Udaipurs Gaurvi singhvi breaks the high sea swim record

झीलों की नगरी की इस जलपरी ने एक सप्ताह में तोड़ा दुसरा रिकॉर्ड

Published Date-27-Mar-2017 03:23:04 PM,Updated Date-27-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

उदयपुर । उदयपुर की नन्हीं जलपरी गौरवी सिंघवी ने महज एक सप्ताह में दुसरा रिकॉर्ड कायम कर लिया। गौरवी सिंघवी ने मुंबई के अरब सागर में सी-लिंक से गेटवे ऑफ इंण्डिया तक 36 किमी तक की तैराकी कर रिकॉर्ड कायम किया। गौरवी ने अरब सागर में यह सफर महज 6 घंटे 36 मिनट में पुरा किया।

 

अरब सागर के इस रूट पर गौरवी द्वारा तय किया गया यह सफर एक रिकॉर्ड के रूप में दर्ज हुआ है। गौरवी का इस सफर के दौरान कई मुश्किलों का भी सामना करना पडा। दरअसल अचानक से अरब सागर के तेज हवाओं ने गौरवी की गति को प्रभावित किया तो वहीं करीब आधे घंटे के दौरान गौरवी महज 300 मीटर की दुरी ही तय कर पाई। हालांकि गौरवी ने हार नहीं मानी और गेटवे ऑफ इण्डिया तक का सफर रिकॉर्ड समय में तय कर लिया।

 

तैराकी के दौरान गौरवी ने 6 बार पानी पिया तो उसे दो बार केला भी खाने को दिया। अब गौरवी इंग्लिश चैनल पार करने का लक्ष्य बना चुकी है। गौरवी की इस सफलतम पारी के दौरान उसके माता-पिता और कोच महेश पालीवाल उसके साथ मौजुद रहे। आपको बता दे कि चार दिन पहले ही गौरवी ने मुंबई में ही गवर्नर हाउस से गेटवे ऑफ इण्डिया तक 16 किमी तक तेराकी कर सबसे कम उम्र की तैराक होने का रिकॉर्ड बनाया था।

 

Udaipur, Rajasthan, Lake city, Gaurvi singhvi, Swimmer, High Seas Swim

Recommendation