Bharatpur News: मीरा ने जेंडर चेंज करवाकर रचाई शादी, स्कूल की छात्रा का प्यार पाने वाली यह अनोखी लव स्टोरी; जानें इनके इश्क की दास्तां

भरतपुर: डीग के राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगला मोती में शारीरिक शिक्षक मीरा कुंतल लड़का बन गई हैं. जेंडर चेंज कराने के बाद अब लोग उन्हें मीरा नहीं, बल्कि आरव कुंतल के नाम से ही पुकारते हैं. छात्रा से शादी करने के लिए शिक्षिका ने सर्जरी करा कर जेंडर बदला है. 

कल्पना के प्यार में पागल हुई मीरा, शादी करने के लिए बन गई औरत से मर्द

आरव कुंतल ने मीडिया को बताया कि मैंने बहुत पहले ही सोचा था कि मुझे जेंडर बदलने के लिए सर्जरी करानी थी. दिसंबर 2019 में मेरी पहली सर्जरी हुई थी. वहीं आरव से शादी के बाद कल्पना ने कहा कि मैं इनको शुरू से ही प्यार करती थी. ये सर्जरी नहीं भी कराते तो मैं इनसे शादी कर लेती. जब ये सर्जरी कराने जा रहे थे तब भी मैं इनके साथ गई थी.

Image

शादी करने के बाद दोनों काफी खुश नजर आ रहे:
आपको बता दें कि मीरा ने अपना जेंडर चेंज करा कर लड़का बन गई और अपने स्टूडेंट कल्पना के साथ 2 दिन पहले शादी कर ली. शादी करने के बाद दोनों काफी खुश नजर आ रहे हैं. मीरा से आरव बनी और कल्पना की शादी से दोनों के परिजन काफी खुश हैं. मीरा पैदा तो लड़की के रूप में हुई थी लेकिन उसके हाव-भाव लड़कों जैसे थे. उसका पहनावा भी लड़कों जैसा ही था. मीरा ने भी अपनी पहचान बदलने का निश्चय किया और अपना जेंडर चेंज करवाया. 

Image

सर्जरी के दौरान देखभाल करने वाली छात्रा कल्पना से प्यार हो गया:
25 दिसंबर, 2019 से जेंडर चेंज की सर्जरी शुरू हुई और 2021 तक चली. सर्जरी के दौरान देखभाल करने वाली छात्रा कल्पना से प्यार हो गया. आरव (पहले मीरा) सहित चार बहनें थी. मीरा हॉकी और क्रिकेट की उत्कृष्ट खिलाड़ी रह चुकी. इसके साथ ही मीरा नेशनल खेल भी खेल चुकी. शारीरिक शिक्षिका मीरा का सपना अपने छात्रों को कबड्डी और वॉलीबॉल खेलते देखना है. 

Image