Trump to travel on president's first foreign trip

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की विदेश यात्रा पर टिकी विश्व की निगाहें, जाने क्यों

Published Date-19-May-2017 05:43:26 PM,Updated Date-19-May-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

इन दिनों सारे विश्व की निगाहें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की विदेश यात्रा पर टिकी है। शुक्रवार को ट्रंप इस यात्रा के लिए रवाना हो गए है। इस विदेश यात्रा की चर्चा इस लिए भी हो रही है क्योंकी इस यात्रा में दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पहली विदेश यात्रा की शुरुआत मुस्लिम देश सऊदी अरब से कर रहे हैं।

 

इस दौरे में ट्रंप अपने आठ दिवसीय दौरे में सऊदी अरब के बाद इस्राइल, इटली और बेल्जियम समेत पांच देशों की यात्रा करेंगे। इस यात्रा से पूर्व ट्रंप ने चुनाव के दौरान मुस्लिम विरोधी टिप्पणी भी की थी जिस कारण उन्हे मुस्लिम विरोधी भी माना जा रहा था लेकिन इस यात्रा में पहले मुस्लिम देश की यात्रा कर रहे है जिस कारण भी सभी राष्ट्र हैरान है। 
भारत समेत दुनिया भर के लिए ट्रंप का पहला दौरा इसलिए भी अहम है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दौरे से ही उनके दूसरे देशों के साथ भावी संबंध तय होंगे।

 

भारत भी ट्रंप की इस यात्रा के बाद अमेरिका को लेकर अपनी रणनीति तय करेगा भारत ट्रंप के पद संभालने के बाद से ही उनके कदमों पर गौर कर रहा है। विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि ट्रंप को विदेश यात्रा और मुस्लिम राष्ट्रो का कोई विशेष अनुभव भी नही है जिस कारण से अगर कोई गलती होती है तो अमेरिका के संबंध इन राष्ट्रों से खराब भी हो सकते है। 

 

 

 World, America, Donald Trump, Political news, Donald Trump news 

Recommendation