पिछले दिनों लगातार रेजीडेंट के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आई थी|

 

इस दौरान एक रेजीडेंट डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हो गया था जो कि कई दिनों तक आईसीयू मे एडमिट रहा और एक आंख की रोशनी भी चली गई। इन घटनाओं के बाद महाराष्ट्र में चार हजार से ज्यादा रेजीडेंट डाक्टर्स ने एक साथ हड़ताल कर दी लेकिन इसके बाद भी महाराष्ट्र सरकार ने कोई ठोस कदम नही उठाया। सरकार की ओर से कानूनों की पालना तो नही करवाई गई बल्कि जिन लोगों ने डॉक्टर के साथ मारपीट की उनके खिलाफ भी कोई ठोस कार्रवाई नही की जा रही है।

 

ऐसे में गुरुवार से उदयपुर के एम बी चिकित्सालय के रेजीडेंट डाक्टर्स भी महाराष्ट्र के रेजीडेंट के समर्थन में उतर गए। एम बी चिकित्सालय के रेजीडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जल्द से जल्द से इस मामलें में कार्रवाई की मांग कर रहे है।

 

Udaipur, Rajasthan, Resident Doctors, Support, Maharashtra, Black bar, Protest

Recommendation