Churu: विवाहिता की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

रतनगढ़(चूरू): कस्बा राजलदेसर में 35 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध मौत पर पिता ने दहेज (dowry) हत्या का आरोप लगाते हुए मृतका के पति और ननद के खिलाफ राजलदेसर पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. गौरतलब है कि दो दिन पूर्व राजलदेसर निवासी 35 वर्षीय विवाहिता संजू देवी को तबीयत बिगड़ने पर रतनगढ़ (Ratangarh) के निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया. 

जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बीकानेर रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद मृतका संजू देवी के परिजनों को इस बात की सूचना दी गई. जिस पर परिजन राजलदेसर पहुंचे और दामाद और उसकी बहन पर जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया. विवाहिता के पिता लांडनू निवासी 60 वर्षीय ओमप्रकाश ने पुलिस को रिपोर्ट दी है. जिसमें उन्होंने 15 वर्ष पूर्व संजू की शादी निर्मल कुमार के साथ होना बताया. 

जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या करने का आरोप:

विवाह के कुछ समय बाद ही मृतका का संजू के ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए तंग और परेशान करने लगे. मृतका के एक 8 वर्ष और दूसरा करीब 12 वर्ष के 2 पुत्र भी है. मृतका संजू को जानबूझकर पति और ननद ने जहरीला पदार्थ खिलाकर उसकी हत्या की है. इस संबंध में राजलदेसर पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर मेडिकल टीम के द्वारा मृतका का पोस्टमार्टम करवा कर ससुराल पक्ष को सौंप दिया है. पुलिस ने हत्या और दहेज सहित संबधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले कि जांच डीएसपी हिमान्शु शर्मा कर रहे हैं.