चित्तौड़ दुर्ग के बाद अब बंद हुआ कुंभलगढ़ किला , चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात

Published Date 2017/11/18 03:34, Written by- FirstIndia Correspondent

राजसमंद| फिल्म पद्मावती मे ऐतिहासित तथ्यों को तोड-मरोडकर प्रदर्शित करने के विरोध मे करणी सेना के आह्वान पर शनिवार को अजेय दुर्ग कुंभलगढ को बंद रखने की घोषणा की गई है। इससे सुबह से ही कुंभलगढ दुर्ग पर सन्नाटा पसरा हुआ है इसका असर केलवाडा कस्बे पर भी देखा जा रहा है, जहां बाजारों मे देशी पर्यटक घूम रहे है, लेकिन विवाद की आशंका से किले की तरफ का रुख नही कर पा रहे है। हालांकि दुर्ग सुबह खुल गया लेकिन एक भी पर्यटक नही पंहुचा।

वहीं पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को तैनात किया गया है। चप्पे चप्पे पर पुलिस निगरानी रखे हुए है किसी तरह से किसी पर्यटक के साथ कोई घटना नही हो। वहीं अधिकारियों के निर्देश पर केलवाडा कस्बे मे भी पुलिस तैनात की है। 

सूत्रों के अनुसार कुंभलगढ की सभी होटलों मे भी विदेशी पर्यटक नही है। इसका कारण करणी सेना द्वारा सात दिन पूर्व ही बंद रखने की घोषणा माना जा रहा है। जिसके चलते पर्यटक कुंभलगढ पंहुचे ही नही। जबकि बंद कराने के लिये कुंभलगढ दुर्ग पर पंहुचे करणी सेना के कार्यकर्ताओं  को पुलिस ने रोका तो दोनों के बीच जोरदार झड़प हुई। इसके बाद डीएसपी चन्दनसिंह के निर्देश पर करणी सेना के कार्यकर्ताओं को किले से बाहर निकाला गया और किले के दरवाजे को बंद कर दिया गया।

करणी सेना के कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने किले के बाहर जोरदार नारेबाजी की। वहीं कुछ देशी पर्यटकों को पुलिस ने रास्ते से ही वापिस रवाना कर दिया। करणी सेना ने एतिहासिक धरोहर को बदलकर गलत तरीके से प्रदर्शित करने का विरोध जारी रखने की घोषणा की है।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------