VIDEO: भरतपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सुरक्षा में चूक, हेलीपैड पर पहुंच गया एक युवक 

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज भरतपुर पर दौरे पर है. इस दौरान सीएम गहलोत की सुरक्षा में चूक हो गई. हेलीपैड पर एक युवक पहुंच गया. पुलिसकर्मियों ने युवक को पकड़ा. मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर में बैठकर रवाना हो रहे थे. मुख्यमंत्री गहलोत चौधरी चरण सिंह की 120वीं जयंती पर समारोह शिरकत करने गए थे.  मुख्यमंत्री गहलोत ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जिंदगी में उनका लम्बा सफर रहा. चाहे वह पद पर रहे या नहीं रहें हो.किसानों के लिए गरीबों के लिए संघर्ष किया. चरण सिंह इंदिरा गांधी को इंदिरा बहन कहते थे.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि चौधरी चरण सिंह जिंदा होते तो कितने खुश होते. आज हमने किसानों के लिए अलग से बजट पेश किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने सत्यपाल मलिक की तारीफ भी की. कहा- उन्होंने गवर्नर रहते हुए सटीक बातें की. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि स्कूल खोले गए,कॉलेज खोले,स्कूटी बांटी गई,साइकिलें बांटी जा रही. राजस्थान की ऐसी कई योजना हैं जो पूरे देश में नहीं है. कला बजट में युवाओं,छात्रों और महिलाओं के लिए समर्पित हो. सरकार क्या कर सकती है,आप भी सुझाव दें. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि रोजगार मेला लगाया है,हम चाहेंगे भरतपुर में मेला लगे. किस प्रकार से महंगाई की मार कम हो. राहुल गांधी की यात्रा का उद्देश्य है रोजगार मिले,प्यार,भाईचारा कायम रहे. सभी सरकारी एजेंसियों पर केंद्र सरकार का दबाव है. बिना किसानों से पूछे काले कानून पास कर दिए गए. चरण सिंह चौधरी किसानों की प्रेरणा थे. हमारी स्कीम चल रही है राइट टू हेल्थ हो. चिरंजीवी योजना से इलाज फ्री में हो रहा है. ऑपरेशन जिसमें बड़ी राशि लगती हो,और फ्री हो जाए इससे बड़ी बात क्या है. 8 रुपए में इंदिरा रसोई में खाना दे रहे है. 50 यूनिट बिजली फ्री कर दी गई है. पेंशन दी जा रही है,स्कूल खोले जा रहे हैं.