ओडिशा के क्योंझर में बारात में ट्रक के घुस जाने से 5 लोगों की मौत, नौ घायल

क्योंझर: ओडिशा के क्योंझर जिले में बुधवार को तड़के बारात में ट्रक के घुस जाने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.

नगर थाना प्रभारी सुनील कर ने बताया कि घटना राष्ट्रीय राजमार्ग-20 के निकट साथीघर साही में हुई. शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया है कि मरने वालों में दूल्हे का भतीजा और दुल्हन पक्ष से साथीघर साही निवासी तीन लोग शामिल हैं. पुलिस ने कहा कि पांच लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई क्योंकि ट्रक ने उन्हें कुचल दिया था. मानपुर गांव से बारात निकाली जा रही थी और घटना उस वक्त हुई जब बाराती डीजे संगीत की धुन पर नाच रहे थे. बाराती दुल्हन के घर से महज कुछ मीटर की दूरी पर थे. घायलों को स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि दो लोगों को कटक के एक अस्पताल में रेफर किया गया.

घटना से इलाके में तनाव व्याप्त है. स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दी और आरोप लगाया कि प्रशासन उस विशेष क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उपाय नहीं कर रहा है जहां ऐसी कई दुर्घटनाएं होती रहती हैं. पुलिस निरीक्षक सुनील कर ने बताया कि ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘दुर्घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया लेकिन उसे लगभग तीन किलोमीटर की दूरी पर रोक कर हिरासत में ले लिया गया. सोर्स- भाषा