VIDEO: राजस्थान रोडवेज में लापरवाह अधिकारियों पर एक्शन, चार्जशीट जारी करने के दिए निर्देश, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: राजस्थान रोडवेज में लापरवाह और निष्क्रिय अधिकारियों पर एक्शन अब शुरू हो गया है. रोडवेज के नए MD नथमल डिडेल ने लापरवाह अधिकारियों पर सख़्ती दिखाते हुए चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए हैं. राजस्थान रोडवेज की हालत बीते कुछ माह से बद से बदतर होती जा रही है. एक और जहां रोडवेज के बेड़े में बसों की कमी लगातार बढ़ रही है तो वहीं दूसरी ओर रोडवेज में रेवेन्यू भी लगातार कम हुआ है. इसमें काफी समय से फील्ड स्टाफ की लापरवाही से रोडवेज को रेवेन्यू में खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है,लेकिन करीब 1 साल से लापरवाह और निष्क्रिय अधिकारियों पर रोडवेज प्रबंधन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिस कारण अधिकारियों की कार्यशैली भी नहीं सुधर रही है.

रोडवेज में मुख्य प्रबंधक कितने लापरवाह है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कुछ डिपो तो ऐसे हैं जिनमें पूरे माह तक यही चेक नहीं किया कि सवारी टिकट लेकर यात्रा कर रही है या बेटिकिट, डीजल की बचत, रेवन्यू में बढ़ोत्तरी, समेत कई मोर्चों पर रोडवेज के मुख्य प्रबंधक विफल साबित हुए हैं,,लंबे समय से निष्क्रिय और लापरवाह अधिकारियों पर गाज गिरना शुरू हो गई है. हाल ही में जब रोडवेज के MD नथमल डिडेल ने मुख्य प्रबंधकों की समीक्षा बैठक ली तो मुख्य प्रबंधकों के की परफॉर्मेंस से रोडवेज के MD भी दंग रह गए. समीक्षा बैठक में रोडवेज के नए एमडी नथमल डिडेल ने समीक्षा बैठक में कमजोर परफॉर्मेंस वाले अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और उन्हें जल्द अपनी परफॉर्मेंस सुधारने की हिदायत भी दी है.

रोडवेज के एमडी नथमल डिडेल की सख्ती के बाद रोडवेज के मुख्य प्रबंधकों में  हड़कंप मचा हुआ है. करीब 1 साल से फ्लाइट मोड पर काम कर रहे हैं अधिकारियों ने अब अपने कामकाज का तरीका बदलना शुरू कर दिया है. क्योंकि रोडवेज एमडी में आने वाले दिनों में चार्जशीट के अलावा और भी कड़ी कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं. रोडवेज में मुख्य प्रबंधकों की निष्क्रियता का एक कारण यह भी है कि लंबे समय से यहां मुख्य प्रबंधक स्तर के अधिकारियों के तबादले नहीं हुए हैं और यह अधिकारी एक ही जगह पर लंबे समय से टिके हुए हैं. पदभार संभालने के बाद से पूर्वी दिल्ली नथमल डिडेल रोडवेज में आमूलचूल परिवर्तन के लिए प्रयास कर रहे हैं. हाल ही में MD ने जयपुर से बालाजी तक रोडवेज की बस में साधारण यात्री की तरह यात्रा की थी और यह जानने की कोशिश की थी बसों में आम यात्रियों को क्या मुसीबत हो रही है, लगातार खराब परफॉर्मेंस वाले 8 मुख्य प्रबंधकों को रोडवेज के एमडी ने चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए हैं.

जानिए, किन-किन मुख्य प्रबंधकों को मिलेगी चार्जशीट:
-अप्रैल से अक्टूबर तक रेवेन्यू में लगातार कमी वाले 5 मुख्य प्रबंधकों को मिलेगी चार्जशीट
-प्रतापगढ़ आगार के मुख्य प्रबधंक को मिलेगी चार्जशीट यहां अप्रैल से अक्टूबर तक रेवेन्यू में लगातार कमी आई है
-धौलपुर आगार के मुख्य प्रबधंक को मिलेगी चार्जशीट यहां अप्रैल से अक्टूबर तक रेवेन्यू में लगातार कमी आई है
-लोहागढ़ आगार के मुख्य प्रबधंक को मिलेगी चार्जशीट यहां भी अप्रैल से अक्टूबर तक रेवेन्यू में लगातार कमी आई है
-विधाधर नगर और बूंदी डिपो के मुख्य प्रबंधकों को भी रेवन्यू में कमी के चलते  मिलेगी चार्जशीट
-अक्टूबर माह में एक भी बस में टिकिट चेक नहीं करने वाले 3 मुख्य प्रबंधकों को मिलेगी चार्जशीट
-पाली, जैसलमेर और अजयमेरु आगार के मुख्य प्रबंधकों को मिलेगी चार्जशीट