Pathaan में किए जाएंगे बदलाव, सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को दिए आदेश

मुंबई : शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म पठान में नया बदलाव देखने को मिलने वाला है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन की ओर से निर्माताओं को यह निर्देश दिया गया है कि गाने में और फिल्म में बदलाव किए जाएं.

सेंसर बोर्ड की ओर से यशराज फिल्म्स को फिल्म में बदलाव कर इसके रिवाइज वर्जन को सबमिट करने के आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा गाइडेंस के अनुसार फिल्म को रखने के निर्देश निर्माताओं को दिए हैं. गाने बेशर्म रंग की रिलीज के बाद से ही फिल्म पठान विवादों में बनी हुई है. 12 दिसंबर को यह गाना रिलीज हुआ था जिसमें दीपिका पादुकोण के कपड़ों को लेकर बवाल मचा हुआ है.


सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फिल्म कमीशन के सामने सर्टिफिकेशन के लिए आई थी. अच्छे से जांच करने के बाद निर्माताओं को फिल्म और गाने में कुछ बदलाव करने के सुझाव दे दिए गए हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि सीबीएफसी का काम क्रिएटिविटी और लोगों की भावनाओं के बीच संतुलन बनाना होता है. भारत में कल्चर और विश्वास को बहुत ज्यादा महत्वपूर्णता दी जाती है इसके चलते हम सावधानीपूर्वक कंटेंट बनाने को कहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि मैं पहले ही बता चुका हूं कि निर्माताओं और दर्शकों के बीच जो रिश्ता है उसे बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है.

प्रसून जोशी आगे ये कहते दिखाई दिए की फिल्म पठान को सर्टिफिकेट तभी जारी किया जाएगा जब यह प्रोसीजर के अनुसार सारे मॉडिफिकेशन कर फाइनल मटेरियल हमें सबमिट कर देगी.