देलवाडा के पास कुएं में गिरने से 5 साल के लेपर्ड की मौत, गहरे कुएं से मृत लेपर्ड को रेस्क्यू कर निकाल बाहर

सिरोही: सिरोही जिले के सबसे उंचे शहर माउंट आबू में इन दिनों वन्यजीवों का लगातार शहर के बीच आने का सिलसिला जारी है और हर रोज वन्यजीव भोजन की तलाश व शिकार करने को लेकर शहरी इलाकों का रुख करते देखे जा रहे है. इसी के चलते माउंट आबू के देलवाड़ा क्षेत्र में एक कृषि कुएं में गत 10 अक्टूबर को एक लेपर्ड जंगल से शिकार के लिए शिकार का पीछा कर रहा था. इस वक्त खेत में बने एक गहरे कुएं में गिर गया. जहां डूबने से लेपर्ड की मौत हो गई.

वहीं कृषि कुएं पर लोगों की नजर पड़ी तो वहां मृत अवस्था में तैरता हुआ लेपर्ड का शव नजर आया.जिसकी सूचना लोगों ने वन विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी व कार्मिक मौके पर पहुंचे और मृत लेपर्ड को रेस्क्यू कर शव को बाहर निकाला गया. इसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने लेपर्ड के शव को कब्जे में लेकर ट्रेवर्स टैंक के पास लाकर रखा.जहां वन विभाग के अधिकारियों ने आबूरोड के पशु चिकित्सक की टीम को सूचना दी.

सूचना पर पशु चिकित्सक की टीम माउंट आबू पहुंची.जहां वन विभाग के डीएफओ विजय पाल सिंह व वन कर्मियों की मौजूदगी में पशु चिकित्सक की टीम ने मृत लेपर्ड के शव का पोस्टमार्टम किया. वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया.मृत लेपर्ड के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का खुलासा होगा.फिलहाल वन अधिकारियों ने मामले में जांच शुरू कर दी है.