सालासर बालाजी का मेला परवान पर, दूर-दूर से पहुंचे श्रद्धालु

FirstIndia Correspondent Published Date 2017/10/05 04:43

चूरू| विश्वविख्यात सिद्धपीठ सालासर धाम में चल रहे श्री बालाजी महाराज का लक्खीे मेला परवान पर चल रहा है। देश विदेश में ख्याति प्राप्त सालासर बालाजी के मेले में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व दिल्ली सहित देश के कौने कौने से लाखों श्रद्धालुओं ने सालासर पहुंचकर श्री बालाजी महाराज के दर्शन किए। दूर दूर से श्रद्धालु ढोल नगाड़ों पर नाचते गाते गुलाल उड़ाते हुए बाबा के जयकारों के साथ सालासर पहुंचे। 

श्रद्धालुओं कि अत्यधिक भीड़ के होने के कारण श्री बालाजी मंदिर के पट रात्रि को एक बजे खोल दिए गए। श्रद्धालुओं ने 6 किलोमीटर की लाइन में चलकर दर्शन किए। पूरा सालासर कस्बा दिनभर बाबा के जयकारों से गुंजयमान रहा। शरद पूर्णिमा के अवसर पर फिजां में गूंजते बाबा के जयकारे भजनों की स्वरलहरियों पर नाचते गाते श्रद्धालु बाबा के भक्त चेहरे पर मुस्कान लिए श्रद्धालु आस्था में लोट पोट श्रद्धालु बाबा की झलक पाने को आतुर दिखाई दे रहे थे बाबा के भक्त। 

श्रद्धालुओं ने बालाजी के दर्शन किए अपने साथ लाए छोटे बच्चों जड़ूले उतारकर संत शिरोमणी बाबा मोहनदास की समाधी व धूणे पर पर मत्था टेका व मन्नोति का नारियल बांधकर सुख समृद्धि की कामना की। बालाजी मंदिर से अजली माता मंदिर तक पूरा रास्ता श्रद्धालुओं से अटा रहा है। श्रद्धालु बालाजी के दर्शन करने के बाद हनुमान जी की मां अंजनी माता के भी दर्शन कर रहे है और मां चूनरी चढा रहे है। आने वाले श्रद्धालु के लिए कस्बे में जगह जगह सेवादारों द्वारा भण्डारे लगाए गए जिनमें दिनभर पैदल आने वाले श्रद्धालुओं कि सेवा में जुटे रहे लोग। हाथ में लाल ध्वजाएं लिए हुए एक दो तीन चार बाबा थारी जय जय कार आदि जयकारे लगाते श्रद्धालुओं से पूरा वातारण हनुमान मय बन गया।   
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

Big Fight Live | राजपूत VS राजपूत ! | 16 OCT, 2018

\'बंदूकबाज\' आशीष पांडे के खिलाफ कसने लगा कानूनी शिकंजा, गैर-जमानती वारंट जारी
मेरठ: आर्मी का जवान निकला PAK का जासूस, ISI को भेजी जानकारी
J&K: श्रीनगर में एनकाउंटर में लश्कर कमांडर सहित 3 आतंकी ढ़ेर, एक जवान भी शहीद
Kerala Sabarimala temple: हालात हुए बेकाबू, मीडिया को बनाया गया निशाना
पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी
अष्टमी और नवमी के दिन किया जाने वाला कन्या पूजन किस विधि के द्वारा किया जाये ?
Big Fight Live | शर्तों के मेह\'मान\' ! | 16 OCT, 2018