अवैध खनन करते समय दुर्घटना में हुई थी मौत, एक्सीडेंट का रूप देने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

Published Date 2018/01/02 07:32, Written by- Ravish Tailor

टोंक। जिले मेहन्दवास थाना क्षेत्र में उम काबरा रोड पर बीते दिन मिले युवक के शव की गुत्थी मेन्दवास थाना पुलिस ने 24 घंटे में सुलझा कर ब्लाइंड मर्डर केस का पर्दाफाश  किया है। पुलिस ने पूरे मामले में शामिल दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। दरअसल, रविवार को उम काबरा रोड पर एक व्यक्ति के शव पड़े होने की सूचना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई थी।

ग्रामीणों की सूचना पर मेन्दवास थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची तो पुलिस को शव की स्थिति देख कर अंदाजा हुआ कि ये हादसा नहीं हत्या है। इस पर पुलिस ने पूरे मामले की बारीकी से जांच शुरू की तो कुछ सबूत हाथ लगे। सबूतों के आधार पर जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि मृतक बाबू बंजारा किसी हादसे का नहीं हुआ, बल्कि उसकी मौत को हादसे का रूप दिया जा रहा है।

पुलिस ने साईबर सेल की मदद से तकनीकी सबूत भी मौके से जुटाए और संदिग्धों को हिरासत में लिया। पुलिस ने हिरासत में लिए संदिग्ध कमलेश पुत्र गोपीलाल जाति गुर्जर निवासी बिणजारी थाना नगरफोर्ट व घनश्याम उर्फ सोनू पुत्र लटुर लाल जाति मीणा निवासी गेंडोली जिला बून्दी से जब सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

इस पर आज पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश किया। दरअसल, शनिवार 30 दिसम्बर की रात में आरोपी कमलेश गुर्जर ईसरदा व झालरा के बीच पहाड़ पर अपनी जेसीबी मशीन के ऑपरेटर बाबू बंजारा व घनश्याम उर्फ सोनू मीणा से अवैध खनन करवा रहा था और खुद निगरानी के लिए पहाड़ के नीचे बैठकर रखवाली कर रहा था।

रात में पहाड़ी पर अवैध खनन करते समय आरोपी घनश्याम उर्फ सोनू के द्वारा जेसीबी चलाते समय वहां मौजूद बाबू बंजारा के सिर पर जेसीबी का टायर चढ़ गया, जिससे बाबू बंजारा की मौके पर ही मौत हो गई। अचानक हुई दुर्घटना से कमलेश और घनश्याम के हाथ—पांव फूल गए। दोनों ने मामले को दबाने के लिए घटना को दूसरा रूप दे दिया।

पहाड़ी पर हुई वारदात को दुर्घटना का रूप देने के लिये आरोपी कमलेश ने घनश्याम उर्फ सोनू, राजेश, मुनीम, लेखराज के साथ मिलकर योजना बनाई और पहाड़ी से मृतक बाबूलाल बंजारा के शव को कमलेश की बोलेरो गाड़ी में रख कर उम व काबरा रोड पर लाकर पटक दिया। मुनीम ने कमलेश के ट्रेक्टर को मृतक की लाश पर चढ़ाकर इसे एक्सीडेंट का रूप दे दिया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in


loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------