बाड़मेर में हिन्दू ग्रंथों की प्रतियां जलाने का मामला आया सामने, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल; विरोध के बाद पुलिस ने 3 लोगों को लिया हिरासत में

बाड़मेर: भारत और पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर सटे बाड़मेर जिले में धार्मिक भावनाओं के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है जिसके बाद अलग-अलग जगहों पर लोग विरोध प्रदर्शन करते भी नजर आ रहे हैं. 

दरअसल, बाड़मेर जिले के बाखासर थाना क्षेत्र के बाखासर कस्बे में 25 दिसंबर को कुछ लोगों द्वारा हिंदू ग्रंथ की प्रतियां जलाई गई और नारेबाजी भी की गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों व अन्य लोगों ने इस घटना को धार्मिक भावनाओं के साथ ठेस पहुंचाने से जोड़ा है. लोगों का कहना है कि किसी भी धर्म या उसके ग्रंथों को इस तरीके से बीच चौराहे पर जलाना हम कतई मंजूर नहीं करेंगे और जिसने भी इस प्रकार की घटना की है उनके खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जाए.

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर विभिन्न हिंदू संगठनों के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर प्रशासन और पुलिस को अल्टीमेटम दिया है कि 24 घंटों के भीतर हिंदू ग्रंथ की प्रतियां जलाने वालों को गिरफ्तार नहीं किया तो हम लोग बाड़मेर को बंद करवा देंगे और पूरे प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

धारा 151 के तहत 3 लोगों को हिरासत में ले लिया:
हालांकि बाड़मेर पुलिस ने इस मामले को लेकर बयान दिया है कि इस घटनाक्रम को लेकर हमने प्रकरण दर्ज कर दिया है और धारा 151 के तहत 3 लोगों को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच में जिस किसी की भी भूमिका सामने आएगी उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. लेकिन लगातार घटनाक्रम को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त हैं. पुलिस ने भी इस प्रकार के वीडियो वायरल को रोकने की भी लोगों से अपील की है. इस मामले में पुलिस ने बाखासर थाने में धारा 153क,295,295क व 298 भादस के तहत प्रकरण दर्ज कर दिया है.