VIDEO: भीख मांगता भविष्य! मां और बाप बीमार, पेट की भूख मिटाने के लिए भारी बारिश में भीख मांगते दिखे बच्चे , सरकारी योजनाओं का परिवार को नहीं मिल रहा लाभ

अंता(बारां): राजस्थान के बारां जिले के अंता मे दिल को झंकझोर  देने वाली एक मार्मिक घटना सामने आई है. जहां अपने बीमार पिता और कमजोर मां की मदद करने के लिए भीख मांगने जा रही 2 मासूम बालिकाएं शुक्रवार को नागली खाड़ी को पार करते समय पानी मे बहने लगी थी. ऐसे मे 2 महिलाओं द्वारा समय रहते उन्हें पानी से बचा लिया गया.

बरडिया बस्ती में रहने वाला श्याम मेघवाल की हालत बिल्कुल दयनीय है जिसके छोटे छोटे 3 बच्चे है जो खुद गत एक वर्ष से बीमारी से जूझ रहा है. वहीं उसकी पत्नी भी बिल्कुल कमजोर होने की वजह से घर का गुजर बसर करने के लिए उसके मासूम बच्चों को भीख मांगने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

श्याम लाल का कहना है की उसके पास राशन कार्ड नहीं है उसे किसी प्रकार की सरकारी सहायता नहीं मिल रही है ऐसे मे परिवार का भरण पोषण करना भारी साबित हो रहा है. दूसरी और दोनों बालिकाओं के पानी में बहने के दौरान वहा से गुजर रहे एडवोकेट चेतन पारेता द्वारा दोनों बालिकाओं को उनके घर पंहुंचाया गया और अभिभाषक परिषद के माध्यम से राशन सामग्री उपलब्ध कराई गईं.