वीडियो : ठंड के मारे नदी के पानी के साथ साथ जम गए सारे मगरमच्छ

Published Date 2018/01/10 03:41, Written by- FirstIndia Correspondent

वॉशिंगटन। देशभर में कड़ाके की ठंड के साथ ही शीतलहर के चलते लोग अलाव के सहारे जीने और घरों में दुबकने पर मजबूर हो रहे हैं। वहीं इस कड़ाके की ठंड के मौसम में सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसे देखकर हर कोई ठंड के मारे सिहर उठा है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक नदी का पानी ठंड के मारे जम गया है। और तो और इस नदी में रहने वाले मगरमच्छ भी पानी के साथ-साथ जम गए हैं, जिन्हें देखकर हर कोई ये सोचने पर मजबूर हो रहा है कि क्या इतनी भी ठंड पड़ती है।

दरअसल, वायरल हो रहा ये वीडियो अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना का बताया जा रहा है, जहां इन दिनों लोग कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हैं। इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ठंड की वह से वहां को वन्‍य जनजीवन किस कदर से प्रभावित हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक नदी में मगरमच्‍छ ठंड की वजह से जम गए हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क ने वीडियो डाला है, जिसमें पीछे से आवाज आ रही है कि क्या आपने कभी सोचा है ठंड में मगरमच्छ कैसे जीवित रहते होंगे? वीडियो में कहा गया कि मगरमच्छ माइनल 40 डिग्री में भी जीवित रह सकते हैं। ठंड के समय वो ज्यादा तक नींद की मुद्रा में रहते हैं, जहां उनका मेटाबॉलिज्म कम हो जाता है और वो सुस्त हो जाते हैं। सांस लेने के लिए वो सिर्फ ऊपरी हिस्सा बाहर निकालते हैं। जैसे वीडियो में देखा जा सकता है।

वहीं इस वीडियो को लेकर पार्क के आधिकारियों का कहना है कि उत्तरी कैरोलिना में इस तरह की चीजें होना एक आम बात है, क्‍यों‍कि यहां काफी ठंड पड़ती है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि इस बार यहां जरूरत से ज्यादा ठंड पड़ी है और ऐसा वाक्‍या पहली बार देखा गया है। यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है कि इसे करीब साढ़े तीन लाख से अधिक लोग देख चुके हैं, जेकि इस वीडियो को अब तक करीब 4 हजार लोग शेयर कर चुके हैं।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------