VIDEO: भीलवाड़ा में कोयले की भट्टी में मासूम को जलाने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, एएसआई पर गिरी गाज

भीलवाड़ा: भीलवाड़ा जिले के कोटडी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार और उसको कोयले की भट्टी में जला देने के मामले में पुलिस ने जिन 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनसे से पूछताछ में मामले का पूरा खुलासा हो चुका है. वहीं इसको लेकर शुक्रवार को आरोपियों का जहां महात्‍मा गांधी चिकित्‍सालय में मेडिकल मुआयना करवाया गया तो वहीं इसके विरोध में भाजपा ने जिला कलेक्‍ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाएं. भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्दू ने कहा कि पुलिस ने साइंटिफिक एविडेंस और अन्य सबूतों के आधार पर इस मामले में 4 युवकों को गिरफ्तार किया और एक बाल अपचारी को विरुद्ध किया. 

इन आरोपियों से पूछताछ में ये खुलासा हुआ कि इनमें से दो ने इस नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार किया था और इसके बाद उसके शरीर के टुकड़े कर एक तालाब में डिस्पोज किया और हाथ और कुछ भट्टी में जला दिए गए उसी भट्टी में इस बच्ची का हाथ में पहनने का कंगन और पंजे की हड्डियां पुलिस को बरामद हुई थी. आरोपियों में से जिन्होंने इस मासूम से गैंगरेप किया था उनकी पत्नियां और उनके परिजन भी इस शव को ठिकाने लगाने में शामिल थे. शेष लोगों को भी पुलिस शीघ्र गिरफ्तार कर लेगी. एसपी ने यह भी कहा कि एफएसएल जांच और अन्य साइंटिफिक जांच के आधार पर पुलिस इस मामले को केस ऑफिसर स्कीम के तहत शीघ्र फास्ट्रेक कोर्ट में चालान पेश कर सजा दिलवाने की कोशिश करेगी. पुलिस ने इस मामले में लापरवाही के आरोप में एक एएसआई को भी सस्पेंड किया है. 

जिला कलेक्‍टर आशीष मोदी ने कहा कि भाजपा का डेलीगेशन आज आया था जिनकी मांगों को हमने सूना है और जल्‍द से जल्‍द इन पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ अवैध भट्टियों के सवाल पर मोदी ने कहा कि जल्‍द ही जिले में अभियान चलाकर ऐसी भट्टियों को हटाया जाएगा. वहीं भाजपा के पूर्व विधायक अंतर सिंह भड़ाना ने कहा कि यह प्रदेश को शर्मसार करने वाली घटना है. इस घटना से पहले ही परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी, मगर उन्‍होंने इस बात को टाल दिया. जिसके कारण अपराधियों ने उसके शव को जला दिया. अगर समय रहते कार्रवाई हो जाती तो अपराधी उसी समय पुलिस के हत्‍थे चढ जाते. परिजनों ने जब भट्टी में उसके अवशेष प्राप्‍त किए तब जाकर कहीं पुलिस की नींद खुली. इसके कारण थाने के सभी अधिकारियों को तत्‍काल सस्‍पेंड किया जाए. इसको लेकर कलेक्‍टर ने हमें पूरा आश्‍वासन दिया है कि वह जल्‍द ही इन मांगों को पूरा करेंगे.