Maharashtra: कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण MVA के प्रदर्शन में नहीं होंगे शामिल

मुंबई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा है कि वह अपनी पूर्व की प्रतिबद्धताओं के कारण शनिवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के खिलाफ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के प्रदर्शन मार्च में शामिल नहीं होंगे.

एक ट्वीट में चव्हाण ने मार्च के प्रति अपना समर्थन जताया और कहा कि वह नांदेड़ में पहले से तय एक विवाह कार्यक्रम में शिरकत करने की योजना के कारण इस प्रदर्शन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी अमिता चव्हाण प्रदर्शन मार्च में शामिल होंगी. अशोक चव्हाण 2008 और 2010 के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे. वह कांग्रेस के उन विधायकों में शामिल हैं, जो इस साल जून में विधानसभा में एकनाथ शिंदे नीत सरकार के विश्वास मत के दौरान सदन से गैरहाजिर थे.

शिवाजी महाराज टर्मिनस के बीच निकाला जाएगा:
एमवीए के घटक दल शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि शिवाजी महाराज और महात्मा ज्योतिबा फुले जैसी शख्सियतों के अपमान, कर्नाटक की सीमा से लगे क्षेत्रों में मराठी भाषियों के साथ अत्याचार और औद्योगिक परियोजनाओं के राज्य से बाहर होने के खिलाफ मुंबई में प्रदर्शन किया जा रहा है. मार्च दक्षिण मुंबई में जे जे अस्पताल और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के बीच निकाला जाएगा. सोर्स-भाषा