करौली के सपोटरा में मिट्टी की ढाय ढहने से 6 लोगों की मौत, ग्राम पंचायत सिमिर के मेदपुरा गांव की घटना

करौली: सपोटरा उपखंड में सिमर पंचायत के मेघपुरा गांव में मिट्टी की ढहने के दौरान उसके नीचे दबने से 3 महिलाओं 3 बच्चियों की मौत हो गई. एक ही कुटुंब की 6 महिलाओं की मौत से गांव में रुदन मच गया. मृतकों में मां और उसकी तीन बेटियां भी शामिल थी. महिलाओं की मिट्टी के नीचे दबने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई और ग्रामीण अपने स्तर पर उन्हें निकालने में जुट गए.

सूचना मिलने पर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, एसपी नारायण टोगस सपोटरा, एसडीएम अनुज भारद्वाज, सपोटरा सीआई रामखिलाड़ी भी मौके पर पहुंच गए. कलेक्टर ने एंबुलेंस और सिविल डिफेंस टीम को भी मौके पर बुलाया, लेकिन ग्रामीणों द्वारा महिलाओं को निकालने तक दो महिलाओं और तीन बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई. चार घायलों को सपोटरा रेफर किया गया. जहां से एक महिला ने करौली लाने के दौरान दम तोड़ दिया.

सभी के पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए गए और गमगीन माहौल में अंत्येष्टि की गई. उधर पंचायती राज मंत्री और सपोटरा विधायक रमेश मीणा ने महिलाओं की मौत पर गंभीर शोक व्यक्त करते हुए परिजनों के प्रति संवेदना जताई है. मंत्री ने कहा है कि कलेक्टर एसपी को घायलों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए गए हैं. वे स्वयं प्रशासन और सरकार पीड़ितों के साथ है उन्हें हर संभव सरकारी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.