26 विपक्षी दलों ने तय किया गठबंधन का नाम 'INDIA', राहुल गांधी बोले- BJP की विचारधारा के खिलाफ लड़ाई

बेंगलुरु: बेंगलुरु में विपक्षी दलों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी 26 विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहे. राहुल गांधी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी फैल रही है. देश का पूरा का पूरा धन कुछ चुनिंदा लोगों के हाथ में है. हम लोग मिलकर एक्शन प्लान तैयार करेंगे. आज की बैठक में बहुत सार्थक काम हुआ. राहुल गांधी ने कहा कि BJP की विचारधारा के खिलाफ लड़ाई है. ये देश की आवाज के खिलाफ लड़ाई है. देश की आवाज को दबाया, कुचला जा रहा है. लड़ाई NDA और INDIA के बीच में है. 

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि राज्यों में मतभेद, देश बचाने पर साथ है. विपक्षी दलों से बीजेपी डर गई है. पटना में 16, बेंगलुरु में 26 दल साथ है. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि देश को बचाने के लिए आपसी मतभेद भुलाना होगा. चुनाव के लिए नया सचिवालय होगा. विपक्षी मोर्चे का वॉर रूम दिल्ली में होगा. 11 सदस्यों की कॉर्डिनेशन कमेटी बनेगी. अगली मीटिंग मुंबई, महाराष्ट्र में होगी. मुंबई में INDIA का संयोजक चुना जाएगा. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र और देश को बचाने पर चर्चा हुई. जांच एजेंसियां हथियार बनीं. ED, CBI के जरिए विपक्ष को निशाना बना रही. BJP लोकतंत्र को तबाह करने पर तुली है. BJP संविधान को खत्म करना चाहती है.

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA होगा. सभी ने गठबंधन के नाम पर सहमति जताई. UPA की जगह अब INDIA होगा.अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी 9 साल में बहुत कुछ कर सकते थे. मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया. अच्छी बात है कुनबा बढ़ रहा है. ममता बनर्जी ने कहा कि देश आज खतरे में है. देश बचाना है, बीजेपी को हराना है. आज से चुनौती की शुरुआत हुई. बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में सभी 26 दलों के नेता मौजूद रहे. बैठक में विपक्षी नेताओं ने नए गठबंधन का नाम INDIA रखा. I -Indian, N-National, D-Democractic, I-Inclusive और A-Alliance.