महाराष्ट्र के पालघर में महिला पुलिसकर्मी की हत्या के प्रयास के आरोप में दंपत्ति गिरफ्तार

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक महिला यातायात कांस्टेबल की हत्या का प्रयास करने के आरोप में एक वकील और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

नालासोपारा थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विलास सुपे ने बताया कि कांस्टेबल प्रज्ञा शिराम दलवी (36) ने यातायात नियमों के कथित उल्लंघन के आरोप में वकील बृजेश कुमार बोलोरिया (35) की मोटरसाइकिल जब्त की थी. मोटरसाइकिल जब्त वाहनों के गोदाम में रखी गई थी. उन्होंने कहा कि बोलोरिया और उनकी पत्नी डॉली कुमारी सिंह (32) सोमवार को गोदाम गए और मोटरसाइकिल अपने साथ ले गए. अधिकारी ने कहा कि जब दलवी ने आरोपियों को गोदाम के प्रवेश द्वार पर रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने दलवी को जमीन पर गिरा दिया और मोटरसाइकिल पर सवार होकर वहां से भाग निकले. पुलिसकर्मी के हाथों-पैरों में चोटें आईं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उन्होंने बताया कि फरार होने के दौरान आरोपी ने दलवी को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी. कांस्टेबल की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार को दंपति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 353 , 504 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. सोर्स- भाषा