Churu: जोहड़ में नहाने के लिए उतरे 2 युवकों की मौत, बीहड़ में बकरियां चराने गए थे दोनों युवक

चूरू: जिले के भालेरी थाना के गांव खींवासर में सोमवार दोपहर बकरी चराने गए दो युवकों की जोहड़ में डूबने से मौत हो गई. पास में खड़े तीसरे युवक ने दोनों को पानी में डूबता देख शोर मचाया तो पास से गुजर रहे पूर्व सरपंच ने शोर सुना. उसने घटना की सूचना गावं में देकर गांव के लोगों को मौके पर बुलाया. घटना की सूचना मिलने पर तारानगर डीएसपी ओमप्रकाश गोदारा और भालेरी थानाधिकारी शंकरलाल भारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने गांव के तीन युवकों की सहायता से डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला.

डीएसपी ओमप्रकाश गोदारा व थानाधिकारी शंकरलाल भारी ने बताया कि खींवासर निवासी अरविन्द मेघवाल (16) और रविन्द्र मेघवाल (20) सोमवार दोपहर जोहड़ में बकरी चराने के लिए गए थे. उमस और गर्मी का मौसम होने के कारण दोनों बकरी चराने के बाद नहाने के लिए जोहड़ में उतर गए, जिससे दोनों पानी में डूबने लगे. इनके साथ गांव का मुकेश कुमार भी बकरी चराने के लिए आया था, जो इनके पीछे पीछे आ रहा था. उसने देखा कि रविन्द्र व अरविन्द पानी में डूब रहे हैं. उसने शोर मचाया तभी पास के रास्ते से गुजर रहे गांव के पूर्व सरपंच सतु मेघवाल मौके पर पहुंचा. उसने देखा कि दोनों युवक पानी में डूब गए हैं, जिसने घटना सूचना तुरन्त गांव के लोगों को दी. जोहड़ के पास ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई. तभी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. जहां गांव के राकेश मेघवाल, विजेन्द्र सिंह और बीरबल मेघवाल ने डेढ़ घंटे पानी में मशक्कत कर दोनों के शवों को जोहड़ से बाहर निकाला. शाम साढ़े पांच बजे तक जोहड़ के पास पुलिस व ग्रामीणों की वार्ता चल रही थी.

11वीं तक पढ़ा है अरविन्द
घटना के समय मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि हादसे में अकाल मौत का ग्रास बना अरविन्द 11वीं तक पढ़ा लिखा है, जो दो भाई और एक बहन है. वहीं, दूसरा युवक रविन्द्र प्राइवेट बीए कर रहा है. वहीं, दो बहनों का इकलौता भाई है.

मौके पर एकत्रित हुए ग्रामीण
गांव के जोहड़ में दो युवकों के डूबने की सूचना मिलने पर मौके पर गांव के सैंकड़ों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. वहीं, गांव में कोहराम मच गया. गांव के लोगों ने किसी तरह स्थिति पर नियंत्रण पाया.