भूमि ने वर्ल्ड लीडर्स से की Pollution रोकने की अपील

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर(Bhumi Pednekar) पूरे उत्साह के साथ लगातार environment conservation और उसकी सुरक्षा पर जोर देती रही हैं, अब उन्होंने क्लाइमेट चेंज और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से क्लाइमेट वॉरियर नामक एक पैन इंडिया कैंपेन की शुरुआत की है.

क्लाइमेट वॉरियर एक सम्मिलित सोशल मीडिया और ऑनलाइन पहल है. भूमि द्वारा इसका उपयोग लोगों को जागरूक करने के साथ ही देश के लोगों को climate और environment-friendly जीवन विकल्पों के बारे में जागरूक बनाने के लिए किया जाता है. यह environmental activists और सिटिजन ग्रूप द्वारा भारत भर में environment में स्थायी परिवर्तन लाने के लिए किए गए अथक प्रयासों और कार्यों पर भी हाईलाइट करता है.

भूमि इस महत्वपूर्ण United Nations Climate Change conference - सीओपी27 के लिए युवाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से क्लाइमेट चेंज पर जोर देने वाले एक prestigious अभियान का हिस्सा बन गई हैं. United Nations Development Programme (यूएनडीपी) का लक्ष्य 6 से 18 नवंबर तक Egypt में होने वाले सीओपी27 की अगुवाई में नागरिकों और सेलिब्रिटी की आवाज को सीधे वर्ल्ड लीडर्स और डिसीजन मेकर्स तक पहुंचाने के लिए एक प्रभावशाली पहल करना है.

भूमि पॉल्यूशन के खिलाफ आवाज उठा रही हैं और रीसायकल करने की जरूरत को बढ़ावा दे रही हैं. वे कहती हैं, मैं यहां आपसे यह आग्रह करने आयी हूं कि आप अभी क्लाइमेट को सुरक्षित करने की दिशा में कार्य करें. भूमि ने कहा कि गर्म हवाएं, सूखा, बाढ़, सुनामी और जंगल की आग आदि हमारी धरती को तबाह कर रही है और दुनिया भर में लाखों लोगों को और अधिक गरीबी में धकेल रही हैं. पॉल्यूशन हमारे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहा है. उनका कहना है कि हम एक महत्वपूर्ण प्वाइंट पर हैं और अब और समय गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकते.

भूमि आगे कहती हैं, मैं अपने काम को लेकर कमीटेड हूं. उन्होंने कहा, मैं पानी को रीसायकल करती हूं, सिंगल यूज प्लास्टिक को ना कहती हूं, एक स्थायी जीवन जीती हूं, लेकिन हमें आपसे और चाहिए. fossil fuel और प्लास्टिक के उपयोग को कम करने, हमारी biodiversity की रक्षा करने और पहले से ही क्लाइमेट चेंज के प्रभावों से पीड़ित अपने लोगों की सुरक्षा के लिए अर्जेंट एक्शन लेने की जरूरत है. वे कहती हैं कि हम सब मिलकर एक स्वस्थ और sustainable प्लानेट का निर्माण कर सकते हैं.